Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, February 21, 2017

Tuesday 21st February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - पैसे को लेके कुछ चिंता हो सकती है, कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी पैसा चाहिए और अपनी काबिलियत को भी, आपकी जरूरतें अब बढ़ती चली जा रही हैं.
क्या करें - हालात आपके लिए मददगार हैं और हर तरह की सहायता मिल रही है, आपके अपने आप के साथ हैं और आपको सही रास्ता भी दिखाना चाह रहे हैं, अपने हालात को संभालना होगा और नुकसान से भी बचना होगा.
क्या ना करें - उधार लेने की कोई बड़ी योजना ना बनाएं, बहुत ज्यादा पैसा जुटाके अपने पैसे को खतरे में भी ना डालें, कोई बड़ा सपना देख के अपने पैसे को खतरे में डाल लेना इस समय ठीक नहीं है.

वृष (Taurus) -  कामकाज से जुडी परिस्थितियों में दबाव बढ़ता चला जा रहा है, इसी वजह से आप कामकाज से वो संतोष नहीं प्राप्त कर पा रहे हैं जिसकी जरूरत है, अपने मन में बनते हुए विचारों को थोड़ा सा तो थामना ही पड़ेगा.
क्या करें - रिश्तों को संभालने की थोड़ी सी तो कोशिश करनी ही होगी, कामकाज से जुड़ी चुनौतियों को भी समझेंगे तभी जाके उन्हें संभाला जा सकेगा, अपने साथियों और सहयोगियों के विचारों को भी साथ ही साथ समझन पड़ेगा.
क्या ना करें - अगर लोग किसी भी तरह से आपसे खफा हैं तो किसी बात को बिगड़ने ना दें, अपनी कोशिशों को कम करके भी अपने काम काज से जुड़े दबाव को बढ़ाये नही, वैसे भी किसी तरह का खतरा मोल लेना इस समय ठीक नहीं है.

मिथुन(Gemini) - आप बहुत उम्मीद लगा रहे हैं कि हालात मदद करेंगे, पर यह सच्चाई है कि हालात आपका साथ भी निभाना चाह रहे हैं, लेकिन ऐसा सोचते हुए आपने अपनी कोशिशों को कुछ हद तक कम कर लिया है और ये ठीक नहीं है.
क्या करें - जीवन में एक स्थिरता बनाए रखने की कोशिश करनी होगी, अपने मन में बनाए हुए व्यर्थ के उतार-चढ़ाव से भी बचना होगा, घर परिवार में अपनों को समझने की कोशिश करेंगे तो निजी जीवन की परेशानियों को संभालना आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डालना ठीक नहीं है, ऐसा कुछ ना करें जिससे आपके फैसले गलत हो जाए, खुद अपनी ओर से गलती करके अपनों को नाराज भी बिल्कुल ना करें, आने वाले 6 महीने तक शनिवार को कभी कभी किसी पूजा स्थल पर जरूर जाया करें.

कर्क (Cancer) - पैसे को लेके भी मन परेशान हो सकता है और किसी मतभेद को लेकर भी, पर आपकी परेशानियों का असर कुछ ना कुछ आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है, बहुत ज्यादा सोचने से और अपने मन को परेशान करने से कभी कोई लाभ नहीं होता.
क्या करें - अगर अपनी जिंदगी का रास्ता सुगम बनाना है तो लोगों से जुड़ने की कोशिश कर लें, जिंदगी में तालमेल बनाये रखने से बहुत कुछ आपके हित में संभाला जायेगा, आपके मित्र आपका पूरा साथ निभा रहे हैं और ये भी एक बहुत बड़ी बात है.
क्या ना करें - अपनी मानसिकता को आप इतना ना बिगाड़ लें के घर परिवार की खुशियां आपको कम लगने शुरु हो जाए, जिंदगी में परेशानियां है और और रहेंगी लेकिन खुद बहुत ज्यादा negatively सोच के अपनी परेशानियों को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - आप लोगों से जुड़ना भी चाह रहे हैं लेकिन लोगों पे भरोसा भी नहीं कर पा रहे हैं, ये एक अजीब स्थिति है जिसके चलते आपने खुद को परेशान भी कर रखा है, खुद पे भी भरोसा जैसे टूटता चला जा रहा है.
क्या करें धन लाभ तो बन जाएगा लेकिन वो आपकी जरूरतों को पूरा कर पाए ऐसा मुश्किल है, इसलिए कामकाज से जुड़ी और घर परिवार से जुड़ी जरूरतों की ओर थोड़ा और ज्यादा ध्यान देना होगा, तभी जाके आप अपने भटकते हुए विचारों को काबू में ला सकेंगे.
क्या ना करें - अगर आपने किसी से कोई वायदा कर रखा है तो उस बात से मुकरे नहीं, अगर किसी का पैसा लौटाना है तो इस बात से भी पीछे ना हटे, कारण कोई भी क्यों ना हो पर रिश्तों में किसी भी तरह की कमी ना आने दें.

कन्या(Virgo) - घर परिवार में अपनों की सेहत का ख्याल रखना होगा, और अगर पैसे की जरूरत पड़े तो उन जिम्मेदारियों को भी निभाना होगा, हालात आपके लिए मददगार हैं जिसके चलते आपकी जरूरतें पूरी भी हो जाएंगी.
क्या करें - लोगों की उस अच्छाई को भी जरूर समझे जो आपके प्रति बनी हुई है, लोग आप से जुड भी रहे हैं और आपकी सहायता भी कर रहे हैं इसलिए रिश्तों में अपनी ओर से और मधुरता लाने की कोशिश जरूर कर ले.
क्या ना करें - अपनों की जरूरतों को पूरा करने में भी कोई कमी ना रखें, अपने ही मन की नकारात्मकता को बढ़ाके आप किसी को भी नाराज ना करें, अपनी ओर से कोई भी ऐसा मौका ना खोये जिसमें आप अच्छा निवेश कर सकें.

तुला (Libra) - मेहनत करने के जो भी मौके मिले उन्हें एक बार जरूर सोच लें, कामकाज को आगे बढ़ाने का भी बहुत अच्छा समय है, लेकिन आप सपने बहुत देख रहे हैं और उस दिशा में इतनी मेहनत नहीं कर पा रहे हैं.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बढ़ाने की दिशा में प्रयास तो करना ही पड़ेगा, यह तभी संभव हो पाएगा अगर आप अपनी regularity को बढ़ा पाए, किसी दूर स्थान का सोचने से या किसी बड़े फैसले को करने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए फिलहाल कोई बड़ी कोशिश ना करें, अब भी बहुत सारी चीजें ऐसी हैं जो पूरी तरह से समझ नहीं आ रही है, बहुत कुछ समय के साथ बनता संवरता है इसलिए किसी भी तरह की जल्दबाजी मचाके कोई गलती ना कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) - निजी जीवन के हालात आपको कुछ हद तक तनाव में ही रखे हुए हैं, कामकाज को लेके भी बहुत सारे विचार है मन में जो घबराहट को बढ़ा रहे हैं, एक-एक करके ही सही बहुत सारी चीजों को अंजाम देना ही पड़ेगा.
क्या करें - अपने विचारों में सूझ-बूझ बनाए रखने से बहुत कुछ आपके काबू में रहेगा, अपनी पढ़ाई लिखाई की ओर भी थोड़ा सा समय लगाने की जरूरत पड़ेगी, हर पल कीमती है इस बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों के खिलाफ सवाल खड़े ना करें, घर परिवार में अपनों के विचारों को भी शक की नजर से ना देखें, अपनी तकदीर को कोसना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) - आप मेहनती भी कर पा रहे हैं और आगे भी बढ़ रहे हैं, लेकिन मन फिर भी संतुष्ट नहीं है क्योंकि अपने सपनों को पूरा करने के लिए धीरे-धीरे ही आगे पढ़ना पड़ता है, अपने मन में बनती हुई उथल पुथल को थोड़ा सा तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें - कामकाज की ओर जितना भी समय लगा पाए उतना भी काफी होगा, क्योंकि लाभ की संभावनाएं अच्छी बनी हुई है और लाभ तो बना ही रहेगा, कामकाज में regularity बनी रहे तो ये भी बहुत बड़ी बात है.
क्या ना करें - अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह से कही फसाए नहीं, कोई ऐसा फैसला बिल्कुल ना करें जिसमें आपका दिल गवाही नहीं दे रहा, अपनी सूझबूझ से अपनी बचत को बनाए रखना इतना भी मुस्किल नही है.

मकर (Capricorn) - क्योंकी खर्चे बढ रहे हैं इसलिए अपनी बचत के प्रति अविश्वास सा बनता चला रहा जा रहा है, लेकिन अपने हालात के लिए आप बहुत कुछ खुद जिम्मेदार हैं, लोगों की वजह से भी आपकी जरूरतें बढ़ी रह सकती हैं.
क्या करें - अपने बढ़ते हुए खर्चों को नियंत्रित करने की कोशिश तो करनी ही है और ऐसा करते हुए अपनों की जरूरतों को भी समझना होगा, एक तालमेल बनाए रखने की जरूरत है जिसमें हालात आपकी मदद जरुर करेंगे, वैसे भी काम काज से लाभ सुनिश्चित है और कोई बड़ी परेशानी की बात नहीं है.
क्या ना करें - अपने पैसे को इस समय कही बर्बाद ना करें, वैसे भी अपने बचत को कहीं फसाए नहीं, बहुत उत्तेजित होके किसी भी तरह का फैसला कर लेने से गलती हो सकती है, लोगों की बातों में आ जाना ठीक नहीं है.

कुंभ (Aquarius) - लोगों का हर तरह से साथ मिल रहा है लेकिन आप फिर भी खुश नहीं है, मन कुछ उचाट है और हो सकता है विचार भी ना मिलें, लेकिन ये आपके मन की बनाई हुई सोच है जिसकी वजह से आपने अपनी परेशानियां बढ़ा रखी है.
क्या करें - कामकाज को आगे बढ़ाने की कोशिश तो करनी ही होगी, लेकिन अपनी financial commitment को बहुत ज्यादा बढ़ाने से बचना भी होगा, रोजमर्रा की बातों को बिगड़ने से संभाल लेने में ही फायदा है.
क्या ना करें - बहुत उत्तेजित होके पैसे से जुड़े फैसले बिल्कुल ना करें, वैसे भी अपनी रोजमर्रा की परेशानियों को बढ़ने ना दें, छोटे-छोटे खर्चों को बढा लेने से बड़ा नुकसान हो सकता है, अपने पैसे की स्थिति को सुगम बनाके भी कहीं आप अपना नुकसान ना कर बैठे.

मीन (Pisces) - किसी को भी नाराज करके आप अपना नुकसान ना करें, आपकी पीठ पीछे कुछ ऐसा हो जाए जो आपके हित में ना तो ये भी ठीक नहीं है, इसलिए कामकाज की स्थिति को बहुत शांति से और ध्यान से ही देखना पड़ेगा.
क्या करें - कामकाज में अपनी सूझबूझ को और अपने ज्ञान को लगाये रखें, लेकिन कामकाज में बहुत ज्यादा पैसा लगाने से या invest करने से बचें, क्योंकि उससे उतना लाभ नहीं बन पायेगा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं.

क्या ना करें - हमेशा ऐसा ना सोचते रहे के लोग आपके खिलाफ हैं, ऐसा भी ना सोचें कि कोई आप को नुकसान पहुंचाना चाह रहा है, इस तरह के negative विचारों से अपना ही नुकसान होता है, अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.