Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, February 3, 2017

Friday 3rd February 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनी मेहनत से आपके लिए हर तरह का लाभ बना हुआ है लेकिन तसल्ली फिर भी नहीं है. आपको लग रहा है की आपकी मेहनत का पूरा फल आपको नहीं मिल रहा और कुछ हद तक इस बात में सच्चाई भी है. क्योंकि हालात हाल ही में बदले हैं इसलिए पूरा सुधार होने में थोडा वक्त लगेगा.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का समय है. जो कुछ भी आपने हासिल किया उससे संतोष पाने की कोशिश करनी होगी. हर हाल में अपनी बचत को संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – उत्तेजित होकर ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जिससे नुकसान हो जाए. किसी नए विचार को इस समय आगे बढ़ाने की कोशिश न करें. अपने बनते हुए असंतोष को दूर करने की ज़रूरत पड़ेगी. जो भी अपनों से अच्छी सलाह मिल रही है उसमे भी कमियां न ढूंढें.

वृषभ (Taurus) आपके अपने विचारों में बहुत उतार-चढ़ाव है इस समय में और उस उथल-पुथल में काम के प्रति मन हटता चला जा रहा है. आपको लग रहा है जैसे हर चीज़ आपके खिलाफ बन रही है.
क्या करें – सूझबूझ से काम लेना होगा. बहुत जज्बाती होकर फैसले करने से बचना होगा. पहले यह सोच लें की क्या आपका रास्ता साफ़ है तभी अपने कदम बढ़ाएं
क्या न करें –. किसी भी फैसले को करने से पहले उसके पीछे छुपी हुई परेशानियों को भांपने में कोई गलती न करें. अपने नुकसान को पूरा करने के लिए बहुत ज्यादा उधार भी न लेते चले जाएँ. ऐसा न हो की उधार का बोझ बहुत बढ़ जाए.

मिथुन (Gemini) चुनोतियाँ हैं और रहेंगी लेकिन हालात फिर भी बहुत कुछ आपके हित में बनते चले जा रहे हैं. लेकिन आपको इस बात का भरोसा अभी भी नहीं हो रहा की सबकुछ ठीक चल रहा है. व्यर्थ में अपने हालात को किसी कमी की नजर से देखना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने कामकाज से जुडी या अपने घर-परिवार में अपने प्रियजनों से जुडी ज़रूरतो को पूरा करना ही होगा. उसके लिए पैसा भी जुटाना होगा और पैसा आ भी जाएगा. कुल मिलाकर अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश कर ले और आपको मदद भी मिल जायेगी.
क्या न करें – अपनी बचत से अपनी ज़रूरतो को इस समय पूरा कर लें. इस बात में कोई गलती न निकालें. आड़े वक्त में आपकी बचत काम आ जाये इससे अच्छी और कोई बात नहीं हो सकती. आनेवाले चार मंगलवार को मंदिर में जाकर हनुमान जी की मूर्ति के आगे माथा टेक लें.

कर्क (Cancer) कामकाज के प्रति आपकी तवज्जो अच्छी बनी हुई है. बहुत कुछ ऐसा है जो ठीक ठाक ही चल रहा है लेकिन आपका मन चिंताओं से घिरा हुआ है जैसे.
क्या करें – अपनी मेहनत और अपनी लगन से आपको सफलता मिलेगी. आप कोशिश करेंगे तो पैसे की स्तिथि भी मजबूत हो जाएगी. हालात आपको हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं. आप अपनी ओर से अपनी कोशिशों को बनाये रखें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके आसपास के लोग आपसे बहुत ज्यादा खुश हैं. बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जिसके बारे में आपको पूरा आभास नहीं है. फिर भी किसी को नाराज़ करके और बात को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अगर आप रिश्तों में असंतोष पैदा करेंगे तो वो सुख और वो ख़ुशी नहीं मिल पायेगी जिसकी आप तमन्ना कर रहे हैं. लोगों पर भरोसा करने से ही लोगों से तालमेल बढ़ पायेगा इसलिए हर स्तिथि में एक आशावादी नजरिया बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपने हालात को बेहतर करने के लिए जो भी विकल्प सामने हों उनके बारे में जरुर सोचें, लेकिन फैसला करते हुए थोडा सा धैर्य रख लें. किसी भी ज़ल्दबाज़ी से बात बिगड़ सकती है. इसलिए फैसला करने में समय लगा लेना भी ठीक होगा.
क्या न करें – कामकाज की या घर-परिवार की खुशियों को कम न करें. इस वजह से किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. किसी बड़े कदम उठाने की इच्छा में अपने लिए परेशानियाँ बढ़ाएं नहीं.

कन्या (Virgo) सेहत को लेकर भी परेशानियाँ हो सकती है और परेशानियों के बढने की चिंता भी हो सकती है मन में, लेकिन चिंता करने से कुछ नहीं होगा. घर-परिवार में अपनों का ख्याल रखने का समय है.
क्या करें – अपनी कोशिशों से अपना भाग्य बनाया जा सकता है और उन कोशिशों में अपनों को शामिल कर लेंगे तो और ज्यादा मदद मिलेगी. लोगों की सलाह और तुज़ुर्बे से बहुत कुछ सीखने का समय है.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. कोई ऐसा जोखिम भरा काम बिलकुल न करें जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है. किसी अनजाने रास्ते पर चलने से नुकसान हो सकता है.

तुला (Libra) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आपका मन बहुत भटक रहा है. आगे बढने की इच्छा भी है और मन घबरा भी रहा है. हाल में जो हालात बदले हैं उसके चलते किसी रिश्ते के आगे बढ़ाने की संभावनाएं बढ़ गयी हैं.
क्या करें – अगर अपने कामकाज को आगे बढ़ाना है तो हर तरह के विकल्प को समझना होगा, लेकिन किसी की बातो में आ जाने से भी बचना होगा. बड़ी बात यह है की जो जैसा चल रहा है वो ठीक है इसलिए किसी बड़े फैसले को स्थगित किया जा सकता है.
क्या न करें – लोगों के साथ किसी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें. लोगों के प्रति अपने मन में कोई ऐसा नकारात्मक विचार न बना लें जिससे बात बिगड़ जाए. रिश्तों के प्रति अपने में कोई ऐसा प्रबल विचार न बनाएं जिससे बदलना मुश्किल हो जाये.

वृश्चिक (Scorpio) मन कुछ चिंतित है और अपनों की चिंता भी सता रही है. बहुत कुछ आपके मन की बनायीं हुई सोच है जो आपको तनाव में रखे हुए है.
क्या करें – अपने बड़े बुज्रुगों का ख़याल रखने की ज़रूरत पड़ेगी. अगर उनके लिए मन में कोई चिंता है तो उसे संभालने की कोशिश भी करनी होगी. आगे बढ़कर अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा में अपने घर-परिवार की स्थिरता को कम न होने दें. किसी के लिए मन में अच्छे विचार रखना अच्छी बात है लेकिन किसी भी विचार को बहुत ज्यादा खुश करने की इस समय गलती न करें.

धनु (Sagittarius) अपनी कोशिशों पर आपका भरोसा कुछ कम होता चला जा रहा है, जबकि सच्चाई यह है की अपने कामकाज को बढ़ाने के लिए आपकी अपनी मेहनत आपको बहुत कुछ दे सकती है इसलिए अपने मन को बहुत शांत रखकर फैसले करने होंगे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को परेशानी की नजर से बिलकुल न देखें. थोड़ी सी कोशिश करने से रिश्तों को आसानी से संभाला जा सकता है, इसी विचार को लेकर आगे बढना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की परेशानी को बढने न दें. अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने में कोई कमी न रखें. कोई भी ऐसी बात जो मतभेद को बढ़ा दे उसमे पड़ना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) पैसे की स्तिथि को लेकर आप बहुत असंतुष्ट हैं इसी वजह से अपना और ज्यादा नुकसान करते चले जा रहे हैं. आप अगर हर चीज़ को कमी की नजर से देखेंगे तो खुशियों को बनांये रखना मुश्किल हो जाएगा.
क्या करें – अपने निजी जीवन के हालात को बेहतर करना है तो ज़िन्दगी में अपनी कोशिशों को थोडा सा और बढ़ा देने की ज़रूरत है. कामकाज से लाभ बढ़ जायेगा तो अपनों की ज़रूरतें पूरा करना भी आसान हो जाएगा. इसलिए ज़िन्दगी आपको आगे बढने का मौका दे रही है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का वजह बनाकर अपना ही नुकसान न करते चले जाए. ना ही कोई ऐसा खतरा मोल ले जिससे आपका नुकसान बढ़ जाये. विचारों के मतभेद में पड़कर भी कहीं आप अपना नुकसान न कर लें.

कुम्भ (Aquarius) असमंजस की स्तिथि भी आपको कुछ बेहतर करने के लिए उकसा रही है. यही कारण है की प्रतिकूल परिस्थितियां भी मदद कर जाती है, इसलिए हर चीज़ को कमी की नजर से न देखें उसके पीछे छुपी हुई अच्छाई भी समझ लें.
क्या करें – कामकाज से लाभ बना हुआ है और आपकी कोशिशें उसमे और इजाफा कर सकती हैं. भाग्य की स्तिथि मददगार हैं और आपके अपने आपको हर तरह से सही रास्ता दिखा रहे हैं. आप भी अपनी ओर से इस अच्छाई से जुड़ने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की छोटी छोटी बातो को बहुत ज्यादा तूल न दें. अपने मन को भटकाकर आप कहीं लोगों को भी नाराज़ न कर लें, इसलिए अपने मन में बनती हुई उथल-पुथल को और न बढने दें.

मीन (Pisces)आप निरंतर कमियों के बारे में और नुकसान के बारे में ही सोचते चले जा रहे हैं. आपको ऐसा भी लग रहा है की कोई पीठ पीछे आपका नुकसान करना चाह रहा है. जबकि यह और कुछ नहीं महज़ आपके मन का भटकाव है.
क्या करें – हालात हर रूप से आपके लिए मददगार हैं और आपको इस बात का एहसास भी हो जायेगा. इस चुनोती भरे समय में आपकी मेहनत जरुर काम करेगी. रिश्तों को संभाले रखने का अच्छा समय है.

क्या न करें – अपनी बचत को किसी भी तरह से कहीं फंसाए नहीं. अपने पैसे की प्लानिग में भी कोई गलती न करें. किसी अच्छी मिलती हुई सलाह को पूरी तरह से ख़ारिज न करें, एक बार फिर सोच लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.