Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, February 22, 2017

Wednesday 22nd February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी नए काम में हाथ डालने से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं और आपका नुकसान भी. हर उभरती हुई परिस्थिति को बहुत ध्यानपूर्वक देखने की और समझने की ज़रूरत है. किसी भी फैसले में तेज़ी दिखाना ठीक नहीं है.
क्या करें – यह और बात है की घर-परिवार में आपका सुख बना रहेगा. अपनी ओर से अपनों से जुड़ें रहें और वो खुशिया बनाये रखें. ऐसा करते हुए किसी भी तरह के तकरार से भी बचना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के नुकसान के चलते अपने साथियों और सहयोगियो से झगडे में न पड़ें. इस तरह के बार बार उभरते हुए हालात आपको हैरान और परेशान कर सकते हैं. इस समय अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) धन लाभ बना हुआ है लेकिन उसके पीछे छुपी हुई शर्तें बहुत सारी हैं. उन्हें निभाना कठिन भी हो सकता है और उसके चलते आपकी मानसिक परेशानियाँ भी बढ़ सकती हैं. इसलिए हर छुपी हुई बात को समझ लेना बहुत जरूरी है.
क्या करें – अपनी सोच में और अपनी कोशिशों में बहुत पारदर्शिता लानी होगी. कोई भी चीज़ जो आपके मन को आपके सही रास्ते से भटका दे उससे बचना होगा. अपने कामकाज से जुड़े दबाव को भी अपनी मेहनत से संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – रिश्तों में बार बार उभरती हुई परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें. उसके पीछे कोई तकदीर का ऐसा इशारा हो सकता है जो आपको कुछ बताने की कोशिश कर रहा है. इस समय किसी दोस्ती को भी किसी प्यार के रिश्ते में परिवर्तित करने की कोशिश न करें.

मिथुन (Gemini) अपनी मेहनत को अपने कामकाज में लगाने का समय है. अपने काम को सुधारने या सँवारने के लिए भी पैसा लगाने की संभावनाएं बनेंगी. लेकिन पैसे से जुड़े फैसलों में बहुत ज्यादा उदारवादी बन जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी से इस समय बचना होगा. अपनी बचत को संभाले रखने की भी कोशिश करनी होगी, अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए भी कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की जिम्मेदारियां उठाने में कोई कमी न रखें. ज़िन्दगी में अपनों के लिए कुछ करने के मौके भी रोज़-रोज़ नहीं मिला करते. इस समय ऐसा न सोचें की तकदीर को आजमाने से कोई बढ़ा लाभ हो जाएगा.

कर्क (Cancer) भाग्यशाली समय है और कामकाज की स्तिथि सुधर रही है. जो भी करें उसमे प्रतियोगिता की भावना रखें ताकि लोगों से दो कदम आगे बढने में सहायता मिल सके.
क्या करें – थोड़ी सी कोशिश कर लें ताकि आप रिश्तों को और बेहतर कर सकें. ऐसा करने के लिए अपने मन में बनायीं हुई नकारात्मकता को तो हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर आप लोगों का दिल जीत सकेंगे.
क्या न करें – लोगों की हर बात को काटने की कोशिश न करें. अपने मन में ऐसे विचार न बैठाएं की हर चीज़ बिगड़ी हुई है. अपनी ज़िन्दगी के तालमेल को बिगाड़ लेने की गलती बिलकुल न करें. आने वाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाएँ और किसी भी देवी-देवता के समक्ष नतमस्तक हो जाएँ.

सिंह (Leo) कामकाज से जुड़े दबाव बने रहेंगे और हालात आपको परखना चाहेंगे. मुश्किल समय से गुजरते हुए ही ज़िन्दगी में निखार आता है. ज़िन्दगी में सफलता पाने के लिए इस समय बहुत कुछ करना पड़ेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना कठिन हो सकता है, लेकिन इस बात को समझ लें की लोगों का दिल जीतना आसान होता है बशर्ते आप थोड़ी सी कोशिश कर पायें.
क्या न करें – अपनी अच्छाई को किसी भी रूप से कम न समझें और इस अच्छाई को लोगों पर ज़ाहिर करने के लिए भी कोई परहेज़ न करें. अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो इस विचार को अपने तक रख लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) हालात बहुत मददगार है क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं. चुनोतियों के बावजूद आप ज़िन्दगी में एक बेहतर तालमेल बनाये रखने में सफल भी हो रहे हैं. घर-परिवार में अपनों से जुड़ने का जो भी मौका मिल रहा है वो भी बहुत है.
क्या करें – किसी निवेश की सम्भावना को एक बार जरुर टटोल लेना चाहिए. कई बार थोड़ी सी कोशिश से अच्छा रास्ता खुल सकता है. अपने दोस्तों से जुड़ने का और उनसे खुशियाँ पाने का भी अच्छा समय है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग क्या कहेंगे पर ऐसा सोचते हुए आप अपने कदम कहीं पीछे न हटा लें. आत्ममंथन करेगे तो कई तरह के विचार बनते बिगड़ते भी रहेंगे, लेकिन उस अच्छाई से दूर न हटें जो इस समय आपके लिए बन रही है. रिश्तों को संभालने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

तुला (Libra) आपके अंदर अच्छाई बहुत है लेकिन उसका पूरा फायदा नहीं मिल रहा. छोटी छोटी बाते भी जैसे मन को भटका ही रही है. आपके बढ़ते हुए मतभेद का भी यही एक कारण है.
क्या करें – घर-परिवार में शांति बनी रहेगी तो कामकाज को आगे बढ़ाना आसान हो जायेगा. रास्ता कितना भी कठिन क्यों न हो उसे अपनी मेहनत और अपनी regularity से ही सुगम बनाया जा सकेगा.
क्या न करें – आप अपनी परेशानियों से बहुत हद तक निकल चुके थे, लेकिन आपने फिर से अपने लिए दिक्कतें पैदा कर लीं. अभी के अपने फैसलों में गलती न करें. अपना किसी भी तरह का नुकसान करके अपनों के लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

वृश्चिक (Scorpio) आप थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो कोई प्यार का रिश्ता आपकी ओर जरुर झुकेगा, लेकिन आप अपनी बात कहते कहते रुक जाएँ ऐसा हो सकता है, लेकिन अपनी बात को ईमानदारी से कह देने में कोई गलती नहीं है.
क्या करें – तकदीर इस रूप से मेहरबान है की आपकी कोशिशें रंग लायें, और अपने सोच विचार को इस रूप से ढाल लें की आपकी आर्थक स्तिथि बेहतर हो जाए. उसी से आप घर-परिवार में अपनों की खुशियाँ बनाये रख सकेंगे.
क्या न करें – कामकाज से लाभ का सुंदर समय बनने वाला है, इसलिए अपने पैसे की प्लानिंग में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर कुछ समय से किसी निवेश की इच्छा बन रही थी तो अब उस इच्छा को दबाये नहीं. घर-परिवार में अपनों के लिए बहुत कुछ करने का समय बन रहा है, इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

धनु (Sagittarius) अपनों के लिए आप बहुत सारी योजना बना रहे है. किसी यात्रा इत्यादि का विचार भी मन में बन रहा है. अपनों के करीब आने का और खुशियाँ पाने का समय बना हुआ है.
क्या करें – मन को बहुत शांत करना होगा. ज़िन्दगी में सुख और संतोष पाने के लिए अपने मन के भटकाव को थाम लेने की ज़रूरत है. एक सकारत्मक सोच विचार बनाकर ही आगे बढना होगा.
क्या न करें – जो भी कर रहें हैं उसमे एक ठहराव पैदा करना होगा. बार-बार अपने मन को भटकाने से भी कोई लाभ नहीं होगा. छोटी छोटी बातो को लेकर जीवन की खुशियों को बिगड़ने न दें.

मकर (Capricorn) अगर मन मुटाव रहेगा तो लोगों से दूरियां बढ़ जाएँगी और तभी आपके मन में एक इच्छा बनेगी की आप अपनी कोशिशों से अपने हालात को बेहतर करें. परेशानियों का दौर भी ज़िन्दगी के नए रास्ते खोलता है.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों के साथ तालमेल बढ़ाएं और उनके साथ समय व्यतीत करें. ऐसा करने से ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखना का मौका जरुर मिलेगा और तभी जाकर आप अपनों के लिए कुछ अच्छा कर पाएंगे.
क्या न करें – किसी भी बात को लेकर गुस्सा बिलकुल न करें और किसी भी वजह से ज़िन्दगी में अपनों से फासलें न बढ़ाएं. थोडा कठिन समय जरुर है लेकिन बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से मददगार हो रहे हैं क्योंकि आपकी मेहनत नजर आ रही है, और उस मेहनत का पूरा लाभ भी बहुत रहा है जिसके चलते आपके जीवन की खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – अपने मन के भटकाव को थोड़ा सा थाम लेंगे तो ज़िन्दगी के मायने बदल जायेंगे. पैसा आनी-जानी चीज़ है और ज़िन्दगी में बहुत कुछ बदलता भी रहता है, लेकिन अपने जीवन की खुशियाँ बनाये रखें, यही सबसे बड़ी बात है.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की कोई गलती न करें. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को भी किसी तरह से कम न समझें जिसका असर आपके जीवन की स्थिरता पर आये.

मीन (Pisces)आपकी कोशिशें बहुत अच्छी बनी हुई है और उसका अच्छा असर आपके कामकाज पर भी पड़ रहा है. हालात कभी भी खुद-ब-खुद अच्छे नहीं होते. अपनी मेहनत से उन चुनोतियों को संभाला जा सकता है जो हर समय हमारे सामने खड़ी होती हैं.
क्या करें – इस समय काम के प्रति आपका प्रदर्शन बहुत अच्छा बन सकता है. थोड़ी सी कोशिश से आप खुद को साबित कर सकते हैं. ऐसा करने से ही बड़े लाभ की संभावनाएं खुलेंगी.

क्या न करें – लोगों से जुड़ने के जो भी मौके मिलें उन्हें हाथ से ना निकलने दें. लोगों की सहायता से आपके लिए कई संभावनाएं खुलेंगी, लेकिन किसी को भी नाराज़ करके आप उन मौकों को बिखरने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.