Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, April 29, 2017

Saturday 29th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) हर कीमत पर आप अपने लिए खुशियाँ चाह रहे हैं लेकिन ज़िन्दगी इतनी भी आसान नहीं है. बहुत कुछ ऐसा होता चला जाता है जो हमें परेशान भी करता है, फिर भी अपने अंदर की अच्छी सोच बनाना भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – लोगों की बात का मान भी रख लें और लोग आपसे क्यों दूर जा रहे हैं इस बात को भी समझने की कोशिश कर लें. अपने हालात को बचाकर चलाने में ही फायदा है.
क्या न करें – पैसे को बर्बाद करने की इस समय कोई गलती न करें. चाहे आपके मन में कितने ही अच्छे विचार क्यों न हो लेकिन किसी भी वजह से अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत इस समय पूरा फल देगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. लोग भी आपको हर तरह से आगे बढने का होसला देंगे. ऐसे मौके भी कभी-कभी ही मिलते हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी की बड़ी सफलता अपने दम पर ही बनायीं जा सकती है, लेकिन जब भी आप कुछ अच्छा करते हैं तो आपके आसपास के कुछ लोग परेशान भी हो जाते हैं. उन्हें भी संभालना होगा और किसी तकरार से बचना होगा.
क्या न करें – रिश्तों को सँभालने में इस समय कोई गलती न करें. चाहे इसके पीछे छुपा हुआ कोई पैसे का कारण हो या कामकाज का, लेकिन किसी को भी नाराज़ कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) ज़ल्दबाज़ी में फैसले बिलकुल न करें क्योंकि उसका असर आपके पैसे पर आ सकता है, इसलिए बिना सोचे समझे किसी भी तरह के कदम उठाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अगर किसी भी तरह के नए रास्ते पर चलना चाह रहे हैं तो उसमे यह सोच लें की आपके अंदर कितनी क्षमता है. अपनी सीमाओं को समझ लेने में और फिर फैसला करना भी सही होगा ताकि आप अपनी बात को निभा पायें.
क्या न करें – कोई भी फैसला करने से पहले अपनों की बात का मान रखना अच्छी बात है, लेकिन ऐसे में अपने ही फैसले बार-बार आप बदलते न चले जाएँ. ऐसा करने से कहीं आप अपनी बात को हल्का न कर दें.

कर्क (Cancer) आपके अंदर एक बड़ी सफलता प्राप्त करने का ज़ज्बा है जिस ओर आप कार्यरत हैं. आपकी मेहनत इस समय बहुत काम कर सकती है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपने मित्रों और चाहनेवालों से सलाह ले लें. उनकी कोई बात आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकती है. वैसे भी तकदीर आपका पूरा साथ निभाना चाह रही है.
क्या न करें – सेहत को लेकर भी कोई लापरवाही बिलकुल न करें. अपने काम का बोझ भी इतना न बढाते चले जाएँ की उसका असर आपकी सेहत पर पड़े.

सिंह (Leo) कोई नया विकल्प आपको बहुत लुभा रहा है. आपको लगता है की किसी बड़े बदलाव से ज़िन्दगी में कोई बड़ा चमत्कार हो जायेगा. हालात मददगार हैं लेकिन कोई भी फैसला धैर्य से ही लेना होगा.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने का अच्छा समय है लेकिन आप अपने प्रयास में उतने केन्द्रित नहीं हैं जितने की होने चाहिए, इसलिए आपकी कोशिशें भी विफल हो रही हैं. खुद बहुत ज्यादा केन्द्रित हो जाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – आपके रास्ते में उभरती हुई उन रुकावटों को नज़रअंदाज़ न करें जो आपको पीछे खींच रही हैं, उन्हें समझना पड़ेगा, बात करनी पड़ेगी ताकि समस्या का समाधान ढूँढा जा सके. इसलिए अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से कम न पड़ने दें.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि मददगार बनी रहेगी लेकिन हर कदम पर परेशानी का सामना तो करना ही पड़ेगा. मुश्किल भरा समय जरुर है पर आपको सफलता भी मिल ही जाएगी.
क्या करें – कई तरह के अच्छे विकल्प आपके सामने आ सकते हैं उनके बारे में एक–एक करके सोच लें. आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए भी समय मददगार बन सकता है.
क्या न करें – क्योंकि हालात मददगार हैं इसलिए आप अपनी ओर से गलती न करते चले जाए. किसी की गलती निकालते चले जाना भी एक बहुत बड़ी गलती है इसलिए अपने व्यवहार को ऐसा बिलकुल न बनने दें.

तुला (Libra) कामकाज में तो मेहनत करनी ही पड़ेगी और अपने साथी सहयोगियो को समझने के लिए मशक्कत भी करनी पड़ेगी, इसके चलते विचार न मिलें ऐसा भी हो सकता है.
क्या करें – किसी भी परेशानी से बचने के लिए खुद बहुत धीमे हो जाना पड़ेगा. अगर अपने हालात को संभाले रखना है तो दो कदम पीछे हट जाने में ही फायदा है.
क्या न करें – किसी छोटी बात को इतना भी न बढ़ा लें की आप ही का नुकसान हो जाए. अपनी मेहनत के रास्ते से भी आप कहीं पीछे न हट जाएँ. अपना आपा बिलकुल न खोएं.

वृश्चिक (Scorpio) हालात हर तरह से मददगार हैं और लोग भी आपको समझ पा रहे हैं. अच्छी बात यह है की आप भी लोगों को इज्ज़त मान दे पा रहे हैं जो देना चाहिए.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें ज़िन्दगी को एक नए नजरिये से देखने का समय है. उसमे आपका सुकून और आपकी सूझबूझ बनी रहनी चाहिए. शांत मन से ज़िन्दगी को देखेंगे तो आपका नज़ारा ही बदल जायेगा.
क्या न करें – परेशान होकर किसी से कोई बात न करें. कोई बड़ा बोल भी न बोले. बहुत शान्ति से अपने कामकाज की जिम्मेदारियों को बढाते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) परेशानियाँ भी रहेंगी और मन भी दुखी रहेगा. नुकसान की चिंता बनी रह सकती है.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हों घर में सुख का माहोल बना रहे तो बहुत बड़ी बात है. छोटे मोटे तकरार से तो बचना ही होगा क्योंकि वो एक ज़िन्दगी की ऐसे सच्चाई है जिसे कबूल कर लेने में ही फायदा है.
क्या न करें – अपने कामकाज की अच्छाई को किसी भी तरह से कम न समझें, लेकिन कामकाज की ओर ज्यादा ध्यान देते हुए किसी प्यार के रिश्ते को बिलकुल न बिगाड़ें. अपने मन में कलह मचाकर किसी से उलझे नहीं.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं और बहुत बड़ा आशीर्वाद है. रिश्तों की वजह से आपके मन में एक नयी प्रेरणा जगी हुई है की आप कुछ अच्छा कर सकें.
क्या करें – पढाई लिखाई में भी मेहनत कर लें और अपने कामकाज को भी संवार लें. हर छोटा कदम इस समय उठाया हुआ आपको बड़ी मंजिलों तक ले जा सकता है.
क्या न करें – सिर्फ दूरस्थान के विकल्प के बारे में ही न सोचते चले जाएँ. ज़िन्दगी को स्थिरता और शान्ति के रूप से भी समझने की कोशिश कर लें. सिर्फ बदलाव से ही हर मसले का हल नहीं हो सकता.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार के सुकून को बनाये रखने के लिए थोड़ी सी कोशिश तो करनी ही पड़ेगी और वो थोड़ी सी कोशिश बहुत बड़ा रंग लायेगी जो आपके ज़िन्दगी के मायने बदल दे.
क्या करें – भाग्यशाली समय इसलिए है क्योंकि कई तरह की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं. आपको उन्हें एक-एक करके समझना भी पड़ेगा और संभालना भी पड़ेगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी में बिलकुल न पड़ें. वैसे भी पैसे को आधार बनाकर कोई ऐसी बात न कहें जो आपकी दिक्कतों को बढ़ा दे. हर चीज़ में कमियां ढूँढ़ते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)बात करेंगे तो कोई प्यार का रिश्ता उभरकर जरुर आयेगा, ऐसा जैसा की आप चाह रहे हैं, इसलिए ज़िन्दगी के अपने फोकस को सही बनाये रखें.
क्या करें – यह समय अच्छा इसलिए है क्योंकि आप अपने हालात को बेहतर करने के लिए कोशिश कर रहे हैं. कोई भी रास्ता अपने आप में आसान नहीं होता, उसे आसान बनाने के लिए आपको कुछ न कुछ रोज़ करना है. उसमे लोगों की ज़रूरतों को भी समझना पड़ेगा.

क्या न करें – कामकाज की अच्छाई अगर कम भी है तो उसे कम न समझें. यह अच्छाई स्थिरता के रूप से बनी रहे तो ज़िन्दगी सुख और सुकून से आगे बढती चली जाती है, इसलिए किसी कमी को भी कमी की नजर से देखने की गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.