Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, April 23, 2017

Sunday 23rd April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) जिस भरोसे और विश्वास के साथ आप आगे बढ़ रहे हैं उसी से आप बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे. जीवन में कुछ अच्छा करना बहुत अच्छी बात है लेकिन साथ ही साथ अपनी सेहत की ओर भी थोड़ी तव्वजो देनी होगी.
क्या करें – पैसे से जुड़ी प्लानिंग की सख्त ज़रूरत है. पैसे के लेनदेन में भी और निवेश से जुड़े फैसलों में, खासकर, सतर्कता बरतनी होगी. ज़िन्दगी में सम्भलकर चलना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह के असंतोष की भावना न बनायें और ऐसा करते हुए अपने नुकसान को भी न बढ़ाएं. अपने आसपास के लोगों में कमी ढूँढने की कोशिश बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) अपनी मेहनत से बहुत कुछ किया जा सकता है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, और इस अच्छाई में लोगों के सहयोग से चार चाँद लग सकते हैं.
क्या करें – अपने पैसे की अच्छी बनती हुई परिस्थिति को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा. अपनों की ज़रूरतो को भी उसमे शामिल कर लें. अपने बढ़ते हुए खर्चों पर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज का दबाव इतना न बढ़ा लें की आपको ज़िन्दगी पहाड़ जैसी लगे. अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश में कोई बड़ा खतरा मोल लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के प्रयास में आप बहुत कुछ कर सकते हैं. इस प्रयास में अपनी मेहनत को तो जोड़ना ही पड़ेगा, तभी जाकर वो स्थिरता आ पायेगी जैसी की आप चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. ज़िन्दगी का तालमेल बना रहे और आप अपनों से जुड़े रहें यही प्रयास करना होगा.
क्या न करें – किसी भी विचार-विमर्श में अपने बड़े बुजुर्गों की बात में गलती न निकालें. ना ही अपने मन को व्यर्थ में दुखी करते चले जाएँ. अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न करें.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी में कुछ बेहतर करने की इच्छा बनाने से ही आगे बढने का मौका मिलता है. आपको भी इस अच्छाई का फायदा उठाना होगा.
क्या करें – संघर्ष भरा समय है. मनमुटाव से बचे रहेंगे तो आगे बढना आसान हो जायेगा. अपनी भागीदारी बनाये रखें, सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न बढ़ाएं. असफलता के डर से अपने कदम पीछे हटा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) अपनी जानकारी को बढाने से फायदा जरुर होगा. हर बात को भलीभांति समझ लें, ताकि आगे बढना आसान हो जाए.
क्या करें – किसी उम्मीद को पूरा करने के प्रयास में आपकी मेहनत बढ़ सकती है. रिश्तों को संभालने की भी कोशिश कर लें. अपने माहोल को खुशनुमा बनाना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न बढ़ाएं और ऐसा करते हुए आप किसी से तकरार में भी न पड़ जाएँ. बात बिगड़ते देर नहीं लगती.

कन्या (Virgo) अपनी सूझबूझ बनी रहेगी तो ज़िन्दगी की चुनोतियों को संभालना भी आसान हो जायेगा. मन की घबराहट को तो दूर करना ही पड़ेगा.
क्या करें – आपसी तालमेल बनाये रखने से बहुत कुछ संभल जाता है. लेकिन लोगों की गलती निकालने से तो बचना ही होगा ताकि लोग आपका पूरा साथ निभा सकें.
क्या न करें – अपने मन में बनायीं हुई मुश्किलों का असर अपने घर-परिवार पर बिलकुल न आने दें. रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने में किसी भी तरह की गलती न करें.

तुला (Libra) रिश्तों में मनमुटाव पैदा करने से फासले बढ़ सकते हैं, इसलिए अपने भटकते हुए विचारों को काबू में लाना होगा. अगर बार-बार ऐसा हो रहा है तो इस बात को और ज्यादा समझने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने काम में अगर थोडा सा और दिल लगायेंगे तो कई तरह के विकल्प खुल सकते है, लेकिन किसी एक तरफा सोच को तो अपनाने से तो बचना ही होगा. अपने हित को पहचानना भी बहुत जरूरी है.
क्या न करें – रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. लोगों से किसी भी वजह से अनबन न पैदा करें, और यह आसान नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) ज़िन्दगी में दो ही रास्ते हैं आपके लिए, या तो इस समय सुकून पा लें या फिर धन लाभ को बढ़ा लें. जीवन का सुख और सुकून बनाये रखें, पैसा तो वैसे भी आ जायेगा.
क्या करें – मेहनत के रास्ते पर चलते रहें. घर-परिवार में अपनों को समझने की भी कोशिश करें. जितना अपने व्यवहार को धीमा बनायेंगे उतना ही फायदा होगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी वजह से असंतोष की भावना न उत्पन्न होने दें, और खासकर पैसे को लेकर ज्यादा न सोचें. अपने कामकाज के प्रति अपनी लगन को किसी भी वजह से कम न होने दें.

धनु (Sagittarius) जो भी कर रहे हैं उसमे एक समर्पण की भावना बनी रहनी चाहिए, तभी जाकर समाज में आपका मान बढ़ेगा. लोगों से तालमेल बनाये रखने से यह जरुर संभव हो पायेगा.
क्या करें – अपनी मेहनत को बहुत ऊँचे स्तर का भी बना लें और उसमे नियमित भी हो जाएँ, और धन लाभ के रूप में आपको सफलता जरुर मिलेगी.
क्या न करें – आपके पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर बहुत ज्यादा घबरा न जाएँ. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की लोग आपके खिलाफ हैं. घर-परिवार में किसी बात को लेकर कोई बात बिगड़ने न दें.

मकर (Capricorn) कुछ ज्यादा ही जोखिम उठाना चाह रहे हैं, और ज़िन्दगी में हमेशा ऐसा करना ठीक नहीं होता. थोडा रुक जाने से ही बात बनेगी.
क्या करें – मेहनत का रास्ता इख्त्यार कर लेंगे तो ज़िन्दगी की स्थिरता बनी रहेगी और आपका ज्ञान और क्षमताएं इस दिशा में आपको भरपूर मदद भी करेंगे. पढाई की ओर भी ध्यान दे दें आपका भविष्य बन जायेगा.
क्या न करें – पैसे को बहुत ज्यादा खतरे में न डालें और बार-बार ऐसा जोखिम न उठायें जो आपकी स्थिरता को भंग कर दे. थोडा तो संभलकर चलना ही पड़ेगा.

कुम्भ (Aquarius) चुनोती भरा समय है और चुनोतियों से तो झूझना ही पड़ेगा. अपने मन को भी थोडा शांत रखने की ज़रूरत पड़ेगी, बहुत ज्यादा न सोचें.
क्या करें – भरोसा रखना बहुत बड़ी बात है. अपने मन को शांत रखने से भी बहुत कुछ संभव हो पायेगा. थोड़ी सी कोशिश करके देखिये बात बन जाएगी.
क्या न करें – पैसा कमा लेना बहुत अच्छी बात है लेकिन पैसे को संभाल लेना उससे भी बड़ी बात है. ऐसी कोई गलती न करें जिससे आपकी आर्थिक स्थिति किसी भी तरह के खतरे में पड़ जाए.

मीन (Pisces)सबकुछ ठीक होते हुए भी आप परेशान हैं. लोगों से भी आप जुड़ रहे हैं और लोगों से मदद भी मिल रही है, तो इस अच्छाई की ओर भी देख लीजिये.
क्या करें – इस बात को भी समझ लें की रिश्तों को संभालना बहुत जरूरी है. व्यर्थ में फैसले बढ़ा देने से तो बचना ही होगा. अपने मन में भी इस तरह की शान्ति बनानी होगी.

क्या न करें – कामकाज की ओर ध्यान जरुर दें लेकिन सिर्फ बदलाव का न सोचें, और ऐसा सोचकर कहीं अपनी स्तिथि को आप और ज्यादा खतरे में भी न डालें. इस समय गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.