Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, February 27, 2017

Monday 27th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) नुकसान की और परेशानियों की चिंता मन में बनी रह सकती है. कुछ समय ही ऐसा है की बहुत कुछ होता चला जा रहा है लेकिन साथ ही साथ बहुत कुछ बदलने को भी है. जब हालात सुखद हो जायेंगे तो सबकुछ आपके हित में बनता चला जायेगा.
क्या करें – थोडा सा धैर्य रखना होगा. धन आगमन से जुड़े हालात बेहतर हो चुके हैं. खर्चों या नुकसान को सँभालने में थोड़ा सा समय और लगेगा, इसलिए फिलहाल किसी भी ऐसे कदम उठाने से बचना होगा जो ज़ल्दबाज़ी में हों.                   
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की कोई कमी न निकालें. मन में किसी भी तरह की खलबली मचाकर रिश्तों का आंकलन करने की कोशिश ना करें. अच्छाई को समझना और परखना भी बहुत जरूरी है.

वृषभ (Taurus) पैसे की स्तिथि ठीक है और आपकी ज़रूरतें पूरी होती चली जा रही हैं. आपकी काबलियत भी पूरा काम कर रही है, यह और बात है की उसमे थोडा सा और नियमति हो जाने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े जो भी दबाव हैं उन्हें संभालने की कोशिश करनी होगी. बढ़ते हुए काम की ज़िम्मेदारी भी एक बड़ा आशीर्वाद होता है. अपनी स्तिथि को इस नजरिये से देखेंगे तो आपको अच्छा भी लगना शुरू हो जायेगा.
क्या न करें – लोगों की किसी भी बात में गलती बिलकुल न निकालें. ऐसा भी न सोचें की लोग स्वार्थी हैं. हर कोई अपने नजरिये से ठीक ही सोचता है और ठीक ही करता है. आप अपने मन में परेशानियाँ न बनाया करें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार का सुख बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. आपकी शक्सियत कुछ ऐसी है की आपका काम के प्रति रुझान ज्यादा रहता है, लेकिन अपनों की ज़रूरतों को भी पूरा करना होगा.
क्या करें – हालात आपको जीवन में सुख बनाने का मौका जरुर दे रहे हैं और यह मौका हर इंसान को मिलता है. उस मौके का पूरा फायदा उठायें. ज़िन्दगी को आशावादी नजरिये से देखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की दौड़ में आप कहीं पीछे न रह जाएँ, इसलिए अपनी मेहनत की ताकत को समझें. सिर्फ तकदीर के भरोसे चल लेना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) बहुत सारी चीज़ें ऐसी चल रही हैं जो आपको तनाव ही दे रही हैं. आपने भी कुछ नेगेटिव तरीके से सोचना शुरू कर दिया है. आपकी परेशानियाँ का यही कारण है.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. जो भी चुनोतियाँ हैं उनको एक नए नजरिये से देखकर उसके समाधान ढूँढने होंगे. खुद को दुखी रखने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – बिना सोचे समझे कोई फैसला ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें. ऐसा करते हुए ना तो आप अपनी बचत को खतरे में डालें और ना ही अपनी परेशानियाँ बढ़ाएं.

सिंह (Leo) आपके दोस्त अच्छे हैं जो आपकी सोच को एक नयी दिशा दे सकते हैं. पढाई लिखाई से जुड़े फैसलों में भी आप सही सलाह ले लें, बातचीत कर लें ताकि सही फैसला किया जा सके.
क्या करें – अपने मन में एक ऐसी पारदर्शिता ले आयें ताकि लोगों को आप समझ सकें. खुद अपने मन से भी उस खलबली को हटाकर ही अपने विचार बनाने होंगे, तभी जाकर तस्वीर साफ़ नजर आएगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आगे बढने के जो भी फैसले करना चाह रहे हैं वो भावुकता से न करें. अपनी सोच को बहुत ज्यादा व्यावहारिक बना दें. रिश्तों से जुडी जंजीरें आपको कहीं पीछे न खींच लें.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में सुख है, सुकून है और बहुत कुछ अच्छा भी है, लेकिन आपने पैसे से इन सारी बातों को तोलकर उस अच्छाई को बिगाड़ भी दिया है. यही कारण है की आपको अपनी घबराहट को मन से हटाना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखनी होगी. अगर किसी भी तरह का तकरार है उसे समय रहते संभाल लेना ही बेहतर है. किसी भी बात को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – लोगों की गलती निकाल कर आप लोगों को अपने खिलाफ न कर लें. ना ही किसी की बात में आयें ताकि आप किसी झगडे में न पड़ जाएँ, बचकर निकल जाएँ.

तुला (Libra) ज़िन्दगी में बहुत उथल पुथल है, बहुत उतार-चढ़ाव है. रिश्तों को भी संभालना है और ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए कुछ अच्छा भी करना है. यहीं पर विरोधाभास है.
क्या करें – मेहनत तो करनी ही पड़ेगी और उस मेहनत से पूरा लाभ भी उठाना होगा. दिशाहीन रूप से ज़िन्दगी में आगे बढने से बचने की ज़रूरत है.
क्या न करें – पैसे का सोचकर या लाभ का सोचकर अपने विचारों को और भ्रमित न करें. किसी भी तरह की घबराहट का असर अपने रिश्तों पर भी बिलकुल ना आने दें. अपने दोस्तों को शक की नजर से देखना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) लाभ सुनिश्चित है और घर-परिवार का सुख और सुकून बना हुआ है. अपनों से मिलकर जो खुशियाँ बनी हुई हैं उसका पूरी तरह से फायदा उठा लें.
क्या करें – ज़िन्दगी के कई सारे मुद्दे ऐसे हैं जिसमे अपनों से बातचीत करनी होगी और तभी जाकर वो फैसले करने होंगे. कामकाज से जुड़े सही फैसले करने के लिए अपनी सूझबूझ को भी बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – मन में किसी भी तरह की घबराहट को या चिंताओं को बढने न दें. काम को सिर्फ लाभ की नजर से ना देखें. काम में स्थिरता बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.

धनु (Sagittarius) जो भी काम कर रहे हैं उसमे आपका समर्पण अच्छा है, इसलिए ज़िन्दगी में सफलता भी मिल सकती है और कैरियर को बनाने के मौके भी. आगे बढने का समय है.
क्या करें – मेहनत से जुड़े जो भी विकल्प बने उनसे जुड़ जाएँ. जो भी संभावनाएं सामने उभर कर आयें उनके बारे में भी सोच लें. ज़िन्दगी आपको बहुत सारे मौके देना चाह रही है.
क्या न करें – हर चीज़ में गलती निकालना या भाग्य के खिलाफ सोचना ठीक नहीं है. अपने बड़े बुजुर्गों से मिलती हुई सलाह को भी एक आशीर्वाद समझें. किसी भी बात में गलती न निकालें. आने वाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने की कोशिश जरुर कर लें.

मकर (Capricorn) किसी बदलाव से उम्मीदें बहुत ज्यादा है, लेकिन आपकी कोशिशों में कमी फिर भी हो सकती है. यही वजह है की पूरा लाभ भी नहीं मिल रहा.
क्या करें – अपने मन में बनती हुई घबराहट को काबू में रखना होगा. पीठ पीछे क्या हो रहा है ऐसी कोई चिंता लगाने से भी बचना होगा. आज में जी लेना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी वजह से बर्बाद न करें और यही वजह है की किसी भी तरह का खतरा मोल लेना इस समय ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) पैसे से जुड़े उतार-चढ़ाव बहुत है जो आपको समझ में नहीं आ रहे. आप अपनी परेशानियों से निकलते-निकलते जैसे फिर से उलझते चले जा रहे हैं. इसी बात को संभालना होगा.
क्या करें – धन लाभ ठीक है लेकिन हानि को बचाने के प्रयास करने होंगे. लाभ और हानि के इसी खेल को समझना भी होगा और संभालना भी होगा.
क्या न करें – लोगों की गलती निकालकर उन रास्तों को बंद न कर लें जो आपके लिए खुलते चले जा रहे हैं. लोगों के उस विश्वास को और उस भावना को समझें जो आपके लिए बनती चली जा रही है. ऐसे में उन्ही लोगों की गलती निकालना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कामकाज में स्थिरता का राज़ आपकी सूझबूझ है. आप धैर्य बनायेंगे तो बहुत कुछ संभला भी रहेगा, लेकिन आपके मन का भटकाव बहुत है.
क्या करें – कामकाज को इस रूप से देखें ताकि उसकी अच्छाई बनी रहे. किसी भी चीज़ को बनाने में बहुत समय लगता है और इस समय उसे बनाए रखना ही जरूरी है.

क्या न करें – लोगों से किसी भी तरह का मनमुटाव पैदा करके अपना नुकसान न करें. अगर कोई आपको नुकसान पहुँचाना चाह रहा है तो वो पहुंचा देगा, लेकिन आप ऐसे कोई मौके न बनने दें जो आपके लिए परेशानी बने.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.