Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, April 1, 2017

Saturday 1st April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और आपकी आर्थिक स्तिथि भी हर तरह से मददगार है, लेकिन इस वजह से किसी भी तरह की लापरवाही कर जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डालने से बचना होगा. वैसे भी रिश्तों के उतार-चढ़ाव को देखते हुए इस समय गलती हो सकती है. लोगों का दिल जीतने की भी हर संभव कोशिश आपको करनी ही होगी.
क्या न करें – पैसों से जुड़े या खर्चों से जुड़े उतार-चढ़ाव को इस समय बेकाबू न होने दें. आपके फैसलों में इस समय कोई गलती हो सकती है, इसलिए इस समय कोई ऐसी योजना न बनायें जिससे आपका खतरा बढ़ जाए. आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाकर माँ लक्ष्मी के आगे नतमस्तक जरुर हो जाएँ.

वृषभ (Taurus) आपकी मेहनत आपको बड़ा लाभ दे सकती है और यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है. इसी के चलते आपकी आर्थिक स्तिथि आपका साथ दे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बढ़ाने की हर संभव कोशिश जरुर कर लें, लेकिन व्यर्थ में लोगों की मदद के भरोसे चलने से बचें. जो कुछ आप अपनी मेहनत से कर पाएंगे उसी से लाभ होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. इस समय शायद आपकी अच्छाई भी उतना काम न कर सके जितना की आप सोच रहे हैं, इसलिए किसी भी वजह से रिश्तों में कोई गिरावट बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) पैसे की स्तिथि को बचाए रखना बहुत बड़ी बात होगी, अपनी बचत को व्यर्थ में लुटा लेना ठीक नहीं है. हर फैसला बहुत सूझबूझ से ही करना होगा.
क्या करें – कामकाज में अगर पैसा लगाने की ज़रूरत है तो आपको यह समझना पड़ेगा की उसका लाभ कैसे होगा और कितना होगा. ऐसा न हो की आप पैसा तो ज्यादा लगा दें लेकिन उसे निकालना मुश्किल हो जाए.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को किसी भी तरह की लापरवाही से बिलकुल न चलायें. ऐसा भी न सोचें की बिना मेहनत की ज़िन्दगी में सबकुछ हासिल किया जा सकता है. किसी चमत्कार की उम्मीद के चलते अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

कर्क (Cancer) धन से जुड़े हालात आपको मदद जरुर करेंगे. आपका अपना फोकस इतना प्रबल है की आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे है और कर भी पाएंगे.
क्या करें – कामकाज में अपने समर्पण को बनाये रखने का समय है. थोड़ी सी कोशिश से आप अपने घर-परिवार की खुशियों को भी बखूबी बनाये रखेंगे. अच्छी बात कहेंगे तो वो बात लोगों की समझ में जरुर आएगी.
क्या न करें – अपने बड़े बुजुर्गों की बात को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. किसी भी बात को लेकर व्यर्थ में तकरार भी पैदा न करें. अपने घर-परिवार की बनती हुई खुशियों में किसी भी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) कामकाज को लेकर बहुत सारे बदलाव करना चाह रहे हैं. इच्छाएं भी बहुत हैं और विचार भी बहुत हैं, लेकिन रास्ता भी कठिन है, इस बात को भी समझ लें.
क्या करें – अपनी मेहनत को बढ़ाने की ज़रूरत है. अपने हालात को एक-एक करके सँभालने की कोशिश करें. बहुत सारी चीज़ों को एक साथ चलाने से गलती भी हो जाती है.
क्या न करें – लाभ की संभावनाएं अच्छी हैं, लेकिन उन संभावनाओं में अपनी मेहनत को शुमार जरुर कर लें. ऐसा बिलकुल न सोचें की सबकुछ अपने आप हो जाएगा या कोई चमत्कार हो जायेगा, इसलिए अपने काम को आगे बढाते हुए कोई बड़ा कदम न उठायें, धीरे-धीरे आगे बढ़ें.

कन्या (Virgo) धन लाभ की स्तिथि अच्छी बनी हुई है और लोग भी आपकी सहायता कर रहे हैं, लेकिन आपके विचार कुछ ऐसे हैं जिन्हें समझना कठिन है. लोग भी इस बात को लेकर परेशान हैं.
क्या करें – रिश्तों को आगे बढ़ाने का आपको मौका जरुर मिलेगा, लेकिन ऐसा करते हुए आपको लोगों पर भरोसा भी करना होगा. खासकर उन लोगों से जिनसे पहले दूरियां बन गयी थी अब उन्हें नजदीक से समझने का समय है.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. अपने मन को भटकाकर लोगों को समझने में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े दबाव की अच्छाई को समझें. अगर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी तो आपके दबाव भी बढ़ेंगे और तभी जाकर कोई नया रास्ता भी खुलेगा.
क्या करें – अपने विचारों में बहुत विनम्रता लानी होगी. लोगों को समझने का एक बहुत आसान तरीका है की लोगों से बातचीत करें. ऐसा करते हुए भी आपको बहुत शान्ति ही बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – अपने विचारों को बहुत ज्यादा अड़ियल बनाकर आप अपना नुकसान न कर लें और इन्ही कारणों के चलते अपनी मेहनत को भी बिखरने न दें. पैसे को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बरतना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है और तकदीर हर तरह से आपका साथ भी दे रही है. यही कारण है की आगे बढने के मौके भी आपको मिलेंगे.
क्या करें – रिश्तों को नए नजरिये से देखना होगा. हर रिश्ते में कोई न कोई अच्छाई ढूँढने की कोशिश भी करनी होगी. तभी जाकर रिश्तों से जुडी आपकी इच्छाएं पूरी हो पाएंगी.
क्या न करें – अपने कामकाज में किसी भी तरह के परिवर्तन को लाने की कोशिश न करें. वैसे भी अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें. खुद को निरंतर साबित करने के लिए लगातार कोशिश करनी होगी.

धनु (Sagittarius) रोज़मर्रा की चुनोतियों का असर आपकी मानसिकता पर आ सकता है. घर-परिवार में विचार न मिलें ऐसा भी हो सकता है. फिर भी मैं कहूँगा की अपनी अच्छाई बनाये रखेंगे तो बहुत कुछ काबू में ही रहेगा.
क्या करें – पैसे से जुडी संभावनाएं अच्छी बनी हुई है, लेकिन बढ़ते हुए खर्चे कुछ ऐसे हैं जो सँभालने होंगे. एक सही और सटीक योजना बनाकर चलने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी अच्छाई को किसी भी तरह से कम न होने दें. किसी बड़े परिवर्तन का न सोचें बल्कि अपनी सूझबूझ से अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने की कोशिश कर लें.

मकर (Capricorn) कोई प्यार का रिश्ता संवर सकता है, सुधर सकता है. आपकी थोड़ी सी कोशिश से यह ख़ुशी आपको मिल सकती है. जो लोग पहले आपके खिलाफ थे शायद वो अब आपकी बात को समझ पायें.
क्या करें – लोगों को खुश रखने की कोशिश करनी होगी. कामकाज को आगे बढाने के लिए भी यही प्रयास निरंतर करना होगा. थोडा सा नियमति हो जाईये, जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की भाग्य के द्वार खुद-ब-खुद खुल जायेंगे. अपनों की मदद तो लेनी ही होगी और इस समय अपनों की अच्छाई को किसी भी तरह से कम समझना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार से जुडी हुई खुशियाँ भी हैं और आपके मन में बढ़ता हुआ असंतोष भी है. आप बहुत ज्यादा सोचेंगे तो कुछ न कुछ गलत भी सोचेंगे. इसलिए अपने अंदर झाँकने की ज़रूरत भी है.
क्या करें – रिश्तों को बेहतर करने के हालात आपके लिए बने हुए हैं, इसमें आपको लोगों की बात पर भरोसा करना होगा. अपनों के कहे हुए रास्तों पर चलेंगे तो फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – कोई गलत बात कह कर किसी को भी नाराज़ बिलकुल न करें. कोई गलत फैसला करके अपने पैसे को भी बर्बाद न करें. अपने मन के भटकाव को इस समय बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)आपकी कोशिशें इस समय बड़ा काम कर सकती हैं और यह एक नया रास्ता खोलने के लिए मददगार स्थिति है. अपनी काबलियत को एक नए नजरिये से देखने की ज़रूरत है, ताकि आपके लिए सफलता के द्वार खुल जाएँ.
क्या करें – अपनी क्षमताओं पर भरोसा करेंगे तो मेहनत भी कर पाएंगे और मेहनत कर पाएंगे तो फिर उसमे regularity बनाना आसान हो जायेगा. इस कोशिश को बनाये रखें, बात बन जाएगी.

क्या न करें – अगर लोग आपसे नाराज़ हैं तो उनकी बात को समझें. बहस न करें. हमेशा आगे बढ़ते चले जाना ही ठीक नहीं है. कभी-कभी रुक जाने में या दो कदम पीछे हट जाने में भी फयदा हो सकता है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.