Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, April 25, 2017

Tuesday 25th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मन परेशान रहा है लेकिन अब आप नयी उमंग के साथ ज़िन्दगी में आगे बढ़ना चाह रहे हैं. उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन एक दिशा बनायीं जा सकती है जो आपको एक नया रास्ता दिखाए.
क्या करें – तेज़ी से बदलते हुए समय में अपने आपको थोडा सा शांत रखें. लोगों में गलतियाँ निकालने से या लोगों से फासले बना लेने से तो बचना ही होगा, और बहुत ज़ल्द आपके मन की दुविधाएं भी दूर हो जाएँगी.
क्या न करें – किसी गलतफ़हमी को इस रूप से न बढने दें की बात बिगड़ जाए. ज़िन्दगी की छोटी छोटी बातो से उस बड़ी सच्चाई को झुठलाया नहीं जा सकता जो आपको आगे बढने की प्रेरणा दे रही है.

वृषभ (Taurus) किसी से कडवी बात करेंगे तो लोग भी आपका साथ छोड़ जायेंगे, यही वजह है की लोगों से बात भी करें और लोगों को समझने की कोशिश भी करें.
क्या करें – उन सभी संभावनाओं को जरुर समझ लें जो आपसे मेहनत करवाना चाह रही हैं. यही वजह हैं की अपने साथी, सहयोगी और मित्रों की अच्छाई को भी आपको समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों का असर अपने काम से जुड़े प्रदर्शन पर बिलकुल न पड़ने दें. ऐसे लोगों से भी कोई बात न बिगड़ने दें जिन्होंने हमेशा आपका साथ निभाया हो.

मिथुन (Gemini) अच्छा समय इसलिए है क्योंकि आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. आपकी कोशिशें भी जरुर रंग लायेंगी ऐसा ही कहते है आपके तारे.
क्या करें – अपने काम के प्रति भरोसा जरुर रखें, लेकिन थोडा धैर्य भी बनाये रखें ताकि गलती से बचा जा सके. किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी करने से नुकसान भी हो सकता है.
क्या न करें – लोगों की हर बात को कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है. अपने मन को भी इतना न भटकायें की आपसे भी कोई गलती हो जाए. पैसे से जुडी कोई लापरवाही बिलकुल न करें.

कर्क (Cancer) मेहनत जरुर कर लें लेकिन कोई बड़ा बोल न बोले. वक्त से डरना चाहिए और अपने बदलते हुए वक्त में लोगों की दुआओं को भी शामिल कर लेना चाहिए.
क्या करें – बहुत सारी अच्छाई बनी हुई है जिसे बनाये रखना होगा, इसलिए कहा की कोई बड़ा बोल न बोले. अपनी विनम्रता को बनाये रखने में ही फायदा है.
क्या न करें – अपनी अच्छाई को हर सूरत में बनाये रखें. अपने चुने हुए रास्ते से हटें नहीं. सदियों से चली यह मान्यता है की किसी की भी बददुआ कभी न लें.

सिंह (Leo) आर्थिक सुख-समृद्धि बनी रहेगी और यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है, इसी के चलते काम के प्रति भी अच्छाई बनेंगी जो आपके काम को और बेहतर करना चाहें.
क्या करें – अपने मन के भटकाव को तो संभालना ही पड़ेगा. अपनी नयी उभरती हुए चुनोतियों का सामना भी करना पड़ेगा. थोड़ी सी प्रेरणा बनाये रखने से बहुत कुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी बात मनवाने की कोशिश न करें. उनमे छुपी हुई दिक्कतों को समझें जो आपको रोकना चाह रही हैं. ज़ल्दबाज़ी न करें.

कन्या (Virgo) कठिन समय है क्योंकि कोई भी बात बिगड़ने में देर नहीं लगेगी, इसलिए अपने कदम ध्यानपूर्वक ही आगे बढ़ाने होंगे.
क्या करें – पैसे को बहुत ज्यादा प्राथमिकता देना भी एक तरह की गलती ही होगी. बल्कि ज़िन्दगी की स्थिरता बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. सिर्फ पैसे के बलबूते पर आगे बढने से तो बचना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की संभावनाएं बहुत है लेकिन अपनी ओर से गलतियाँ न करते चले जाएँ. अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बिठाकर अपने रिश्ते को बिलकुल न बिगाड़ें.

तुला (Libra) पैसे की स्तिथि ठीक है लेकिन आप खतरा भी मोल लेते चले जा रहे हैं, शायद इसी बात में आपके लिए मार्गदर्शन छुपा हुआ हो सकता है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात में अपने लिए कोई खतरा न बढ़ाएं. अपने आसपास के लोगों से उलझने से भी बचें. अपनी कमियों को इस समय समझना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – इस समय रिश्तों को संभालना आसान नहीं है. बहुत सारी चीज़ों को अपने दिमाग में बिठाकर अपनी कोशिशों को बिखरने न दें. आनेवाले चार बुधवार को किसी मंदिर में जाकर समय बिताएं और दुर्गा माता का आशीर्वाद जरुर प्राप्त कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुडी दिक्कतें बनी रह सकती हैं. वैसे भी लोगों को समझना कठिन हो रहा है. लोग आपसे द्वेष बनाये रखें ऐसा हो सकता है.
क्या करें – कई तरह की संभावनाएं उभर रही हैं जिनमे मन भी लग रहा है और कई तरह के विकल्प अच्छे भी लगेंगे, लेकिन अपनों से सलाह मशवरा कर लें तभी जाकर फैसला करें.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को ही प्राथमिकता न दें. अपनी उस अच्छाई की ओर भी एक नजर रखें ताकि लोग आपकी तारीफ कर पायें. लोगों से जुड़े रहने में कोई कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) सुख और सुकून भरा समय है क्योंकि आप का अपने काम में भी दिल लग रहा है. इसी के चलते आपको रिश्तों की एहमियत का भी एहसास हो रहा है जिसे बनाये रखना है.
क्या करें – काम को तो आप संभाल पा रहे हैं लेकिन रिश्तों को संभालने में कमी आ रही है. यही कारण है की हर व्यक्ति की बात को सुन लें. जीवन की खुशियाँ अपनों से मिलकर ही बनती है, इसे भी याद रखें.
क्या न करें – अपनी मानसिक उथल-पुथल का असर किसी भी चीज़ पर बिलकुल न आने दें. और कामकाज को ज्यादा प्राथमिकता देकर अपने रिश्तों को भी न बिगाड़ लें. इस भेद को तो समझना ही पड़ेगा ताकि कोई गलती न हो.

मकर (Capricorn) निजी जीवन की बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा. लेकिन परेशानी यह है की आप पीछे हटते चले जा रहे हैं. बाते चाही छोटी ही क्यों न हो संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – अपने दम पर बहुत कुछ करने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, चाहे कामकाज हो या आपकी पढाई लिखाई, मेहनत करने का समय है थोड़ी सी तव्वजो से बहुत कुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – निजी जीवन के किसी भी मुद्दे को बेकाबू न होने दें. अगर विचार नहीं भी मिल रहे तो भी किसी बात को बिगड़ने न दें. किसी बहस में अपना ही नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) आप मेहनत भी कर लेंगे और यह आसान भी नहीं होगा. फिर भी लोगों की मदद से आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं.
क्या करें – जीवन में आगे बढने के लिए एक प्रतियोगिता की भावना तो मन में रखनी ही पड़ेगी. अगर दुनिया की नजर में सफलता का पैमाना पैसा ही है तो यही सही, पैसा ही कमा लेना होगा, लेकिन अपने पैसे को संभाले रखना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – रोज़मर्रा के खर्चों को इतना न बढ़ा लें की उसका असर आपकी बचत पर आ जाए. आपकी सुख-समृद्धि के साथ ज़िन्दगी की बहुत सारी बातें जुडी हुई हैं, इसलिए अपने परिवार की आकाँक्षाओं को किसी भी वजह से बिखरने न दें.

मीन (Pisces)घर-परिवार में थोड़ी से शांति तो बनाये रखनी होगी. किसी बहस में यह न ज़ाहिर करें की आपको किसी पर भरोसा नहीं है.
क्या करें – किसी भी रिश्ते को आगे बढाने में उससे जुडी हुई कठनाइयों को समझें, तभी जाकर एक-एक करके उन बातो को संभाला जा सकेगा. कोशिश तो फिर भी करनी ही पड़ेगी.

क्या न करें – लोगों से मिलते हुए प्रोत्साहन को भी किसी भी तरह से कम न समझे. अपनी अच्छाई को उसमे जोड़ देंगे तो आपकी मेहनत भी उभर कर आएगी. इस रास्ते पर चलते हुए किसी भी तरह की कमी न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.