Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, April 24, 2017

Monday 24th April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कुछ नया करने की इच्छा में आप खतरों से खेलना चाह रहे हैं और कोई नया रास्ता आपको बहुत अच्छा भी लग सकता है, लेकिन मन का उतार-चढ़ाव फिर भी बना रहेगा.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों से सलाह और समर्थन ले लें ताकि आप सही फैसला कर सकें, वैसे भी अपने पैसे को थोडा सा बचाकर ही चलना होगा. एक बचाव का माहोल बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से दूरियां न बनायें. वैसे भी किसी ऐसी बहस में न पड़ें जिसके चलते फासले बढ़ जाएँ. मतभेद में पड़ना तो ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है,लेकिन अच्छी बात यह है की अपनी मेहनत से आप बहुत कुछ अपने काबू में भी कर सकते हैं. काम को आगे बढ़ाने के लिए यह कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – सुख-समृद्धि तो आ जाएगी लेकिन रिश्तों में फासले बढ़ जायेंगे. यहीं जाकर थोडा सा सम्भलने की ज़रूरत है. ज़िन्दगी में एक ऐसा तालमेल बनाना होगा जिसमे आप लोगों की बात को समझ सकें.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के लिए आप गलत फैसले न करें. पैसा कहाँ से आ रहा है और किस रूप से आ रहा है इस बारे में सोच लें. कोई गलत रास्ता इख़्तियार करना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी में सुख पाना है तो लोगों की इज्ज़त करना सीखना होगा. सिर्फ अपनी चाहतों को पूरा कर लेना ही ठीक नहीं है. ज़िन्दगी के इस तालमेल को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से जुड़कर खुशियाँ बनानी होंगी. उसी प्रयास में अपनी अच्छाई को भी जोड़ लेना होगा. आपकी मेहनत इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है.
क्या न करें – बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर किसी नए रास्ते पर बिलकुल न चलें. जिस उम्मीद से आप नया रास्ता अपनाना चाहेंगे वो उम्मीद पूरी नहीं होगी, इसलिए अपना कोई नुकसान न करें.

कर्क (Cancer) हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं की गलतफ़हमी पैदा हो सकती है. आपकी अच्छी कोशिशों के बावजूद एक कमी सी है जिसे समय रहते संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने अंदर सूझबूझ बनाये रखने से ही लाभ होगा. आप सही फैसले भी कर पाएंगे और किसी तकरार से भी बच पाएंगे. कोशिश करके देखिये ऐसा करना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों को भलीभांति समझ लें, हालात मदद करेंगे, लेकिन किसी भी तरह की अहम की लड़ाई में बिलकुल न पड़ें.

सिंह (Leo) रिश्तों को लेकर मन कुछ परेशान रह सकता है. आप रिश्तों को सँभालने में समय भी नहीं लगा पा रहे हैं, यह भी एक बड़ा कारण है.
क्या करें – अपने अंदर थोड़ी सी विनम्रता लानी होगी. अपने मन को व्यर्थ में भटकाते चले जाने से भी बचना होगा. बार-बार उभरती हुई गलतफहमियों को बातचीत के रास्ते से संभाला जा सकता है.
क्या न करें – कामकाज की चुनोतियों को संभालना है तो अपनी कोशिशों को कमजोर न पड़ने दें. बहुत ज्यादा नकारात्मक विचार अपने मन में लाकर भी अपना नुकसान न करें. लोगों की हर बात में गलती निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में सुख और शांति बनाये रखनी है तो लोगों को समझना होगा, और ऐसा करने से आपको अपने आसपास के लोगों में बहुत सारी अच्छाई भी नजर आएगी.
क्या करें – आपकी इस समय की सुख-समृद्धि के पीछे कोई बड़ा उदेश्य भी है उसे समझें. लोगों के लिए कुछ अच्छा कर पाएंगे तो वो बड़ा उद्देश्य भी पूरा हो जायेगा. ज़िन्दगी की खुशियाँ भी इसी वजह से आपके लिए बनी रहेंगी.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई संभावनाओं में भी कोई गलती न निकालते चले जाएँ. लोगों से मिलती हुई मदद को भी किसी गलत नजर से न देखें. ऐसा न सोचें की लोगों के मन में क्या स्वार्थ है.

तुला (Libra) आप बहुत ज्यादा सोचकर अगर परेशान रहेंगे तो उसका असर आपकी मेहनत पर पड़ेगा, और आप दिशाहीन से होते चले जायेंगे जो ठीक नहीं है.
क्या करें – ज़िन्दगी की उन बारीकियों को समझने की कोशिश कर लें जो इस समय आपकी परेशानियाँ बढ़ा रही है. उसमे आपकी प्रबल सोच भी शामिल हो सकती है. अपनी कमियों को समझना और उनपर काम करना बहुत बड़ी बात होती है.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ करके अपनी दिक्कतें न बढ़ाएं. अपने कामकाज के क्षेत्र में भी तकरार को बढने न दें. किसी भी बहस में अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) रिश्तों को संभाले रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. अपनी कही हुई बात में बहुत धीमापन लाना होगा. कोई भी बात व्यर्थ में बिगड़ न जाए इस रूप से सोचकर आगे बढना होगा.
क्या करें – अपनी कही हुई बात में इमानदारी भी लायें और maturity भी लायें. आप कोई अच्छी बात कहेंगे तो लोगों को जरुर समझ में आएगी. किसी प्यारे से रिश्ते को संभाले रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ा लें की उसका असर आपकी ज़िन्दगी की खुशियों पर आये. इतने बड़े सपने भी न देखें की वो पूरे न हो पायें. ऐसी कोई गलती न करें.

धनु (Sagittarius) यह समय कुछ ऐसा है जो आपसे मेहनत तो करवा ही लेगा और खुशियों को बनाये रखने में भी मदद जरुर करेगा. अपने भरोसे को जगाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – कामकाज से जो सुख मिलेगा वो बहुत बड़ी बात होगी. हालात आपकी पूरी तरह से मदद करना चाह रहे हैं. लोगों की सलाह भी ले लें, उससे भी फायदा होगा.
क्या न करें – अपनी काबलियत को किसी गलत रास्ते पर लगाने की कोशिश न करें. बड़े लाभ की उम्मीद में कोई गलत रास्ता भी इख़्तियार न करें. ऐसा करते हुए आप कही किसी बड़ी परेशानी में न पड़ जाए.

मकर (Capricorn) नुकसान से बचते हुए ही आपको आगे बढना होगा. ना तो अपने खर्चे बढ़ाएं और ना ही अपनी बचत को किसी खतरे में डालें.
क्या करें – अपने भविष्य को बनाने की जो भी संभावनाएं बन रही हैं उस रास्ते पर जरुर चलते रहें. लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह से भी आपको नयी प्रेरणा मिलेगी.
क्या न करें – किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें, बल्कि अपनी मेहनत से उस चमत्कार को प्राप्त करने की कोशिश कर लें. लोगों को नाराज़ करके अपनी स्तिथि को जोखिम में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) धन लाभ के अच्छे विकल्प आपके सामने उभर कर आयेंगे, लेकिन खर्चा भी इतना हो जायेगा की उस लाभ का कोई मतलब नहीं रहेगा.
क्या करें – जो जैसा चल रहा है वो वैसा चलने दें, बल्कि विचार-विमर्श कर लें ताकि किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके. किसी भी तरह के फेरबदल से तो बचना ही होगा क्योंकि उसमे परेशानियाँ ज्यादा हो सकती हैं.
क्या न करें – इस समय की स्थिरता को कम भी न समझें. ज़िन्दगी का कोई भी सपना इतना बढ़ा नहीं हो सकता जिसका असर आपकी खुशियों पर आये.

मीन (Pisces)कामकाज को प्राथमिकता देने की कोशिश करनी होगी और काम या कारोबार में समय, मेहनत, या पैसा सबकुछ लगेगा. जिंदगी की इन चुनोतियों से तो रूबरू होना ही पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार में उभरते हुए मतभेद को संभाल लें. किसी भी तरह से बातचीत करेंगे या communicate करेंगे तो रास्ता जरुर निकलेगा, कोशिश करके देखिये बात बन बन जाएगी.

क्या न करें – किसी भी तरह की चुनोती का असर अपनी मानसिकता पर बिलकुल न आने दें. रिश्तों को संभाले रखे. किसी अहम व्यक्ति से किसी बहस में पड़ जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.