Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 30, 2017

Saturday 30th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अगर कामकाज में मन हटना शुरू हो जायेगा तो आपके bosses की नाराज़गी स्वाभाविक है. ऐसे में काम से जुडी चुनोतियों का बढ़ जाना चिंता का विषय हो सकता है.
क्या करें – पैसों को कहीं फंसा लेने से भी बचाना होगा और अपने मन में उठते हुए तूफ़ान को भी थाम लेना होगा. कई बार शांति बनाये रखने से भी हालात सँभालने में मदद मिल जाती है.
क्या न करें – किसी से भी अनबन न बढ़ाएं. अपनी परेशानियों का असर किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न आने दें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी क्योंकि हालात मददगार हैं, फिर भी अपने बड़े बुजुर्गों का ख़याल रखने की जरूरत पड़ेगी. कामकाज को आगे बढाने के भी मौके बने रहेंगे.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेने की जरूरत पड़ेगी. कुछ भी नया करते हुए किसी नुकसान की भी सम्भावना बनी रहेगी जिसे आपको संभालना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को इतना भी न बढ़ाएं की अपनों से फासले बढ़ जाएँ. वैसे यह समय कुछ ऐसा है की आप अपनों को समझने का कोई भी मौका अपने हाथ से जाने न दें.

मिथुन (Gemini) अपनी कोशिशों से अपने घर-परिवार की खुशियाँ बनायीं रखी जा सकती हैं, बस अपने मन में थोड़ी सी शांति बनानी होगी ताकि आप बहुत ज्यादा नकारात्मक सोच को बढ़ावा न दें.
क्या करें – अपने मन की बनायी हुई रुकावटें बहुत ज्यादा हैं, उन्हें भी एक-एक करके थामना पड़ेगा. बस इस बात को समझ लें की झगडा करने से नुकसान ही होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. सिर्फ पैसे का सोच लेने से कहीं ऐसा न हो की आप अपनों के लिए समय ही न निकाल पायें.

कर्क (Cancer) अपनी मेहनत से अपने पैसे की स्तिथि को बेहतर करने का समय है. काम से भी लाभ की स्तिथि बनी रहेगी जो आपके अंदर एक नई प्रेरणा जगाएगी.
क्या करें – रिश्तों के प्रति झुकाव बहुत है पर मन में आपने बहुत सारी चिंताएं भी बना रखी हैं. ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल करने के लिए अपने भरोसे को जगाना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – मेहनत जरुर कर लें पर इस समय कोई बड़ा कदम न उठायें. किसी भी फैसले का आपके पैसे पर कितना असर पड़ेगा इस बात को समझने में कोई गलती न करें.

सिंह (Leo) नई संभावनाएं आपको बहुत लुभा रही हैं पर फैसला करना फिर भी मुश्किल ही हो रहा है. ऐसे में अपने मन के भटकाव को काबू में रखने की जरूरत तो पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना बहुत जरूरी है. उसके लिए अपनों से जुड़े रहें और अपने मन की घबराहट को पूरी तरह से हटा दें, तभी ज़िन्दगी आपका साथ निभा पायेगी.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को समझें. उसमे कमियां निकालने की कोशिश न करें. ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों का असर अपनी आर्थिक स्तिथि पर भी बिलकुल न आने दें.

कन्या (Virgo) आप कई तरह के परिवर्तन करना चाह रहे हैं पर शायद उसकी जरूरत नहीं है. यही वजह है की रिश्तों को लेकर भी मन में संतोष नहीं है.
क्या करें – मेहनत का रास्ता कठिन है क्योंकि आप बहुत ज्यादा तकदीर के भरोसे चल रहे हैं और यही चीज़ आपके हित में नहीं है.
क्या न करें – अपने कामकाज में व्यर्थ के बदलाव न करें. स्थिरता बनाये रखना बहुत ज्यादा जरूरी है. किसी भी तरह का खतरा मोल लेकर अपनी परेशानियों को बुलावा न दें.

तुला (Libra) किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से आपके लिए नुकसान की स्तिथि बन सकती है, इसलिए अपने पैसे को बहुत संभालकर चलाना होगा. लोगों की नाराज़गी को समझना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – घर-परिवार से जुडी चुनोतियों को भी संभाले रखने की जरूरत है. अपने मन में धैर्य बनाये रखने से ही यह सबकुछ हो पायेगा. घर-परिवार की परिस्थितियों को संभाले रखें ताकि पढाई में मन लगा रहे.
क्या न करें – दूरस्थान से जुडी इच्छाओं को समझने में कोई गलती न करें. इच्छा कितनी भी बड़ी क्यों न हो फिर भी फैसले ध्यानपूर्वक करें. ज़ल्दबाज़ी में फैसले कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से लाभ तो बना हुआ है पर आपको फिर भी ऐसा लगता है की कमी बहुत है. अच्छाई यह है की आप मेहनत कर सकते हैं और मेहनत के रास्ते से कोई चीज़ आपको भटका नहीं सकती.
क्या करें – अपने मन में बैठी हुई परेशानियों को हटा दें. ज़िन्दगी की तस्वीर को भलीभांति समझना और फिर अपने फैसले करना बहुत जरूरी होता है. उसके लिए एक व्यावहारिक नजरिया तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अचानक लाभ कमाने के प्रयास में अपने मन को दुखी न करते चले जाएँ. किसी भी नए रास्ते पर चलते हुए आप अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं.

धनु (Sagittarius) हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं की आप ज़िन्दगी में अपनी मेहनत से कुछ अच्छा कर सकें, पर सपने उतने ही देखें जिन्हें आप पूरा कर सकें.
क्या करें – अपने कामकाज में एकाग्रता बनानी होगी. उसी लगन से ज़िन्दगी की खुशियाँ बन पाएंगी इसलिए अपने चुने हुए रास्ते पर चलते चले जाना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों की वजह से आप कहीं घबरा न जाएँ. यह न सोचते चले जाएँ की आपकी बचत पर क्या असर पड़ेगा.

मकर (Capricorn) हालात हर तरह से मददगार हैं और ऐसा लाभ भी आपको मिल सकता है जिसकी आपने उम्मीद न लगायी हो. ऐसी परिस्थितियां भाग्य के आशीर्वाद से ही बनती हैं.
क्या करें – पैसे के आ जाने से ज्यादा जरूरी है अपने पैसे की स्तिथि को बचाए रखना. काम और रिश्तों से जुड़े दबाव को भी संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – सेहत से जुडी किसी परेशानी से आप कहीं घबरा न जाएँ. एक बचाव का माहोल बना हुआ है और यह भी कोई छोटी बात नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों से जुडी दिक्कतें बढी रहेंगी तो मन भी परेशान रहेगा. ऐसे में रिश्तों को संभाले रखने की जरूरत तो पड़ेगी ही, घबरा जाने से कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े फैसले भी बहुत धैर्य से लेने होंगे. ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों में गलती हो सकती है जिससे बचने की सख्त जरूरत है.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए असंतोष का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी किसी प्यार के रिश्ते को इतना न बिगाड़ लें की आगे के रास्ते बंद हो जाए.

मीन (Pisces)घर-परिवार की अच्छी भली स्तिथि को संभालना थोडा कठिन हो रहा है. आप अपनी गलतियों से अपनों को नाराज़ करते चले जा रहे हैं, ऐसे में विचार न मिलें तो यह स्वाभाविक सी बात है जिसे शान्ति से संभालना होगा.
क्या करें – पैसे को बहुत ज्यादा प्राथमिकता देने से बचना होगा, क्योंकि उसकी वजह से भी आपकी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं. जो जैसा चल रहा है उसी में संतोष कर लें.

क्या न करें – निजी जीवन की खुशियाँ बरकरार हैं जिन्हें संभाले रखना होगा. किसी बड़े लाभ की उम्मीद में रिश्तों में कमी ले आना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.