Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, April 20, 2017

Thursday 20th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries)काम के प्रति आपकी लगन आपको बड़ी सफलता दे सकती है. इसी तरह का समर्पण इंसान को कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करता रहता है. इस अच्छाई से जरुर जुड़े रहिये.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़ेंगे उसमे थोड़ी सी regularity लाने की ज़रूरत है, लेकिन साथ ही साथ अपनी कोशिशों में आपको केन्द्रित हो जाना पड़ेगा. अपने सपनो को साकार करने के लिए इसी तरह के फोकस की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी से भी व्यर्थ में उलझने की कोशिश न करें. तकदीर की भूमिका अच्छी है लेकिन अपने लिए कोई ऐसा जोखिम न खड़ा करें जो आपके पैसे को भी कहीं खतरे में डाल दे.

वृषभ (Taurus) हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं और इसी तरह की लगन आगे के द्वार खोलती है. अपनी मेहनत पर भरोसा तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज से बड़ते हुए दबाव को एक आशीर्वाद समझें और ज्यादा काम करने की आदत डाल लें. आने वाला समय भी आपके लिए बहुत सारी नयी उपलब्धियां खोल रहा है.
क्या न करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को व्यर्थ में बिखरने न दें. लोगों के बहकावे में आकर आप व्यर्थ में अपने चुने हुए रास्ते से कहीं हट न जाएँ.

मिथुन (Gemini) अपने पैसे को कहीं फंसा लेने से तो बचना ही पड़ेगा. वैसे भी बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर या अपने खर्चे बढ़ाकर अपना नुकसान न बढ़ा लें.
क्या करें – ज़िन्दगी की बनती बिगडती चुनोतियों को समझने की ज़रूरत है. घर-परिवार में शान्ति भी इसी वजह से बनानी ही पड़ेगी. हर चीज़ आपको कुछ न कुछ परेशान करती रहती है इससे तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े विचारों को लेकर अपने मन में खलबली न मचाएं. जो जैसा चल रहा है उसी में संतोष पाने की कोशिश कर लें. किसी भी चीज़ को लेकर व्यर्थ का फेरबदल कर लेना भी ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) आप अपनी अच्छाई बनाये रखें और लोगों का ख्याल रखें. अपना कर्तव्य निभाना ज़िन्दगी में और चीज़ों से ज्यादा जरूरी होता है.
क्या करें – इस बात को भी समझ लें की विचारों का मतभेद बना रहेगा, लेकिन यह ज़िन्दगी की एक ऐसी सच्चाई है जिसे कबूल कर लेने में ही फायदा है. शायद आपके आसपास के लोगों से आपके विचार न मिलें लेकिन फिर भी शान्ति बनाये रखें.
क्या न करें – किसी भी चीज़ का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. कामकाज में पैसा भी लगाना पड़ेगा और मेहनत भी लगानी पड़ेगी. अपनी ओर से इसमें कोई कमी न आने दें.

सिंह (Leo) आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी देनदारी पर पड़ सकता है और इसी वजह से आपकी आर्थिक स्तिथि का उतार-चढ़ाव नजर आ रहा है. अपने हालात को भलीभांति समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – रिश्तों को संभालने की आपकी कोशिशें अच्छी हैं उन्हें बनाये रखना होगा. घर-परिवार में लोगों की बात को समझें ताकि उनके लिए कुछ समय निकाल सकें. रिश्तों से जुड़े ताल्लुकात बेहतर बनाये रखने होंगे.
क्या न करें – धन लाभ के किसी विचार को लेकर आप अपनी ओर से कोई गलती न करें. बहुत उत्तेजित हो जाने से भी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं इसलिए सिर्फ पैसे के बारे में ही सोचते चले जाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) धन लाभ की मन में इच्छा रहेगी तो कुछ बेहतर करने की कोशिश भी बनी रहेगी और यह समय आपको आगे बढने के लिए पूरी तरह से मदद कर सकता है.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. छुटपुट उतार-चढ़ाव के बावजूद घर-परिवार में संतोष का माहोल बनाये रखना होगा, तभी जाकर आप अपनी गलतियों से बच पाएंगे.
क्या न करें – लोगों की बात में गलतियाँ न निकलते चले जाएँ. अपने मन में लोगों के प्रति किसी अविश्वास की भावना भी न बढ़ाएं. हर चीज़ में कोई न कोई अच्छाई ढूँढने की कोशिश जरुर कर लें.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े हालात अच्छे बने रहेंगे तो घर-परिवार में भी सुख बना रहेगा. इस तालमेल को समझें ताकि आप अपने जीवन को सही रूप से आगे चला पायें.
क्या करें – हालात आपको सही रास्ते पर आगे चलाना चाह रहे हैं लेकिन अपनी ओर से आप इस अच्छाई का पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे. अपनी कोशिशों को एक सही दिशा में लगाये रखना इस समय बहुत बड़ी बात होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कोई बड़ा परिवर्तन करके आपके हालात बेहतर हो जायेंगे, इसलिए पैसे को आधार बनाकर ऐसा कोई जोखिम बिलकुल न उठायें. वैसे भी इस समय अपने पैसे को किसी खतरे में डाल देना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्य से जुड़े हालात कुछ ऐसे बने रहेंगे की आप मेहनत के रास्ते पर चलते चले जायेंगे. इसका असर इस रूप से होगा की आपकी तकदीर आपका पूरा साथ देगी. आपकी सोच विचार में भी और आपकी बातचीत में भी बहुत ज्यादा सुकून बने रहना चाहिए.
क्या करें – विनम्रता बनाये रखनी होगी. कोई आपको कितना भी उकसाए लेकिन अपनी प्रतिक्रिया को संभालना ही पड़ेगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें. निजी जीवन में लोगों का ख्याल जरुर रखें लेकिन अपनी इच्छाओं को बढ़ाकर अपनी स्तिथि को खतरे में न डालें.

धनु (Sagittarius) अचानक लाभ की परिस्थिति बन सकती है जो आपको ज़िन्दगी की एक नयी दिशा दिखाए. इसका अच्छा असर आपकी समृद्धि पर भी पड़ सकता है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपनी किसी भी बात में आपको धीमा हो जाने की ज़रूरत पड़ेगी. तेज़ी में कही गयी बात का असर बुरा ही पड़ेगा, इस बात को समझना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से बनती हुई अच्छाई को किसी भी तरह से कम न समझें. बार-बार अपने विचारों को या फैसलों को बदलते रहने की भी गलती बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) लोग आपकी मदद करना चाहें और जुड़ना चाहें ऐसा हो सकता है, लेकिन आप उस मदद को पूरी तरह से समझ न पायें यह आपकी गलती होगी.
क्या करें – मंजिल के करीब पहुंचकर घबरा जाने से बचना होगा. उन कारणों को भी समझना होगा की आप अपने कदम क्यों पीछे हटाते चले जा रहे हैं ताकि इन्हें संभाला जा सके.
क्या न करें – ज़िन्दगी की कोई नयी दिशा बनाने के लिए आप अपनी परेशानियों को बहुत ज्यादा न बढ़ा लें. वैसे भी पैसे की एहमियत को समझें, इसे बर्बाद करने की कोशिश न करें.

कुम्भ (Aquarius) सिर्फ पैसा जुटा लेना ही पूरी बात नहीं है, उस पैसे को संभालना भी पड़ेगा, और अगर पैसा आसानी से आ जायेगा तो आप कहीं न कहीं गलती भी करते चले जायेंगे.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसलों को तो ध्यानपूर्वक ही लेना होगा. कहीं ऐसा न हो की आप अपने मन को भटकाकर कोई गलत रास्ता अपना लें. अपनी सच्चाई और इमानदारी हर सूरत में बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – अपनी छवि को बचाए रखना बहुत बड़ी बात होगी. कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते कोई आप पर लांछन लगा सके. आने वाले चार शनिवार को किसी भी पूजास्थल पर जाकर उस शक्ति को या उस उर्जा को जरुर प्राप्त कर लें जो आपके इस समय के बिगड़े हुए काम संवार सकती है.

मीन (Pisces)आपकी मेहनत और आपका प्रदर्शन इस समय आपको बड़ा लाभ दे सकता है और फिर उस लाभ को अपने काम की स्तिथि से जोड़ लेना ही आपकी सूझबूझ होगी. इसी वजह से अपने कारोबार में भी पैसा लगाने की ज़रूरत पड़ सकती है.
क्या करें – काम के प्रति आपकी पारदर्शिता ऐसी होनी चाहिए की आपको पूरी बात साफ़ और स्पष्ट समझ में आए, तभी जाकर आप अपने बड़ते हुए खर्चों को संभाल पाएंगे, और इस समय किसी भी तरह के नुकसान से बचना बहुत जरूरी है.

क्या न करें – लोगों से जरुर जुड़ें लेकिन लोगों से किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें, क्योंकि इस समय किसी भी तरह की नाराज़गी में पड़ते चले जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.