Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, April 21, 2017

Friday 21st April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - काम से लाभ कमाने की इच्छा बहुत प्रबल हो रही है, कुछ अच्छा भी करना चाह रहे हैं और कुछ हटके भी, इसी तरह के विचार इंसान को आगे बढ़ने में मदद करते हैं.
क्या करें - भाग्य के भरोसे चलने से तो बचना ही होगा, खुद अपने दम पर आगे बढ़ने की कोशिश करनी होगी, ये इसलिए संभव है कि क्योंकि आपके अंदर ऐसा जज्बा बना हुआ है.
क्या ना करें - कामकाज को या अपने पैसे को किसी भी तरह की कमी की नजर से भी  बिल्कुल ना देखें, खासकर अपने पैसे को कमतर आंखते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृष (Taurus) -  लोगों से मिलती हुई मदद आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकती है और इसी के चलते आप को इस बात का भी आभास होगा कि आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, फिर भी अपने बढ़ते हुए खत खर्चों से तो बचना ही होगा.
क्या करें - रिश्तों की ओर थोड़ा सा और ध्यान देने की जरूरत है, उनमें बनती हुई कमियों को समझना भी पड़ेगा और संभालना भी पड़ेगा, इस बात को तो चुनौती के रूप में ही लेना होगा.
क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिति को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें, इसलिए किसी कारोबार के विचार को अपने मन में बिल्कुल ना बनाएं, इस समय अपने पैसे का नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन(Gemini) - किसी भी तरह के नुकसान को लेकर आपका मन परेशान रह सकता है, वैसे भी खर्चों को रोक पाना इस समय थोड़ा कठिन होगा.
क्या करें - किसी भी तरह की wastefulness से तो बचना ही होगा, अपने कामकाज में भी ऐसी स्थिरता बनानी होगी ताकि कोई परेशानी ना आए, इसलिए अपने मन के भटकाव से भी बचने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - अपने मन में बढ़ती हुई परेशानियों का असर अपने निजी जीवन की स्थिरता पे बिल्कुल ना आने दें, अगर कुछ लोग आपके लिए रुकावटें खड़ी कर रहे हैं तो उनका सामना कर लें, घबरा जाना से कुछ हासिल नहीं होगा.

कर्क (Cancer) - कामकाज से हर तरह का लाभ बनने का संयोग बना हुआ है, आपकी पढ़ाई लिखाई की ओर लगन भी आपका भविष्य बनाने में सक्षम हैं, यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें - तकदीर की भूमिका भी अच्छी है और आपके अपने आप के लिए मददगार भी हैं, थोड़ा सा अपनी ओर से अपनों की बात का मान रख लें ताकि आपके लिए हालात सुखद बने रहे.
क्या ना करें - निजी जीवन के हालात को संभाले रखें, किसी भी तरह की दरार ना पढ़ने दें, लोगों की अच्छाई की ओर भी देख लें उनपे शक ही ना करते चले जाएं.

सिंह (Leo) - कामकाज के हालात संवर सकते हैं जिस ओर आपको ध्यान देना होगा, अपने मन को व्यर्थ में भटकने से तो बचना ही पड़ेगा तभी जाके बात बनेगी.
क्या करें - सेहत की ओर भी ध्यान रखना होगा और अपनी चुनौतियों से भी जूझना होगा, कामकाज के हालात भी ऐसे हैं जिन्हें अपने बलबूते पर सवारने की कोशिश करनी होगी, ये  समय आपकी कोशिशों में निखार ला सकता है.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को लेकर इतना भी परेशान ना हो, बहुत सारी दुविधाएं आपके अपने मन की बनाई हुई हैं, नाकामी से जुड़े विचारों को मन में बिठा के खुद को दुखी भी ना करते चले जाएं.

कन्या(Virgo) - थोड़ी सी कोशिश कर लेने से बड़ी बड़ी समस्याओं का हल निकल सकता है, आपके लिए भी ऐसा ही एक समय बना हुआ है जो आपको नई मंजिलों की राह दिखा रहा है.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनी रहेंगी तो कामकाज की चुनोतियों को संभालना आसान हो जाएगा, वैसे भी लोगों की आलोचना को संभालने के लिए अपने मन को शांत तो करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभालने के लिए अपनी ओर से कोई कमी ना रखें, बार-बार बनते बिगड़ते हालात से भी परेशान ना हो जाए, कई रास्ते एक एक कदम आगे बढ़ते हुए ही तय करने पड़ते हैं.

तुला (Libra) - रिश्तों को भी संभालना होगा और किसी नए रास्ते पे भी चलने से बचना होगा, कामकाज से थोड़ा समय हटा के घर परिवार में अपनों को समय देने की कोशिश करनी ही होगी.
क्या करें - जो भी कर रहे हैं उसमें बहुत ज्यादा केंद्रीत हो जाने की जरूरत है, आप दिशाहीन रुप से आगे बढ़ते चले जा रहे हैं और यही गलत है, अब अपनी कोशिशों को रफ्तार देने का समय आ गया है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचे कि आप ही सही हैं, ऐसा सोच के लोगों को अपने से दूर ना कर लें, रिश्तों से जुडी चुनोतियों को इस समय हम ना समझे.

वृश्चिक (Scorpio) जितना अपनी ओर से कोशिश करेंगे उतना अपने रिश्तों से जुड़ी परेशानियों को संभाल पाएंगे और आप की कोशिश सराहनीय हैं, थोड़ा सा और धीमा हो जाने से लाभ भी होगा.
क्या करें - पैसे से जुड़ी planning बहुत जरूरी है, कभी कुछ सोचने से और कभी कुछ करने से तो बचना ही होगा, एक स्थिरता बनाए रखने की जरूरत तो पड़ेगी.
क्या ना करें - लोगों के उकसाने से अपने अंदर किसी भी तरह का गुस्सा ना लाएं, लोगों के प्रति अपने मन में अविश्वास भी पैदा ना करें, ऐसा करके अपनी किसी बात को बात को व्यर्थ में बिगड़ने ना दें.

धनु (Sagittarius) - हालात उतने अनुकूल नहीं है जितना कि आप सोच रहे हैं, इसलिए पैसे को संभाले रखना बहुत जरूरत ज्यादा जरूरी होगा, नुकसान का समय बनते देर नहीं लगती.
क्या करें - अपनी उम्मीदों को थोड़ा सा थाम लें और अपनी कोशिशों को थोड़ा सा बढ़ा लें, इस तरह का सकारात्मक फेरबदल करने से लाभ जरूर होगा.
क्या ना करें - अपने विचारों में या अपनी बातचीत में बार बार फेर बदल ना करें, ऐसा करते हुए अपनी बात को मनवाने की कोशिश भी ना करें, जिंदगी में कई चीजों को कबूल करना ही पड़ता है

मकर (Capricorn) - हालात खुशगुवार है और आपको इस बात का भरोसा है, यही वजह है कि लोग आपकी बात समझ पा रहे हैं.
क्या करें - इस समय की प्राथमिकता आपके निजी जीवन से जुड़ी हुई है और वो इस वजह से बनेगी क्यूंकि आपके अंदर एक सूज भूज है जो आपको मदद करेगी, रिश्तों की अच्छाई को समझने से ही फायदा होगा.
क्या ना करें - किसी भी वजह से अपनी जिम्मेदारियों से मुंह ना मोड़े, अपने फर्ज को निभाने में किसी भी तरह की कमी ना रखें, अहम मौके पर अपने कदम पीछे हटा लेना ठीक नहीं होगा.

कुंभ (Aquarius) घर परिवार में अपनों का दिल जीतना है तो अपने काम को और बेहतर कर लें, खुद को साबित कर लेने का समय है, इसमें आपको आपके अपनों की अहम भूमिका बनी रहेगी.
क्या करें - किसी भी बात को लेके उत्तेजित होने से तो बचना ही होगा और हर स्थिति का आकलन भी करना होगा, ताकि किसी भी तरह के नुकसान की स्थिति से बचा जा सके,
क्या ना करें - हमेशा अपनी बात को मनवाने की कोशिश ना करें, अगर लोग अपनी बात प्रबलता से कहना चाह रहे हैं तो आप चुप कर जाएं, हर बात में इस समय बहस कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) हालात भी मददगार हैं और आपकी अच्छाई को भी उभार रहे हैं, आपकी मेहनत आपके लिए बड़ी उपलब्धियों के रास्ते खोल सकती है.
क्या करें - लोगों की मदद भी करें और लोगों से मदद ले भी लें, लेकिन किसी भी तरह की partnership में पड़ने से बचें, हर फैसले को ध्यानपूर्वक ही लेना होगा.

क्या ना करें - अपने कामकाज में कोई ऐसा फैसला ना करें जो आपको कहीं ना कहीं परेशान कर रहा है, अपने दिल की आवाज को सुन लें, गलत को सही साबित करते चले जाना भी ठीक नहीं है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.