Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, September 15, 2017

Friday 15th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) अपनों की इच्छाओं को भी पूरा करना है ताकि ज़िन्दगी में खुशियाँ बनी रहें. ऐसे में खर्चों का बढ़ जाना स्वाभाविक है. हालात कई तरह से मददगार भी हैं ताकि आप ज़िन्दगी में आगे बढ़ सकें.
क्या करें –  कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिस ओर आपकी लगन बनी रहेगी पर बहुत सारी चीज़ों को साथ ही साथ समझना भी होगा. विचारों का न मिलना परेशानी का एक कारण हो सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. अगर कोई अच्छी चीज़ नहीं लग रही तो फिर ऐसे रास्ते पर बिलकुल न चलें.

वृषभ (Taurus) पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे. इसी वजह से अपने मित्रों और चाहनेवालों की इच्छाओं को भी साथ ही साथ समझना पड़ेगा ताकि किसी भी तरह की परेशानी से बचा जा सके.
क्या करें – निजी जीवन के हालात को संभालने में अपनी कोशिश बनाये रखें. अगर ज़िन्दगी में रिश्तों की अच्छाई बनी रहे तो बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. ऐसी अच्छी संभावनाएं बनी हुई हैं.
क्या न करें – अपनी कोशिशों में व्यर्थ में शक न करते चले जाएँ और ऐसा करके आप अपने चुने हुए रास्ते से कहीं भटक न जाएँ.

मिथुन (Gemini) कामकाज में आपकी लगन बनी रहेगी और कारोबारी रिश्तों में गर्माहट भी बनी रहेगी. कामकाज को समझते हुए अपने कदम आगे बढाने का अच्छा समय बना हुआ है.
क्या करें – अपनी कोशिशें इस रूप से बनाये रखें जो आपको नई मंजिलों तक ले जा सके. जिस भी कार्य में रूचि है उसे बढ़ावा देने की कोशिश जरुर कर लें.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि का सही आंकलन करने में किसी भी तरह की गलती न करें. अपने ऐशोआराम के खर्चों को बढाकर अपने हालात का कसूर निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) जिंदगी की खुशियाँ बनाये रखने का अच्छा समय है पर यह तभी संभव हो पायेगा जब आप अपने मन में बैठी हुई चिंताओं को हटा देंगे. तभी जाकर बेहतर होती हुई मदद भी आपको समझ में आएगी.
क्या करें – अपनी मेहनत से अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर किया जा सकता है, पर अपनी लापरवाही से आप उस बेहतर होती हुई स्तिथि को फिर बिगाड़ दें ऐसा भी संभव है, इसलिए हर कदम पर संभलना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न बढने दें. किसी भी तरह की अपने मन में उत्तेजना न बनाये और ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) पढाई-लिखाई को आगे बढाने के लिए बहुत सारी चुनोतियाँ है. आप करना बहुत कुछ चाह रहे हैं पर कर नहीं पा रहे, इसलिए मन का भटकाव बहुत ज्यादा ही नजर आ रहा है.
क्या करें – अपने मन में बढ़ते हुए तूफ़ान को थाम लें. कामकाज की स्तिथि में भी धैर्य बनाये रखें. ज़िन्दगी में कई चीज़ों को कबूल कर लेना बहुत अच्छी बात है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर अपने फैसले न करें. ऐसा करते हुए आप कोई बड़ी गलती भी न करते चले जाएँ. कामकाज में किसी भी तरह का परिवर्तन लाकर अपनी नुकसान की स्तिथि न बनने दें.

कन्या (Virgo) हालात मददगार हैं क्योंकि आप अपनी बात कह पा रहे हैं और लोग आपकी बात को समझें तो इससे अच्छा तो और कुछ हो ही नहीं सकता.
क्या करें – पैसे से जुडी जिम्मेदारियों को समझना होगा और अगर कामकाज में पैसे की जरूरत है तो पैसा जुटाना भी होगा. अपनी स्तिथि का सही आंकलन करने की जरूरत तो पड़ेगी ही.
क्या न करें – व्यर्थ में कोई बड़ी छलांग लगाने की कोशिश न करें. अपनी परेशानियों को बढाते चले जाना या अपने लिए खतरे की स्तिथि बनाते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) अपनी अच्छाई भी बनाये रखें और उसमे अपनी कोशिशों को भी शामिल कर लें. थोड़ी सी अपनी मेहनत बढ़ा लेंगे तो कामकाज के प्रति आपका समर्पण और ज्यादा बढ़ जाये, यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – आपकी समृद्धि को बढाने के लिए सुंदर हालात बने हुए हैं पर अपने हालात को बहुत धैर्य से संभाले रखना ज्यादा जरूरी है. इसलिए हर बात के पीछे क्या हो रहा है उसे भी भांपने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े हालात को किसी तरह की कमी की नजर से न देखें. अपनी रोज़मर्रा की चुनोतियों को इतना भी बढ़ा न मान लें की उसका असर आपके फैसलों पर आये.

वृश्चिक (Scorpio) अपने पैसे को खतरे में डालने से तो बचना ही होगा. कुछ नया सीखने के लिए भी अपनी कोशिशों को बढ़ाना पड़ेगा, तभी जाकर हालात आपकी पूरी मदद करेंगे.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों को संभाले रखना बहुत जरूरी है. ऐसे में अपने मन की स्थिरता को भी बनाना होगा. अपनी भावुकता को काबू में रखने का समय है.
क्या न करें – तकदीर को आजमा लेना इस समय ठीक नहीं है. पहले खुद गलती कर लेना और फिर तकदीर को कसूरवार ठहराना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के बहुत सारे विकल्प हैं पर अभी फिलहाल पैसे से जुड़े किसी बड़े फैसले का समय नहीं आया इसलिए रुक जाने में ही फायदा है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनाये रखना इस समय बहुत बड़ी बात है. किसी प्यार के रिश्ते को भी अगले मुकाम तक ले जाया जा सकता है.
क्या न करें – सेहत से जुडी अगर कोई भी परेशानी है तो उसे बढने न दें. अपने दोस्तों और चाहनेवालों को भी आप अपने खिलाफ न कर लें.

मकर (Capricorn) कामकाज की ओर अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी, तभी जाकर आप कामकाज में स्थिरता बना पाएंगे. मेहनत का फल मिलेगा जरुर, भरोसा रखें.
क्या करें – सेहत की ओर ध्यान देना होगा. अपनों की परेशानियों को भी साथ ही साथ समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज को लेकर अपने मन में असंतोष न पैदा करें. ऐसा करते हुए आप व्यर्थ में लोगों से तकरार में भी न पड़ें.

कुम्भ (Aquarius) आर्थिक स्तिथि हर तरह से मददगार है पर इसका मतलब यह नहीं है की आप कोई बड़ा खतरा मोल ले लें. जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें.
क्या करें – रिश्तों से सुख पाने का समय है. अपने कामकाज को भी अपनी कोशिशों से बेहतर करने का समय है. बहुत कुछ आपके हित में ही बना हुआ है.
क्या न करें – निजी जीवन में किसी भी तरह की गलतफ़हमी को पैदा न होने दें. बहुत ज्यादा सोचना या बहुत नेगेटिव सोचना इस समय ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बनी रहेंगी और आप गलती करते चले जाएँ ऐसा भी हो सकता है, इसलिए थोडा सा व्यावहारिक नजरिया तो बनाना ही पड़ेगा, तभी जाकर पूरी बात समझ में आएगी.
क्या करें – बहुत ज्यादा उदारवादी होने से तो बचना ही होगा. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना भी आपकी प्राथमिकता हो, तभी जाकर बात बनेगी. उसके लिए लोगों को समझने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.

क्या न करें – किसी प्यार से जुड़े रिश्ते की परेशानियों को नज़रंदाज़ न करें. अपनी मेहनत के रास्ते में जो भी रुकावटें आ रही हैं उन्हें भी समझने में कोई गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.