Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, April 5, 2017

Wednesday 5th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) जीवन के सुख और सुकून को समझने का समय है. कामकाज में भी प्रेरणा बनी रहेगी और घर-परिवार का सुख भी बना रहेगा.
क्या करें – लोगों से हर सम्भव जुड़े रहना होगा. किसी भी तरह के फासले बनाने से बचना होगा. अपने मन की घबराहट को हटा देंगे तभी किसी प्यार के रिश्ते को संभालने में मदद मिलेगी.
क्या न करें - अपने व्यवहार में किसी भी तरह की तेज़ी बिलकुल न दिखाएँ और बार-बार अपने विचारों को बदलकर भी अपनी छवि को बिलकुल न बिगाड़ें, इसी से ज़िन्दगी का सुख बना रहेगा.

वृषभ (Taurus) आप मेहनत भी कर रहे हैं लेकिन आपको इस बात का भी आभास है की और भी बहुत कुछ करना है, इसी तरह की सोच जिंदगी में आगे बढने का मौका देती है.
क्या करें – जिस किसी काम में भी आपकी रूचि है उसे ही आगे बढ़ाने में मदद मिल जाएगी. आपकी लगन ही इस समय आपको सही रास्ता दिखाएगी. अपने मन में प्रेरणा जगाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें – रोज़मर्रा के खर्चों में या रोज़मर्रा के फैसलों में अपने लिए किसी भी तरह का नुकसान न बनायें. कोई ऐसी बात न करें जिससे आपका लोगों से फासला बढ़ जाए.

मिथुन (Gemini) अपनी आर्थिक स्तिथि को और बेहतर करना है तो लोगों से तालुक्कात बेहतर कर लें. कामकाज के क्षेत्र में भी अपने आसपास के लोगों से घुल-मिलकर ही चलना होगा.
क्या करें – जो भी बोले मधुरता से बोले और अपने व्यवहार में पारदर्शिता ले आयें. कोशिश करके देखें आपकी सूझबूझ लोगों को जरुर नजर आएगी.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह की गलतफ़हमी में बिलकुल न पड़ें. अगर कुछ गलत हो भी रहा है तो भी चुप कर जाएँ. किसी बात को इस समय बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आपकी अच्छाई भरपूर बनी हुई है लेकिन आप लोगों को खुश नहीं कर पा रहे, इसी वजह से विचार भी नहीं मिल रहे. कहीं न कहीं तो कोई कमी है जिसे संभालना पड़ेगा.
क्या करें – खुद अपने व्यवहार को धीमा कर लेने से ही बहुत कुछ संभला रहेगा. कभी-कभी ज़िन्दगी में दो कदम पीछे हटा लेना भी काम कर जाता है. आपको भी कोशिश करके लोगों को मान देना होगा.
क्या न करें – कामकाज में बड़ी सफलता मिल सकती है, लेकिन व्यर्थ के मुद्दों को बार-बार उठाते न चले जाएँ. अपने मन को भटकाकर अपनी ज़िन्दगी को बिगाड़ें नहीं.

सिंह (Leo) कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में लेकिन आप खुश फिर भी नहीं है. आपको ऐसा लग रहा है की कुछ न कुछ गलत जरुर हो जाएगा.
क्या करें – बहुत ज्यादा सोचने से बचना होगा. बहुत दूर की प्लानिंग करना अच्छी बात है लेकिन उसके चलते अपनी आज की परिस्थिति को भी संभालना होगा, यह ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी बड़े दांव पर बिलकुल न लगायें. बहुत ज्यादा उतावले होकर अपने भाग्य को आजमाने की कोशिश भी बिलकुल न करें. आने वाले तीन महीने तक शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जरुर जाएँ.

कन्या (Virgo) घर-परिवार की खुशियाँ इस वजह से बनी रहेंगी क्योंकि आपकी सूझबूझ नजर आ रही है. मन की स्थिरता बनाये रखने से फायदा जरुर होगा.
क्या करें – धन लाभ की स्तिथि अच्छी है और आपकी हर तरह की ज़रूरतें पूरी हो जाएँगी. आप अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर पाएंगे जिससे जीवन की खुशियाँ ही बढेंगी.
क्या न करें – खुद अपने लिए परेशानियाँ बढ़ाने की गलती बिलकुल न करें. अपने विचारों को सख्त न बनायें. अपने खर्चों को बढ़ाकर अपना नुकसान कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि सुखद है जिसके चलते आप कुछ और बेहतर कर पाएंगे. मन में एक मोटिवेशन जगेगी जो आपको बड़ी सफलता दे सकती है.
क्या करें – बहुत केन्द्रित रहने की ज़रूरत है. अपने फोकस को अपने कामकाज में लगाये रखें. इसी से आपके घर-परिवार की खुशियाँ भी बखूबी बनी रहेंगी.
क्या न करें – किसी विकल्प के बारे में ज़रूर सोचें लेकिन खुद अपने फैसलों को बार-बार बदलें नहीं और अपने ही फैसलों के उतार-चढ़ाव के चलते आप लोगों से फासले भी न बनायें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत आपके लिए लाभ की परिस्थिति बना सकती है. हालात भी भाग्यशाली रूप से आपको मदद करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों को वो इज्ज़त मान भी दें और उनसे आशीर्वाद भी ले लें. यह आशीर्वाद आपकी समस्याओं को सुलझाने में बहुत बड़ा काम कर सकता है. इस बात क याद रखें.
क्या न करें – अपने विचारों में किसी भी तरह का तीखापन बिलकुल न लायें. ऐसा करते हुए छोटी छोटी बातों को भी बड़ी समस्या में बिलकुल न बदलें. हर बात को धैर्य से समझ लेना बेहतर होगा.

धनु (Sagittarius) मन शांत रहेगा तो हालात भी अच्छे लगेंगे इसलिए अपने आसपास उस सुख और सुकून को ढूँढने की कोशिश ज़रूर कर लें, तभी जाकर आपकी मेहनत भी काम करेगी.
क्या करें – इस बात को समझ लें की आपका मन बार-बार आपको समस्याओं से घेरता चला जाता है, इसलिए एक आदत बना लेनी होगी की खुद को थोडा सा शांत रखा जाए और ऐसी कोशिश करने से फायदा आपको ही होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का अच्छा समय है लेकिन अपने मन की घबराहट के चलते उसे बिगड़ने न दें. बहुत ज्यादा सोचना भी ठीक नहीं.

मकर (Capricorn) लोगों की मदद ज़रूर करें लेकिन अपने हित को भी पहचान लें. ऐसा न हो की आपका नुकसान होता चला जाए और आपको पता न चले.
क्या करें – अपनी अच्छाई जरुर बनाये लेकिन उसमे अपनी सूझबूझ भी शामिल कर लें. घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए बनी रह सकती हैं जिसके लिए आप भी अपनों के करीब आ जाएँ. थोड़ी सी कोशिश तो आपको भी करनी पड़ेगी.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें. वैसे भी पैसे को इतनी ज्यादा एहमियत न दें की रिश्तों की अच्छाई कम हो जाए. किसी भी कारणवश रिश्तों की अच्छाई को कम न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) मन में प्रतियोगिता की भावना रखेंगे तो ज़िन्दगी में आपका लाभ बढ़ जायेगा. कुछ बेहतर करने से ही आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.
क्या करें – रिश्तों में मधुरता बनाये रखने के लिए अपनों को समझना भी पड़ेगा. थोडा सा मन में भरोसा जगाये रखेंगे तो ज़िन्दगी का तालमेल बना रहेगा, इस बात को याद रखें.
क्या न करें – कामकाज की उस अच्छाई को कम न समझें जो इस समय आपको बड़ा लाभ दे सकती है. अपने ज्ञान को उसमे बढाने की कोशिश कर लें. किसी भी कारणवश घबरा जाना इस समय ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कामकाज में भी आगे बढना है और अपने प्रदर्शन को भी बेहतर करना है, इसलिए कामकाज की ओर थोड़ा सा और ज्यादा ध्यान दे लेने की ज़रूरत है.
क्या करें – आपका सारा ध्यान इस समय किसी प्यार के रिश्ते की ओर लगा हुआ है. इसी वजह से कामकाज के प्रति ध्यान कम होता चला जा रहा है. इसी तालमेल को बनाये रखने की ज़रूरत है ताकि आपको पूरा फायदा मिल सके.

क्या न करें – अपनी बात को इस रूप से न कहें की लोग परेशान हो जाएँ. किसी भी विचार-विमर्श में अपनी ही बात को मनवाने की कोशिश कर लेना भी ठीक नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.