Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, April 22, 2017

Saturday 22nd April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते की ओर थोड़ी सी ओर तवज्जो देंगे तो उसमे ओर निखार आ जायेगा. यह ज़िन्दगी की सच्चाई है की कोई न कोई परेशानी हमेशा बनी रहती है, लेकिन फिर भी मन में संतोष बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की उन नेमतों के बारे में सोच लें जो ऊपर वाले ने आपको नवाजी हैं, आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ, आपकी समृद्धि. बहुत कुछ ऐसा है जिसके लिए आपको शुक्रगुज़ार होना चाहिए.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े फैसलों में भावुकता न बरतें. अपने पैसे की स्तिथि को लेकर या अपनी बचत को लेकर अपने फैसलों में किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें ताकि दूरियां न बढ़ें. अपनी ओर से थोड़ी सी शांति भी बनाये रखें. कोई ऐसी बात न कहें जिसके चलते दूरियां बढ़ जाएँ.
क्या करें – कामकाज के प्रति भी अपनी लगन बनायीं रखनी होगी. दबाव हैं और रहेंगे लेकिन उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो साथ ही साथ बनी हुई है, तभी जाकर आपके मन में कुछ ओर बेहतर करने का ज़ज्बा बनेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी के बनते बिगड़ते हालात से आप कहीं घबरा न जाएँ. अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से कम न होने दें.

मिथुन (Gemini) मेहनत करने का समय है और अपने लिए ऐसा माहोल बनाना होगा की आप उस मेहनत के रास्ते पर चल सकें, तभी जाकर आपको उसका पूरा फल मिल पायेगा. ज़िन्दगी की परेशानियों से भी कोई न कोई सीख लेने की कोशिश कर लेनी होगी.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों को वो इज्ज़त मान दे लें और आप देखेंगे की आपकी खुशियाँ बनी रहेंगी. अपने व्यवहार में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव को लाने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई परिस्थितियों को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें और ऐसा करके कहीं आप अपना नुकसान भी न बढ़ाएं. थोडा सा आशावादी नजरिया बनाये रखना बहुत जरूरी है.

कर्क (Cancer) अपने पैसे को या अपनी बचत को संतोष की नजर से देखना होगा. तभी जाकर आप अपने मन में बढ़ते हुए तूफ़ान को थाम पाएंगे. अपनी बात भी इस रूप से कहें की उसमे आपकी maturity झलके.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. अगर मन भटका हुआ है तो उसे थाम लेने की भी ज़रूरत पड़ेगी. बार-बार उभरती हुई परेशानियों के कारण तो जानने ही पड़ेंगे.
क्या न करें – हमेशा ऐसा न सोचते चले जाएँ की कोई आपका पीठ पीछे नुकसान कर रहा है. अपने नजरिये को बहुत आलोचनात्मक न बनायें.

सिंह (Leo) अपने मन में भरोसा जगायेंगे तो ज़िन्दगी की तस्वीर सुखद नजर आएगी. आपके अंदर जो गुण हैं उन्हें भी आप तभी समझ पाएंगे.
क्या करें – लोगों के प्रति अपने आचरण को बहुत धीमा करना होगा. इस समय लोगों के प्रति अपनी निष्ठां बनाये रखना बहुत बड़ी बात होगी. कोशिश करके देखिये आप जरुर ऐसा कर पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते पर किसी भी बात का असर न आने दें. अपने काम को ज्यादा एहमियत दे कर किसी रिश्ते को इस समय बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) अगर किसी विकल्प के बारे में आपके मन में संदेह है तो अपने मन की आवाज़ को जरुर सुन लें. किसी भी ऐसे रास्ते पर चलने से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझते हुए कभी-कभी दो कदम पीछे हटा लेने में ही फायदा है. ऐसा सोचना कायरता नहीं है बल्कि सूझबूझ है.
क्या न करें – घर-परिवार का सुख बनाये रखना है तो अपनी मुश्किलें बढने न दें. छोटी छोटी बातो को व्यर्थ में बढ़ाकर आप अपना कोई बड़ा नुकसान बिलकुल न करें.

तुला (Libra) अपने पैसे की स्तिथि को संतोष की नजर से देखेंगे तो बहुत कुछ संभव हो पायेगा. अपनी और अपनों की ज़रूरतें पूरी करने के लिए ऐसा विचार तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या करें – भाव आवेश में आकर रिश्तों का आंकलन करने से तो बचना ही होगा. अपनी सूझबूझ बनाये रखने का समय है.
क्या न करें – अपनी कोशिशों में एकाग्रता लानी होगी. नियम के खिलाफ बिलकुल न चलें. अपने निजी जीवन की खुशिओं को किसी भी वजह से कम न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज में अपनी लगन पैदा करेंगे तो कामकाज को आगे बढ़ाना आसान हो जायेगा. सफलता आपके कदम चूमना चाह रही है. आपको अपनी कोशिश बढ़ानी होगी.
क्या करें – घर-परिवार की परिस्थिति में किसी भी तरह की शंका या डर को अपने मन पर हावी न होने दें. थोडा सा धैर्य रखें और आप देखेंगे की सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – अपने पैसे को आधार बनाकर किसी भी तरह का बड़ा फैसला करने की कोशिश न करें. वैसे भी अपने पैसे की स्तिथि को घर-परिवार की खुशियों से तोलने की कोशिश न करें.

धनु (Sagittarius) तकदीर पर भरोसा करेंगे तो तकदीर का साथ पूरी तरह से बना रहेगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की खुशियों का आभास हो पायेगा. इस वजह से अपने अंदर बहुत सारे बदलाव लाने होंगे.
क्या करें – खुद पर भरोसा करेंगे तो आपकी ज़िन्दगी के मायने बदल जायेंगे. अपने जीवन की खुशियों को अपने दम पर हासिल करने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपने दोस्तों के विचारों में गलती निकालने की कोशिश न करें. वो इस समय आपके लिए हर तरह से मददगार हो सकते हैं, बस आप उनसे किसी भी वजह से तालुक्कात बिगाड़ें नहीं.

मकर (Capricorn) आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर व्यर्थ में घबराएँ नहीं, वो आपके मन का वहम हो सकता है जो आपको सिर्फ और सिर्फ परेशान कर रहा है.
क्या करें – अपनी सुख समृद्धि पर भरोसा जरुर करें लेकिन किसी भी तरह की उत्तेजना से बचें. अपने आपको बहुत बड़ा मानकर अपना ही नुकसान कर लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – मुश्किलों भरा समय है इसलिए कोई बड़ा फैसला न करें. अपने मन कोई ऐसी बड़ी उम्मीद भी न जगाएं जिसे आगे चलकर पूरा करना मुश्किल हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) अपने आसपास के लोगों पर भरोसा करना सीखें ताकि वही लोग आपका साथ निभा सकें. वैसे भी लोगों की आपके प्रति अच्छी बनती हुई भूमिका को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने मन की घबराहट को हटा देना होगा. अपनी अच्छाई पर अपनी काबलियत पर भरोसा करेंगे तभी जाकर उसका पूरा फल मिलेगा, इसलिए अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक बदलाव लाने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – बहुत ज्यादा भावुक होकर अपने फैसले करने की कोशिश बिलकुल न करें. ऐसा करते हुए आप कहीं कोई बड़ी गलती न कर जाएँ. खर्चा और नुकसान एक ही सिक्के के दो पहलु हैं इस बात को न भुलाएँ.

मीन (Pisces)सेहत से जुडी हर तरह की परिस्थिति को ध्यानपूर्वक समझना होगा. अगर कोई शक की गुन्जायिश हो तो कोई ओर सलाह ले लेने की भी कोशिश कर लेनी होगी.
क्या करें – किसी भी नए रास्ते पर चलने से पहले घबराहट होना स्वाभाविक है. सूझबूझ इसी बात में है की अपनी परिस्थिति का पूरी तरह से आंकलन कर लिया जाए. तभी जाकर फैसला करना पड़ेगा.

क्या न करें – अगर कोई फैसला करना चाहते हैं तो जरुर करें, लेकिन घबराकर अपने कदम न पीछे हटा लें. ऐसा करते हुए आप अपनी ही परिस्थितियों को कहीं ओर ज्यादा न बिगाड़ लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.