Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, April 10, 2017

Monday 10th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) खर्चे बढेंगे तो उसका असर कई रूप से आपके जीवन पर आएगा. घर-परिवार से जुड़ी चिंताएं भी इसी वजह से बढ़ सकती हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करने का सपना जरुर देखें, लेकिन उस सपने को साकार करने के लिए प्रयत्न भी कर लें. नियमित हो जाने से बहुत कुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – रिश्तों में दूरियां न बनने दें. अपने मन को उचाट करके लोगों की गलतियाँ न ढूँढ़ते चले जाएँ. आने वाले एक सप्ताह में नियमित रूप से हर रोज़ किसी शिव मंदिर में जरुर चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) अपनी पढाई को आगे बढाने के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं, लेकिन कर नहीं पा रहे. आपके मन में मेहनत करने की इच्छा बहुत है लेकिन उस रास्ते पर चलना कुछ कठिन सा हो रहा है.
क्या करें – लोगों से बात भी करें और लोगों की बात को समझने की कोशिश भी करें. और ऐसा करते हुए किसी भी तरह की गलतफ़हमी से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने बनते बिगड़ते हालात को रुकावट के रूप से न देखें. प्रतिकूल हालात भी कुछ सिखाकर ही जाते हैं. आप कहीं अपनी परिस्थितियों से घबरा न जाएँ.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का समय है. अपनी बात को भी इस रूप से कहें की लोग आपकी बात को भलीभांति समझ पायें.
क्या करें – अपने कामकाज की ओर भी ध्यान दें लेकिन घर-परिवार में अपनों की ज़रूरतो को भी समझें. ज़िन्दगी का यह तालमेल बहुत बड़ा काम करता है.
क्या न करें – रिश्तों को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें और ऐसा करते हुए लोगों से तकरार भी न पैदा करें. लाभ कमाने की इच्छा में लोगों को नाराज़ न करें.

कर्क (Cancer) कुछ कर गुजरने का ज़ज्बा है मन में जो आपको प्रेरित कर रहा है. इस समय की गयी मेहनत आपके लिए एक बेहतर रास्ता बना सकती है.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने की हर संभव कोशिश कर लें, लेकिन अपने विचारों को बार-बार बदलने से बचें, तभी लोग आपको समझ पाएंगे.
क्या न करें – हालात कैसे भी क्यों न हों, लेकिन अपने से बड़ों की गलती न निकालें. हमेशा हर व्यक्ति की आलोचना करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) भावुकता से किये गए फैसले गलत भी हो सकते हैं और ऐसे में किसी भी तरह के नुकसान से तो आपको बचना ही होगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक बनी रहेगी और यह एक बड़ा आशीर्वाद है, लेकिन उस अच्छी बनती हुई स्तिथि को संभाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी है, इसलिए financial planning तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाएं इतनी न बढ़ाएं की लोग परेशान हो जाएँ. कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन लोगों से दूरियां न बढने दें.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि ठीक हैं और लोगों की सहायता से आप बहुत कुछ कर भी पाएंगे, इसलिए किसी अच्छे निवेश के बारे में भी सोचना होगा.
क्या करें – पैसे से जुडी संभावनाओं को भलीभांति समझना होगा. लोगों की बात सुन लें लेकिन फैसला खुद अपनी सूझबूझ से करें.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े फैसलों में इस समय गलती बिलकुल न करें. अपनी मेहनत या अपनी लगन को किसी भी तरह से कम करके अपनी परेशानियाँ न बढने दें.

तुला (Libra) कामकाज को लेकर कई तरह के विचार चल रहे हैं आपके मन में. अगर कुछ बहुत अच्छा भी लग रहा है तो उसके पीछे छुपी हुई परेशानियाँ भी हो सकती हैं.
क्या करें – हर सम्भावना के पीछे उन छुपी हुई परिस्थितियों को टटोलने की कोशिश जरुर कर लें जो आपका खर्चा बढ़ा सकती है, और खर्चे का दूसरा नाम ही नुकसान है, इस बात यो याद रखें.
क्या न करें – निजी जीवन में सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें और कामकाज के क्षेत्र में भी मतभेद न बढने दें. बहुत कुछ ऐसा है जिसे संभाले रखने की ज़रूरत है.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मददगार है इसलिए कोई चिंता की बात नहीं है, लेकिन अपने प्रदर्शन में बहुत ज्यादा केन्द्रित हो जाने की ज़रूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी में कई तरह के हालात अपने ज्ञान को बढ़ाने से ही समझ में आयेंगे, इसलिए पढ़ लें ताकि आपका भविष्य बन जाए.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें और पैसों को लेकर किसी भी तरह की बहस में भी बिलकुल न पड़ें. ऐसा न हो की कोई झगडा हो जाये.

धनु (Sagittarius) अपने कामकाज से जुड़े हालात को लेकर अपने मन में एक नयी उमंग जगानी होगी. अपने समपर्ण को बढ़ाने से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या करें – पढाई में सफलता का सुंदर समय बन हुआ है जिसके चलते आपका कैरियर बन जाए. यही कारण है की लोग भी आपकी तारीफ कर पाएंगे.
क्या न करें – अपनी सोच को या अपनों फैसलों को किसी भी तरह से unstable न बनायें. आपके साथ कितनी भी अच्छाई क्यों न जुडी हो फिर भी मन के भटकाव को बढ़ाएं नहीं.

मकर (Capricorn) रिश्तों से जुडी अच्छाई बहुत बनी हुई है लेकिन आपकी अच्छाई कुछ ज्यादा ही बढती चली जा रही है. इसी वजह से अपने पैसे को भी संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – रिश्तों को बेहतर करने की हर संभव कोशिश कर लें और इस बात को समझ लें की आपकी थोड़ी सी कोशिश से आपकी खुशियाँ बढ़ सकती हैं, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – छोटी छोटी बातो का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी इस समय कोई ऐसा खतरा मोल न लें जिससे जीवन की स्थिरता कम हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) मन में घबराहट बनी रहेगी तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा. यहाँ तक की सही फैसले भी गलत हो जायेंगे, समझने वाली बात है.
क्या करें – अपनी बेहतर होती हुई उन संभावनाओं की ओर जरुर देख लें और ऐसे में आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी. जो भी कर रहे हैं उसमे सफलता मिल सकती है.
क्या न करें – कोई भी फैसला ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें. ऐसा कुछ भी न कहें जिससे कोई गलतफ़हमी पैदा हो जाये.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसे आप बहुत दूर तक ले जाना चाह रहे हैं. फिर भी बनते बिगड़ते विचार हैं जो आपको परेशान भी करते रहते हैं.
क्या करें – घर-परिवार में बात जरुर कर लें ताकि आपको उनकी सहमती मिल जाए, लेकिन इस बात को भी समझ लें की कई तरह के फैसलों में परिवर्तन भी हो सकता है.

क्या न करें – लोगों की बात को समझें, हर चीज़ में बहस न करें और गुस्सा तो बिलकुल न करें. ऐसा न हो की कोई बनती हुई बात बिगड़ जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.