Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, April 9, 2017

Sunday 9th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों की अच्छाई को तो समझना ही होगा. मन में घबराहट मचाकर कभी भी रिश्ते संभाले नहीं जा सकते, इसलिए मन में तो शान्ति बनानी ही होगी.
क्या करें – ज़िन्दगी में अपना भरोसा बनाये रखना है तो अपनी मेहनत को और मज़बूत करना होगा. जो भी आप काम कर रहे हैं उसी में कुछ बेहतर करने की गुंजाईश है, और रिश्ते तो ऐसी प्राथमिकता है जिसे याद भी रखना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी नए रास्ते पर चलने का ख्याल बिलकुल न बनायें, आगे बढना मुश्किल हो जाएगा. अपने ही फैसलों को बदलना पड़ जाए तो तकलीफ होती है, इसलिए अपने फैसले बदलकर लोगों को नाराज़ भी बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी और आपकी सूझबूझ भी उभर कर आएगी. खुशियों भरा समय है जो आपको अपनों से जोड़ने में जरुर मदद करेगा.
क्या करें – अपने आसपास के लोगों को समझना और उनकी ज़रूरतों को पूरा करना बहुत बड़ी बात है. थोड़ी सी कोशिश से आप यह सबकुछ कर भी पाएंगे. अगर विचारों के मतभेद से बचना है तो अपने फैसलों पर बने रहना होगा.
क्या न करें – अपनी कही हुई बात से पैसों का भी नुकसान न करें और रिश्तों का भी. इस बात को याद रखें की छोटी छोटी बातो से बड़े-बड़े रिश्ते कमज़ोर पड़ जाते हैं, आप इस समय ऐसी कोई गलती बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) आपकी मेहनत आपके काम में चार चाँद लगा सकती है, खुदपर भरोसा करके तो देखिये, सिर्फ बदलाव ही तो हर समस्या का हल नहीं हो सकता.
क्या करें – ज़िन्दगी में अपने लिए और अपनों के लिए कुछ बेहतर कर लेना बहुत बड़ी बात है और यह समय आपका पूरा साथ दे रहा है. थोडा सा प्रयत्न तो करें आपको जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में एक कदम आगे चलने की और दो कदम पीछे हटा लेने की आदत न बनायें. रिश्तों को तो शिद्दत से निभाना ही पड़ता है. अपने फैसलों को बार-बार बदलने की आदत न बनायें, नुकसान हो जाएगा.

कर्क (Cancer) पैसे से जुड़े हालात बेहतर होते चले जा रहे हैं और उसमे आपकी मेहनत भी लगी हुई है. अपने मन की उथल-पुथल को हटा देंगे तो आपको अपने बड़े बुजुर्गों की बात भी समझ में आएगी.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाना है तो बहुत कुछ करने का समय है. हर वो छोटा कदम जो आपको आपकी मंजिल के करीब ले जाए उस कदम को आगे बढ़ा लें. कामयाबी पाना आसान हो जाएगा.
क्या न करें – अपनों की बात का मान रखना है तो अपने वायदों से मुकरे नहीं और खासकर पैसे से जुड़ा कोई फैसला करके पीछे हट जाने की गलत बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) लोगों की गलती निकालकर अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें. ऐसा करने से ज़िन्दगी के दबाव व्यर्थ में बढ़ जायेंगे. गलती भरा समय है और गलतियों से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि मददगार बनी हुई है और तकदीर की भूमिका भी अच्छी बनी हुई है. हालात आपको हर तरह से मदद भी कर रहे हैं. आप अपने मन में भटकते हुए विचारो को थोडा सा थाम लें, अच्छा रहेगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को व्यर्थ में बिखरने न दें. ऐसे भी सपने न देखें जिनका कोई मतलब न हो. अपने ही काम में गलतियाँ निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आमदनी ठीक नहीं लेकिन खर्चे बढ़ते चले जा रहे हैं. आप योजना भी नहीं बना पा रहे और किसी योजना पर काम भी नहीं कर पा रहे. यही इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें – बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा. अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए या अपना कैरियर बनने के लिए मेहनत तो इस समय करनी ही होगी ताकि उन चुनोतियों को संभाला जा सके.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. चाहे लोग आपको कितना ही भरोसा क्यों न दिला रहे हों लेकिन पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा है जिसके चलते आप इस समय गलती न करें.

तुला (Libra) पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक लेना होगा. ज़िन्दगी में कई फैसले ऐसे भी करने पड़ते हैं जिसमे चाहे वो ख़ुशी न मिले लेकिन फिर भी कई तरह की बातो को निभाना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी बचत को या अपनी सुख-समृधि को बनाये रखना है तो रोज़मर्रा के बढ़ते हुए खर्चों को संभाल लें. अगर विचार न भी मिलें तो लोगों की बात को समझने की कम से कम कोशिश जरुर कर लें, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – अपने व्यवहार को इतना सख्त न बनायें की लोग आपसे किनारा कर लें. हाल ही में जो कुछ हुआ है वो शायद नहीं होना चाहिए था, इसलिए लोगों की बात को समझने में कोई गलती न करें.

वृश्चिक (Scorpio) काम में मन लगाने का समय है. नयी मंजिलों को छूना है तो बढना भी पड़ेगा और दूरस्थान की संभावनाओं को भी टटोलना पड़ेगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता दुबारा दस्तक दे ऐसा हो सकता है और आपकी इच्छाओं को फिर बढ़ा दे यह भी संभव है, लेकिन फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – किसी छोटी बात को व्यर्थ में बढने न दें. किसी बात को बिगड़ने न दें. खुद अपने अन्दर परिवर्तन लाने की कोशिश कर लें ताकि गलती न हो.

धनु (Sagittarius) हालात हर तरह से मददगार हैं और इश्वर की कृपा है. घर-परिवार की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करती हैं की सबकुछ ठीक-ठाक सा ही चलता रहे.
क्या करें – रिश्तों में मधुरता बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना भी आसान हो जायेगा. कामकाज में तरक्की पाने का अच्छा समय है बशर्ते थोड़ी से लगन बढ़ा दें.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से तकरार न पैदा करें. किसी भी बात को लेकर मतभेद न बढ़ाएं. अपने आसपास के लोगों की अच्छाई को समझने में गलती न करें. आनेवाले चार शुक्रवार को मंदिर में जाने से जरुर फायदा होगा.

मकर (Capricorn) पीठ पीछे बहुत सारी चीज़ें ऐसी होती हैं जिनका हमें आभास नहीं होता और कभी-कभी ऐसे विचार हमें परेशान भी करते हैं. आपके लिए भी ऐसा ही समय है जिसे समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की दौड़ में दो कदम आगे रहने के लिए हर इंसान को झूझना पड़ता है और आपके लिए तो समय ही मददगार है की आप बहुत कुछ कर पायें. थोड़ी सी कोशिश से आपके जीवन की खुशियाँ बनी रह सकती हैं.
क्या न करें – अपने मन में भरोसे को किसी भी तरह से कम न होने दें. किसी भी तरह के अविश्वास का असर अपनी मेहनत पर या अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार में खुशियों भरा समय है लेकिन आपको अपने मन को थामना होगा. आप परेशानियाँ ही ढूँढ़ते रहेंगे तो परेशानियाँ ही हाथ लगेंगी.
क्या करें – जो कुछ मेहनत से मिलता है उसका मज़ा ही कुछ और होता है और यह समय आपसे मेहनत भी करवाएगा और आपकी काबलियत को भी उजागर करेगा. अपनी सोच को इसी रूप से बनाने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपने हालात को किसी भी तरह की शक की नजर से न देखें. अपने मन में कलह मचाकर अपनी खुशियों को भी कम न करें. अच्छा समय है उस अच्छाई को पकड़ लें.

मीन (Pisces)लोगों को समझने के लिए सूझबूझ बनाये रखने की ज़रूरत है. लोग आपका साथ दें या आपके खिलाफ हो जाएँ यह आपके ऊपर निर्भर करता है.
क्या करें – लोगों की सलाह इस समय आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकती है. जीवन में एक तालमेल बिठाना होगा. अपनों से जुड़े रहने से आपकी ज़िन्दगी के मायने बदल जायेंगे, कोशिश करके तो देखिये.

क्या न करें – अपनी परेशानियों को अपने ऊपर हावी न होने दें. अपनी काबलियत पर भरोसा करें. इत्र तो हर कोई लगा लेता है, मज़ा तो तब है जब आपकी शक्सियत से खुशबू आये.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.