Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, April 11, 2017

Tuesday 11th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) जिस भरोसे से आप आगे बढ़ रहे हैं उससे आप बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे, लेकिन लोगों से किसी भी तरह के मनमुटाव से तो बचना ही होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की पूरी खुशियाँ मिल पाएंगी.
क्या करें – जिस काम से भी जुड़े हुए हैं उसमे थोड़ी सी लगन पैदा कर लें ताकि उन छोटी छोटी बातो को अपनी ओर से संभाला जा सके जो इस समय उभर रही हैं. अपनी बात में पारदर्शिता जरुर ले आयें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की गलतफ़हमी न उभरने दें. अपनी इच्छाओं को थोडा सा थाम लें, किसी को इतना न परेशान कर दें की फासले बढ़ जाएँ.

वृषभ (Taurus) रिश्तों में इतना न उलझ जाएँ की आपका कोई बड़ा नुकसान हो जाए. अपनी इच्छाओं को थाम लेने से बहुत कुछ सूझबूझ से संभाला जा सकेगा.
क्या करें – रोज़मर्रा के खर्चों को बढने से रोकना होगा. लोगों की बात में आने से भी बचना होगा. अपने हित को पहचानना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – जो लोग आपके लिए मददगार हैं उनपर शक न करें. खासकर अपने चाहनेवालों को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. अपनी या अपनों की सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) धन की स्तिथि तो ठीक ठाक है लेकिन कुछ न कुछ फिर भी लगा रहता है. ज़िन्दगी के इस उतार-चढ़ाव को समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों से जुड़े बनते बिगड़ते हालात हैं. अपनी ओर से लोगों को समझने की कोशिश जरुर कर लें. आपकी अच्छाई इस समय काम आएगी.
क्या न करें – जिस काम से भी जुड़े हुए हैं उसमे व्यर्थ में परिवर्तन के बारे में न सोचते चले जाएँ. थोड़ी से स्थिरता तो बनानी पड़ेगी. अपने हालात को किसी भी तरह के खतरे में डालना इस समय ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) कामकाज में सफलता का और तरक्की का योग है. आपके अंदर बहुत कुछ करने का ज़ज्बा पैदा हो रहा है, यह बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अपनी मेहनत में अपनी काबलियत को जरुर जोड़ लें. कुछ नया सीखने का मौका मिले तो उस रास्ते पर जरुर चल लें, फायदा होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है लेकिन अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. वैसे भी अपने निजी जीवन की ज़रूरतो को इतना न बढ़ा लें की उसका असर आपकी बचत पर आये.

सिंह (Leo) तकदीर का पूरा योगदान आपके लिए बना हुआ है और इसी वजह से जीवन की खुशियाँ कायम हैं.
क्या करें – अपने मन को बहुत स्थिर करने की ज़रूरत है. पैसे के लेनदेन में भी सूझबूझ बरतनी होगी और आप ऐसा बखूबी कर भी पाएंगे.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी से उलझे नहीं और किसी से उलझ कर अपना नुकसान भी न कर लें. गलती भरा समय है इसलिए कोई ऐसी गलती बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) आप मेहनत कर सकते हैं लेकिन कर नहीं पा रहे. कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है की समय भागता चला जा रहा है और आपकी पकड़ में नहीं आ रहा.
क्या करें – थोड़ी से योजना बना लें ताकि हर बात को भलीभांति समझा जा सके. कामकाज की बारीकियों की ओर भी थोड़ी सी तवज्जो देनी होगी.
क्या न करें – अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें, कामकाज के बढ़ते हुए दबाव से भी कहीं घबरा न जाएँ. लोगों की हर बात को ख़ारिज न करें.

तुला (Libra) कई तरह के विकल्प हैं आपके सामने लेकिन आपका मन गवाही नहीं दे रहा, अपने दिल की आवाज़ सुन लें, थोडा सा रुक जाएँ.
क्या करें – किसी भी रास्ते पर आगे बढने से पहले उस रास्ते में छुपी हुई कठनाइयों को भांप लेना ही सूझबूझ है. आपके लिए भी हर बात को भलीभांति समझ लेना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी फैसले में कोई गलती बिलकुल न करें. कई तरह के चुनोतियों से रूबरू होना पड़ सकता है, इसलिए बहुत सारे मुद्दों को एक साथ न छेड़ें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि को लेकर मन कुछ परेशान रहा है लेकिन अब हालात बहुत ज़ल्द बदलने वाले हैं, इसलिए थोडा संयम से ही काम लेना होगा.
क्या करें – बार-बार अपने विचारों को बदलने से बचना होगा. जो रास्ता चुन लिया है उसी पर चलते रहें. हर चीज़ आपके हाथ में नहीं है, कोई बड़ी शक्ति भी है जो हम सबको चलाती है.
क्या न करें – कामकाज को लेकर किसी भी तरह का बड़ा परिवर्तन बिलकुल न करें. आगे चलकर अपने लिए किसी भी तरह की अस्थिरता न बनायें. संभल कर चलने में ही सूझबूझ है.

धनु (Sagittarius) अपने ज्ञान को आगे बढाने से आपके लिए कई तरह की संभावनाएं खुल जायेंगी और अपने कैरियर को या कारोबार को सुधारना भी आसान हो जायेगा.
क्या करें – रिश्तों का तानाबाना सुखद है और कोई प्यार का रिश्ता आपको अपनी ओर खींच रहा है. अपनों के करीब आने का अच्छा समय है.
क्या न करें – घर-परिवार में या अपने बड़े बुजुर्गों से किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें. अगर लोग अपनी बात को बदलते चले जा रहे हैं तो भी आप उनमे गलती न निकालें. आप ही अपनी ओर से थोडा धैर्य रख लें.

मकर (Capricorn) घर-परिवार का सुख भी बना रहेगा और आर्थिक स्थिति भी संभली रहेगी, इसलिए लोगों की बात को भी साथ ही साथ समझ लेने की कोशिश कर लेनी होगी.
क्या करें – रोज़मर्रा की छोटी छोटी बातो को समय रहते संभाल लें. अपनी बात को ध्यान से कहें ताकि उसका कोई और मतलब न निकाला जा सके.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी बात से घबरा न जाएँ. अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए भी अपनी ओर से कोई कमी न रखें. किसी प्यार के रिश्ते में कठनाइयों को बढ़ने न दें.

कुम्भ (Aquarius) मेहनत कर लेंगे तो आपका प्रदर्शन भी बेहतर हो जायेगा. थोड़ी सी कोशिश से आप बड़ा फासला तय कर सकते हैं.
क्या करें – आपको कोई बहुत अच्छा लगे ऐसा हो सकता है और ऐसा हो सकता है की आपकी पढाई में या आपके कामकाज से जुड़े क्षेत्र में कोई आपके बहुत करीब आ रहा हो. इन सारी बातो को तव्वजो भी देनी होगी.
क्या न करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी में बिलकुल न पड़ें. अपनी बात भी इस रूप से करें की कोई गलती न हो. अपनी मानसिकता को बिगाड़ कर किसी भी तरह की परेशानी को बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं है. आने वाले चार बुधवार को मंदिर में जाएँ और दुर्गा माँ की पूजा अर्चना जरुर कर लें.

मीन (Pisces)आप अपनी बात को बहुत प्रबलता से कह रहे हैं और शायद यह ठीक नहीं है. अगर अनजाने में भी ऐसा हो रहा है तो भी अपने व्यवहार को बदलने की ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में लोगों की बात का मान रखना होगा और उनसे जुड़े रहना होगा. छुटपुट उतार-चढ़ाव हर व्यक्ति के लिए हमेशा बना रहता है लेकिन फिर भी थोडा संयम से ही काम लेना होगा.

क्या न करें – थोडा सा चुनोती भरा समय है इसलिए किसी भी बात को समझने में कोई गलती न करें, लेकिन साथ ही साथ ज़िन्दगी की चुनोतियों से घबरा भी न जाएँ. लोग आपकी बात को समझना चाह रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.