Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, April 27, 2017

Thursday 27th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - जिंदगी में जो भी नई संभावनाएं बन रही है उसके बारे में एक बार फिर सोच लें, लेकिन अपने फैसले अपने पैसे को बचाते हुए ही करें, हर चमकती हुई चीज सोना नहीं होती.
क्या करें - इस समय का रास्ता आपकी अपनी मेहनत से ही खुलेगा, भले ही उसमें थोड़ी बहुत उतार-चढ़ाव रहे, लेकिन रास्ता तो वही ईखतियार करना पड़ेगा.
क्या ना करें - अचानक लाभ की इच्छा में आप कहीं अपना अचानक नुकसान ना कर बैठे, विचारों के ऐसे फेरबदल में बिल्कुल ना पड़े जिससे लोग आपके खिलाफ हो जाएँ.

वृष (Taurus) - पैसा आनी-जानी चीज है इसलिए अपनी अच्छाई को हर सूरत में बनाए रखना होगा, अपनों से दूरियां बनाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिस ओर आपका रुझान बना हुआ है, लेकिन बहुत सारी कठिनाइयां हैं जिन्हें एक-एक करके ही दूर करना होगा, घर परिवार में अपनों की बात को भी समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - लोग आपको सलाह दे रहे हैं लेकिन आप अपनी बात कहते चले जा रहे हैं, इस समय किसी भी रुप से अपना नुकसान ना करें जिसका असर दूर तक जाए.

मिथुन(Gemini) - कामकाज में और केंद्रित हो जाने की जरूरत है, आपके अंदर लग्न भी है और योग्यता भी, फिर भी आप कभी-कभी आप बहुत ज्यादा ही सोचते हैं.
क्या करें - काम भी आगे बढ़ाना है और घर परिवार की खुशियां भी, इसी तालमेल के असमंजस से आप गुजर रहे हैं, समय लग जाने दीजिए पर अपनी कोशिशें बनाए रखें.
क्या ना करें - किसी दोस्ती को हद से ज्यादा आगे बढ़ाने की कोशिश ना करें, रिश्तों की स्थिरता को इस समय किसी भी तरह से बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - आर्थिक स्थिति भी ठीक है और घर परिवार की खुशियां भी बनी हुई है, आप अपने काम की ओर भी भली भांति ध्यान दे पा रहे हैं.
क्या करें - किसी भी काम में उतार चढ़ाव होते हैं, अपनी एकाग्रता बनाए रखें सब कुछ ठीक होगा, अपनी अच्छाई को लोगों पर जाहिर करने की जरूरत तो पड़ेगी.
क्या ना करें - रिश्तों को लाभ या हानि की नजर से ना देखें, इस बात को समझें कि कोई आपके प्रति कितना समर्पित है, किसी प्यार के रिश्ते का आंकलन करने में इस समय कोई गलती ना करें.

सिंह (Leo) - कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ सकते हैं क्योंकि आगे बढ़ने की संभावनाएं बेहतर हो रही हैं, अपनी मेहनत को एक सही दिशा देने की जरूरत है.
क्या करें - अपने व्यवहार में भी विनम्रता बनाए रखें और अपनी बातचीत में भी सूजभूज को जाहिर करें, इस अच्छे बनते हुए समय का पूरा फायदा उठा ले.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े जो भी विकल्प खुल रहे हैं उन्हें किसी कमी की नजर से ना देखें, अपने बढ़ते हुए दबाव में भी गलतियां ना निकाले उन्हें चुनौति के रूप में लेंगे तो फायदा जरुर होगा.

कन्या(Virgo) - हालात हर तरह से आपका साथ देना चाह रहे हैं लेकिन आप कुछ घबरा से गए हैं, आपको लगता है बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो आप की पकड़ में नहीं है.
क्या करें - अपना बड़प्पन दिखाना होगा, हर छोटी बात में मीन-मेक निकालने से भी बचना होगा, कामकाज से जुड़ी रुकावटों को अपनी अपने दम पे दूर करने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या ना करें : अपने कदम इतने भी पीछे हटा लें की उस रास्ते पे फिर से चलना मुश्किल हो जाये. पैसे को लेके दुखी होके कहीं आप अपना और ज़यादा नुक्सान कर लें

तुला (Libra) - कामकाज को आगे बढ़ाने का अच्छा समय है लेकिन आपके व्यवहार में कुछ कमी आ रही है, आप बहुत सख्त विचार लेके चलेंगे तो दूरियां उत्पन्न हो जाएंगी.
क्या करें - अपने काम से मतलब रखना सीख लें, पढ़ाई-लिखाई में भी अपनी मेहनत पे एक नजर रखें, अपने मन के भटकाव से तो इस समय बचना ही होगा.
क्या ना करें - कोई कितना भी आपको क्यों न उकसा रहा हो लेकिन अपने पैसे को कहीं फसाए नहीं, और ऐसा करके आप कहीं रिश्तों में किसी तरह की कड़वाहट ना ले आएं, गुस्सा बिल्कुल ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) रिश्तों की अच्छाई बनी हुई है लेकिन आप सूझबूझ से ही चलना चाह रहे हैं, इसीलिए आप लोगों का ख्याल भी रख पा रहे है.
क्या करें - किसी भी रास्ते पर चलने से पहले अपनी आकांक्षाओं को बांध लें और अपनी सीमाओं को समझ लें, किसी प्यार के रिश्ते में भी यही बात लागू होगी.
क्या ना करें - कोई ऐसा बड़ा सपना ना देखे जिसको आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए, अपने मन को भी इतना ना भटकायें कि कोई गलत फैसला हो जाए, इसलिए कोई गलत कदम जल्दबाजी में बिलकुल ना उठाएं.

धनु (Sagittarius) - घर परिवार की खुशियां बनी रहे तो ही फायदा है, छोटी-छोटी बातों को बढा लेने से तो बचना ही होगा, खासकर अपने मन के उतावलेपन को संभाल लेने की जरूरत.
क्या करें - कामकाज में समय लगाए रखेंगे तो व्यर्थ की बातें परेशान नहीं करेंगी, इसलिए अपनी प्राथमिकताओं को समझें और अपने ज्ञान और क्षमताओं को बढ़ाने की कोशिश करें.
क्या ना करें - रिश्तों को संभालने में किसी तरह की कमी ना आने दें, आपकी भावनाएं अच्छी हैं लेकिन आपकी कही हुई बात आपको परेशानी में डाल सकती है, ऐसी कोई बात ना करें जिस से किसी का दिल दुखे.
आने वाले 4 शुक्रवार को किसी मंदिर या किसी भी पूजा स्थल पे जाने से लाभ भी होगा और मन में शांति भी बनी रहेगी.

मकर (Capricorn) - घर परिवार की खुशियां बनी रहेंगी तो जिंदगी में कुछ और बेहतर करने का मौका भी जरूर मिलेगा, रिश्तों में बनी हुई खुशियां आपसे क्या कुछ करा लेती है.
क्या करें - आपकी कोशिशें अच्छी हैं लेकिन थोड़ा और नियमित हो जाने की जरूरत है, बड़े लाभ की दिशा में बड़ा प्रयास तो करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते की ओर भी थोड़ा ध्यान दें, ऐसा सोचना कि सब कुछ अपने आप हो जाएगा ये ठीक नहीं है इसलिए रिश्तों को भी किसी वजह से ignore ना करें.

कुंभ (Aquarius) सुख भरा और समृद्धि भरा समय है, और ऐसी खुशी जो अपनी कोशिशों से मिले उसका मज़ा ही कुछ और है.
क्या करें - जो जैसा चल रहा है वैसा चलने दे, पैसे से जुड़े किसी फेर बदल से बचें, काम में मन लगाएं सब कुछ ठीक है.
क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह की दुविधाओं को पैदा बिल्कुल ना होने दें, रोजमर्रा की छोटी-छोटी बातों को बढ़ा-चढ़ा के ना सोचे, जिंदगी को किसी परेशानी के नजरिए से देखते चले जाएं.

मीन (Pisces) जिंदगी में चुनौतियां रहेंगी तो मेहनत करने का भी मौका मिलगा, और यह ऐसा ही अच्छा समय है जो आपसे बहुत कुछ करवा भी लेगा.
क्या करें- आपकी अच्छाई, आपकी ईमानदारी और आपकी सूजभूज़ इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है, हर फैसले में इसी अच्छाई को शामिल कर लें, लोग भी आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे.

क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह की कड़वाहट बिल्कुल ना लाए, ऐसा ना सोचे कि कोई आपके ऊपर हावी होने की कोशिश कर रहा है, इसलिए अपनी बात में कोई तेजी बिल्कुल ना आने दे. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.