Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, April 6, 2017

Thursday 6th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मन में एक नयी उमंग जागृत होगी तो कुछ बेहतर करने का भरोसा जगेगा और उसी भरोसे के चलते आप अपनी कठनाइयों को भी भलीभांति संभाल लेंगे.
क्या करें – अपने मन में भरोसा जरुर जगाएं लेकिन लोगों से विनम्रता से पेश आयें. लोगों का दिल जीत लेना आसान हो जायेगा. इसी वजह से किसी प्यार के रिश्ते को भी संभालने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी अच्छाई को लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल करें. किसी भी कारणवश लोगों से दूरियां न बना लें, बल्कि यह कहूँगा की कुछ भी ऐसा न करें की जिसके चलते लोग आपसे दूरियां बना लें.

वृषभ (Taurus) रिश्तों से कोई बड़ी उम्मीद लगाकर या रिश्तों में अपनी इच्छाओं को बढ़ाकर कहीं अपना नुकसान न कर लें. अपने पैसे की स्तिथि को भी इसी वजह से कुछ हद तक संभाले रखें.
क्या करें – अपनी मेहनत से सफलता प्राप्त करने का समय है. घर-परिवार में अपने प्रियजनों से आपको हर तरह का समर्थन भी मिलेगा. अपनी मेहनत बनाये रखने से ही ज़िन्दगी की खुशियाँ सुनिश्चित हो पाएंगी.
क्या न करें – बहुत ज्यादा उदारवादी भी न बने. लोगों को खुश करने के लिए अपने पैसे को भी कहीं खतरे में न डाल लें. इसी वजह से किसी नए रास्ते पर इस समय चलने की कोशिश बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) आपकी कोशिशों से आपका धन लाभ बना रहेगा और कोई कमी नहीं रहेगी, और अगर इस बात को सुनिश्चित करना है तो अपनी मेहनत को थोडा सा और बढ़ा लें और आप देखेंगे की हालात आपका पूरा साथ देंगे.
क्या करें – अपनी सुख-समृधि को बढ़ाना अच्छी बात है और उस दिशा में प्रयास भी ज़रूर कर लें, लेकिन अपनी देनदारी को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर उस समृधि से पूरा सुख मिल पायेगा.
क्या न करें – अपनी बचत को बढ़ाने की जो भी संभावनाएं बने उसमे कोई कमी न रखें. अपनी आर्थिक स्थिति को सम्भालने की और बनाये रखने के मौके भी रोज़-रोज़ नहीं मिला करते.

कर्क (Cancer) कामकाज में अगर लगन पैदा हो जाएगी तो मेहनत करना भी आसान हो जायेगा और जो कुछ आपने हासिल कर लिया है उसे भलीभांति समझने के लिए मन में धैर्य भी रखना पड़ेगा. आपकी अच्छाई इस समय काम जरुर आयेगी.
क्या करें – कामकाज में सफलता का भी समय है और तरक्की का भी और इसी के चलते धन लाभ की सम्भावनाएं भी सुंदर बनी हुई हैं. अपने मन को बहुत केन्द्रित करके अपनी इन अच्छाईयों से जुड़े रहना होगा.
क्या न करें – आप सही भी हों तो भी लोगों को गलत ठहराने की कोशिश न करें और ऐसा करते हुए व्यर्थ में अपने आसपास के लोगों से तकरार न बढ़ा लें. इस बात को न भुलाएँ की किसी भी बात को बिगड़ने में देरी नहीं लगती.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि भाग्यशाली रूप से बेहतर हो रही है, लेकिन आपका उतावलापन भी बढ़ता चला जा रहा है. ऐसे में ही फैसले गलत हो जाते हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी तो मन में सुकून भी बना रहेगा और वही सुकून आपको धैर्य बनाये रखने में मदद भी करेगा. ज़िन्दगी की इन अच्छाईयों को इस समय समझ लेना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में फैसले करके अपना नुकसान न करें. किसी भी बात को लेकर उत्तेजित हो जाना या अपने मन को व्यर्थ में भटका लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कामकाज को लेकर आपकी चुनोतियाँ बढ़ रही हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा. हर बात में कोई न कोई अच्छाई ढूँढने की कोशिश जरुर कर लें, इससे आपकी मुश्किलें भी आसान हो जाएँगी.
क्या करें – पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि को संभाले रखना बहुत जरूरी है, लेकिन साथ ही साथ अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी संभालना पड़ेगा ताकि उसका बुरा असर आपकी बचत पर ना आये.
क्या न करें – ज़िन्दगी में हालात बनते बिगड़ते रहते हैं यह एक बड़ी सच्चाई है, लेकिन अपनी कोशिशों को व्यर्थ में बिखरने न दें. अपनी ज़िन्दगी की परेशानियों का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. आने वाले चार बुधवार को मंदिर जरुर जाएँ उसके चलते अपनी मुश्किलों को संभालने में मदद जरुर मिलेगी.

तुला (Libra) हालात भाग्यशाली रूप से आपको मदद करना चाह रहे हैं और उसी के चलते लोगों की अच्छाई आपके लिए उभरती चली जा रही है. आप इस बात को समझ लेंगे तो फायदा आपका ही होगा.
क्या करें – जो भी आपको मौके देना चाह रहे हैं उसके बारे में एक बार जरुर सोच लें. उसमे आपके लिए बहुत बड़ा लाभ या बहुत बड़ी सफलता छुपी हुई होती है. बस अपने मन को शांत करके अपने हालात का आंकलन कर लें.
क्या न करें – अगर इस समय अपनी सफलता सुनिश्चित करनी है तो अपनी मेहनत को किसी भी तरह से कम न होने दें और यह भटकते हुए विचार आपके मन में चलेंगे, लेकिन इनके चलते अपनी एकाग्रता को कम कर लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) छोटी छोटी बातो को लेकर मन परेशान रह सकता है और आप अपनी गलतियों से उन परेशानियों को बढ़ा लें ऐसा भी हो सकता है, इसलिए किसी भी तरह के बड़े कदम उठाने से पहले रुक जाना ही बेहतर होगा.
क्या करें – तकदीर साथ निभा रही है इस बात को समझ लें, लेकिन अपनी विनम्रता से लोगों का दिल जरुर जीत लें. यह ज्यादा बड़ी बात होगी जिसे आपको इस समय याद रखना पड़ेगा.
क्या न करें – अपने पैसे को इस समय किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. यह न सोचें की आप ही सही हैं. किसी भी तरह की अहम की लड़ाई में पड़ जाना इस समय ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) रिश्तों की गर्माहट बनी हुई है और कोई प्यार का रिश्ता भी प्रबल हो रहा है. आप अपनी सूझबूझ से अपनी ज़िन्दगी में बहुत सारी खुशियाँ ला सकते हैं, इस अच्छाई को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – रिश्तों में जो पहले दूरियां बन रही थी अब उन्हें नजदीकियों में बदलने का समय है. अपनी ओर से इस प्रयास को बढ़ाना होगा. लोगों का योगदान भी भरपूर मिलेगा. कुल मिलाकर खुशियों भरा समय है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की नकरात्मकता को बढने न दें. कारण कोई भी क्यों न हो अपने मन में किसी भी तरह की बैचनी न पैदा करें. वैसे भी अपने खर्चों को बढ़ाकर अपना नुकसान कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) ज़िन्दगी में किसी से विचार न मिलें ऐसा हो सकता है लेकिन कुल मिलाकर बहुत सारी अच्छाई है जो इस समय आपको आगे बढ़ाने में मदद करेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है और अपनों की ज़रूरतों को भी पूरा करना है. हालात आपकी हर तरह से मदद भी करेंगे और आपकी निजी जीवन की खुशियाँ भी बनाये रखेंगे. यह सबकुछ लोगों से तालमेल मिलाये रखने से ही संभव हो पायेगा.
क्या न करें – मंजिल के करीब पहुंचकर अपने कदम पीछे हटा लेना ठीक नहीं है. वैसे भी अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट को न बढ़ाएं और ऐसा करके कोई गलत फैसला  भी बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) आपकी कोशिशें आपसे बहुत कुछ करवा लेगी. आपका ज्ञान और आपकी मेहनत इस समय आपको बड़ी सफलता दे सकती है.
क्या करें – काम में मन लगाने का समय है और अपने कामकाज को भी आगे बढ़ाने का. ज़िन्दगी में अच्छे मौके भी कभी-कभी मिलते हैं उनका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए.
क्या न करें – ज़िन्दगी में चुनोतियाँ बनी रहें यह एक बड़ी सच्चाई है जो हम सबपर लागू है. इसके चलते अपने मन को दुखी कर लेना ठीक नहीं है. हर चीज़ में गलती न निकालें, उससे नुकसान ही होता है.

मीन (Pisces)लोगों से बातचीत भी कर लें और तालमेल भी बना लें. उसमे आपकी अच्छाई और सूझबूझ जरुर काम करेगी. घर-परिवार में भी खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – अपने हालात से फायदा उठाने का समय है. हर तरह की परिस्थिति का सही रूप से आंकलन भी करना होगा, तभी जाकर आपके फैसले सही हो पाएंगे.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को समझकर फैसले करना अच्छी बात है, लेकिन बार-बार अपने फैसले को बदलते रहना ठीक नहीं है. ऐसी कोई गलती न करें जिसका असर आपके निजी जीवन पर या आपके रिश्तों पर आये.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.