Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, April 14, 2017

Saturday 15th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – आगे बढने की इच्छा भी है और आगे बढने की संभावनाएं भी, लेकिन आपका मन कुछ उचाट हो रहा है और यही चीज़ ठीक नहीं है. मन में घबराहट पैदा करके कभी भी कुछ हासिल होता नहीं.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ पाना है तो मन में एक प्रबल इच्छा पैदा करनी होगी, तभी जाकर आपकी ओर से वो लगन बन पायेगी जो बड़ी सफलता देती है. अपनी कोशिशों में बहुत बड़े परिवर्तन लाने की ज़रूरत है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कामकाज की सफलता का पैमाना सिर्फ धन लाभ है. पैसा आएगा भी और चला भी जायेगा इसलिए पैसे के पीछे न भागें. अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

वृषभ (Taurus) – जो भी आप कर रहे हैं इस समय उसमे कई सारे दबाव उभर रहे हैं. लोग भी आपको समझ न पायें ऐसा हो सकता है.
क्या करें – रिश्तों को संभालना है तो लोगों पर भरोसा भी रखें और उन्हें जताएं की आप उनके बारे में कितना अच्छा सोचते हैं. तभी जाकर इस समय के दबाव को सँभालने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – इस समय की परेशानियों का असर अपने पैसे पर बिलकुल न आने दें. किसी भी तरह का नुकसान न करें. लोगों से किसी भी तरह की नाराज़गी बिलकुल न पनपने दें.

मिथुन (Gemini) – आपकी किसी बात से कोई गलतफ़हमी पैदा हो जाए ऐसा हो सकता है और इसके चलते कोई बड़ा नुकसान हो जाए यह भी संभव है, इसलिए अपने हालात को बहुत ध्यान से संभालना होगा.
क्या करें – लोगों तक अपने विचारों को पहुंचाए और अपने अंदर बहुत सारी पारदर्शिता ले आयें. ऐसा करने से आपकी अच्छाई लोगों को जरुर समझ में आएगी. तभी जाकर आपकी खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या न करें – किसी भी वजह से अपने मन को इतना दुखी न करें की उसका असर आपके जीवन के और पहलुओं पर आये. सेहत को भी साथ ही साथ नज़रअंदाज़ न करें. अपने पैसे को बार-बार खतरे में डालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) – बहुत सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए आप कुछ परेशान से हैं. यही कारण है की कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत ज्यादा ही झंझोड़ रहा है.
क्या करें – अगर आपको अपनी मेहनत का पूरा फल प्राप्त करना है तो बहुत ज्यादा झूझना पड़ेगा. कई नए तरह के विचारों को सामने लाकर कुछ अच्छा करने की कोशिश भी करनी होगी. लेकिन सबसे पहले अपने मन की दुविधाओं को हटा लें.
क्या न करें – इस समय आपकी जो मानसिकता बनी हुई है उसके चलते कोई बड़ा परिवर्तन न करें. घबराहट की मनोस्तिथि में ही गलतियाँ होती हैं और इस समय ऐसी कोई गलती करना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) – बहुत सारी चुनोतियाँ भी हैं लेकिन किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा भी है. आप बातचीत भी करना चाह रहे हैं और लोगों को आश्वस्त भी करना चाह रहे है की सबकुछ ठीक हो जाए.
क्या करें – इस समय आपकी कही हुई बात में वजन होगा. आपको भी अपने मन की परेशानियों को हटाकर लोगों के करीब आना होगा. पुरानी बातो को भुला देने की ज़रूरत है.
क्या न करें – कामकाज में बनती हुई संभावनाओं को पूरी तरह से ख़ारिज न करें. तकदीर खुद ही आपके हालात सुधार रही है. आपको किसी बड़ा परिवर्तन करने की ज़रूरत नहीं है.

कन्या (Virgo) – आपका लाभ उतना नहीं बन पा रहा जितना आप चाह रहे हैं और यही बात आपको खाए चली जा रही है. बहुत सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है.
क्या करें – जिस काम से भी जुड़ें उसे संभाल के कर लें. अचानक उभरती हुई परेशानियों को भी समय रहते संभाल लें. दूरस्थान के जो भी विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं उसे फिलहाल मन से हटा देना है.
क्या न करें – तकदीर के भरोसे अपना भविष्य सँवारने की कोशिश न करें. अपने बलबूते पर कुछ अच्छा करने की कोशिश कर लें. छुपी हुई परेशानियों को ज़िन्दगी से पूरी तरह हटाया नहीं जा सकता. आने वाले चार मंगलवार को मंदिर जाएँ और हनुमान जी की मूर्ति के आगे पूजा अर्चना जरुर कर लें.

तुला (Libra) – आपके अंदर बहुत सारी योग्यताएं हैं और उन्हें इस्तेमाल भी किया जा सकता है. अपने कामकाज में अगर संतोष पैदा कर लेंगे तो वो सारी की सारी अच्छाईयां आपको नजर भी आनी शुरू हो जाएँगी.
क्या करें – धन लाभ की स्तिथि आपके लिए ठीक है लेकिन उसे बचाए रखने की चुनोती जरुर कबूल कर लें. अपने सुख और अपनी समृद्धि से लोगों की मदद भी करना सीख लें. लोगों को समझना भी आसान हो जायेगा.
क्या न करें – व्यर्थ में अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. ना ही किसी ऐसी बहस में पड़ें जिसके चलते आपकी परेशानियाँ बढ़ जाए. किसी से भी कोई चुभती हुई बात कहना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) -  अपने मन की परेशानी के चलते शायद आप किसी से ऐसी बात कह दें जो आपको नहीं कहनी चाहिए, इसलिए अपने मन को शांत रखने की बहुत ज्यादा ज़रूरत है.
क्या करें – घर-परिवार में सुख है लेकिन कामकाज से जुड़े बहुत सारे दबाव हैं. आपको ऐसा भी लग रहा है की आपको अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल रहा. इस समय आपको अपने काम को ही ज्यादा एहमियत देनी होगी.
क्या न करें – लोगों को समझें और लोगों की मदद भी करें. किसी भी तरह की तीखी बात किसी से भी बिलकुल न कहें. रिश्तों को हर कीमत पर संभाले रखें, कोई गलती बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) – मेहनत करने का समय है और आपका मेहनत से ही मन उठता चला जा रहा है. आपके मन का भटकाव ऐसा है की आपको कुछ अच्छा ही नहीं लग रहा.
क्या करें – कामकाज से जुडी उन संभावनाओं को जरुर देख लें जो आपके लिए नयी उपलब्धियों का रास्ता खोल रही हैं, लेकिन किसी भी तरह के नुकसान से बचना होगा. उसके लिए अपने मन में उठते हुए तूफ़ान को थाम लेना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की तकरार न पैदा होने दें, और अपने मन में खलबली मचाकर आप रिश्तों में दूरियां भी न बनायें. किसी भी बात की तह तक पहुंचे बिना ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसला बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) – नुकसान भरा समय है इसलिए लोगों की बात में आना ठीक नहीं होगा. वैसे भी आपको इस समय किसी की बात अच्छी नहीं लग रही.
क्या करें – ज़िन्दगी में कई कुछ कबूल करना पड़ता है, अब यह समय भी कुछ ऐसा है जिसमे आपको थोडा धैर्य तो रखना ही पड़ेगा. अपने कदम पीछे हटा लेने से मसलों का हल नहीं निकलेगा. घर-परिवार से जुडी दिक्कतों को तो संभालना ही होगा. उसके लिए लोगों के करीब आकर उनकी समस्याओं को समझना होगा, तब जाकर रास्ता निकलेगा.
क्या न करें - घर-परिवार की रिश्तों की तुलना में किसी प्यार के रिश्ते को ज्यादा तवज्जो न दें. एक तालमेल बनाये रखें जिसमे लोगों की बात को आप समझ सकें. किसी भी वजह से लोगों का दिल दुखाना इस समय ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) – काम के प्रति असंतोष हो सकता है लेकिन काम से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है. परेशानी लाभ कमाने की नहीं है बल्कि परेशानी लाभ को संभाले रखने की है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को और बढ़ाने के लिए लोगों का सहारा लेना होगा और आपके आसपास के लोग अच्छे हैं उनपर भरोसा किया जा सकता है.
क्या न करें – जो भी कोशिश कर रहे हैं इस समय उसमे अपनों की अच्छाई को भी शामिल कर लें. निजी जीवन में और कामकाज के क्षेत्र में एक सुंदर तालमेल बनाने की ज़रूरत है. कोई ऐसी बात न कहें जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे.

मीन (Pisces) – कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपने प्रदर्शन को और बेहतर करना होगा. अपने मन में बढती हुई उथल-पुथल को तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने ज्ञान को बढ़ा लें ताकि आपकी कोशिशें पूरा रंग ला सके. अपने काबलियत की ताकत को समझें ताकि तकदीर भी आपकी पूरी मदद कर सके.
क्या न करें – अपने हालात को सिर्फ पैसे की नजर से न देखें, ज़िन्दगी की उस अच्छाई को और बढ़ाने की कोशिश करें जो इस समय बन सकती है. ज़िन्दगी की चुनोतियों का असर अपने सूझबूझ पर बिलकुल न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.