Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, April 12, 2017

Wednesday 12th April 2017, Vedic Astrology Forrcast, Rashiphal

मेष (Aries) – रिश्तों को लेकर मन में घबराहट बनी रह सकती है. अगर किसी से फासला बढ़ रहा है तो आप और भी चिंतित हो सकते हैं, लेकिन उन कारणों को समझना होगा जिनकी वजह से यह दूरियां बन रही हैं.
क्या करें – हालात सुधरने के बजाए और कठिन होते चले जा रहे हैं. रिश्तों में बढती हुई दूरियों को समय रहते संभालना होगा. यह तभी हो पायेगा जब आप खुद धीमे होकर लोगों को समझने की कोशिश करेंगे.
क्या न करें – अपने व्यवहार को ऐसा न बनायें की आपके लिए परेशानियाँ बढ़ जाएँ. अपनी बातो में भी ऐसा उतार-चढ़ाव न आने दें की लोग आपसे किनारा कर लें. गलती करने से तो बचना ही होगा.

वृषभ (Taurus) – निजी जीवन में असमंजस की स्तिथि बनी रह सकती है और हमारे लिए ज़िन्दगी में ऐसे बहुत सारे मौके आते हैं जब हालात हमें परेशान ही करते हैं. उन कारणों को समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – पैसे को एहमियत जरुर दे लेकिन साथ ही साथ रिश्तों को भी संभाल लें. आपके जीवन की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप इस रूप से कितना तालमेल बना पाते हैं.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो लेकिन अपने पैसे को भी खतरे में बिलकुल न डालें. अपने रिश्तों में भी कोई ऐसा दबाव न बनाये जिन्हें आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए. बदलता हुआ समय है इसलिए गलती न करें.

मिथुन (Gemini) – आप मेहनत कर सकते हैं लेकिन यह समय ही कुछ ऐसा है की आप वो मेहनत कर नहीं पा रहे हैं इसलिए आप निरंतर बदलाव के बारे में ही सोचते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को बेहतर करने की ज़रूरत है. थोडा नियमित हो जाने से आप उन दबाव को भी झेल सकेंगे जो आपने खुद के लिए बना रखे हैं, इसलिए जिस काम से भी जुड़ें उसी में तवज्जो देनी होगी.
क्या न करें – रिश्तों को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें, लाभ तो मिल जायेगा लेकिन रिश्ते कहीं पीछे छूट जायेंगे. अपनी ही सोच को इस वजह से बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है. आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाएँ और थोडा समय व्यतीत कर लें.

कर्क (Cancer) – पैसे को लेकर मन में असमंजस बना रह सकता है जबकि उसका कोई कारण नहीं है. आपके हालात आपके लिए मददगार हैं जो आपकी ज़रूरतो को हर तरह से पूरा भी करेंगे.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को समझने की कोशिश करनी होगी. ऐसा करने से ही जीवन की खुशियाँ और जीवन का तालमेल आपके लिए बना रहेगा. थोड़ी सी कोशिश करके देखिये आपको अच्छा लगेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े फैसलों को बार-बार बदले नहीं. अपनी मेहनत में भी किसी भी तरह की कमी न आने दें. ऐसा न सोचें की सबकुछ अपने आप ठीक हो जायेगा.

सिंह (Leo) – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट मचाने से नुकसान होगा. ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल करना है तो थोडा सा भरोसा तो करना ही पड़ेगा और थोड़ी सी शांति भी बनाये रखनी होगी.
क्या करें – कामकाज से जुड़े दबाव को एक नयी नजर से देखना होगा. अगर काम का दबाव आपके लिए बढ़ जाए तो इसे एक आशीर्वाद समझिये. काम न होने की तुलना में तो यह एक बहुत अच्छी स्तिथि है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े अपने फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. हालात ठीक भी क्यों न हों फिर भी पैसे को लेकर किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसला करने की गलती बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) – पैसे से जुड़ी आपकी बढती हुई ज़रूरतें आपको परेशान कर सकती हैं. आपकी ज़रूरतों से ज्यादा उनमे आपके अपनों की ज़रूरतें भी शामिल हो सकती हैं.
क्या करें – लोगों की नाराज़गी को भी संभालना पड़ेगा और एक योजना भी बनानी होगी. चुनोती भरा समय है लेकिन आप फिर भी बहुत कुछ कर पाएंगे. हालात आपको हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – कामकाज से जुडी परेशानियों को व्यर्थ में बढने न दें. रोज़मर्रा की बातो को लेकर किसी भी बात को व्यर्थ में बिगड़ने भी न दें.

तुला (Libra) – आपके मित्र आपसे किनारा कर लें ऐसा हो सकता है. आपकी किसी बात से इनके मन में कोई नाराज़गी पैदा हो जाए इस बात से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी के बनते बिगड़ते हालात को संभालना होगा. अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी मन में विनम्रता बनाये रखनी होगी. साथ ही साथ अपनों की ज़रूरतो को भी पूरा करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने ही व्यवहार की वजह से अपने बॉस से रिश्ते न बिगाड़ लें. वैसे भी किसी को इस समय नाराज़ न करें. अगर हालात को संभालना है तो बार-बार अपने फैसलों को बदलने की कोशिश भी न करें.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज को लेकर सबकुछ ठीक चल रहा है लेकिन वो संतोष नहीं मिल पा रहा जो आप चाह रहे हैं, लेकिन बदलता हुआ समय है जो आपके भरोसे को जरुर जगायेगा.
क्या करें – दूरस्थान के विकल्प आपको अच्छे लग सकते हैं और उसमे कोई अच्छी संभावना भी छुपी हो सकती है, इसलिए उन सभी परिस्थितियों को आंकलन कर लें जो आपके लिए उभरती चली जा रही है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. कोई ऐसी स्थिति भी न उत्पन्न होने दें जो किसी बात को बिगाड़ दे. अपनी स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.

धनु (Sagittarius) – अपने से बड़ों को समझना भी होगा और उनका ख्याल भी रखना होगा. यही वजह है की घर-परिवार में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं और कोई कमी नहीं है और किसी अचानक लाभ की उम्मीद लगाने की ज़रूरत भी नहीं है. रिश्तों को बहुत प्यार से संभाले रखने का समय है.
क्या न करें – कोई भी बात इस रूप से न कहें की उसका कोई और मतलब निकाला जाए. रिश्तों की मधुरता बनाये रखने में भी कोई गलती न करें. उसमे कामकाज के क्षेत्र में आपके विचारों का असमंजस भी शामिल है.

मकर (Capricorn) – इस समय की बड़ी मांग यह है की आपको मेहनत तो करनी ही पड़ेगी और इसी बात को लेकर आप कुछ चिंतित भी हैं की क्या आप वो सबकुछ कर पाएंगे जो इस समय आपसे उम्मीद लगायी जा रही है.
क्या करें – पढाई को या अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए हालात मददगार हैं. लोगों की बात को समझें और सलाह मशवरा कर लें. एक व्यवहारिक नजरिया बनाये रखेंगे तो फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के विचारिक मतभेद में बिलकुल न पड़ें और अगर ऐसी स्तिथि बार-बार उभर रही है तो इस बात को समझने में कोई गलती भी न करें. अपने जिम्मेदारियों से इस समय पीछे हट जाना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) – लोगों पर भरोसा करेंगे तो बातचीत करना भी आसान हो जायेगा और लोगों को समझना भी. यही कारण है की रिश्तों को सँवारने का प्रयत्न कर लें.
क्या करें – हालात मददगार हैं लेकिन आपको लाभ उस रफ़्तार से नहीं मिल रहा जैसा की आप चाह रहे हैं. फिर भी बहुत कुछ आपके हित में बना हुआ है. किसी भी ऐसे फैसले से बचना होगा जिसमे आपका पैसा कहीं फंस जाए.
क्या न करें – अपनी मेहनत से आप अपनी मंजिल की ओर बढना चाह रहे हैं. उसमे अपनी रुकावटों को अपने ऊपर हावी न होने दें. बार-बार उभरती हुई चुनोतियों का असर अपने जीवन पर बिलकुल न आने दें.

मीन (Pisces) – लोग आपको समझना चाह रहे हैं और आप इस बात को लेकर भी जैसे परेशान हैं. यही कारण है की आप अपनी परेशानियों को लोगों पर ज़ाहिर करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – सबसे पहले तो अपने मन को शांत करना होगा ताकि आपको अपनी परेशानियाँ पहाड़ न लगें और उसके बाद अपने जीवन की उन अच्छाईयों की ओर भी देखना होगा जो आपके लिए भरपूर बनी हुई हैं, तब जाकर आगे बढने का रास्ता खुलेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में बनते हुए उस तालमेल को भी कम न समझें जो आपके लिए एक आशीर्वाद हैं. आपके अंदर एक अच्छाई है की आप लोगों से जुड़े रहेंगे, इस अच्छाई को किसी भी वजह से कम न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.