Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, April 14, 2017

Friday 14th February 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – मेष राशि वालों के लिए सूर्य का राशी परिवर्तन नयी उमंग और नयी संभावनाएं लेकर आ रहा है. चाहे पढाई – लिखाई हो या रिश्ते, आप अपनी ओर से समर्पित भी हैं और ज़िन्दगी में बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं. थोडा सा मन घबरा रहा है जो एक स्वाभाविक सी बात है लेकिन फिर भी उस अच्छाई को समझें जो आपके लिए बनती चली जा रही है. किसी प्यार के रिश्ते में अपने मन की घबराहट को हटा देने की ज़रूरत पड़ेगी. मेहनत करने से ज़िन्दगी के नए रास्ते खुलेंगे और छोटी – छोटी बातो को समय रहते संभाल लेने से ही फायदा होगा. ज़िन्दगी में बनते हुए नए विकल्प आपके लिए धन लाभ की परिस्थिति बना सकते हैं.

वृषभ (Taurus) – सूर्य का राशी परिवर्तन आपके लिए रिश्तों में बनते बिगड़ते हालात दिखा रहा है. आप अपनों के करीब आना चाह रहे हैं लेकिन नयी उभरती हुई संभावनाएं आपको दूर के सपने भी दिखा रही है. अपनी स्तिथि का पूरी तरह से आंकलन करेंगे तो फैसले करना आसान हो जाएगा. लोगों से बनती हुई मदद आपके लिए बहुत बड़ा काम करेगी, लेकिन जो भी करें उसमे नुकसान से तो बचना ही होगा. रोज़मर्रा के खर्चों को बढ़ाकर इस समय अपने लिए परेशानियाँ बढ़ा लेना भी ठीक नहीं होगा. रिश्तों को संभाले रखने की ज़रूरत है.

मिथुन (Gemini) – हर बदलती हुई परिस्थिति नयी संभावनाएं खोलती है. आपके लिए सूर्य का मेष राशी में राशी परिवर्तन आपसे मेहनत भी करवाएगा और आपकी उपलब्धियों को भी बढ़ाएगा. आप ज़िन्दगी को नए और आशावादी नजरिये से देख पाएंगे. अपनी मेहनत पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा. धन लाभ तो बढ़ जायेगा लेकिन आपके खर्चे भी बढ़े रहेंगे, इसलिए लोगों की बात को समझें जरुर लेकिन थोडा सा संभल कर भी चल लें. सेहत को इस समय नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) – सूर्य का मेष राशी में संचार आपके लिए आपके काम या कारोबार को आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है. कारोबार में पैसा भी लगाना पड़ेगा और उस निवेश से आपको लाभ भी होगा. किसी नए परिवर्तन से तो फिर भी बचना ही पड़ेगा. कहीं ऐसा न हो की कहीं आप आज कोई नया विचार बनायें और कल उसे बदलना पड़ जाए. कुछ बेहतर करने के लिए अपने मन को बहुत दृढ करना पड़ेगा, तभी जाकर बात बनेगी. रिश्तों की अच्छी संभावनाएं बनी रहेंगी ताकि आपके जीवन का सुख हर तरह से आपके लिए बना रहे. आर्थिक दृष्टिकोण से भी यह समय आपके लिए नयी संभावनाएं खोल रहा है.

सिंह (Leo) – सूर्य का मेष राशी में प्रवेश आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. भाग्यशाली स्तिथि है क्योंकि आप कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित हैं, लेकिन ज़िन्दगी की उन चुनोतियों को तो समझना ही पड़ेगा जो साथ ही साथ चल रही हैं. सिर्फ भाग्य की भूमिका अच्छी हो जाने से ही सबकुछ नहीं होगा. अपनी कोशिशों को और ज्यादा केन्द्रित कर लेने की ज़रूरत है. अपने कामकाज से जुड़े बढ़ते हुए दबाव को संभालना पड़ेगा.

कन्या (Virgo) – आनेवाला एक महीना आपको थोडा सा सतर्क रहने का इशारा कर रहा है. अपने खर्चों को भी रोक लें और अपने नुकसान की स्तिथि पर भी एक नजर रख लें. खुद किसी भी तरह की गलती करने से तो बचना ही पड़ेगा. घर-परिवार में रिश्तों से जुडी संभावनाएं ठीक-ठाक बनी रहेंगी लेकिन आप लोगों से दूरियां बना लें ऐसा हो सकता है. इस वजह से किसी को भी नाराज़ बिलकुल न करें. हर व्यक्ति को या हर परिस्थिति को शक की नजर से ही देखते चले जाना इस समय ठीक नहीं है. अच्छी बात यह है की आपकी चुनोतियाँ भी आपको कोई नयी दिशा दिखाने की कोशिश कर रही है.

तुला (Libra) – सूर्य का मेष राशी में प्रवेश आपके लिए रिश्तों को सँभालने का इशारा कर रहा है. इस ओर तो आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन यह भी सच्चाई है की कुछ तकरार सा बढ़ रहा है. कुछ ऐसा लगता है की आपने भी अपने कदम पीछे खींच लिए हैं जिसके चलते मतभेद भी बढ़ा है. अपने पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे ताकि आपके खर्चे या आपका नुकसान कहीं बढ़ न जाए. कोई भी ऐसा फैसला जिसका असर आपकी बचत पर आये उसे तो संभालना ही पड़ेगा.

वृश्चिक (Scorpio) – आपके लिए बदलते हुए हालात आपको सतर्क रहने के लिए कह रहे हैं. किसी को भी नाराज़ कर लेना ठीक नहीं है. बाते छोटी – छोटी हो सकती हैं लेकिन हर चीज़ को लाभ की नजर से न देखें. लोगों की बात को भी समझने की कोशिश कर लें, और यही वजह है की लोगों से जुड़े रहें और उनको वो एहमियत दे दें जो आपको उनको देनी चाहिए. थोड़ी सी कोशिश से रिश्तों को संभालना आसान हो जायेगा, लेकिन इस बात को समझ लें की सबकुछ यह अपने आप नहीं होगा, आपको अपनी ओर से थोडा सा प्रयास करना होगा. अपने काम के प्रति अपनी लगन बनाये रखना बहुत जरूरी है ताकि किसी भी तरह का विचारों का मतभेद बढ़े नहीं.

धनु (Sagittarius) – सूर्य का मेष राशि में राशी परिवर्तन आपके लिए रिश्तों की एहमियत दर्शा रहा है. अच्छी बात यह है की घर-परिवार की परिस्थितियां सुंदर और सुखद बनी हुई हैं, कोई परेशानी की बात नहीं है, लेकिन किसी प्यार के रिश्ते में कोई तकरार बढ़ सकता है और रिश्ते तो सभी प्यार के ही होते हैं, इसलिए इस समय किसी भी तरह के फासले बना लेना ठीक नहीं है. परेशानी यह है की आपका मन बहुत भटक रहा है जिसके चलते कुछ हद तक आप अपनों से दूर होते चले जा रहे हैं. कुल मिलकर इसका असर यह है की अच्छी संभावनाएं भी फीकी पड़ती चली जा रही है. समझने वाली बात है और इस बात को पूरी तरह समझ लें, फायदा तभी होगा.

मकर (Capricorn) – हर बदलती हुई परिस्थिति हम सबके लिए कुछ न कुछ नयापन जरुर ले कर आती है. आपको भी सूर्य के इस बड़े परिवर्तन से बहुत कुछ समझना होगा. घर-परिवार में या निजी जीवन में आपको लगेगा की सबकुछ ठीक है लेकिन उसके पीछे एक ऐसा तूफ़ान सा है जो उतना ठीक भी नहीं है. समय ने आपका कई रूप से साथ दिया है, लेकिन इसके चलते शायद आप अपने रिश्तों को उतना नहीं संभाल पाए जितनी ज़रूरत थी, इसलिए छोटी – छोटी बाते बढती गयीं और आना वाला एक महीना कुछ ऐसा है जिसे आपको संभालना ही पड़ेगा. कामकाज की स्तिथि ठीक है प्रेरनाजनक बनी रहेगी, लेकिन लोगों को एहमियत तो देनी ही पड़ेगी. ऐसा न हो की लोगों की आलोचना आपको किसी परेशानी में डाल दे. इस समय किसी से भी दूरियां बना लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) – आनेवाले एक महीने में रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर उभर कर आ रही है. आपकी प्रेरणा आपसे बहुत कुछ करवा भी लेगी. कामकाज में भी आगे बढने का समय है ताकि आप अपनी समर्पित भूमिका निभा सकें. इसी से जीवन में सुख की और सुकून की भावना बनी रहेगी. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना आसान है, बात करके देखिएगा, बात बन जाएगी. कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए किसी पार्टनरशिप का न सोचें, बल्कि अपने बलबूते पर कुछ अच्छा करने की कोशिश कर लें. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमे मेहनत करना आसान हो जायेगा.

मीन (Pisces) – आपके लिए सूर्य का राशी परिवर्तन आने वाले एक महीने में कुछ मिलेझुले हालात दिखा रहा है. अपने पैसे की स्तिथि को बहुत ध्यान से समझना होगा. पैसे से बढती हुई प्रेरणा से आप बहुत कुछ कर पाएंगे, लेकिन पैसे से जुड़े किसी भी तरह के लेनदेन में सम्भलना भी पड़ेगा. घर-परिवार के रिश्तों पर किसी भी चीज़ का असर बिलकुल न आने दें. बात भी मधुरता से करें. लोगों की बात को भी मान दे लें. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे अपनी अच्छाई बनाये रखनी होगी ताकि लोगों से तालमेल बना रहे. अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बढ़ाकर अपने लिए मतभेद की स्तिथि न बनायें. धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.