Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, April 30, 2017

Sunday 30th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत सारे प्रबल विचार हैं आपके मन में लेकिन अपनी कोशिशों में आप कभी आगे बढ़ते हैं और कभी पीछे हट जाते हैं. मन कुछ घबरा सा रहा है.
क्या करें – अपने मन में बिठाये हुए असंतोष को तो दूर करना ही होगा. छोटी छोटी बातो को लेकर किसी बात को बढ़ा लेने से भी बचना होगा. रिश्तों की अच्छाई को समझेंगे तो यह सबकुछ बहुत आसानी से हो पायेगा.
क्या न करें – रिश्तों को आगे बढ़ाने के प्रयास में अपने कामकाज को नज़रअंदाज़ न करें. अपने पैसे को लेकर भी कहीं आप लापरवाह न हो जाएँ. हर चीज़ को कमी की नजर से देखना ठीक नहीं होता.

वृषभ (Taurus) अपनी किसी बात को लेकर अपने घर-परिवार में कोई गलतफ़हमी न उत्पन्न होने दें. आपकी अच्छी कही हुई बात भी शायद किसी को पसंद न आये, इसलिए थोडा सा संभलकर चलना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – अपने पैसे को भी बचाना होगा और अपनी जिम्मेदारियों को भी समझना होगा. तभी जाकर ज़िन्दगी का वो तालमेल बना रहेगा जो इस समय होना चाहिए. जो भी काम कर रहे हैं उसमे और ज्यादा नियमित हो जाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कामकाज से जुडी परेशानियों को अपने लिए बढ़ाएं नहीं. मन में कोई ऐसी घबराहट भी न पैदा करें जिसके चलते काम अच्छा न लगे. आपकी अपनी मेहनत से ही आपका भविष्य बनेगा.

मिथुन (Gemini) अपनी काबलियत पर थोडा सा भरोसा कर लें और मेहनत कर लें. यह समय आपको बड़ी सफलता दे सकता है. इसी प्रयास में आपके निजी जीवन की खुशियाँ भी बनी रहेंगी.
क्या करें – धन लाभ का समय है लेकिन धन को बचना होगा. किसी भी लापरवाही के चलते आपका ही नुकसान हो जाए इस बात से तो बचना ही पड़ेगा. घर-परिवार में अपनों से तालमेल बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – धन लाभ की संभावनाएं भाग्यशाली रूप से आपके लिए बनी रहेंगी, लेकिन अपने लिए रुकावटें न पैदा करें. खासकर अपने आसपास के लोगों से किसी भी तरह की अनबन न पैदा होने दें.

कर्क (Cancer) बढ़ते हुए खर्चों के चलते आपको अपने पैसे की और अपनी बचत की चिंता बनी रहेगी. इस स्तिथि में कुछ हद तक कसूर आपका भी है. आप भी कुछ हद तक ज़ल्दबाज़ी में ही फैसला करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक ही करना पड़ेगा. हर पहलु को समझ लेना और फिर फैसला करना भी उचित होगा. अपने ही विचारों को बार-बार बदलने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी जो भी कोशिश आप कर रहे हैं उसमे लोग आपको समझ नहीं पा रहे. अपनी ओर से ऐसी कोई परिस्थितियां न उत्पन्न होने दें जो विचारों के मतभेद को बढ़ा दें. अपने कामकाज से जुड़े फैसलों में इस समय गलती कर जाना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) हद से ज्यादा अपने सपनो को बड़ा कर लेने से आपके मन की घबराहट बढ़ जायेगी. असंतोष को अपने ऊपर हावी होने देना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने मन में घर-परिवार को हटा देंगे तो आप देखेंगे की हालात आपके लिए बेहतर ही होते चले जा रहे हैं. जो भी कर रहे हैं उसमे अपने काम में समर्पण बनाये रखने की ज़रूरत है. आपके लिए नयी संभावनाएं जरुर खुल जाएँगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें. किसी को खुश करने के लिए भी अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. एक सही योजना बनाकर ही आगे बढना होगा.

कन्या (Virgo) कामकाज की स्तिथि दबाव भरी हो सकती है और इसलिए आप किसी बदलाव के बारे में सोचते चले जा रहे हैं. आगे बढने का कोई भी रास्ता नजर नहीं आ रहा, इसलिए आपका मन परेशान है.
क्या करें – ज़ल्दबाज़ी में किसी भी नए रास्ते पर चलने से तो बचना ही होगा, खासकर अगर आपको किसी चीज़ की जानकारी नहीं है तो और भी ज्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है. बड़े बदलाव की दिशा में बड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. खासकर मन में किसी भी तरह का वहम पालकर आप लोगों में गलतियाँ न ढूँढ़ते चले जाएँ. अच्छी भली स्तिथि को इस समय बिगाड़ना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) बहुत कुछ ठीक ठाक चल रहा है लेकिन आप अपने पैसे को लेकर बहुत परेशान  हैं. आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ रही हैं और उन्हें निभाना भी है. इसी वजह से बहुत ज्यादा योजना भी बनानी पड़ेगी.
क्या करें – लोगों की नाराजगी से बचना है तो लोगों को समझना पड़ेगा. अपनी ओर से उनकी परेशानियों को सुने और उन्हें हल करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – आपके लिए मेहनत करने की संभावनाएं बढ़ रही हैं, लेकिन उसका पूरा फल आपको मिल जाए ऐसा मुमकिन नहीं है इसलिए और ज्यादा केन्द्रित होकर अपने प्रयास करने होंगे. अपनी कोशिशों को कम करके कुछ हासिल नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज के प्रति आपका ध्यान हटता चला जा रहा है. मन भी कुछ उचाट हो रहा है, इसलिए कुछ अच्छा ही नहीं लग रहा. मतभेद के भी यही कारण हो सकते हैं.
क्या करें – अपनी मेहनत को इस रूप से बढ़ा लें की उसका सीधा असर आपकी सफलता पर और उपलब्धियों पर आये. बहुत कुछ करने के लिए हालात सुखद ही हो रहे हैं. अपनी ओर से कोशिशे करेंगे तो वो सबकुछ संभव हो जायेगा.
क्या न करें – किसी भी छोटी बात को इतना न बढ़ा लें की वो बड़ी परेशानी में परिवर्तित हो जाए. अपने कामकाज को भी शांति से अंजाम दें. हर चीज़ में अपने लिए दबाव बढाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) रिश्तों से जुड़े हालात सुखद हैं और तकदीर मेहरबान है, लेकिन आप खुश फिर भी नहीं हैं. आपको ऐसा लगता है की आपको वो सबकुछ नहीं मिला जिसके आप हकदार थे. फिर भी यह कहूँगा की अपनी मेहनत से काम को आगे बढ़ाने का अच्छा समय है.
क्या करें – काम के प्रति समर्पित रहें ताकि उसका अच्छा फल मिल सके. रिश्तों की ओर भी थोडा सा ध्यान दे लें ताकि किसी भी तरह के बढ़ते हुए तकरार से बचा जा सके.
क्या न करें – अपने हालात पर या अपनी काबलियत पर किसी भी तरह का शक न करते चले जाएँ. ऐसा करके आप अपनी परिस्थिति को कहीं हल्का न कर लें. कोई गलत फैसला करके अपने पैसे को कहीं फंसायें नहीं.

मकर (Capricorn) जितना लोगों पर शक करेंगे उतना ही अपने लिए परेशानियाँ बटोरेंगे. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमे अपने हालात तो बहुत शांति से ही सँभालने होंगे.
क्या करें – घर-परिवार का सुख बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. अपने मन से भी वो सभी दुविधाएं हटा देनी होंगी जो आपको भ्रमित कर दें. मन को शांत रखने से ही रिश्तों की अच्छाई समझ में आएगी.
क्या न करें – अपने पैसे को भी कहीं खतरे में न डालें और अपने फैसलों में भी गलती न करें. अपनी जिम्मेदारियों से मूंह मोड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) लोगों पर भरोसा न करके आप उन अच्छाई को नकार रहे हैं जो आपके लिए बन सकती हैं. खासकर उस सलाह और समर्थन को जो इस समय आपको मिले और आपको आगे बढने में मदद करे.
क्या करें – अपनी क्षमताओं पर एक नजर रखेंगे तो उन क्षमताओं को काम में लगाना आसान हो जायेगा. अपनी पढाई लिखाई को भी इसी वजह से और ज्यादा पुख्ता बना लेने की ज़रूरत है ताकि आपका भविष्य बन सके.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने पैसे की स्तिथि पर बिलकुल न आने दें. इसी वजह से कोई ऐसा फैसला भी न करें जो आपकी परेशानियों को बढाये. अपने मन में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव बढाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)निजी जीवन में किसी भी तरह की गलतफ़हमी में पड़ने से तो बचना ही होगा. कोई छोटी बात बढ़ जाए और बड़ी समस्या का रूप ले ले इस बात को भी संभालना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप लोगों को कितनी विनम्रता से संभाल पाते हैं. हालात आपको उकसायेंगे लेकिन आपको अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाये रखनी होगी.

क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को भलीभांति समझें. कोई ऐसा कदम न उठायें जिसके लिए आप खुद संतुष्ट नहीं हो. पूरी बात को समझे बिना किसी नए रास्ते पर चलने से कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.