Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, April 18, 2017

Tuesday 18th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) बहुत दूर का सोचेंगे तो कोई न कोई नकारात्मक विचार भी आएंगे. संभावनाएं भी ज़िन्दगी में उतनी ही टटोलनी चाहिए जिसके चलते कोई नुकसान न हो. अपने पैसे की स्तिथि को तो बचाए ही रखना होगा.
क्या करें – हर बात में विनम्रता अपनानी होगी. खुद की बनाई हुए गलतियों से भी बचना होगा तभी जाकर ज़िन्दगी का वो आनंद बना रहेगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की दिशा में कोई बहुत बड़ा कदम न उठायें. अगर कुछ भी गलत हो सकता है तो हो जायेगा, इसलिए जानबूझ के कोई ऐसी गलती न करें.

वृषभ (Taurus) धन की स्तिथि ठीक ठाक बनी हुई है लेकिन आप फिर भी खुश नहीं हैं, कारण यह है की पैसे से जुड़े कई तरह के उतार-चढ़ाव चल रहे हैं. लोगों से विचार न मिलें यह भी हो सकता है.
क्या करें – लोगों की उतनी ही बात सुने जिसमे आपका हित छुपा हुआ हो, लेकिन ऐसी कोई बात जिसमे हानि की सम्भावना हो उससे बच कर निकल जाएँ. इस तरह का मनन तो आपको करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को बहुत आगे बढ़ाने की इस समय उम्मीद न लगायें. अपनी ही बात को मनवाने के लिए आप अपने बड़े बुजुर्गों को नाराज़ भी न कर लें. घर-परिवार की खुशियों को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) मेहनत कर लेना अच्छी बात है लेकिन अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता बनाये रखना उससे भी अच्छी बात होगी, इसलिए हर परिस्थिति को बहुत धैर्य से ही समझना पड़ेगा.
क्या करें – खाने-पीने की आदतों में लापरवाही करने से बचना होगा और इसी वजह से अपनी सेहत की ओर भी एक नजर रखनी होगी. लोगों की बात को समझने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी ऐसे विकल्प के बारे में न सोचें जो आपकी परेशानियाँ बढ़ा दे. अपने घर-परिवार की सुख और शान्ति को भी इस समय किसी भी तरह से कम न करें. अपने कामकाज की स्तिथि को खतरे में डालना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) धन की स्तिथि ठीक है और लोग भी आपका साथ निभा रहे हैं, लेकिन आपका मन फिर भी आपके काबू में नहीं है. अपने ही चाहनेवालों को समझना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – काम से लाभ भी बना हुआ है और आपकी मेहनत भी रंग ला रही है, इसी वजह से अपनी लगन को और ज्यादा बढ़ाने की ज़रूरत है. अपने काम से दिल चुराने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने सीनियर्स की आलोचना को गलत न ठहराएँ. उसके पीछे छुपी हुई उस अच्छाई को भी समझें जो वो आपके लिए बनाना चाह रहे हैं. हर चीज़ को गलत नजरिये से देखना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बढ़ रही हैं क्योंकि आपकी मेहनत कुछ बिखरी हुई नजर आ रही है. आप अपनी ओर से मेहनत तो बहुत कर रहे हैं लेकिन उसका पूरा फल भी नहीं मिल रहा.
क्या करें – अपनी मेहनत के साथ अपनों की मेहनत को भी जोड़ लें. लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह या समर्थन आपके लिए इस समय बड़ा काम कर सकता है, इस तरह की सकारत्मक सोच बनानी पड़ेगी.
क्या न करें – किसी बड़े लाभ का इस समय सपना न देखें और उत्तेजित होकर कोई ऐसा कदम भी न उठायें जिसका असर आपके पैसे पर आये. पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) कई तरह के अच्छे विकल्प खुल रहे हैं जिसके बारे में एक बार सोचना होगा, लेकिन बार-बार अपने विचारों को बदलने से तो बचना ही होगा. किसी भी तरह का नुकसान आपको झंजोर सकता है.
क्या करें – अपनी मेहनत को बढ़ाने की कोशिश कर लें. अपनी सूझबूझ भी बनायें रखें ताकि लोगों की नाराज़गी को भी संभाला जा सके.
क्या न करें – मेहनत के बिना मिली हुई सफलता को ज़िन्दगी का आधार न बनायें. ऐसी अच्छाई ही आपका बहुत दूर तक साथ नहीं निभा सकती. लोगों को नाराज़ करके आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

तुला (Libra) आपके हालात में कुछ सुधार आना शुरू हो चुका है लेकिन अभी भी बहुत लम्बा रास्ता तय करना है, इसलिए ज़िन्दगी की चुनोतियों को आसान न समझें.
क्या करें – किसी भी नए रास्ते पर चलने से बचना होगा. रिश्तों को भी संभाले रखने की ज़रूरत है. कोई छोटी बात व्यर्थ में बिगड़ जाए ऐसा हो सकता है.
क्या न करें – किसी भी तरह का फेरबदल इस समय बिलकुल न करें. मुश्किलों भरे समय में जो जैसा चल रहा है वो वैसा ही चलने दें. अपने हालात को आजमाने की कोशिश करना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) किसी प्यार के रिश्ते में आपकी इच्छाएं बनी भी हुई हैं और कुछ हद तक दबी भी हुई हैं, आप उन्हें उजागर ही नहीं कर पा रहे. आपको डर है की कहीं उसका गलत मतलब न निकाला जाए.
क्या करें – लोगों की जितनी सहायता कर सकते हैं कर लें. ऐसा करने से उस छुपे हुए तनाव को दूर करने में मदद जरुर मिल जायेगी. ऐसा करते हुए अपने मन में एक निस्वार्थ भावना जरुर रख लें.
क्या न करें – रिश्तों में कोई ऐसा सपना न देखें जो रातों रात पूरा हो जाए. लोगों को खुश करने के लिए भी कुछ ज्यादा ही न कर बैठें. कुछ भी ऐसा न करें जिससे आपकी ज़िन्दगी की स्थिरता हिल जाए.

धनु (Sagittarius) घर में शान्ति बनाये रखना बहुत बड़ी बात होगी. छोटी छोटी बातो को नज़रअंदाज़ करके ही चलना होगा, तभी जाकर आपके मन का भटकाव संभला रहेगा.
क्या करें – किसी भी तरह के नुकसान का असर कई तरह से पड़ सकता है, इसलिए अपनी उम्मीदों को बाँध लेना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी तवज्जो को किसी भी तरह से कम न होने दें. भरोसा तो रखना होगा. अपने प्रदर्शन को कम करके आप कहीं अपनी स्तिथि को बिगाड़ न दें. आनेवाले चार शुक्रवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से आप की परेशानियों को सम्भालने में मदद जरुर मिलेगी.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्थिति आपको कुछ बेहतर करने की प्रेरणा दे रही है लेकिन मन की अस्थिरता बढ़ी रहेगी की क्या वो सबकुछ हो पायेगा जो आप करना चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप अपनों से कितना जुड़े रहते हैं. रोज़मर्रा की बातो को थोडा सा नज़रअंदाज़ भी करना पड़ेगा. हर चीज़ को दिल पर लगाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर कोई बड़ा खर्चा करने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए अपनी धन की स्तिथि को भी किसी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. ऐसा न हो की कोई अपना स्वार्थ पूरा करने के लिए आपका नुकसान कर जाए.

कुम्भ (Aquarius) बहुत भाग्यशाली समय है क्योंकि जीवन की खुशियाँ बनी रह सकती है. तकदीर की भूमिका सुंदर है जो आपको सही रास्ते पर चलाना भी चाह रही है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को बहुत प्रेरणा की नजर से देखना होगा. आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको नयी उपलब्धियों की ओर ले जायेगी, फिर भी अपने पैसे पर एक नजर जरुर रखनी होगी.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद के चलते अपने पैसे की स्तिथि को बिगड़ने न दें. वैसे भी अपने सीनियर्स को या बड़े बुजुर्गों को नाराज़ भी न करें. लोगों की बात को एहमियत देने से फायदा जरुर होगा.

मीन (Pisces)अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों को इस समय कबूल कर लेना ही इस समय का मूल मन्त्र होगा. कामकाज में लोगों से जुड़ने से और लोगों को समझने से फायदा भी होगा.
क्या करें – हालात कई तरह से नए रास्ते खोल रहे हैं. आपको उनकी ओर एक नजर रखनी पड़ेगी, लेकिन ऐसा करते हुए किसी बड़े निवेश पर निर्भर होने से तो बचना ही पड़ेगा.

क्या न करें – लोगों की बात जरुर सुने लेकिन फैसला करने में कोई गलती न करें. यह समय कई तरह की छुपी हुई चुनोतियाँ दिखा रहा है. बहुत सारी चीज़ें ऐसी हैं जिसमे आपको पूरी बात का आभास नहीं है. ऐसे समय में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.