Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, February 8, 2017

Wednesday 8th February 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) आप पढ़ लिखकर अपना कैरियर बनाना चाह रहे हैं लेकिन मन में घबराहट सी है की क्या यह सबकुछ संभव हो पायेगा. यही वजह है की इस तरह की नेगेटिव सोच को अपने मन से हटा देना होगा, तभी जाकर आपकी मेहनत रंग लाएगी.
क्या करें – दूरस्थान के जो भी विकल्प हैं उसके बारे में सोच लें लेकिन उन्हें आधार न बनायें. ज़िन्दगी की हर स्तिथि को समझने के लिए हर पहलु की ओर देख लेना जरूरी है. एकतरफा सोच बनाकर आगे बढने से बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी बात को लेकर रिश्तों में खटास न आने दें. छोटी छोटी बातो को लेकर मतभेद को इतना न बढ़ा दें की उसका असर आपके कामकाज पर भी आये, इसलिए अपने फोकस को बहुत केन्द्रित करने की ज़रूरत है. अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की परिस्थितियों को लेकर मन में असंतोष छाया रह सकता है. आप अपनों के लिए अच्छा सोचते हैं और अच्छा करना भी चाहते हैं, लेकिन कुछ न कुछ मन में ऐसी उथल-पुथल है जो आपका साथ नहीं दे रही.
क्या करें – जो भी आपके सामने मौके खुल रहे हैं उन्हें ध्यान से सोचना होगा. ज़ल्दबाज़ी में किसी तरह के फैसले करने से बचना होगा. वैसे भी यह सोच लें की पैसा तो आनी जानी चीज़ है. रिश्तों की ओर प्राथमिकता देना ज्यादा बड़ी बात है.
क्या न करें – अपने मन में अविश्वास की भावना बनाकर किसी को भी नाराज़ न करें. किसी भी तरह की बहस को बढाकर रिश्तों में कोई कमी भी न आने दें. हर सूरत में अपनी अच्छाई बनाये रखने का समय है.

मिथुन (Gemini) आपकी कोशिशें विफल होती चली जा रही हैं क्योंकि आपका मन साथ नहीं दे रहा है, इसलिए गलती भी हो सकती है जिससे बचने की ज़रूरत है. आप किसी ऐसी बहस में भी पड़ रहे हैं जिससे बचा जा सकता है.
क्या करें – कामकाज को प्राथमिकता देना बहुत अच्छी बात है, लेकिन कामकाज से जुड़े फैसलों में धैर्य रखना उससे और भी अच्छी बात होगी, इसलिए अपनी सीमाओं से बढ़कर किसी बड़े सपने को देखने से भी बचना होगा.
क्या न करें – चाहे पैसे से जुड़े हालात हों या घर-परिवार की स्तिथि छोटी छोटी बातो को लेकर किसी तरह की गलती न करें. बात को इतना भी न बिगडने दें की वो बात बेकाबू हो जाए. लोगों की नाराज़गी को इस समय बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आपके बढ़ते हुए खर्चे कुछ ऐसे हैं जिनके चलते आपको अपनों की ज़रूरतों को पूरा करना होगा और आपको यह लगेगा की आपकी यह बचत प्रयाप्त नहीं है क्योकि आपको बहुत कुछ करना भी है. ऐसे में अपने मन को भटका लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को आगे बढ़ाने के अच्छे मौके मिलेंगे. काम या कारोबार में पैसा लगाने की भी संभावनाएं बढेंगी. ऐसा करने से आपकी ज़िन्दगी की अच्छाई जरुर उभर कर आएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कोई बड़ा फैसला करने से कोई बड़ी ख़ुशी मिल जाएगी. जबकि सच्चाई यह है की अपने मन को तो काबू में करना ही पड़ेगा. गलतियाँ छोटी छोटी बातो में ही छुपी होती हैं, इस बात को लेकर कोई गलती बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) मन में एक असंतोष बना रह सकता है जो आपको परेशान भी किये हुए हैं. आपको ऐसा भी लगेगा की जैसे सबकुछ ठीक नहीं चल रहा. कुछ हद तक इस बात में सच्चाई भी है क्योंकि आपके सामने बहुत सारी चुनोतियाँ उभरती चली जा रही हैं.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा शान्ति से थाम लेना होगा. अपनी तकदीर को आजमाने से भी इस समय बचना ही होगा. घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना एक बड़ी चुनोती हो सकती है.
क्या न करें – अपनी ओर से आप किसी से भी किसी बहस में न पड़ें, क्योंकि वो बात बेकाबू हो जाए और आपको परेशान करे यह ठीक नहीं होगा. अपनी ही गलतियों की वजह से किसी से झगडा बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आपके असंतोष का असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है और आपके रिश्तों पर भी आ सकता है. लेकिन आपका व्यावहारिक नजरिया इस समय आपकी बहुत मदद भी कर सकता है. इस बात को समझें ताकि कोई गलती न हों.
क्या करें – बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिनके चलते हालात कठिन हैं. एक ओर आप कुछ नया करना चाह रहे हैं और वो रास्ता खुल नहीं रहा. दूसरी ओर आपके इस समय के हालात भी हर कदम पर दिक्कतें ही पैदा कर रहे हैं, इसलिए एक-एक करके बहुत कुछ संभालने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी का दिल जीतने के लिए आप अपने कामकाज को किसी दांव पर बिलकुल न लगायें. ज़िन्दगी की स्थिरता को इस समय बनाये रखना बहुत बड़ी बात होगी. अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए अपने काम को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना इस समय ठीक नहीं है.

तुला (Libra) पैसे को लेकर आपको लगेगा की शायद सबकुछ ठीक नहीं है. कारण यह है की आपको अपनी जिम्मेदारियों को निभाना है और उसके लिए मन में थोडा सा धैर्य भी रखना पड़ेगा. कामकाज की प्राथमिकता को भी साथ ही साथ समझना होगा.
क्या करें – किसी नए रास्ते पर चलने से फिलहाल रुक जाना होगा, क्योंकि जिस उम्मीद से आप उस रास्ते पर चलेंगे वो शायद पूरी न हो पाए. कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपने कदमो को फिलहाल रोक लें.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को इस समय बेकाबू न होने दें. आपकी जिम्मेदारियां कितनी भी बड़ी क्यों न हों लेकिन अपनी स्तिथि को किसी भी तरह की बड़ी परेशानी में डाल लेना इस समय ठीक नहीं है. कामकाज की ओर थोडा और ध्यान दे लें, कामकाज से दिल न चुराएँ.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज को लेकर आपका मन कुछ भटक रहा है. आप मेहनत भी कर रहे हैं लेकिन आपको अच्छा नहीं लग रहा. आपको ऐसा लग रहा है की लोग बहुत ज्यादा हावी होकर आपको नुकसान ही पहुंचाना चाह रहे हैं.
क्या करें – खुद अपनी ओर से किसी भी तरह के मतभेद में पड़ने से बचें. अगर लोग अपनी बात रखना चाह रहे हैं तो आप थोडा सा धैर्य रख लें. अगर आपका काम और आपकी मेहनत आपकी अच्छाई को बयान कर दे तो ही अच्छा होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव को बढने न दें. ऐसा करते हुए आप अपने मन को कहीं उचाट न कर लें. कोई भी ऐसा फैसला न करें जिसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आये. आनेवाले चार बुधवार को मंदिर जरुर जाएँ और दुर्गा माँ की पूजा अर्चना कर लें.

धनु (Sagittarius) सबकुछ ठीक होते हुए भी आप शायद उतने खुश नहीं है. आपको लोगों से बहुत सारी अपेक्षाएं हैं और आपको लगता है की लोगों ने उतना साथ नहीं दिया.
क्या करें – ज़िन्दगी मिलेजुले हालात से ही बनती बिगडती हैं. अच्छाई के रास्ते पर चलते हुए भी कई बार नुकसान हो जाता है. बहुत सारी चीज़ों को कबूल करके ही चलना पड़ता है. इतना धैर्य जरुर रख लें ताकि हालात काबू में रहें.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने से ही सुख और शान्ति बनी रहेगी. इसमें कोई कमी न आने दें. अपने मन को भटकाकर अपने मन में कोई negativity न बढ़ाएं. अपनी किसी भी बात का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न आने दें.

मकर (Capricorn) कई छुपे हुए ऐसे हालात हैं जो आपको परेशान किये हुए है. मन कुछ उचाट सा भी है और दुखी भी है. आपको पूछा जाये की क्या कारण है तो आप उसे बयां भी नहीं कर सकते.
क्या करें – घर-परिवार में और अपने कामकाज में बनी हुई उस अच्छाई को जरुर देख लें जो आपको प्रेरणा दे रही है. अपनी मेहनत के रास्ते पर थोडा सा नियमित हो जाने से आप अपने मन की उथल-पुथल को भी दूर कर पाएंगे. छोटी छोटी बातो को समय रहते संभाल लेना ही ठीक होगा.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन लोगों को नाराज़ न करें. खासकर अपने मन में उन कारणों को बनाकर अपनी ओर से कोई गलती न करें. ऐसे में अपनी बचत को भी किसी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार में अपनों के प्रति अविश्वास बनाकर अपनों से दूरियां न बढ़ाएं. ऐसा हो सकता है की रिश्तों से जुडी हुई आपकी इच्छाएं इस समय पूरी न हो, लेकिन हर रोज़ आपके मतलब की ही बात हो ऐसा भी जरूरी नहीं है.
क्या करें – कामकाज की दिशा में थोड़ी से मेहनत करेंगे तो बड़ी उपलब्धि मिलेगी. हालात भी सुधरेंगे और खुशियाँ भी बनी रहेंगी, इसलिए अपनी मेहनत को और मज़बूत कर लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर कोशिश जरुर कर लें लेकिन उस परिस्थिति में कोई बड़ी उम्मीद न लगायें. बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके सम्भालना होगा. रातों रात हालात आपके हित में बन पायें ऐसा नहीं हो सकता इसलिए किसी को भी अपने से दूर न करें.

मीन (Pisces)घर-परिवार में द्वेष बना रह सकता है, फिर भी अपनी ओर से लोगों के लिए बहुत कुछ करना होगा. मन की घबराहट को हटायेंगे तभी जाकर यह सम्भव हो पायेगा.
क्या करें – हालात आपके लिए मददगार हैं और पैसे की स्तिथि भी आपको पूरा साथ देगी. आपकी बचत सही समय पर काम आ जाए इससे अच्छा और क्या होगा. इसलिए अपने बड़ों का वो आशीर्वाद जरुर ले लें जो आपके लिए इस समय बना हुआ है.

क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी तरह के मतभेद की वजह से कम न होने दें और खासकर वो मतभेद जो आपने खुद अपने मन में बना रखे हैं. अपनी ही गलतियों की वजह से अपने हालात को इस समय बिगाड़ लेना भी इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.