Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, April 2, 2017

Sunday 2nd April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे की स्थिति बेहतर हो रही है और इसी वजह से मन में एक भरोसा जागृत हो रहा है की आप बहुत कुछ कर पाएंगे. जीवन में आगे बढने के विचारमात्र से ही ज़िन्दगी के कई नए और रास्ते खुल जाते हैं.
क्या करें – सुख-समृद्धि का आभास होना अपनी जगह अच्छी बात है लेकिन मेहनत करके उस अच्छाई को बनाये रखना इस समय आपका लक्ष्य होना चाहिए. अगर छोटी छोटी बातो के चलते विचार न मिलें तो भी खुद को विनम्र बनाकर हालात को संभाल लेना होगा. अपने आसपास के लोगों को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. बार-बार अपने फैसलों को बदल कर भी अपना नुकसान न करें. किसी नए रास्ते पर चलने के विचार को लेकर कोई भी ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत बढ़ रही है और उससे आपका आत्मसम्मान भी बढ़ रहा है. लेकिन ऐसा करते हुए एक लापरवाही बनती चली जा रही है जो आपको नुकसान कर रही है, इसे संभालने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बहुत योजना बनाकर आगे चलाने की ज़रूरत है. किसी भी तरह के फैसले में अपनी सूझबूझ को जोड़ना ही पड़ेगा, तभी जाकर आप खुद को किसी भी तरह के नुकसान से बचा पाएंगे.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई मदद की वजह से आप कोई गलती न कर बैठें. वैसे भी पैसे से जुड़े उतार-चढ़ाव में कोई गलत फैसला कर लेना ठीक नहीं है. अपने हालात को बचाए रखने के लिए एक आसान सा उपाय कर लें. आने वाले चार बुधवार को किसी मंदिर में जाकर दुर्गा माता की पूजा-अर्चना जरुर कर लें.

मिथुन (Gemini) आर्थिक स्तिथि मददगार है क्योंकि आपकी प्रेरणा जग रही है. आप कुछ ऐसा करना चाह रहे हैं जिसका असर आपकी ज़िन्दगी में दूर तक आपका साथ निभाए.
क्या करें – घर-परिवार की ज़रूरतो को पूरा करने के लिए भी बहुत कुछ करना पड़ेगा. अपनों को समझना और उनके फैसलों में अपनी सूझबूझ को जोड़ लेना इस समय बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जो भी फैसले हैं उनके बारे में जरुर सोचें लेकिन ज़ल्दबाज़ी न करें. किसी भी तरह की उत्तेजना के तहत कोई बड़ा फैसला कर लेना इस समय ठीक नहीं.

कर्क (Cancer) कामकाज में सफलता पाने का समय है और ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने का समय है. जितना अपने ज्ञान और अपनी काबलियत का इस्तेमाल कर लेंगे उतना ही आपके जीवन का रास्ता और सुखद हो जाएगा.
क्या करें – ज़िदगी को आगे बढ़ाने के लिए विचार-विमर्श कर लेना अच्छी बात है, लेकिन अपने जीवन की स्थिरता को किसी भी तरह से कम कर लेना ठीक नहीं है. उस अच्छाई को भी कम न समझें जो इस समय एक आशीर्वाद के रूप में आपके लिए बनी हुई है.
क्या न करें -

सिंह (Leo) धन लाभ की परिस्थिति सुंदर है और तकदीर आपका पूरा साथ निभा रही है. कामकाज से जुडी चुनोतियाँ जरुर रहेंगी लेकिन अपने हालात को संभाले रखने की कोशिश करते रहना होगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को संभालना भी है और सही रास्ते पर भी लगाना है. कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी इस रूप से समझ लें की अभी आपको बहुत कुछ करना भी है और बहुत कुछ पाना भी है, इसलिए मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – तकदीर को अजमाने की मंशा से अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. कारण यह है की इस समय किसी भी नए काम में पैसा लगाना बहुत आसान है लेकिन उसे निकालना कठिन हो सकता है, इसलिए किसी नए काम में हाथ डालकर गलती कर लेना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कई तरह की परेशानियाँ उभर कर आ सकती हैं. यहाँ तक की कामकाज से जुडी चुनोतियाँ भी बढ़ सकती हैं क्योंकि आपकी कोशिशें केन्द्रित नहीं हैं.
क्या करें – तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही हैं लेकिन बदलाव से तो फिर भी बचना ही होगा. जो जैसा चल रहा है उसे ही संभालने की कोशिश कर लें. जो भी ज़िन्दगी की रुकावटें हैं उन्हें भी एक-एक करके समझ लें ताकि रास्ता साफ़ नजर आये.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी भी फैसले में कोई गलती बिलकुल न करें. ना तो किसी बात में ज़ल्दबाज़ी दिखाएँ और ना ही किसी की बातो में आयें. अपनी सूझबूझ को दरकिनार करके अपने फैसलों में गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) लोगों की बात आपको अच्छी लगेगी लेकिन इसी के चलते आपका नुकसान भी हो सकता है, इसलिए कोई भी ऐसा रास्ता या कोई भी ऐसा विकल्प जो आपके नुकसान को बढ़ा दे वो शायद ठीक नहीं है.
क्या करें – रोज़मर्रा के खर्चों को संभालना होगा. जो फैसले अच्छे भी लग रहे हैं उनके बारे में भी एक बार फिर सोच लेना होगा ताकि बात पूरी तरह समझ में आये. अपनी सूझबूझ को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी लेनदेन में ज़ल्दबाज़ी दिखाना ठीक नहीं है. पैसे से जुडी परेशानियों को भी इतना बड़ा न मान लें की आपका ही नुकसान हो जाए. अपनी चुनोतियों से घबरा जाने का समय नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) रिश्तों को समझना चाह रहे हैं लेकिन कोई मतभेद उभर सकता है, कोई बड़ा झगडा भी हो सकता है, इसलिए धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – कोई ऐसी बात जो आपके हिसाब से बहुत मामूली है वो भी परेशानी का सबब बन सकती है, इसलिए खुद भी चुप कर जाएँ और किसी भी बात को हवा न दें. अपनी विनम्रता बनाये रखने से हालात को संभालने में मदद मिल सकती है.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी हर बात को बेकाबू न होने दें. जो कुछ भी बहुत अच्छा लग रहा है उसके पीछे छुपी हुई परेशानियों को समझने में कोई गलती न करें. लोगों के प्रति बहुत ज्यादा उदारवादी हो जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) रिश्तों की एहमियत बहुत है और आपकी अच्छाई भी उभर कर आ रही है. आप जितना अच्छा सोचेंगे उतना ही लोगों का दिल भी जीत पाएंगे, इसी वजह से घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी होंगी.
क्या करें –अपनी सूझबूझ को अपनी हर बात में ज़ाहिर करना होगा. लोगों को बताएं और दर्शायें की आप क्या कर सकते हैं और कितना अच्छा सोचते हैं. इसी के चलते लोग आपकी कद्र कर पाएंगे.
क्या न करें – अपनों का ख्याल जरुर रखें लेकिन बार-बार अपने व्यवहार को बदलते न चले जाएँ. बार-बार अपने विचारों को बदलने की भी गलती न करें. कोई ऐसी गलती न करें जिससे कहीं आप बेकाबू हो जाएँ.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं लेकिन छोटी छोटी बातो को फिर भी संभालना ही पड़ेगा. कई सारी चीज़ें ऐसी हैं जो आपके हिसाब से ठीक नहीं है, इसी वजह से आप पीछे हटते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनों के करीब आने की हर संभव कोशिश कर लें. अगर कोई फासले बढ़ रहे हैं तो उन्हें भी नजदीकियों में बदलने का प्रयास करना होगा. तभी जाकर जीवन की खुशियाँ और जीवन का तालमेल बना रहेगा.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके मन पर छाया हुआ है लेकिन उसे आगे बढ़ाने की ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें. ऐसा करते हुए कहीं आप लोगों को अपने ओर से खिलाफ न कर लें.

कुम्भ (Aquarius) मेहनत करने का भी समय है और मेहनत से लाभ प्राप्त करने का भी समय है. आपकी अच्छाई से आपका प्रदर्शन भी बेहतर हो सकता है जिसके चलते आपकी तरक्की भी हो सकती है.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों की अच्छाई बनी हुई है लेकिन कोई प्यार का रिश्ता फिर भी परेशानियों से घिरा हुआ लगता है. एक-एक करके उन परेशानियों को भी दूर करना होगा. इसमें आपकी सूझबूझ बहुत काम आएगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की बात को समझने में कोई गलती न करें. अपने मन में किसी भी तरह की तेज़ी बनाकर आप कहीं विचारों के मतभेद में न पड़ जाएँ. लोगों की हर बात में शक करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है और धन लाभ हर तरह से बना हुआ है. यही वजह है की आप कुछ बेहतर भी करना चाह रहे हैं और कुछ नया भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से सलाह मशवरा कर लें. थोड़ी सी कोशिश से आपके फैसलों में ऐसे परिवर्तन लाये जा सकते हैं जो आगे चलकर आपका साथ निभाएं, इसलिए लोगों की बात को तो समझना ही पड़ेगा.

क्या न करें – बहुत कुछ ठीक चल रहा है लेकिन बहुत सारी छुपी हुई परेशानियाँ भी हैं. ज़िन्दगी की उन रुकावटों को नज़रअंदाज़ न करें जो बार-बार उभर कर आ रही हैं. किसी की बहुत ज्यादा मदद मिल रही हो तो उसके पीछे भी कई सारे कारण हो सकते हैं, इस बात को समझने में भी कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.