Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, September 18, 2017

Monday 18th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries)कामकाज को लेकर जो आपके मन में चिंताएं बनी हुई हैं उन्हें एक-एक करके संभालने की जरूरत है. बहुत सा आपके मन का बनाया हुआ रोष है जो आपको चैन से बैठने नहीं दे रहा. शायद यही कारण है की आप लोगों को नाराज़ कर रहे हैं.
क्या करें – कई तरह के अच्छे मौके बन रहे हैं आपके लिए जिन्हें बहुत ध्यानपूर्वक समझना पड़ेगा. हर बात के पीछे कुछ छुपे हुए हालात होते हैं उस ओर भी आपको थोडा सा ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या न करें – चाहे निजी जीवन की स्तिथि हो या कामकाज का क्षेत्र रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार न आने दें. वैसे भी कामकाज के प्रति अपना प्रदर्शन कम करके आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

वृषभ (Taurus) क्योंकि आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं इसलिए आप बड़ी उम्मीद भी लगा रहे हैं. आप सोच रहे हैं की अगर तकदीर साथ दे जाए तो आप अपनों के लिए कुछ और बेहतर कर सकें.
क्या करें – अपनों के लिए अच्छा सोचना और कुछ न कुछ करते चले जाना ज्यादा जरूरी है. इसी से ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रह सकती हैं. अपने दोस्तों के प्रति भी सदभावना बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – रिश्तों में खुशियाँ बनी रहेंगी तो कई तरह के मौके मिलेंगे जिनके चलते आप अपनों के लिए कुछ और बेहतर कर सकें. ऐसे किसी भी मौके को अपने हाथ से न जाने दें. अपनों का साथ निभाने के मौके भी रोज़-रोज़ नहीं मिला करते.

मिथुन (Gemini) आप अपनी ओर से हर तरह की कोशिश कर रहे हैं पर कई छुपे हुए ऐसे हालात है जो आपको चैन से नहीं रहने दे रहे, इसलिए आपको लगता है की बहुत कुछ आपके खिलाफ भी हो रहा है.
क्या करें – जब भी हालात चिंताजनक हों तो किसी बड़े कदम को उठाने से बचना होगा. बेहतर यह होगा की आप अपनी काबलियत के अनुरूप अपनी कोशिशों को बनाये रखें. लोगों से तालमेल बनाये रखने की तो कोशिश करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के प्रयास में अपनी ओर से कोई कमी न रखें. अपने आसपास के लोगों की जरूरतों को समझने में भी कोई कमी न आने दें.

कर्क (Cancer) आप अपनी जगह सही भी हों तो भी लोगों के प्रति अपने मन में कोई द्वेष न रखें. जरूरी नहीं है की हमें हर चीज़ अच्छी लगे, फिर भी लोगों के लिए अच्छा सोचने की कोशिश कर लें.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय मददगार बनता चला जा रहा है जिसमे लोगों की मदद भी शामिल हो सकती है, इसलिए अपने बेहतर होते हुए हालात का पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – विचारों का आदान-प्रदान करने में जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें भी हाथ से न जाने दें. चाहे लिखकर या बोलकर अपनी बात इस रूप से कहें की लोग उसे समझ पायें. अपनी बात अपने तक रखने से कोई लाभ नहीं होगा.

सिंह (Leo) अपनी या अपनों की सेहत का भी ख़याल रखना होगा. जब भी मन परेशान होता है तो हम कुछ न कुछ बुरा ही सोचने लगते हैं पर थोडा सा आशावादी नजरिया तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज में अच्छी बनती हुई परिस्थिति से धनलाभ हो सकता है. ऐसी कोशिशों को जरुर बनाये रखें जो आपसे मेहनत करवा ले.
क्या न करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को पूरी तरह से इस्तेमाल करने में कोई कमी न रखें. सिर्फ पैसे का ही न सोचते चले जाएँ, काम को आगे बढ़ाना ज्यादा जरूरी है.

कन्या (Virgo) अगर किसी प्यार के रिश्ते में अविश्वास की भावना बनेगी तो ज़िन्दगी की बाकि चीज़ों को संभालना मुश्किल हो जायेगा, इसलिए कोशिश यह करें की अपने मन को बहुत शांत कर लें ताकि लोगों की बात को समझा जा सके.
क्या करें – अपनी बढती हुई पैसे की जरूरतों को तो समझना ही पड़ेगा, तभी जाकर आप अपने फैसलों को दुरुस्त कर पाएंगे.
क्या न करें – कोई भी ऐसा कदम न उठायें जो आप के लिए नुकसान की स्तिथि बना दे, इसलिए तकदीर को इस समय आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.

तुला (Libra) लोगों से आपको मदद भरपूर मिल रही है लेकिन फिर भी आप लोगों से खुश नहीं हैं, हो सकता है की आप उनसे कुछ ज्यादा ही उम्मीद लगा रहे हों.
क्या करें – अपने बलबूते पर आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ कर सकते हैं. ऐसा कर पाएंगे तो मन में बढती हुई पर्शानियों का भी सामना आसान हो जायेगा. अपने काम से जो लाभ मिल जाए उसे ही आशीर्वाद मान लें.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों के या नुकसान के कारणों को समझना होगा. कहीं ऐसा न हो की आपका नुकसान होता चला जाए और आपको पता ही न चले.

वृश्चिक (Scorpio) अगर अपने कामकाज की स्तिथि से पूरा फायदा उठाना है तो अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा, ऐसा करने के लिए अपने मन में बैठी हुई परेशानियों को तो हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या करें – जितना लोगों से तालमेल बना लेंगे उतना ही आपके लाभ की स्तिथि बेहतर हो जाएगी पर यह तालमेल अपने आप से नहीं बनेगा. आपको अपनी कमियों को समझते हुए ही अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – लोगों के बात सुन जरुर लें पर लोगों की बातों में न आयें. अपने हित को पहचानना और फिर अपने फैसले करना ज्यादा जरूरी है, इसमें कोई कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) हालात मददगार हैं पर बचत पकड में नहीं आ रही, इसलिए कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जो आपकी बचत को खतरे में डालता चला जा रहा है.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह को मान लें. उनका ख़याल भी रखें और उनकी परेशानियों को समझने की कोशिश भी कर लें.
क्या न करें – अपने मन को व्यर्थ में भटकायें नहीं और ना ही अपने खर्चों को इतना बढ़ा दें की उसका असर आपकी ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों पर आ जाए.

मकर (Capricorn) कई तरह के दबाव हैं आपके ऊपर इसलिए कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा है, इसलिए हर चीज़ को आप एक कमी की नजर से देखते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी परेशानियों से कुछ न कुछ सीखने फिर उसमे सुधार लाने की जरूरत है. ऐसे में अपने मन में एक आशावादी नजरिया तो बनाना ही पड़ेगा, तभी जाकर हालात मदद करेंगे.
क्या न करें – चाहे कामकाज से जुडी चुनोतियों की बात हो या रिश्तों को संभालने की, अपने मन को बहुत ज्यादा दुखी न करते चले जाएँ, ऐसा न हो की आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ कम हो जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) आप लोगों के लिए अच्छा सोच रहे हैं और कुछ कर रहे हैं लेकिन आपको लग रहा है की उसके चलते आपका ही नुकसान होता चला जा रहा है, इसलिए अपने हालात को पहचानना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – हालात मददगार हैं और स्थिरता बनी हुई है, फिर भी अपनों की बात को समझें ताकि आप के मन में बढ़ते हुए असंतोष को सम्भाला जा सके.
क्या न करें – लोगों की गलती निकालते चले जाने की आदत न बनायें. अपने मन में नकारात्मकता के विचार बनाते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

मीन (Pisces)आप अपने पैसे की स्तिथि से बहुत ज्यादा खुश नहीं है, इसका एक बड़ा कारण यह भी है की आपकी बचत उस रूप से नहीं बढ़ पा रही जैसा की आप चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी कोशिशों को और ज्यादा केन्द्रित करना होगा, तभी जाकर आपके कामकाज से जुडी चुनोतियाँ भी आपकी पकड़ में आ पाएंगी. कोशिश तो करके देखिये.

क्या न करें – लोगों की नाराज़गी की वजह से अपनी ज़िन्दगी की परेशानियाँ न बढ़ाएं. जितना संभव हो सके तालमेल का रास्ता खोज लें. अपनी ही बात कहते चले जाना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.