Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, April 19, 2017

Wednesday 19th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनी पढाई को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करने का समय है. इसी के चलते आपका का भविष्य बन जायेगा. थोडा सा अपने मन में भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने भविष्य को बनाने की संभावनाओं को भलीभांति समझना होगा. हर चीज़ को शक की नजर से देखने से भी बचना होगा. कुछ भी पाने के लिए अपनी लगन को तो बढ़ाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई सलाह में भी गलती न निकालें, वैसे भी हर तरह के उभरते हुए विकल्प में गलतियाँ न ढूँढ़ते चले जाएँ. ज़िन्दगी को एक दिशा तो देनी ही पड़ेगी.

वृषभ (Taurus) क्योंकि लोग आपकी बात नहीं समझ रहे इसलिए आप और दुखी होते चले जा रहे हैं और इसीलिए आप अपनी स्तिथि को और ज्यादा बिगाड़ ही रहे हैं. बहुत ज्यादा सख्त विचार बनाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमे उतना मन नहीं लग रहा इसलिए कुछ ऐसा विचार है की सबकुछ अपने आप हो जाए. आप जो भी कोशिश कर रहे हैं उसमे आपकी उम्मीदें कुछ सच्चाई से ज्यादा ही हैं, इस बात को समझना होगा.
क्या न करें – अपनी क्षमताओं या अपनी सीमाओं को समझे बिना कोई फैसला न करें. इस समय बनती हुई अपनी दुविधाओं का असर अपने रिश्तों पर या अपने प्रदर्शन पर बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) मेहनत से ही कुछ हासिल किया जा सकेगा और यह इस समय की सबसे बड़ी सच्चाई है, और यह तभी होगा अगर आप अपने मन में बनती हुई घबराहट को हटा देंगे. कोशिश करके देखिये लोग भी आपकी मदद करेंगे.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का हर संभव प्रयत्न कर लें, अगर कामकाज में सुकून रहेगा तो घर में भी शांति रहेगी. अपने अंदर इस तरह की सूझबूझ बढ़ानी होगी.
क्या न करें – अपनी नकारात्मक सोच का असर अपने निजी रिश्ते पर बिलकुल न आने दें. खासकर अपने पैसे को ज्यादा एहमियत देकर आप अपनों को कहीं नाराज़ न कर लें.

कर्क (Cancer) अपने कामकाज को बढ़ाने की ओर आपको ध्यान देना होगा. सिर्फ मेहनत ही नहीं पैसा भी जुटाना होगा ताकि आप अपने सपनो को साकार कर सकें.
क्या करें – संघर्ष भरी स्तिथि है इसलिए घर-परिवार की स्तिथि को संभाले रखना होगा. बार-बार उभरती हुई परेशानियों को थाम लेने की ज़रूरत है. लोगों से मन से जुड़ना होगा.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों को इज्ज़त देने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें. जितना संभव हो सके उनका आशीर्वाद भी ले लें. अपनी निजी जीवन की स्थिरता को इस समय बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि ठीक ठाक बनी रहेगी और आप अपनी ज़रूरतों को बखूभी पूरा कर पाएंगे. यहाँ तक की अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की संभावनाएं भी बनी रहेंगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा. आपके मन की घबराहट का असर उसपर पड़ सकता है. समय रहते अपने हालात को संभाले रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – बहुत ज्यादा न सोचें और बहुत ज्यादा नेगेटिव न सोचें. ऐसा भी न सोचें की हालात अपने आप संवर जायेंगे. अपने रास्ते को इस समय आसान समझ लेना भी ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) नुकसान सिर्फ पैसा का ही नहीं होता उसका असर कई चीज़ों पर आ सकता है. यहाँ तक की आपके कामकाज की स्थिरता भी इस समय कम हो सकती है.
क्या करें – कामकाज की ओर तो ध्यान देना ही होगा लेकिन घर-परिवार की खुशियों को भी बनाये रखना होगा. अगर कहीं विचार नहीं मिल रहे हैं तो खुद अपने आपको संभाल लेना होगा. अपनी ओर से किसी भी तरह की गलती करने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों की अच्छाई को किसी भी तरह से कम न समझें. लोगों से मिलती हुई मदद में भी अपनी ओर से कोई गलती न निकालें. अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने की ज़रूरत है.

तुला (Libra) आप लोगों का दिल जीतना चाहते हैं लेकिन यही नहीं हो पा रहा. लोग भी जैसे आपसे कुछ दूरियां ही बनाये हुए हैं. यही चीज़ आपको परेशान कर रही है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को इस रूप से बनाये रखें की आपकी अच्छाई उभर कर आये ताकि लोग आपको समझ पायें और आपसे जुड़ पायें. ज़िन्दगी में कुछ भी पाने के लिए मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी से भी दूरियां न बनायें, खासकर अपने बड़े बुजुगों की बात को समझें. इनकी बात को काट लेना या इनमे गलती निकाल लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुड़े हालात चुनोती भरे बने रहेंगे और आपको बहुत कुछ समझना और संभालना पड़ेगा. अगर लोग ही अपनी बात कहते चले जा रहे हैं तो आप अपनी ओर से चुप कर जाएँ. आप सही भी हों तो भी अपना धैर्य बनाये रखें.
क्या करें – शान्ति रखनी है और अपनी बात में विनम्रता बनाये रखनी है. पैसे का न सोचकर अपनी उस अच्छाई का भी सोचें जो इस समय आपको बनानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने पैसे से जुडी अच्छाई को भी किसी तरह से कम न समझें और अपनी समृधि को लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल करने में भी कोई कमी न रखें. पैसा ही सबकुछ नहीं होता, लोगों का दिल जीतना ज्यादा जरूरी है.

धनु (Sagittarius) हालात इस रूप से मददगार हैं की आपकी अच्छाई उभर कर आये. लोग आपको समझ पायें और आपकी इज्ज़त कर पायें.
क्या करें – अपनी मेहनत और अपनी लगन को एक दिशा देने की ज़रूरत है. समय मददगार है लेकिन उस अच्छाई को बनाये रखने के लिए निरंतर प्रयत्नशील बने रहना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के तकरार के चलते घर-परिवार की खुशियों को कम न करें और घर-परिवार के मसलों का असर अपने कामकाज पर भी बिलकुल न आने दें. एक चीज़ से दूसरी चीज़ जैसे कड़ी के रूप में जुडी हुई हो, इस बात को समझने में गलती न करें.

मकर (Capricorn) चुनोती भरा समय है और निजी जीवन में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. लोग आपके खिलाफ हो जाएँ ऐसा हो सकता है.
क्या करें – अपने हालात को संभालना है तो अपनी कोशिशों पर बने रहना होगा. परिस्थिति कैसी भी क्यों न हो पीठ दिखाकर भाग जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन का विचार अपने मन में न लायें. जिस उम्मीद से आप उस रास्ते पर चलेंगे वो उम्मीद पूरी नहीं होगी, इसलिए अपनी ओर से ऐसी कोई गलती का रास्ता इख़्तियार न करें. आनेवाले चार रविवार को किसी भी जरूरतमंद को दान में कुछ न कुछ जरुर दे दें.

कुम्भ (Aquarius) लोगों की सही सलाह आपको नए रास्ते पर डाल सकती है और सही रास्ता आपको नयी उप्लाभ्धियों पर ले जा सकता है, बस अपने मन में थोडा सा भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – पैसा कमा लेना अच्छी बात है लेकिन पैसा बचाने का प्रयास करना होगा. उत्तेजित होकर किसी भी तरह के फैसले से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – क्योंकि हालात मददगार हैं इसलिए कोई बड़ा खतरा मोल न लें. अपनी बचत को भी किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

मीन (Pisces)किसी बहस में आप जीत जाएँ ऐसा हो सकता है, लेकिन ऐसा करते हुए आप रिश्तों को गँवा दें यह ठीक नहीं होगा, इसलिए लोगों की बात को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – कामकाज की प्राथमिकता बहुत है, क्योंकि उपलब्धियों का रास्ता चुनोतियों के गलियारों से ही होकर गुजरेगा. इस भरोसे को जगाये रखने की ज़रूरत है.

क्या न करें – आपके प्रति लोगों की अच्छी बनती हुई भूमिका को भी कम न समझें. हो सकता है आज आपके विचार किसी से न मिल रहे हों लेकिन अपने कल को न बिगाड़ें. किसी से भी उलझने की कोशिश बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.