Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, April 28, 2017

Friday 28th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) जब आपका भरोसा जागेगा तो आप ज़िन्दगी को अपनी मुट्ठी में कर पाएंगे. आपकी सफलता आपके इसी ज़ज्बे पर निर्भर करेगी.
क्या करें – अपने विचार भी आगे रखें और धीमे भी बने रहें. इस सभी का तालमेल बिठाना कभी कभी कठिन होता है, लेकिन फिर भी आपको अपनी बात से लोगों का दिल जीतना पड़ेगा.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में बहुत ज्यादा लापरवाह न बन जाएँ. कुछ पाने की ज़ल्दी, कुछ खोने की ज़ल्दी यह ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) रिश्तों में फासले बन जाएँ तो तकलीफ होती है और किसी छोटी बात को लेकर मनमुटाव हो जाए तो और भी दुर्भाग्यपूर्ण है.
क्या करें – लोगों की बात सुन लें लेकिन अपने नुकसान से भी बचें. इस सारी प्रक्रिया में अपनी समर्पित विचारधारा बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – ऐसे रास्ते न खोजें जिससे पैसा आसानी से आ जाये. इसी वजह से पैसे को बहुत ज्यादा एहमियत भी न दें. अपनी परिस्थिति तो सुचारू रूप से संभाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी है.

मिथुन (Gemini) यह समय ही कुछ ऐसा है की आप मेहनत भी कर पाएंगे और जीवन में आगे भी बढ़ पाएंगे. जीवन में धैर्य बनाये रखने से बहुत कुछ समझा भी जायेगा. अपनों से हर तरह की सहायता मिलने का योग बना हुआ है.
क्या करें – अपनी पढाई लिखाई और अपने ज्ञान को अपने काम में शामिल कर लें, इस वजह से अपने प्रदर्शन को बहुत ज्यादा पुख्ता करने की भी कोशिश कर लें. अपने कर्तव्य का पालन करने से ही ज़िन्दगी की अच्छाई बनी रहेगी.
क्या न करें – अपनी सुख, समृद्धि और बचत को ताक पर लगाकर कोई फैसला न करें. हर कदम उठाने से पहले यह सोच लें की आपके फैसले में क्या गलती हो सकती है.

कर्क (Cancer) काम को प्राथमिकता दें, बदलाव को नहीं. अपने काम में अपनी मेहनत को बढ़ा लें सिर्फ यह न सोचते चले जाएं की काम या कारोबार में ज्यादा पैसा लगाने से क्या मिलेगा.
क्या करें – आपके लाभ की स्तिथि बनी भी रहेगी और बेहतर भी हो जाएगी, बस अपने फोकस को बहुत केन्द्रित कर लेने की जरूरत है. अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर रखनी पड़ेगी.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात रिश्तों के रूप से सुखद बने हुए हैं, उन्हें सुखद स्तर पर बनाये रखने की ज़रूरत है. काम की तरफ ज्यादा तवज्जो देकर अपने रिश्तों को नज़रअंदाज़ न करें.

सिंह (Leo) धन लाभ के बढने का समय है. अपना थोडा सा भरोसा बनाये रखेंगे तो आप बड़ी उपलब्धियों के रास्ते पर चल पाएंगे. इसी बात में आपके लिए मार्गदर्शन छुपा हुआ है.
क्या करें – कोई भी ऐसा काम जिसमे अपनों की सूझबूझ और सलाह को शामिल कर लिया जाये वो बहुत बड़ी बात होगी. इसी से जीवन की खुशियाँ भी बनी रहेंगी. अपने मन में एक स्थिरता तो बनानी ही होगी.
क्या न करें – अपने कामकाज की चुनोतियों से आप कही घबरा न जाएँ. अपनी मेहनत को भी व्यर्थ में बिखरने न दें. अपने मन को दूर दूर तक भटकाने से नुकसान ही होगा.

कन्या (Virgo) अपने कामकाज या कारोबार में किसी भी तरह का फेरबदल बिलकुल न करें ताकि उस छुपे हुए नुकसान से बचा जा सके जो आपको परेशान कर सकता है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को तो आप अपनी मेहनत से संभाल लेंगे लेकिन उन बार-बार उभरती हुई रुकावटों की ओर भी ध्यान देना होगा. शायद उनके कारणों को समझने से फायदा हो जाए.
क्या न करें – किसी बड़े विकल्प के बारे में सोचकर आप बहुत ज्यादा उत्तेजित न हो जाएँ. इसी वजह से अपनी तकदीर को इतना भी आजमाने की कोशिश न करें की कुछ गलत हो जाए. अपनी परेशानियों को पहले से भांप लेना ज्यादा जरूरी है.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि ठीक हैं लेकिन आपकी ज़रूरतें और आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं. उन जिम्मेदारियों को निभाने के बाद भी आपको ऐसा लगेगा की कहीं कमी रह गई और वो आप सबकुछ नहीं कर पाए जो करना चाहिए.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बहुत बचाकर चलाना होगा. ज़ल्दबाज़ी में काम से या पैसे से जुड़े किसी भी फैसले से बचना होगा. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे शांति से आप आगे निकल जाएँ.
क्या न करें – परेशानियाँ दस्तक देकर नहीं आती, इंसान को पता भी नहीं चलता और बादल घिर आते हैं. ऐसे में अपनी ओर से कोई गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुड़े किसी भी मतभेद में बिलकुल न पड़ें. चाहे कोई छोटी बात ही क्यों न हो फिर भी परेशानियों को समय रहते थाम लेना ही ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – आप किसी को कुछ दे दें या किसी के लिए मददगार बने रहे तो बहुत सुख मिलता है. आपको भी इस समय कुछ ऐसा ही करना पड़ेगा जिससे आप लोगों का दिल जीत सकें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आँख बंद करके कदम न बढ़ाएं और ऐसी लापरवाही न करें की सबकुछ ठीक हो जायेगा. घर-परिवार की खुशियों का महत्व समझें ताकि कोई गलती न हो.

धनु (Sagittarius) आपकी ज़िन्दगी की उपलब्धियों का रास्ता रिश्तों के गलियारों से हो कर गुजरता है और यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे रिश्तों का बहुत मान रखना होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता अपनी ही परेशानियाँ दिखा रहा है. आप भी अपने विचारों को बहुत सख्त बनाये हुए हैं. इन्ही बातो को समझने की और संभाल लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे से लोगों का दिल नहीं जीता जा सकता, उनके साथ मन से जुड़ना होगा. अपने मन में किसी भी तरह की कलह मचाकर आप रिश्तों को बिगड़ने न दे.

मकर (Capricorn) आपको लगेगा की घर-परिवार की सबकुछ ठीक चल रहा है लेकिन पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो रिश्तों में सुकून नहीं दे रहा.
क्या करें – बात करें बहुत विनम्रता से, communicate करें बहुत प्यार से ताकि रिश्तों को संभालने में कोई गलती न हो. खासकर कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसे नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता.
क्या न करें – रिश्तों में बनती हुई खुशिओं को भी काम न समझें. बाउट कुछ शांत रह के भी संभाला जा सकता है, इस बात को समझने में कोई गलती करना भी ठीक नहीं होगा

कुम्भ (Aquarius) लोग आपको रास्ता भी दिखायेंगे लेकिन उनके मन में परेशानी भी बनी रहेगी. रिश्तों की ओर ध्यान देने का समय है ताकि जीवन का सुख और सुकून आपके लिए बना रहे.
क्या करें – अपने मन में बनती हुई उस हलचल को हटा दे जो आपको परेशान करती चली जा रही है. हर कीमत पर ज़िन्दगी की उस अच्छाई को बना लें जो निजी जीवन में खुशियाँ ला सकती है. कामकाज से भी ज्यादा अपने निजी जीवन के रिश्तों को एहमियत देने का समय है.
क्या न करें – जीवन में जो सुख मिल रहा है उसे भी कम न समझें और उस सुख को बनाये रखने के लिए अपने पैसे को भी खतरे में न डालें. ऐसा कुछ न करें जो आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल दे.

मीन (Pisces)घर-परिवार की परेशानियों को समझने का और उन्हें बातचीत के माध्यम से सँभालने का समय है और यह सबकुछ बहुत धीमा होकर ही संभव हो पायेगा.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है जो आपको रास्ता भी दिखाए और आपकी समस्याओं को भी सुलझाये, इसलिए बहुत कुछ समझने का और बहुत कुछ करने का समय है.

क्या न करें – ज़िन्दगी की उन बाधाओं से आप कहीं परेशान न हो जाएँ जो आपको आगे नहीं बढने दे रही. यही वजह है की लोगों से उलझे भी नहीं और लोगों को नाराज़ भी ना करें. व्यर्थ में अपनी ज़िन्दगी की दिक्कतों को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.