Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, April 13, 2017

Thursday 13 April 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – रिश्तों को लेकर मन में असंतोष बढ़ गया है, फिर भी आप अपनों का ख्याल रखना चाह रहे हैं. अपने विचारों की उथल पुथल से तो बचना ही होगा.
क्या करें – लोगों की बात को समझने की कोशिश करनी होगी तभी जाकर आप अपने पैसे से जुडी दुविधाओं से बच पाएंगे. किसी प्यार के रिश्ते को अपनी ओर खीचने के लिए अभी भी बहुत कुछ करने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अभी आपका मेहनत करने में दिल लगे या न लगे यह स्वाभाविक सी बात है, लेकिन पूरी तरह से अपने काम से दिल न चुराएँ. रोज़मर्रा की बातो को लेकर भी किसी मतभेद को बढने न दें.

वृषभ (Taurus) – अपने काम के प्रदर्शन को बेहतर करने की ज़रूरत है. कई सारी चुनोतियाँ ऐसी हैं जिनके चलते आपके फोकस में कमी आ सकती है.
क्या करें – लाभ की उन संभावनाओं को जरुर टटोल लें जो आपके लिए इस समय बनी हुई हैं. लेकिन ऐसे किसी भी विचार से बचें जिसमे आपके लिए आसानी से पैसा आ जाए.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी मतभेद में बिलकुल न पड़ें. वैसे भी अपनी बचत को बर्बाद न करते चले जाएँ. अपने रोज़मर्रा के खर्चों को भी बढ़ाएं नहीं.

मिथुन (Gemini) – अपने काम में या निजी जीवन में एक तालमेल सा बनाना होगा ताकि आप लोगों की बात को समझ भी पायें और उन्हें समय भी दे पायें.
क्या करें – ऐसा समझ लें की काम के प्रति तवज्जो अपने समर्पण के रूप में हो ना की बदलाव के रूप में. बदलती हुई परिस्थितियां आपके काम से जुडा नुकसान बढ़ा सकती हैं, इसलिए जो कर रहे हैं वो ही करते रहें.
क्या न करें – सिर्फ पैसा कमा लेना ही पूरी बात नहीं है, उसे संभालना भी पड़ेगा. इस समय कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपके विचारों को भटका रहा हो.

कर्क (Cancer) – घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रहेंगी और हालात आपसे मेहनत भी करवा लेंगे. ऐसे ही समय अच्छे होते हैं जिसमे जीवन के हर पहलु पर एक नजर बनी रहे.
क्या करें – किसी भी तरह का निवेश करने से लाभ हो सकता है, क्योंकि तकदीर आपका साथ देना चाह रही है. खुशियों भरा समय है इसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – अपने हालात को बार-बार बदलकर अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें और उसका असर अपने कामकाज पर भी न आने दें. आने वाले छह ब्रहस्पतिवार को मंदिर में जाकर थोडा समय जरुर व्यतीत कर लें.

सिंह (Leo) – आपका लाभ भी बढेगा और आपके लिए हर तरह का सुख भी बना रहेगा. बस अपनी उम्मीदों को थोड़ा सा थाम लीजिये और सबकुछ ठीक होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में उम्मीदें उतनी हो जो पूरी हो सकें. ऐसा कहते हैं न के don’t burn the candle of your life from both ends, इसलिए किसी भी तरह के दबाव से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी बढती हुई ज़रूरतों को नज़रअंदाज़ न करें. अगर कामकाज में पैसा लगाने की ज़रूरत पड़े तो उससे भी पीछे न हटें, तभी जाकर बात बनेगी.

कन्या (Virgo) – घर-परिवार का सुख भी बना हुआ है और आपकी बात को लोग समझ भी रहे हैं. ज़िन्दगी में ऐसा ही एक तालमेल बना रहे तो सुख की अनुभूति होती है.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं लेकिन पैसे को संभाल कर रखना होगा. लोगों की मदद करना अच्छी बात है लेकिन अपनी उदारता पर कुछ अंकुश तो लगाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – इस तरह का व्यवहार न बना लें की आप लोगों की गलती ही निकालते चले जाएँ, ऐसी आदत बनाकर अपने कामकाज से जुड़े हालात को भी बिगड़ने न दें.

तुला (Libra) – आपके खर्चे भी बढ़े रह सकते हैं और ज़िन्दगी के दबाव भी. फिर भी अपने कामकाज को संभाले रखने की ज़रूरत है. एक लगन पैदा करनी होगी जो आपका दूर तक साथ निभाए.
क्या करें – अपने विचारों को बहुत केन्द्रित करना होगा और किसी भी बात को लेकर किसी मतभेद से भी बचना होगा. शान्ति बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने विचारों को बार-बार बदलकर लोगों से परेशानियाँ न बढ़ाएं. वैसे भी बदलते हुए हालात आपके लिए चुनोतियाँ पैदा कर सकते हैं. पैसे को लेकर भी किसी झगडे में बिलकुल न पड़ें.

वृश्चिक (Scorpio) – अगर आपका मन दुखी है तो भी अपनी परेशानियों को ज़ाहिर न करें. अपनी परेशानियों का असर अपने पैसे से जुड़े फैसलों पर भी बिलकुल न आने दें.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान देना होगा और लोगों से तालमेल बनाना होगा. अपने मन में बढती हुई उथल-पुथल को तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में कोई गलती न करें. यहाँ तक की पैसे को अपने से दूर हटा दें ताकि अनजाने में भी कोई गलत फैसला न हो जाए.

धनु (Sagittarius) – कामकाज की ओर ध्यान देना होगा ताकि ज़िन्दगी को एक नए नज़रिए से देखा जा सके. आपके अपनों की सुंदर भूमिका है इसलिए उनसे भी जुड़े रहना होगा.
क्या करें – किसी भी तरह के निवेश के बारे में सोचा जा सकता है, और अगर आप किसी कीमती चीज़ को हासिल करना चाह रहे हैं तो भी यह समय आपकी मदद कर सकता है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें, और ऐसा करते हुए अपने लिए नुकसान की स्तिथि भी न बनायें.

मकर (Capricorn) – अपने काम को लेकर आपके विचार बहुत भटक रहे हैं. कई तरह का परिवर्तन करने का विचार हैं आपके मन में, लेकिन उन विचारों पर बने रहना मुश्किल भी हो सकता है.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता सिर्फ आपकी मेहनत से जुडी हुई है. जो पहले चुनोतियाँ रहीं थीं अब उन्हें भी दूर करने का समय आ गया है. एक-एक करके ही सही आप बहुत कुछ संभाल पाएंगे.
क्या न करें – घर-परिवार की स्तिथि को किसी भी वजह से नज़रअंदाज़ न करें. अगर कहीं विचार नहीं मिल रहे तो उस बात को भी बढने न दें.

कुम्भ (Aquarius) – आपकी परेशानियों का दौर कुछ समय और चल सकता है, लेकिन एक आशावादी परिस्थिति उभर रही है जो आपको भरोसा दिला रही है की सबकुछ ठीक होगा.
क्या करें – घर-परिवार में लोगों की मदद से बहुत कुछ संभव हो पायेगा. फिर भी अपने विचारों को कुछ संभलकर ही आगे रखना होगा ताकि आपकी बात समझी जा सके.
क्या न करें – सिर्फ मेहनत कर लेना ही पूरी बात नहीं है. उसके पीछे छुपी हुई परेशानियों को भी नज़रअंदाज़ न करें. एक-एक करके ही सही उन्हें संभालना तो पड़ेगा ही.

मीन (Pisces) – अपने मन की परेशानियों का असर अपने निजी जीवन पर बिलकुल न आने दें. किसी प्यार के रिश्ते में भी किसी भी तरह की गिरावट न आने दें.
क्या करें – ज़िन्दगी में जो भी कर रहे हैं उसमे अपनी लगन को बढ़ा लें, इसी प्रयास से आप लोगों की आलोचना से बच जायेंगे. अपनी मेहनत से ही ज़िन्दगी के हालात बदलेंगे.
क्या न करें – लोगों से बनती हुई मदद को कम न समझें. विचार-विमर्श का रास्ता खुल रहा है वो भी बहुत बड़ी बात है. बस एक बात याद रखें अपने मन को दुखी न करते चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.