Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, February 13, 2017

Monday 13th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते की ओर रुझान भी है और मन में असंतोष भी है. कुछ ऐसी चिंता खाय जा रही है की क्या सबकुछ ठीक होगा. इसी वजह से घर-परिवार में अपनों से भी दिल नहीं मिल रहा.
क्या करें – उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके लिए अपने चाहनेवालों से या मित्रों से बनी हुई है. आपको यह लगेगा की वो आपके खिलाफ हैं, लेकिन आप उस अच्छाई से जुड़े रहिये और आपको एहसास होगा की सबकुछ ठीक ठाक होता चला जा रहा है.            
क्या न करें – खुद अपनी ओर से ऐसी परिस्थितियां न बनायें की लोगों से फासले बढ़ जाएँ. बार बार उभरते हुए मतभेद ठीक नहीं है. फैसले बढ़ा लेना आसान है लेकिन उन्हें दूर करना बहुत कठिन, इसलिए ऐसा कुछ न होने दें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन जैसे कुछ हो नहीं रहा. फिर भी कहूंगा की अपनों के लिए अच्छा सोचना और उनके लिए फिक्रमंद रहना भी बहुत बड़ी बात है. तभी जाकर आप कुछ अच्छा अपनी ओर से कर पाएंगे.
क्या करें – घर-परिवार को भी संभाल लें और कामकाज को भी और बढ़ा लें. कामकाज की ओर तवज्जो की इसलिए ज़रूरत है क्यूंकि कुछ चुनोतियाँ बनी रहेंगी. उन्हें संभालना भी जरूरी है. ऐसा करते हुए अपनों की जो भी मदद मिल जाए वो भी ले लें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपके खिलाफ हैं. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना इस समय इतना भी कठिन नहीं है. इसलिए लोगों से बनती बिगडती हुई आलोचना को भी अड़चन न समझें.

मिथुन (Gemini) आप अपनी कोशिशों को बढाना चाह रहे हैं जिसके चलते आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ कर सकें. यह मेहनत आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है क्योंकि बहुत अच्छी संभावनाएं बन रही हैं. थोडा सा अपने मन की घबराहट को और असंतोष को साथ ही साथ हटा देने की ज़रूरत है.
क्या करें – आप जो भी इस समय करेंगे उससे सफलता जरुर मिलेगी. भाग्य भी आपका साथ देगा और हालात भी ज़रूर सुधरेंगे. कुल मिलाकर यह कहूँगा की अपने मन से परेशानियाँ हटा दीजिये और आगे बढने की कोशिश कीजिये.
क्या न करें – घर-परिवार से जुड़े जो भी हालात हैं उसमे उतार-चढ़ाव रह सकता है, लेकिन रोज़मर्रा की बातों को लेकर उसमे कमियां ना आने दें. काम की ओर भी ध्यान देना है और अपने घर-परिवार को भी संभालना है. एक ऐसा तालमेल बनाना होगा जिससे आप अपनों की ज़रूरतों को भी पूरा कर सकें. अपनी ओर से इसमें कोई कमी न आने दें.

कर्क (Cancer) आप अपने पैसे की स्तिथि को सुधारने के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. क्योंकि आपको ऐसा लगता है की आपकी बचत प्रयाप्त नहीं है. किसी भी तरह की सकारत्मक सोच से ही आप उस दिशा में प्रयास कर पाते हैं, इसलिए कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – जो भी कोशिशें करें इस समय उसमे अपनों की ज़रूरतों को जरुर शामिल कर लें. अपने से बड़ों का आदर भी कर लें और उनकी बात को समझने की कोशिश कर लें. अपनी कोशिशों में थोडा सा और नियमित हो जाने से लाभ जरुर होगा.
क्या न करें – अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी रूप से कहीं फंसाए नहीं. ऐसा न हो की आप कहीं पैसा लगा दें और फिर उसे निकालना मुश्किल हो जाए. इस समय अपनी कही हुई बात से किसी को नाराज़ कर लेना भी ठीक नहीं है. आनेवाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

सिंह (Leo) पुरानी बातों को मन से हटाकर लोगों से जुड़ने का समय है. अपने मन की घबराहट को हटायेंगे तभी यह सबकुछ संभव हो पायेगा. अपनी ज़िन्दगी के फैसलों को भी एक सकारत्मक रूप से ही देखना पड़ेगा.
क्या करें – लोगों के प्रति मन में सदभावना रखने की कोशिश करें. जितना आप ऐसा कर पायेगे उतना लोग आपके लिए मददगार हो जायेंगे. रिश्तों को सँभालने का और रिश्तों से खुशियाँ पाने का एक अच्छा समय है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े हुए उतार-चढ़ाव को समझें. उसमे अभी उतनी प्रबलता नहीं बन पा रही है जितने की उम्मीद लगा रहे हैं, लेकिन इस बात को लेकर इतना भी अपने मन को उचाट ना कर लें की कुछ और भी अच्छा न लगे.

कन्या (Virgo) ज़ल्दबाज़ी में फैसले करके अपने पैसे की स्तिथि को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है. आप वैसे भी कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं जिसकी वजह से अपने मन को उचाट करते चले जा रहे हैं. इसी कारण थोडा सा अपने मन को शांत करना होगा ताकि हालात संभले रहें.
क्या करें – सेहत भी एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर थोडा सा ध्यान देने की ज़रूरत है. वैसे भी घर-परिवार में अपनों की परिस्थिति को समझना और उसमे अपना योगदान देना बहुत जरूरी है. अपने पैसों को भी अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना होगा.
क्या न करें – लोगों से जो भी मदद मिल रही है उसे भी समझे और उसके पीछे छुपे हुए भाव को भी समझें. घर-परिवार में लोग ऐसा चाहते हैं की आप ज़िन्दगी में कुछ अच्छा कर सकें. ऐसे में उनकी गलती निकाल लेना या उनकी बात को काट लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) काम से लाभ अच्छा है लेकिन आप फिर भी संतुष्ट नहीं है. आपको ऐसा लगता है की आपको आपकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिला. इस बात के पीछे आपका असंतोष ही काम कर रहा है और कुछ नहीं.
क्या करें – ज़िन्दगी में बड़ी तरक्की पाने के लिए अभी आपको बहुत कुछ और करना पड़ेगा और हालात मददगार हैं की आपकी मेहनत रंग लाये, उसी कोशिश को आगे बढ़ाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – चाहे आपकी कोशिशें हो या आपकी सेहत, दोनों ही परिस्थितियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. बार बार उभरती हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ करना भी ठीक नहीं है. हालात कैसे भी क्यों न हों अपनी ओर से कोई गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की ओर अपनी लगन को बढ़ाने की ज़रूरत है. हालात इस वजह से भी मददगार हैं क्योंकि तकदीर आपका साथ दे रही है, इसलिए इस समय अपने असंतोष को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का समय है. अपनों की बात को सुन लें और अपनी बात तभी कहें अगर उसकी ज़रूरत हो. पैसे से जुड़े फैसलों में अपनों की बात में राज़ी हो जाना ही ठीक होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत के रास्ते में पीछे हट जाना ठीक नहीं है. बार बार एक ही चीज़ में कोशिश करने से शायद वो बात न बन पाए जो आप चाह रहे हैं. किसी प्यार के रिश्ते में किसी चिंगारी को बार बार कुरेदने से कुछ हासिल नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) हो सकता है की आप कुछ परेशान हो लेकिन हालात फिर भी मददगार ही हैं. अपने बड़े बुजुर्गों को लेकर मन में कुछ चिंता बनी रह सकती है. फिर भी अपने मन से परेशानियों को हटाकर ही हर परिस्थिति का आंकलन करना होगा.
क्या करें – जो भी आप करना चाह रहे हैं उसमे आपकी कोशिशें जरुर कारगर होंगी. ज़िन्दगी को एक रफ्तार देने के लिए हालात आपकी मदद करेंगे और आप आगे बढ़ पाएंगे. लोगों से जुड़े रहें वो आपकी बात को जरुर समझेगे.
क्या न करें – घर-परिवार से जुड़े उतार-चढ़ाव को बढने न दें. अगर विचार न भी मिलें तो भी लोगों से दूरियां न बढ़ाएं. इस समय की प्राथमिकता अपने हालात को संभालने में है, उन्हें बिगाड़ने में नहीं है.

मकर (Capricorn) रिश्तों के प्रति अपने मन में असंतोष बढ़ाकर अपने हालात को बिगाड़े नहीं. ना ही इतना नेगटिव सोचें की उसका असर ज़िन्दगी की और चीज़ों पर आये. ज़िन्दगी में खुश रहना और संतोष पा लेना बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अचानक धन लाभ मिल सकता है जो की अच्छी बात है, लेकिन वो पैसा किस रूप से और कहाँ से आ रहा इस बारे में एक नजर रखनी होगी. सिर्फ पैसा आ जाने की वजह से आप किसी और परेशानी में पड़ जाएँ इस बात से भी बचना होगा.
क्या न करें – न तो अपने पैसे को बर्बाद करें और ना ही अपनी प्लानिंग में कोई कमी करें. ऐसा सोचकर न चलें की सबकुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जायेगा, इसलिए बार बार उभरती हुई अपनी परेशानियों को और न बढने दें.

कुम्भ (Aquarius) मन में उथल-पुथल मचाकर आप अपने रिश्तों को बिगाड़ते चले जा रहे हैं. जबकि उसके पीछे उतनी सच्चाई नहीं है जितनी की आप सोच रहे हैं. यह महज़ एक विचारों का मतभेद हो सकता है.
क्या करें – लोग अगर आपको कोई सहायता देना चाह रहे हैं तो उस बात को समझें. अपने मन में बनायीं हुई भ्रांतियों को हटाकर आपको लोगों की अच्छाई को समझना पड़ेगा. तभी जाकर रिश्तों का तालमेल बेहतर हो सकेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों को लेकर अपनी लापरवाही बिलकुल न बरतें. जिन परेशानियों से आप निकलना चाह रहे थे अब वापस उन्ही परेशानियों में फंसते चले जा रहे हैं. इस समय ऐसी कोई गलती न करें की हालात फिर से बिगड़ जाएँ. अपनी बचत को और ज्यादा फंसाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते में असंतोष बना रह सकता है जिस वजह से आप ग़मगीन हैं. आपको ऐसा भी लगता है की किसी से भी जैसे विचार नहीं मिल रहे. यही कारण है की बहुत ज्यादा बचकर चलने की ज़रूरत है.
क्या करें – लोगों की बात को भी समझना होगा और लोगों से जुड़े भी रहना होगा. रिश्तों को संभाले रखना इस समय बहुत बड़ी बात होगी. कामकाज की स्तिथि को बनाये रखने में भी इसी से मदद मिलेगी.

क्या न करें – अपने मन की दुविधाओं को बढ़ाकर कहीं अपना नुकसान न कर लें. वैसे भी किसी से इस समय किसी तरह के झगडे में बिलकुल न पड़ें. अपने मन में किसी भी तरह की negativity बना लेना इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.