Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, April 17, 2017

Monday 17th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – बड़े धन लाभ की इच्छा है मन में और इसलिए आप कई तरह के खतरे उठाना चाह रहे हैं, लेकिन इस तरह से अपने मन को भटकाना भी ठीक नहीं. अपने पैसे की स्तिथि को संतोष से देखने की ज़रूरत है.
क्या करें – छुपे हुए नुकसान का अंदेशा है इसलिए नुकसान से तो बचना ही पड़ेगा. वैसे भी ज़ल्दबाज़ी में अपने पैसे को किसी तरह के खतरे में डाल लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने पैसे को बढ़ाने के प्रयास में किसी की बातो में न आयें. ऐसा हो सकता है की कहीं से आपको कोई छोटा लाभ मिल जाए, लेकिन ऐसे में कोई बड़ा खतरा मोल लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) – कामकाज को लेकर कई तरह की चिंताएं मन में बनी रहेंगी. आपको ऐसा भी लगेगा की सबकुछ उतना अच्छा नहीं चल रहा. लोग भी शायद आपका फायदा उठाना चाहें.
क्या करें – आपके प्रदर्शन में जो कमी इस समय बन रही है उसे सुधारना होगा, और उन कारणों को भी समझना होगा जिस वजह से यह रुकावटें बनती चली जा रही हैं. आपके सीनियर्स आपको सही रास्ता दिखाना चाहेंगे.
क्या न करें – लोगों की मदद जरुर ले लें लेकिन लोगों पर पैसा लुटाने की कोशिश न करें. साथ ही साथ घर-परिवार के मसलों को बेकाबू न होने दें.

मिथुन (Gemini) – निजी रिश्तों को तो आपने संभाल लिया है, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति की चिंता है आपके मन में जो आपसे दूर है, लेकिन सही मायने में वो आपसे दूर नहीं है.
क्या करें – अपनी अच्छाई को सूझबूझ से इस्तेमाल करने की ज़रूरत है. लोगों से भी तालमेल बनाने की संभावनाएं बनेगी. अपने कदम इसी अच्छाई के नजरिये से आगे बढ़ाने होंगे.
क्या न करें – आसानी से आते हुए पैसे को आप बर्बाद न करें. किसी ऐसे परिवर्तन का भी न सोचें जिसमे सिर्फ खर्चे का अंदेशा हो.

कर्क (Cancer) – आपकी पीठ पीछे होती हुई बातचीत आपको परेशान कर सकती है, शायद लोग आपको उतना न समझ पायें. यह भी ज़िन्दगी की एक कमी ही होती है.
क्या करें – काम को आगे बढ़ाने के लिए एक प्रतियोगिता की भावना मन में रखनी होगी, तभी जाकर आप उस सफलता को प्राप्त कर पाएंगे, इस वजह से हालात आपकी सहायता जरुर करेंगे.
क्या न करें – अपने आप को काम में इतना भी न झोंक लें की ज़िन्दगी के और पहलु फीके पड़ जाएँ. सिर्फ ऐसा न सोचें की काम से कितना लाभ मिल रहा है, यह भी समझ लें की काम में आपको कितना और ज्यादा करने की ज़रूरत है.

सिंह (Leo) – रिश्तों की ओर एक नजर रखनी होगी और रिश्तों को और ज्यादा बेहतर करने की कोशिश करनी होगी. आप सिर्फ काम के दबाव से घिरे हुए हैं और रिश्तों को संभाल नहीं पा रहे.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी एक-एक करके संभालना पड़ेगा. अपने ज्ञान और अपनी क़ाबलियत को और ज्यादा बढ़ाने की ज़रूरत है. तभी जाकर आपकी क्षमताओं में और ज्यादा निखार आएगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी अच्छी बनती हुई संभावनाओं को किसी भी तरह से कम न करें. यह और बात है की निजी जीवन के लिए भी थोडा सा समय निकाल लें. सिर्फ एकतरफा विचार बनाकर चलना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) – घर-परिवार में विचार न मिलें ऐसा हो सकता है और यह भी हो सकता है की आपकी हर बात को आलोचना की दृष्टि से देखा जाए.
क्या करें – अपने आसपास बनती हुई अच्छाई को देखें भी और उससे जुड़ें भी. बहुत कुछ ऐसा भी आपको नजर आएगा जो जीवन में सुकून और संतोष लायेगा. मन में पनपते हुए वहम से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों की आलोचना के चलते ऐसा न सोचें की तकदीर आपके खिलाफ है, जबकि सच्चाई यह है की बहुत कुछ आपके हित में ही बन रहा है. फिर भी जीवन की चुनोतियों को समझने में कोई गलती न करें.

तुला (Libra) – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप उतने ज्यादा खुश नहीं है और आपको लग रहा है की आपकी हर कोशिश बेकार हो रही है. कोशिश तो फिर भी करनी होगी.
क्या करें – अपने बड़े बुज्रुगों की बात को समझना तो पड़ेगा, उनकी बात में भी तर्क हो सकता है और आपको भी इस बात का आभास हो रहा है.
क्या न करें – किसी भी तरह की financial partnership में बिलकुल न पड़ें. इस समय के हालात को देखते हुए यह आपकी गलती होगी. बेकार की बातो ने पड़कर अपनी परेशानियाँ न बढ़ाएं.

वृश्चिक (Scorpio) – घर-परिवार के मुद्दों को लेकर कोई बहस सी छिड सकती है और इसलिए आपको थोड़ी शांति बनाये रखनी होगी.
क्या करें – सिर्फ चिंता ही न करते चले जाएँ, चिंताओं का हल ढूँढने की कोशिश करें. आपका यह प्रयास होना चाहिए की आपकी हर बात में आपकी सूझबूझ झलके.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई अपना प्रबल विचार न बनायें और ऐसा करते हुए आप अपनों को अपने से खिलाफ न कर लें. इस बात को याद रखें की पैसा ही सबकुछ नहीं है.

धनु (Sagittarius) – आपकी ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव इस वजह से हैं क्योंकि आप खुद पर भरोसा नहीं कर पा रहे. हर बात को शक की नजर से देखने से भी नुकसान ही होता है.
क्या करें – कामकाज की ओर तो ध्यान देना ही पड़ेगा. इस समय की प्राथमिकता भी यही है की आप अपने प्रदर्शन को एहमियत दे लें. आपकी ज़िन्दगी की सफलता इस बात पर ही निर्भर करेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी तरह की कमी न आने दें. अपनी इच्छाओं को भी इतना न बढ़ाएं की परेशानी पैदा हो जाए. वैसे भी किसी भी तरह के नुकसान की परिस्थिति में पड़ना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) – पैसे को लेकर आपके फैसले गलत हो सकते हैं और उसके चलते आपकी परेशानियाँ भी बढ़ सकती हैं. ऐसा कुछ न होने दें की लोग ही आपसे किनारा कर लें.
क्या करें – हालात को सँवारने में समय लगता है और हालात बिगड़ने लगते हैं तो बहुत ज़ल्द सबकुछ हो जाता है. इस वजह से अपने हर कदम पर एक नजर तो आपको रखनी ही पड़ेगी. अपने लिए भी और अपनों के लिए भी जीवन की स्थिरता बनी रहे तो ही अच्छा है.
क्या न करें – आपके मन में रिश्तों की एहमियत बहुत है लेकिन उसके चलते घर-परिवार में किसी भी तरह की कलह न मचने दें. किसी प्यार के रिश्ते को इतनी तवज्जो न दें की आपके अपने आपसे नाराज़ हो जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) – मन में अविश्वास की भावना छाई रह सकती है क्योंकि बहुत कुछ एक साथ चल रहा है. खर्चे भी बढ़ रहे हैं और कामकाज से जुडी चुनोतियाँ भी बढ़ रही हैं.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर आ सकता है. बहुत उतार-चढ़ाव बना रह सकता है इसलिए एक बचाव का माहोल बनाना ही होगा, तभी जाकर जीवन की खुशियाँ बनी रह सकेंगी.
क्या न करें – व्यर्थ में उधार लेकर अपनी देनदारी न बढ़ाएं. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की आपके अपने ही आपकी परेशानियाँ ढूँढ लेंगे. आड़े वक्त में लोगों से मदद लेना अच्छी बात है लेकिन लोगों पर ही निर्भर करते चले जाना ठीक नहीं.

मीन (Pisces) – जिस रास्ते पर आप चले नहीं वो रास्ता अच्छा ही लगता है, इसलिए किसी ऐसे रास्ते पर चलने की उम्मीद न लगायें जिसकी मंजिल का पता नहीं है.
क्या करें – कामकाज में स्थिरता बनाये रखें तो ही फायदा है. रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव बने रहना एक स्वाभाविक सी बात है, लेकिन कोई बड़ा कदम उठाने से फ़िलहाल बच जाएँ तभी अच्छा रहेगा.
क्या न करें – सपने जरुर देखें लेकिन अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न करें. मैं तो यहाँ तक कहूँगा की कोई बड़ा सपना देखकर अपनी स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.