Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, February 9, 2017

Thursday 9th February 2017, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष (Aries) बहुत उतार-चढ़ाव है आपके मन में जो आपके सुख और चैन को कम करता चला जा रहा है. खर्चा भी ज्यादा हो रहा है, विचार भी नहीं मिल रहे, बहुत सी चीज़ें जैसे एक साथ चल रही हैं, लेकिन फिर भी एक अच्छाई बनी हुई है जो सबकुछ संभाल लेगी.
क्या करें – घर-परिवार के सुख को समझें और उससे जुड़े रहें. जीवन को इस नजर से देखें की आप बहुत कुछ का पा रहे है और उसी से ज़िन्दगी में संतोष बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें - कामकाज की ओर बनती हुई अच्छाई को भी कम न समझें. धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्तिथि भी बेहतर होती चली जा रही है. पैसे से जुडी इच्छाएं कभी भी पूरी नहीं हो सकतीं. इस बात को लेकर भी अपने हालात में गलतियाँ निकाल लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका मन बना हुआ है. यहाँ तक की घर-परिवार में आपके अपने भी आपके खिलाफ नहीं हैं. आपके मन में फिर भी एक असंतोष सा है जो आपको परेशान किये हुए है. रिश्तों के प्रति इस तरह के उतार-चढ़ाव से बचना होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत और अपनी ईमानदारी बनाये रखने की ज़रूरत है. आपकी क़ाबलियत आपको सही रास्ता भी दिखाएगी और आपसे मेहनत भी करवाएगी. कुल मिलाकर हालात आपकी हर तरह से मदद कर रहे हैं. आप भी इसमें अपना योगदान जरुर दे लें.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव को दबाव की नजर से ना देखें. उसके इस बात से समझें की आपको बहुत कुछ अभी और करना है. अपनी तकदीर को आजमाने के लिए कोई गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) बनते बिगड़ते हालात जरुर हैं लेकिन कुल मिलाकर घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी हुई हैं. अपने कामकाज को भी इसी तरह के संतोष की नजर से देखना होगा. लोग भी आपकी मदद करेंगे और आप को अपनी चुनोतियों को संभालने में सहायता भी मिलेगी.
क्या करें – अपनी बचत को और बेहतर करने की कोशिश कर लेनी चाहिए. वैसे भी आपके लिए हालात सुंदर बने हुए है. कामकाज में जितना पैसा लगायेंगे उतना ही आपका लाभ भी बढ़ जायेगा.
क्या न करें – अपनी कही हुई बात से घर-परिवार के सुख में कोई कमी ना आने दें. आपकी कही हुई बात में अच्छाई जरुर है लेकिन लोग उसे किस रूप से समझें यह और बात है, इसलिए अपनी ओर से किसी की गलती निकाल लेना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आपका बढ़ता हुआ आत्मविश्वास आपको मेहनत करने के रास्ते पर जरुर ले जायेगा. आप जो भी इस समय विचार-विमर्श करेंगे उससे भी लोगों को समझने में और ज्यादा मदद मिलेगी. अपने इसी भरोसे को जगाये रखें जरुर फायदा होगा.
क्या करें – लोगों के प्रति अपनी अच्छाई भी बनाये रखें और ईमानदारी भी. रिश्तों को संभालने में भी मदद मिलेगी और कामकाज को आगे बढ़ाने में भी. काम की ओर आपकी लगन से आपका लाभ बना रहेगा.
क्या न करें – अगर घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखनी है तो अपने व्यवहार में कोई तीखापन बिलकुल न लायें. न तो अपने खर्चों को व्यर्थ में बढने दें और ना ही अपने व्यव्हार में कोई प्रबलता लाने की कोशिश करें.

सिंह (Leo) आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं इसलिए बहुत सारी चीज़ें एक साथ सोच रहे हैं. ज्यादा सोचने से या किसी तरह की एकतरफा सोच बनाने से भी नुकसान हो सकता है. इसलिए संभलकर चलना होगा.
क्या करें – अपने कामकाज में एक दिशा भी बनानी होगी और थोडा सा नियमित भी हो जाना होगा. ऐसा करते हुए अपनी रोज़मर्रा की चुनोतियों को संभालने में मदद जरुर मिलेगी. किसी बड़े परिवर्तन के रास्ते पर चलने से भी बचना होगा.
क्या न करें – अपनी बात मनवाने की कोशिश में आप अपनों को नाराज़ न कर लें. लोगों की हर बात में गलतियाँ भी न ढूंढे. अपने मन में लोगों के प्रति द्वेष बनाकर चलना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में बनता हुआ तालमेल आपके जीवन में खुशियाँ बनाये रखेगा. लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को भी समझने में कोशिश करनी होगी. अपनी बात लोगों तक पहुँचाने की कोशिश जरुर करें.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को बहुत सुचारू रूप से चलाना होगा. अपनी आमदनी को सही रास्ते पर लगायेंगे तो आपकी बचत भी बढ़ जाएगी. अपने दोस्तों की बात रखने की कोशिश करें आपको अच्छा लगेगा.
क्या न करें – दोस्तों की एहमियत को इस समय किसी भी तरह से कम न समझें. अच्छी पैसे की बनती हुई स्तिथि से भी रिश्तों को सँभालने में मदद मिलेगी. लेकिन किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ा लें की उसमे परेशानियाँ बढ़ जाएँ.

तुला (Libra) क्योंकि कामकाज की स्थिति ठीक है इसलिए आप कोई बड़े कदम नहीं उठाना चाह रहे, लेकिन उस विचार को आगे बनाये रखना कठिन हो सकता है, इसलिए उतने ही पैर फैलाएँ जिसे आप निभा सकें.
क्या करें – कामकाज से जुडी स्थिरता को बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. कामकाज को फैलाने के विचार को फिलहाल स्थगित किया जा सकता है. आपके विचार इस समय शायद लोगों को समझ ना आयें इसलिए जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें.
क्या न करें – अपने विचारों को क्रियान्वित करने के लिए कोशिश की जा सकती है. ऐसा करते हुए अपनी ही क्षमताओं के खिलाफ सवाल न खड़े करें. किसी बड़े बदलाव के विचार को भी बहुत ज्यादा आगे न बढ़ाएं. समय के साथ सबकुछ ठीक होगा.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली स्तिथि है क्यूंकि आपने अपनी ओर से बहुत मेहनत की है. आज उसी मेहनत का असर है जो आपको इस रूप से नजर आ रहा है. अपने विचारों को स्थिर कर लें उसमे किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें.
क्या करें – भाग्यशाली स्थिति है जिसके चलते कामकाज ठीक ठाक बना रहेगा. काम से धन का लाभ भी सुनिश्चित रहेगा और कोई कमी नहीं है. खुद अपनी ओर से धीमा बने रहने में ही फायदा है.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की बहस को बिलकुल न बढने दें. अपने मन में लोगों के प्रति किसी भी तरह का असमंजस भी न पैदा होने दें. अपनी कही हुई बात से किसी भी बात को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज की ओर आपकी तवज्जो अच्छी है और आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं. लेकिन ऐसा करते हुए आपको लोगों से जुड़ने की कोशिश करनी होगी. अपने मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता ले आना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – हर चीज़ में अच्छाई ढूँढने की कोशिश कर लें. हर व्यक्ति या हर परिस्थिति में कुछ न कुछ ऐसा जरुर होता है जो आपके लिए अच्छा हो. वैसे भी खुश रहना ज़िन्दगी का एक बहुत बड़ा लक्ष्य है. उसे बनाये रखने के लिए भी अपने आसपास अच्छाई को देखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनी ही सोच की वजह से अपनी बातचीत को या अपनी मेहनत को किसी भी तरह से कम न होने दें. जितनी आप मेहनत करेंगे उसका सीधा असर आपकी सफलता पर और आपकी उप्लाभ्धियों पर पड़ेगा. इसलिए किसी भी वजह से इस अच्छाई को कम कर लेना ठीक नहीं है. आनेवाले एक सप्ताह तक हर रोज़ किसी शिव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना जरुर कर लें.

मकर (Capricorn) लोगों की मदद से आप बहुत कुछ कर पाएंगे. आपके लिए सफलता के द्वार भी खुल सकते हैं और आपको बड़ी उपलब्धि भी मिल सकती है. अच्छाई के इस दौर को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – लोगों की बात को समझें और लोगों से जुड़े रहें. अगर आपको कोई चीज़ अच्छी नहीं भी लग रही तो भी लोगों की बात को वो इज्ज़त मान जरुर दे दें जिसके वो हकदार हैं. इस समय लोगों से तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – लोगों की अच्छाई एक जगह है लेकिन उसके चलते आप किसी भी वजह से अपनी ज़िन्दगी में परेशानियाँ न खड़ी करें. अपने खर्चे भी न बढ़ाएं और अपना नुकसान भी. अपनी बचत को भी किसी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) अपने सोच विचार में एक लचीलापन लाने की कोशिश करनी पड़ेगी तभी जाकर आप सही फैसले ले पाएंगे. वैसे भी अपनी बात को और अपने फैसलों को बार बार बदलते रहना ठीक नहीं है.
क्या करें – रिश्तों में मधुरता लाने के लिए अपने विचारों में पारदर्शिता लानी होगी. किसी भी बात को छुपाकर आप रिश्तों को संवार लें ऐसा होना कठिन है, इसलिए लोगों को अपनी मधुरता का परिचय तो देना ही होगा.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई धन की स्तिथि से जो आपके काम संवर सकते हैं उस बात को भी कम न समझें. ऐसे में अपने मन के असमंजस को हटाने में भी मदद मिल सकती है, लेकिन ना तो किसी को नाराज़ करें और ना ही अपने खर्चे बेकाबू होने दें.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में और आप उसे आगे भी बढ़ाना चाह रहे हैं. कुल मिलाकर रिश्तों के हालात मधुर बने हुए है बस थोड़ा सा ही संभलकर चलना होगा.
क्या करें – अपने मन में परेशानियाँ बढ़ाने से भी बचना होगा और विचारों के मतभेद से भी बचना होगा. कोशिश करके देखेंगे तो रिश्तों में वो खुशियाँ जरुर बनी रहेंगी जैसा की आप चाह रहे हैं. लोगों से जुड़कर उन्हें समझने में लाभ जरुर होगा.

क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी भी फैसले को ज़ल्दबाज़ी में न करें. अपने आसपास अपने सीनियर्स से सलाह भी ले लें और उनकी बात को समझने की कोशिश भी कर लें. कोई ऐसी बात जो समझ में नहीं आ रही है उसमे पड़ना ठीक नहीं है. वैसे भी अपने पैसे को किसी ऐसे काम में ना फंसायें जिसमे बार बार बदलाव हो रहे हों.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.