Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, April 7, 2017

Friday 7th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनी आर्थिक सुख-समृद्धि को बढाने का अच्छा सा विचार हैं मन में, लेकिन आपने अपने मन में बहुत सारी चिंताएं भी पाल रखी हैं. कई तरह के विचारों से आप घिरे हुए हैं जैसे.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. रिश्तों की मधुरता बनाये रखने से ही ख़ुशी मिलेगी. जितना लोगों को समझने की कोशिश करेंगे उतना ही अपने प्रयास में आप सफल हो पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें और ऐसा करते हुए आप किसी से दूरियां भी न बना लें. वजह कोई भी क्यों हो लेकिन अपने मन के बनाये हुए असंतोष को बढने न दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाना है तो कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझना पड़ेगा, तभी जाकर आप अपनी ओर से कुछ अच्छा कर पाएंगे.
क्या करें – अपनी कोशिशों में थोडा सा नियमित हो जाने की ज़रूरत है. घर-परिवार से मिलती हुई सलह और मदद से ज़िन्दगी को आप एक नए नजरिये से देख पाएंगे. लोग आपकी बात को समझें और आपसे जुड़े रहें, इससे अच्छा और क्या हो सकता है.
क्या न करें – अपने मन में न तो ज़रूरत से ज्यादा इच्छाएं पालें और ना ही लोगों से कोई उम्मीदें लगायें. ऐसा करने से अपने मन को भी व्यर्थ में भटकने न दें. अपने विचारों को बहुत प्रबल बनाकर अपने लिए चुनोतियाँ खड़ी कर लेना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) भाग्य की भूमिका अच्छी है लेकिन आप इस अच्छाई को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे. थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो अपने आसपास आपको बहुत सारी अच्छाई भी नजर आएगी.
क्या करें – आपकी कोशिशों से आपकी सफलता में चार चाँद लग सकते हैं. आपका अपना प्रदर्शन और बेहतर किया जा सकता है. थोडा सा नियमति हो जाने से अपने लाभ की स्तिथि को भी और बेहतर किया जा सकता है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को किसी भी कमी की नजर से बिलकुल न देखें. वैसे भी अपनी मेहनत को किसी भी कारणवश इस समय कम न करें. अपने बेहतर होते हुए हालात में किसी भी तरह की रुकावटें खड़ी कर लेना ठीक नहीं.

कर्क (Cancer) कुछ छुपी हुई चुनोतियाँ भी हैं जो हर पल आपको चिंताओं से घेरे हुए हैं. यही कारण है की आप अपनी परेशानियों के बारे में ज्यादा सोचकर खुद अपना नुकसान करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को थोडा सा plan कर लेंगे तो आपकी सुख और समृद्धि में और इजाफा होगा. वैसे भी आपकी बात में वजन है और उसी अच्छाई को इस समय अपने बड़े बुजुर्गों तक भी पहुंचाना होगा.
क्या न करें – अपनी बचत को लेकर व्यर्थ में परेशान न होते चले जाएँ. जहाँ तक आपकी ज़रूरतो का सवाल है उन्हें पूरा करने में किसी भी तरह की कमी नहीं है, इसलिए अपने ही मन में परेशानियाँ बढ़ाकर अपने लिए कमियां ढूंढ लेना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) घर-परिवार में लोगों की भूमिका अच्छी है और आपकी सुख और खुशियाँ रिश्तों के रूप में भरपूर बनी हुई है. लोगों पर थोडा सा भरोसा करने से आप इन खुशियों को और ज्यादा बढ़ा सकते हैं.
क्या करें – अपनी सोच कुछ ऐसी बना लें जिसमे आप अपने आसपास उस अच्छाई को पहचानने की कोशिश जरुर करें. एक आशावादी नजरिया बनाये रखने से लोगों से तालमेल बना रहेगा और कामकाज की चुनोतियाँ भी संभालना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – उत्तेजित होकर या घबराकर अपने नुकसान को किसी भी वजह से बढ़ाएं नहीं. बहुत ज्यादा सोचकर अपने ही हालात में कमियां ढूँढ़ते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) बहुत कुछ ऐसा चल रहा है ज़िन्दगी में जो आपके मन का बनाया हुआ है, जबकि सच्चाई यह है की एक-एक करके उन परिस्थितियों को संभाला भी जा सकता है. सेहत की ओर भी थोडा सा ध्यान देने की ज़रूरत पड़ सकती है.
क्या करें – रिश्तों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. जो भी दूरियां बन रही हैं उन्हें भी नजदीकियों में परिवर्तित करना होगा. इस बात को समझेंगे तभी सही फैसले कर पाएंगे.
क्या न करें – सिर्फ अपनी बचत के बलबूते पर अपने हालात को संभालने की कोशिश न करें. वैसे भी अपनी आमदनी को किसी जोखिम में न डालते चले जाएँ. धैर्य बनाये रखने से ही बात बनेगी.

तुला (Libra) रिश्तों की अच्छाई बनी हुई है लेकिन कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं, फिर भी आपके मन में वो तस्सली नहीं बन पा रही जो होनी चाहिए. यहीं पर जाकर कमी नजर आती है.
क्या करें – पैसे की प्लानिंग करने की सख्त जरूरत पड़ेगी. अपने विचारों को भी कुछ ऐसा बनाना पड़ेगा की आप हर परिस्थिति का आंकलन कर पायें. अपने विचारों को जितना लचीला बना लेंगे उतना फायदा जरुर मिल जायेगा.
क्या न करें – कामकाज से लाभ भी है लेकिन आप संतुष्ट नहीं हैं. यही कारण है की आपको अपना काम भी अच्छा नहीं लग रहा. कुछ भी ऐसा न करें जिसका असर आपके कामकाज पर या आपकी बचत पर आये. रविवार वाले दिन किसी ज़रूरतमंद को थोडा सा आटा दान में जरुर दे दें.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने का समय है. अपनी सोच को इस रूप से ढालना होगा की लोग भी आपकी बात को समझें और आपसे बात कर पायें.
क्या करें – कामकाज को अपनी काबलियत से आगे बढ़ाने का समय है. दूरस्थान के विकल्प भी कई तरह की संभावनाएं खोल रहे हैं, उस ओर भी ध्यान देना होगा.
क्या न करें – कामकाज को लेकर तकदीर की संभावनाओं को कुरेदने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए अपना मन भी परेशान न करें. कोई बड़ा कदम उठाकर अपने कामकाज में किसी भी तरह का जोखिम न बढ़ाएं.

धनु (Sagittarius) अपनी कोशिशों को और ज्यादा मज़बूत करने का समय है. अपने मन में एक आशावादी नजरिया बनाये रखने से आप ऐसा जरुर कर पाएंगे.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है और आर्थिक स्थिथि बेहतर ही हो रही है. आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पाएं जिसके चलते जीवन की खुशियाँ बनी रहें, ऐसा समय बन हुआ है.
क्या न करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है लेकिन आपका मन बहुत घबरा रहा है. ऐसा कुछ न करें जिसके चलते अच्छी भली स्तिथि भी तनाव को बढ़ा दे.

मकर (Capricorn) अपने पैसे की स्तिथि को भी संभालना होगा और अपने मन को भी काबू में रखना होगा. किसी भी तरह की नकारत्मक सोच को लेकर ज़िन्दगी के फैसले करने से बचना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियाँ ही आपको कुछ नया करने के लिए या कुछ बेहतर करने के लिए रास्ता दिखाएंगी. कामकाज को भी इसी रूप से समझना होगा ताकि आपका प्रदर्शन बेहतर हो सके.
क्या न करें – घर-परिवार के हालात को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें, खासकर अपने मन की उथल-पुथल को बढ़ाकर आप रिश्तों का कोई नुकसान बिलकुल न करें. इस समय अपने रोज़मर्रा के खर्चों को भी बढाते चले जाना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात ठीक हैं और आप बहुत कुछ कर भी पा रहे हैं, लेकिन अपने मन में एक ऐसा भरोसा जगाने की ज़रूरत है जिसके चलते आपकी उपलब्धियां और बढ़ जाएँ.
क्या करें – लोगों की सलह से आपकी तकदीर के रास्ते खुल सकते हैं, इसलिए लोगों से जुड़े रहना इस समय बहुत बड़ी बात है. अपने व्यवहार में भी थोड़ा सा धीमा हो जाने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों की किसी भी बात को लेकर परेशान न हों. अपने मन में किसी भी मसले को बढाकर आप अपने मतभेद को न बढ़ाएं. शांति तो रखनी ही पड़ेगी.

मीन (Pisces)परिवर्तन ज़िन्दगी का नियम है और जाने अनजाने हर एक की ज़िन्दगी में वो परिवर्तन होता चला जाता है, लेकिन अपनी ओर से इस समय कोई बड़ा कदम न उठायें.
क्या करें – जिस काम में भी इस समय हाथ डालेंगे उसमे चुनोतियाँ बनी रहेंगी, इसलिए जैसा चल रहा है उसे वैसे ही सँभालने की कोशिश कर लें. अपने पैसे से जुडी ज़रूरतों को भी समझ लें ताकि उन्हें संभाला जा सके.

क्या न करें – लोगों की हर बात में गलती न निकालें. ऐसा करते हुए आप अपने लिए परेशानियाँ ना बढ़ा लें. निजी जीवन में तालमेल बनाये रखने में इस समय कोई गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.