Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, February 26, 2017

Sunday 26th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके मन में रिश्तों को लेकर अविश्वास बन रहा है और वही रिश्ते आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं. महज़ आपके मन का भटकाव है जो आपको परेशान कर रहा है.
क्या करें – खुद पर भी भरोसा रखना होगा और अपनी आर्थिक स्तिथि को भी एक नयी नजर से देखा होगा. बहुत कुछ आपके हित बन रहा है जो आपको मदद भी कर सकता है. जो हाल ही में मतभेद रहें है अब उन्हें भी संभालने में मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को कम न समझें. ऐसा कोई नेगेटिव विचार मन में न बिठाएं की आप क्या कर पाएंगे, जबकि सच्चाई यह है की आपकी अपनी मेहनत ही रंग लाएगी.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार को लेकर आपने अपने मन में के घबराहट सी मचा रखी है. यही वजह है की लोगों पर आप भरोसा भी नहीं कर पा रहे हैं. इतना ज्यादा सोचना भी ठीक नहीं होता.
क्या करें – कामकाज के प्रति भी अपनी एक लगन पैदा करनी होगी. ज़िन्दगी की हर चीज़ को परेशानी की नजर से देखना भी ठीक नहीं है. उस आशा की किरण को जरुर देख लेना चाहिए जो हर परिस्थिति में बनी होती है.
क्या न करें – लोगों की सलाह और मदद को भी कम न समझें. आपको बॉस और आपके चाहनेवाले ,सब, आपसे जुड़ना भी चाह रहे हैं, इसलिए अपनी ही कोशिशों में आप व्यर्थ में गलतियाँ भी ना निकालते रहें.

मिथुन (Gemini) अपनी ही मेहनत के प्रति अगर भरोसा उठ जाए तो इससे ख़राब और कोई बात नहीं हो सकती. अपनी बाजुओं की उस ताकत को जरुर समझें जो ज़िन्दगी में आपको बहुत कुछ दे भी सकती है. जिस काम में भी रूचि है उसी में थोडा सा ओर मन लगाने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है लेकिन आपको अपने नजरिये को थोडा सा बदलना होगा. अपने आसपास के लोगों को इस नजर से देखें की वो आपके लिए कितना अच्छा सोचते हैं, तभी जाकर आपकी कोशिशें भी रंग लायेंगी.
क्या न करें – अपने हालात को व्यर्थ में कसूरवार न ठहराएँ. अगर ज़िन्दगी में कहीं कोई कमी रह गयी है तो उससे घबरा न जाएँ. अभी भी अपने ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश की जा सकती है. घबरा जाना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) अपने पैसे की स्तिथि को आप कमी की नजर से देखते चले जा रहे हैं. आपको ऐसा भी लग रहा है की आपकी ज़रूरतें बढ़ रही हैं और उन्हें पूरा करने के लिए बहुत कुछ करना भी पड़ेगा.
क्या करें – छुपे हुए हालात कुछ ऐसे हैं जो आपको बहुत मदद कर सकते हैं. किसी भी ऐसी सोच से बचना होगा की आप लोगों पर शक ही करते चले जाएँ. थोडा सा आशावादी रवैया तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें. कोई चुभती हुई बात न कहें जिससे किसी का दिल दुखे. अपनी मानसिकता को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) लोग आपकी मदद भी कर रहे है लेकिन खुद पर भरोसा नहीं है. आपको ऐसा एहसास हो रहा है की आप वो सबकुछ नहीं कर पा रहे जो आप करना चाह रहे हैं.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को समझेंगे तो रिश्तों को सँभालने में ओर मदद मिलेगी. रिश्तों की खुशियाँ बनाये रखने के लिय अपने मन को साफ़ रखना पड़ेगा. घर-परिवार में तभी जाकर सुख और सुकून बनेगा.
क्या न करें – रिश्तों को संभालने में इस समय कोई गलती न करें. कोई एक रिश्ता संभालने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरा नाराज़ हो जाता है. ऐसा उतार-चढ़ाव चल रहा है जिसके चलते विचार नहीं मिल रहे, लेकिन आप अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

कन्या (Virgo) नुकसान की चिंता सताए चली जा रही है और कुछ हद तक नुकसान हो भी रहा है. पैसे के नुकसान से बढ़कर रिश्तों के नुकसान की ओर भी एक नजर रखनी ही होगी.
क्या करें – किसी के प्रति कोई गलत धारणा रखने से बचना होगा. हर ऐसी सोच से भी बचना होगा जिसका असर आपके घर-परिवार पर आये. रिश्तों को संभाले रखने के लिए हर तरह का यत्न करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – किसी से भी झगडा करके अपना नुकसान बिलकुल न करें और अपना नुकसान करके अपनी देनदारी भी न बढ़ाएं. पैसों को संभालते हुए या किसी भी तरह का फैसला करते हुए कोई गलती कर जाना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) धन आमदनी का योग ठीक हैं लेकिन आप फिर भी संतुष्ट नहीं है. आपको लगता है की आपको अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल रहा. कभी-कभी समय लगता है, अपनी कोशिशों को बनाये रखें.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को भी समझने की कोशिश करनी पड़ेगी. मन में किसी भी तरह का द्वंध बनाकर बात को बिगाड़ने से बचना होगा. रिश्तों की गरमाहट बनाये रखने के लिए भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने मन में बनते-बिगड़ते विचारों को लेकर अपनी कोशिशों को कम न होने दें. रोज़मर्रा के खर्चों को बढाकर भी अपना नुकसान ना बढ़ाएं. plan करके चलने की ज़रूरत है.

वृश्चिक (Scorpio) घर में सुकून है और काम में दिल नहीं लग रहा. कभी कभी ऐसा होता है, हर दिन एक जैसा नहीं हो सकता, इसलिए आज की परिस्थितियों से ख़ुशी प्राप्त कर लें.
क्या करें – अपनी ओर से घर-परिवार में अपनों की खुशियाँ भी बनाये रखें. सब ठीक होगा. अपने मन में अपनों के प्रति फ़िक्र बनाये रखने से भी बचना होगा.
क्या न करें – आप कितने भी मसरूफ क्यों न हों लेकिन कामकाज को नज़रअंदाज़ न करें. थोडा बहुत समय लगा लें. अपने ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव को बढ़ाकर काम से मन हटा लेना भी ठीक नहीं है. आने वाले चार शनिवार को नवग्रह की पूजा अर्चना कर लें और अगर ऐसा ना हो पाए तो गणेश जी की मूर्ति के आगे माथा टेक लें.

धनु (Sagittarius) आपको ऐसा लगता है की भाग्य ने उतना साथ नहीं दिया जितना आप चाह रहे हैं, लेकिन यह समय आपको बहुत कुछ ओर समझाना चाह रहा है. भाग्य भी अपनी ही मेहनत से बनेगा, किसी चमत्कार से नहीं.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप लोगों की बात को सुनेंगे और समझेंगे. छोटे कदम बढ़ाने से भी बड़ी उपलब्धियों के रास्ते खुल जायेंगे.
क्या न करें – अपने जीवन में अपने बड़े बुजुर्गों के योगदान को कम न समझें. अगर हो सके तो उनकी सेवा कर लें. उनकी blessings लेने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

मकर (Capricorn) आपको ऐसा लग रहा है की सबकुछ ठीक नहीं है. कुछ न कुछ गलत होता चला जा रहा है और आपको परेशान कर रहा है, जबकि सच्चाई यह है की मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को प्रयाप्त मानकर गलती करते चले जाना ठीक नहीं है. अपने पैसे को संभालना भी होगा और अपनी बचत को बनाये भी रखना होगा. लोगों के प्रति भी बहुत विनम्रता बरतनी होगी.
क्या न करें – जो भी इस समय लाभ बन रहा है उसे बर्बाद न होने दें. बहुत ज्यादा उदारवादी होकर भी अपना नुकसान न करें. गुस्सा करके अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) लोगों पर भरोसा नहीं है यही वजह है की आप खुश भी नहीं है. जबकि हालात आपको सही रास्ते पर चलाने की भरपुर कोशिश कर रहे हैं. काम से लाभ भी सुनिश्चित है.
क्या करें – अपने अंदर भरोसा भी जागना होगा और एक प्रेरणा भी जगानी होगी, तभी जाकर आप ज़िन्दगी में कुछ अच्छा कर पाएंगे. अपने काम में लगन पैदा करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों में गलती निकालकर अपनी मानसिकता को न बिगाड़ें. लोगों की मदद या सलाह को इस समय कम न समझें जो आपके लिए इस समय बनी हुई है. अपनी बढती हुई ज़रूरतों को समझते हुए अपनी बचत को भी बर्बाद न करें.

मीन (Pisces)आपकी दुविधा की वजह यह है की आप के विचार लोगों से नहीं मिल पा रहे. सच्चाई यह भी है की आप लोगों को समझ ही नहीं पा रहे. अपनी ही धुन में बहुत उतार-चढ़ाव बना रखा है आपने.
क्या करें – अपने हालात को सुधारने के लिए जो भी विकल्प हो उनके बारे में एक बार सोच लें, लेकिन उसमे प्राथमिकता यह बनायें की आप अपनी ओर से कितनी मेहनत कर सकते हैं. तभी जाकर आपके भाग्य के द्वार खुलेंगे.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर कोई आपका नुकसान करता चला जा रहा है. ऐसा भी न सोचें की समय ख़राब है. अपने हालात को संभालने के लिए जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से जाने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.