Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, September 14, 2017

Thursday 14th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) कोशिश भी कर रहे हैं पर रिश्तों को संभाल नहीं पा रहे, इसी वजह से जो भी रास्ता आपके सामने खुल रहा है उसमे वो तस्सली नहीं हो पा रही जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें – रिश्तों को प्राथमिकता देनी होगी और हर छोटी बात को थोडा सा मन से हटाकर चलना होगा. ऐसा करने से ही ज़िन्दगी का सुख और सुकून आपके लिए बना रहेगा. अपने मन में बैठे हुए असंतोष को हटा के ही यह सबकुछ करना पड़ेगा.
क्या न करें – अपने लिए बेहतर होती हुई संभावनाओं से अपना मूंह न मोड़ें, पर साथ ही साथ यह भी समझ लें की लोगों को खुश करने के लिए कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें.

वृषभ (Taurus) कोशिशें तब कारगर होंगी जब उसमे आपकी मेहनत जुडी रहेगी और मेहनत तब पूरा फल दे पायेगी जब आप खुद पर भरोसा कर पाएंगे. ज़िन्दगी में किसी भी चीज़ के लिए दृढ निश्चय कर लेना बहुत जरूरी होता है.
क्या करें – रिश्तों में आपसी तालमेल बना रहेगा तो वैसे ही बहुत कुछ आपके काबू में आ जायेगा. अपने मन के भटकाव को संभालना भी थोडा सा आसान हो जायेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें. अगर किसी का पैसा लौटाना है तो उसके लिए आप व्यर्थ की बहस में न पड़ते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) अगर खर्चे बड़े रहेंगे तो उसका असर आपकी बचत पर भी आ जायेगा और अगर बचत हिल जाएगी तो स्वाभाविक सी बात है की आपका मन भी परेशान हो जायेगा.
क्या करें – अपनी और अपनों की आकाँक्षाओं को पूरा करने के लिए ज़िन्दगी में कुछ बेहतर तो करना ही पड़ेगा, तभी जाकर इस समय की चुनोतियों को समभाला जा सकेगा. लोग भी आपका साथ निभायेगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपने मन में बनायीं हुई उथल-पुथल के चलते अपने प्रदर्शन को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) अगर घर-परिवार की ज़रूरतें बढ़ेंगी तो कुछ हद तक मन तो चिंतित होगा ही. ज़िन्दगी के हर पहलु को आशावादी नजरिये से देखना ऐसे में बहुत जरूरी हो जायेगा, तभी जाकर आपकी परेशानियों दूर हो पाएंगी.
क्या करें – मेहनत करना अच्छी बात है पर हर चीज़ में कमी निकालते चले जाने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर आपको अपनी समृद्धि का आभास हो पायेगा.
क्या न करें – किसी तरह की गलतफ़हमी के चलते घर-परिवार की खुशियों को कम न होने दें. अगर विचार न भी मिल रहें हों तो भी लोगों की बात को समझने में कोई कमी न रखें.

सिंह (Leo) कामकाज से जुडी परेशानियाँ आपको कुछ हटकर सोचने पर मजबूर कर सकती हैं. ऐसे में बहुत संयम बनाकर ही अपने फैसले आपको करने पड़ेंगे. कोई एकतरफा विचार बना लेने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और आपका भरोसा बरकरार है, फिर भी अपनी मेहनत को और ज्यादा केन्द्रित बनाने की कोशिश करनी होगी, तभी जाकर पूरा लाभ मिल पायेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कुछ सीखना है या कुछ पाना है तो अपने मन को भटकने न दें. बहुत सारी चीज़ों को एक साथ मन में चलाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) काम या कारोबार में पैसे की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में आपको यह सोचना पड़ेगा की पैसा कैसे जुटाया जाए. आपकी सोच इसलिए वाजिब नहीं है क्योंकि हालात आपकी मदद तो करना ही चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि में स्थिरता लानी होगी. बहुत ज्यादा बड़ा कदम उठाने से तो फिलहाल बचना ही होगा ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – घर-परिवार से बनती हुई खुशियों को लेकर मन में वहम न पालें. लोगों से बात करने में या अपने विचारों को व्यक्त करने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि ठीक है और आपका समर्पण भी नजर आ रहा है, फिर भी हाल ही में बनती हुई परिस्थितियों के चलते आप बहुत ज्यादा खुश नहीं है.
क्या करें – काम के प्रति अपना मन लगाये रखें और अपनी पैसे के स्तिथि से संतोष पा लें. अपने मन की घबराहट को हटा देंगे तो अपनी ज़िन्दगी की तस्वीर में आपको कोई कमी नहीं नजर आएगी.
क्या न करें -

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की परिस्थिति को लेकर आप ज्यादा खुश नहीं है. यही वजह है की आप बहुत दूरस्थान का सोचते चले जा रहे हैं. एक धुंधले से सपने को मन में संजो के चलना ठीक नहीं है.
क्या करें – काम में मन लगाने से ही हालात बेहतर हो पायेगे. कम से कम भटकते हुए विचारों को संभालने में मदद जरुर मिल जाएगी.
क्या न करें – कोई ऐसा कदम न उठायें जिसके चलते आपका भविष्य खतरे में पड़ जाए. इसी वजह से अपनी दूरदर्शिता बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार के हालात ठीक हैं पर मन बहुत भटक रहा है. अपनी या अपनों की सेहत को लेकर भी चिंता बनी रह सकती है.
क्या करें – अपने कामकाज की अच्छाई को बनाये रखने का समय है. किसी बड़े कदम को उठाने से पहले उस स्थिरता की ओर भी देख लें जो आपके लिए आशीर्वाद के रूप में बनी हुई है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. ऐसा न हो की कोई आपकी बचत का गलत फायदा उठा जाए.

मकर (Capricorn) रिश्तों को सम्भाले रखने का प्रयास करना होगा. अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को भी हटाना पड़ेगा ताकि आप लोगों के लिए भी कुछ अच्छा सोच सकें.
क्या करें – सेहत का भी ख्याल रखें और अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को भी बनाये रखें. लोगों की बात सुन लें और समझ लें ताकि रिश्तों को संभालना आसान हो जाए.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में कोई बड़ा फेरबदल करने की कोशिश न करें. अगर कोई चीज़ अच्छी नहीं भी लग रही तो भी ज़ल्दबाज़ी में कोई बड़ा कदम न उठायें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार में किसी भी तरह की गलतफ़हमी से बचना होगा. किसी प्यार के रिश्ते को प्राथमिकता देते हुए आप कहीं अपनों को नाराज़ न कर दें.
क्या करें – हर छोटी बात को धैर्य से संभाले रहेंगे तो ज़िदगी की खुशियाँ बनी रहेंगी. उसके लिए अपने मन में एक व्यावहारिक नजरिया तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – जो भी नई संभावनाएं खुल रही हैं उसके बारे में एक बार जरुर सोच लें. पर ऐसा करते हुए व्यर्थ में अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. अपने दिल की आवाज़ के खिलाफ चलना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)रिश्तों को संभालना कठिन हो सकता है. यह भी बहुत हद तक संभव है की रिश्तों से जुडी आपकी उम्मीदें इस समय पूरी न हो पाए.
क्या करें – घर-परिवार में शान्ति भी बनाये रखनी होगी और किसी भी तरह की बहस से भी बचना होगा. लोगों के प्रति अपनी बढ़ती हुई उम्मीदों को थाम लेने से भी बहुत कुछ काबू में आ जायेगा.

क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी को भी नाराज़ न करें. अपनी बढती हुई चुनोतियों से भी आप कहीं घबरा न जाएँ. वैसे भी इस समय गलती कर लेने की कोई गुंजाइश नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.