Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, April 26, 2017

Wednesday 26th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - खुद पर भी भरोसा कर लें और अपनी समृद्धि पे भी, वहम पाल लेने की आदत से कुछ हासिल नहीं होता, खुश रहना है तो ये बदलाव अपने अंदर लाना ही होगा.
क्या करें - अपनी बात को जरूर कहें लेकिन अपने हित को पहचाने, विनम्रता भी बनाए रखे और अपने पैसे को भी बचा के ही चले.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में अविश्वास की भावना बिल्कुल ना बनने दें, अपनी काबिलियत से भी शक ना करें, थोडा आशावादी रवैया बनाए रखेंगे तो अंधेरा जरूर छठ जाएगा.

वृष (Taurus) -  काम काज में लगन पैदा कर लें और अपनी opportunities को एक नए नजरिए से देख लें, लेकिन किसी भी तरह की जल्दबाजी से फिर भी बचें, सूझबूझ से ही काम लेना होगा.
क्या करें - लोग आपको एक नई राह दिखाना चाह रहे हैं और आपको भी कई बातें लुभा रही हैं, फिर भी रिश्तों को संभाले रखना बहुत बड़ी प्राथमिकता होगी.
क्या ना करें - अगर किसी से विचार नहीं मिल रहे हैं तो बात जरूर करें और बार-बार अपनी बात से पलटे भी नहीं, अपने ही रास्ते को और कठिन बनाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन(Gemini) - अपने फैसलों में गलती हो जाए और उसके चलते आप तकदीर को कुसूरवार ठहराएं यह तो ठीक नहीं है, अपने अंदर तो झांकना ही पड़ेगा.
क्या करें - अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा, बड़ी सफलता पाने का ये एक आसान सा तरीका है, खुद पे भरोसा रखें सब कुछ ठीक है.
क्या ना करें - कोई बड़ा सपना देख कर अपना कोई बड़ा नुकसान ना कर लें, सेहत को लेके भी इतना लापरवाह ना हो जाए की आगे चलकर बात को संभालना मुश्किल हो जाए.

कर्क (Cancer) - इस समय लोगों पे भरोसा करना मुश्किल होगा, और मन में बार-बार नकारात्मक विचार ही पनपते रहेंगे.
क्या करें - कामकाज में मन लगाएं और अपना भविष्य बना लें, अपने ज्ञान को पढ़ाई के माध्यम से ही सँवारने का प्रयास करना होगा, तभी जाके बात बनेगी.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति को कमी की नजर से ना देखें, लेकिन इस बात को समझ लें की आपकी जरूरतें बहुत ज्यादा बढ़ सकती हैं इसलिए अपनी स्थिति का आकलन करने में कोई गलती ना करें.

सिंह (Leo) - लोगों पे भरोसा करेंगे तभी रिश्तों को संभालना आसान होगा, बार-बार उभरते हुए मतभेद को संभालने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या करें - घर परिवार में सुख है और काम को आगे बढ़ाना संभव भी है, अपने अंदर भरोसा जगाए रखने की जरूरत है कि आप बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या ना करें - अपने मन की घबराहट को यह अविश्वास को किसी भी वजह से बढ़ने ना दें, अपने अंदर कोई झूठा आत्मविश्वास भी ना जगाये, हर बात को पूरी तरह से समझने में कोई कमी ना रखें.

कन्या(Virgo) - अपनी या अपनों की सेहत को लेके कुछ परेशानियां बनी रह सकती हैं, और आप को यह भी लगेगा कि इसे अब कैसे संभाला जाए.
क्या करें - अपने मन की घबराहट को तो हटाना पड़ेगा और अपनी परेशानियों को एक-एक करके संभालने की कोशिश करनी होगी, अगर कोई बात समझ नहीं आ रही है तो कोई और सलाह ली जा सकती है.
क्या ना करें - घबराहट में किसी को नाराज ना करें और किसी को नाराज करके अपना नुकसान ना करें, अपने हित को पहचानना है तो इस समय किसी भी तरह की गलती करने से तो बचना ही होगा.

तुला (Libra) - पढ़ाई से मन हट रहा है इसीलिए आप बहाने ढूंढते चले जा रहे हैं, मन में कोई ऐसा विचार ना बनाएं कि लोग कि आपकी मदद करें लेंगे.
क्या करें - आप कितनी भी कोशिश क्यों ना कर लें मतभेद तो बने ही रहेंगा, आपको ही अपने अंदर ऐसे बदलाव लाने होंगे जिससे आपकी सोच और सकारात्मक हो जाए.
क्या ना करें - अगर कोई भी बात आपकी उम्मीद के हिसाब से ना बन पाए तो लोगों से उलझे मुझे नहीं बात को बिगड़ने ना दें, धैर्य रख लें और समय निकल जाने दे.

वृश्चिक (Scorpio) अपनों की चिंता बनी रह सकती आपके मन में, और यही कारण है कि कामकाज को लेके भी हर छोटी चीज़ आपको परेशान ही कर रही है.
क्या करें - लोगों से हर संभव जुड़ने की कोशिश कर लें, अगर विचार नहीं भी मिल रहे हैं तो इस बात को संभाल लें, अपनी अच्छाई बनाए रखेंगे तो बहुत कुछ वैसे ही पकड़ में आ जाएगा.
क्या ना करें - किसी ऐसे व्यक्ति से बिल्कुल ना उलझे नही जिस पे आप भरोसा करके चलना चाह रहे हैं, कामकाज में भी हर बात को भली-भांति समझ कर आगे बढ़ें, किसी छोटी बात को किसी बड़ी समस्या में परिवर्तित ना होने दें.
आने वाले चार मंगलवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से फायदा जरुर होगा, यह आसान सा उपाय करके तो देखें.

धनु (Sagittarius) - आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं इसलिए मेहनत तो करनी ही पड़ेगी, और वह मेहनत तब रंग लाएगी जब आप खुद पर भरोसा करेंगे.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो आपको परेशान ही किए हुए है, आपकी कोशिशों के बावजूद गलतफहमी बनी रहती है, इसी बात को समझने की और संभालने की जरूरत है.
क्या ना करें - हालात फिर भी मददगार है इसमें कोई कमी नहीं है, इसलिए सिर्फ काम मे मन लगाना ही काफी नहीं है, रिश्तों को नजरअंदाज कर के चलने की गलती बिल्कुल ना करें.

मकर (Capricorn) - पैसे को ठीक से ना संभालना भी एक बहुत बड़ी गलती है, और ऐसा करते हुए पैसे से जुड़ी परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ सकती हैं.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखें ताकि बहुत सारी चीजों को संभालने में मदद मिले जाये, अगर परेशानियां हों भी तो भी एक सुख और सुकून का माहौल बनाए रखना बहुत जरूरी है, आगे बढ़कर लोगों से जुड़े और उनकी बात को समझें.
क्या ना करें - किसी अहम व्यक्ति की नाराजगी इस समय मोल बिल्कुल ना लें, लोगों पर शक भी बिल्कुल ना करें, ऐसा ना हो कि उसका असर आपके निजी जीवन की खुशियों पर आ जाए.

कुंभ (Aquarius) जिंदगी में भरोसा करना सीखें और खुश रहा करें, खुश रहना भी बहुत बड़ा लक्ष्य है जिंदगी का जिसे पूरा करने के लिए आप बहुत कुछ करते हैं और फिर भी कुछ खुशी हाथ नहीं लगती.
क्या करें - पैसे की अपनी जगह अहमियत है लेकिन जिंदगी की खुशी तो मेहनत करने से ही मिलती है, तभी जाके आपको उस अच्छाई का आभास हो पाता है जिसके पीछे आप उम्र भर भागते चले जाते हैं.
क्या ना करें - लोगों की हर बात में गलती ना निकाले, उनकी आलोचना से भी आपके लिए  जिंदगी का एक नया रास्ता बन सकता है, कौन सी चीज कब आपके लिए काम कर जाए यह जिंदगी की बहुत बड़ी सच्चाई है.

मीन (Pisces) भविष्य के अंधकार में क्या छुपा हुआ है इस बात को लेके परेशान ना हों, और ऐसा सोचते हुए काम की संभावनाओं को भी आप कम ना करते चले जाएं.
क्या करें - हालात साथ दे रहे हैं और आपसे मेहनत भी करवा रहे हैं, पैसे की स्थिति भी आपकी जरूरतों को पूरा करेगी, इस अच्छाई को बनाए रखना ही इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.

क्या ना करें - किसी भी तरह की बहस में पड के किसी से झगड़ा बिल्कुल ना मोल लें, अगर कोई चीज नहीं भी अच्छी लग रही है तो भी शांति बना लें, अपनी चुनोतियों को बहुत बड़ी परेशानी मान लेना भी ठीक नहीं है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.