Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, April 4, 2017

Tuesday 4th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में खुद पर भरोसा करना बहुत बड़ी बात है और इसी के चलते आप अपनी परिस्थितियों को बखूबी संभाले हुए हैं. अपनी मेहनत से जो ज़िन्दगी में हासिल किया जा सकता है उसकी बात ही कुछ और है.
क्या करें – अपने कामकाज को इस नजरिये से देखें की उसमे आपकी मेहनत शामिल हो जाए, तभी जाकर उस मेहनत का पूरा लाभ मिल पायेगा. अपने भरोसे की ताकत को जगाकर ज़िन्दगी को किसी भी मुकाम तक ले जाया जा सकता है.
क्या न करें – कोई ऐसा खतरा मोल न लें जो आपके मंसूबों पर पानी डाल दे. इसी वजह से बार-बार उभरती हुई परेशानियों को भी नज़रअंदाज़ न करें. रिश्तों को बर्बाद करके अपना नुकसान कर लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा लेने से भी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं और पैसे के बलबूते पर उन परेशानियों को हल नहीं किया जा सकता.
क्या करें – कामकाज में अगर सफलता पानी है तो परेशानियों से रूबरू होना पड़ेगा. जो सफलता अपनी मेहनत से मिलेगी वो ही ताउम्र आपका साथ निभाएगी.
क्या न करें – अपना पैसा बर्बाद करने की गलती इस समय बिलकुल न करें. किसी की बातो में आकर भी अपने जीवन के सुकून को कम न करें. पैसे के बलबूते पर किसी का दिल नहीं जीता जा सकता.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी में बहुत सारे उतार-चढ़ाव बने रहे सकते हैं, इसलिए जो भी कर रहे हैं उसमे स्थिरता बनाये रखना ही शायद आपके लिए सही फैसला होगा.
क्या करें - अपनी मेहनत और अपनी लगन से बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकता है. अपने मन को केन्द्रित करके बहुत सारे फैसले करने होंगे. घर-परिवार की चुनोतियों को बनाये रखना एक बहुत बड़ी बात होगी.
क्या न करें – अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को तक पर रखकर कोई बड़ा कदम न उठायें. चाहे पैसा हो या आपका कामकाज, कोई ऐसा कदम न उठायें जिसमे किसी भी तरह के बड़े नुकसान का अंदेशा हो.

कर्क (Cancer) हालात आपसे मेहनत भी करवाएंगे और आपको सफलता भी देंगे, लेकिन कमियां भी बहुत सारी हैं जिन्हें एक एक करके संभालना ही पड़ेगा. तकदीर ही आपके सारे मसलों को संभाल दे ऐसा मुमकिन नहीं.
क्या करें – थोड़ी सी मेहनत से ज़िन्दगी की तस्वीर साफ़ हो जाएगी. अपनी पढाई को आगे बढ़ाकर आपका कैरियर भी बन जायेगा. बहुत उत्तेजित होकर किसी फैसले को करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की शांति को किसी भी वजह से भंग न होने दें. अगर विचार नहीं भी मिल रहे तो उसका असर अपने फैसलों पर बिलकुल न आने दें. अपने विचारों में नकरात्मकता ले आना भी ठीक नहीं है. आने वाले चार ब्रहस्पतिवार को किसी भी धर्मस्थल पर जाने से फायदा जरुर होगा.

सिंह (Leo) रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी और ज़िन्दगी में सुख और स्थिरता का आभास होगा. कामकाज में भी इसी तरह का सुकून बनाये रखने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या करें – पैसे से जुडा सही फैसला करना होगा और सही निवेश के बारे में सोचना होगा. अपनी की सलाह से और विचार-विमर्श से आप ऐसा सही फैसला जरुर कर पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें. अपनी ओर से लोगों की गलती निकालने की आदत भी न डालें. विचारों के मतभेद में पड़ जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) निजी जीवन में सुख और सुकून भरा समय है और कामकाज को भी इसी नजरिये से देखना होगा. आपकी ज़रूरतें और जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं, उन्हें भी पूरा करने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार की प्राथमिकताओं को समझने और एक-एक करके उन्हें पूरा करने की कोशिश करें. ऐसा करते हुए अपने मन में धैर्य बनाये रखना बहुत जरूरी होगा. लोगों पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की छोटी छोटी बातो को लेकर अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं. हालात बदलने में अभी थोडा वक्त लगेगा, इसलिए किसी भी चीज़ में ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न दिखाएँ.

तुला (Libra) अपने कामकाज में और ज्यादा तवज्जो देने का समय है. अगर विद्यार्थी है तो पढाई की ओर भी अपना फोकस बढ़ा दें. ऐसा करने से आपका आत्मविश्वास जरुर बढ़ जायेगा.
क्या करें – रिश्तों को सँभालने के लिए हालात मददगार बनते चले जा रहे हैं. अपनी मानसिकता को भी इसी रूप से सुधार लें. लोगों की बात को भी समझना पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी को सिर्फ बदलाव के नजरिये से न देखते चले जाएँ. वैसे भी बदलाव से हर मसला सुलझ जाए ऐसा हो नहीं सकता. हर चीज़ को वक्त तो लगता ही है.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी मेहनत से आपका लाभ तो सुनिश्चित हो जायेगा. वो लाभ सही दिशा में लग जाए इसके लिए आपको प्रयत्न करना पड़ेगा.
क्या करें – अपने फैसलों में दूरदर्शिता बनाने की कोशिश करनी होगी. आज के बारे में सोचना अच्छी बात है लेकिन आने वाले कल पर भी एक नजर रखनी होगी.
क्या न करें – बहुत अड़ियल सवभाव के चलते अपना नुकसान न कर लें. वैसे भी किसी तरह के प्रबल विचारों को अपने मन में बिठाकर किसी झगडे में न पड़ जाएँ. किसी तरह का खतरा मोल लेना इस समय ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज की ओर थोडा सा और ध्यान देना होगा और यह सबकुछ अपने बलबूते पर करना होगा. खुद पर भरोसा रखें आप बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या करें – अपने मित्रों और अपने चाहनेवालों से जुड़ने का समय है. अपनी ओर से अच्छा तालमेल बनाये रखेंगे तो लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे. एक व्यवहारिक नजरिया तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – जो भी कर रहे हैं उसमे अपने समर्पण में किसी भी तरह की कमी न आने दें. चाहे पढाई लिखाई की बात हो या अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की, अपनी मानसिकता को इस समय बिगाड़कर लोगों से उलझ जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) मेहनत तभी रंग लाएगी जब आप थोडा सा और नियमित हो जायेंगे. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमे कामकाज में अपनी ओर से झूझने की ज़रूरत पड़ेगी. तभी जाकर बात बनेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों बनाये रखने की लिए अच्छा समय है. छोटी छोटी बातो को भुलाकर लोगों में अच्छाई ढूँढने की कोशिश कर लें. अपना नजरिये बदलेंगे तो ही आपका नज़ारा सुखद हो पायेगा.
क्या न करें – अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को ताक पर रखकर कोई बड़ा कदम न उठायें, क्योंकि ऐसा करने से उस तरह का लाभ नहीं बन पायेगा जैसे की आप उम्मीद लगा रहे हैं, इसलिए अपना नुकसान बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) पैसे से जुड़े कई तरह के उतार-चढ़ाव बने रहेंगे और इस बात को भलीभांति समझ लेने की ज़रूरत है, ताकि आप वो गलती न कर पायें जो आप पहले भी कर चुके हैं.
क्या करें – पैसा सबकुछ नहीं है फिर भी बहुत कुछ है, इसलिए अपने फैसलों को बहुत संभालकर ही लेना होगा. कोई भी ऐसी स्तिथि जो आपके पैसे को खतरे में डाल दे उससे तो बचना ही होगा.
क्या न करें – जिंदगी की उन छोटी छोटी बातो को लेकर अपने फोकस को बिलकुल न बिगड़ने दें जो आपके काम से जुड़े हुए हैं. क्यूंकि बहुत सारी कठनाइयां हैं इसलिए किसी प्यार रिश्ते में भी किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें. अपने से बड़े लोगों की बात को हमेशा गलत ठहराते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)ज़िन्दगी में आपसी तालमेल की एहमियत को तो समझना ही पड़ेगा. लोगों की बात को भी समझें और लोगों की सलाह पर भी गौर कर लें. चुनोतियों के बावजूद बहुत कुछ संभव हो पायेगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं उन्हें एक-एक करके संभालना होगा, लेकिन कामकाज में सबकुछ दांव पर लगा देने से भी बचना होगा. अभी भी बहुत कुछ समझने की ज़रूरतहै.

क्या न करें – घर-परिवार की उस अच्छाई को कम न समझें जो आपके लिए बनी हुई है, लेकिन ऐसा भी न सोचें की सबकुछ आपकी पकड़ में है. लोगों के विचारों को समझने में इस समय कोई गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.