Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, September 12, 2017

Tuesday 12th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना थोडा आसान हो जायेगा. नई संभावनाओं को देखेंगे तो ज़िन्दगी के नए रास्ते भी खुलते चले जायेंगे. भाग्यशाली परिस्थितयां बनेंगी पर अपने बढ़ते हुए खर्चों पर काबू तो फिर भी पाना ही होगा.
क्या करें – अपना आत्मविश्वास बनाये रखें और अपनी चुनोतियों को समझने की कोशिश कर लें. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए लोगों से तालमेल भी बनाये रखें.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की गलतफ़हमी न बढने दें. ऐसे में ज़िन्दगी का सुकून बना रहे तो बहुत अच्छी बात है, इसलिए पारिवारिक रिश्तों को नज़रंदाज़ बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) सेहत की ओर एक नजर रखनी होगी, यह और बात है की सेहत को संभालना आसान भी हो जायेगा, फिर भी अपने अंदर एक प्रेरणा जगाये रखने की जरूरत है की आप कुछ अच्छा कर सकें. अपने पैसे के लेनदेन से जुड़े फैसले सम्भलकर ही करने होंगे.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों की ओर एक नजर रख लें और अपनों की जरूरतों को भी पूरा करते चले जाएँ. चाहे कामकाज हो या घर-परिवार, एक स्थिरता का माहोल बनाये रखना ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – ज़िन्दगी के प्रति अपनी लगन को किसी भी वजह से कम न होने दें. कुछ अच्छा करने के लिए अपनी प्रेरणा जगाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. मेहनत करने की आदत बनाए रखना अच्छी बात होगी.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी और ज़िन्दगी में एक सुकून की भावना बनेगी. अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी बेहतर परिस्थितियां बनती चली जाएँगी.
क्या करें – पैसे से जुड़े उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. अपनी सेहत की ओर भी ध्यान बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी, तभी जाकर ज़िन्दगी की खुशियों का पूरा लाभ मिल पायेगा.
क्या न करें – अपने पैसे से जुड़े हालात को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. वैसे भी अपने व्यवहार को इतना भी भावुक न बना लें की उससे आपका ही नुकसान हो जाए.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आसान हो जायेगा. निजी जीवन से जुड़े हालात सँभालने में इस वजह से मदद मिलेगी क्योंकि आपके अंदर एक धैर्य की भावना जगेगी, इसलिए लोग भी आपको समझ पाएंगे.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि बनाये रखने में जरुर मदद मिलेगी. कोशिश यह कर लें की आप अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बना लें, ताकि इस समय का फायदा उठाया जा सके. काम या कारोबार में तरक्की और बढोत्तरी का समय है.
क्या न करें – अपने अंदर किसी भी तरह की अविश्वास की भावना को पनपने न दें. खुद पर भरोसा करेगे तभी जाकर लोगों पर भरोसा बन पायेगा, इसलिए लोगों से मतभेद बढ़ने न दें.

सिंह (Leo) मेहनत करने का समय है और अपनी काबलियत को उजागर करने का समय है. आपकी पढाई और आपकी कार्यनिष्ठा इस समय जरुर उभर कर आएगी. तकदीर की भूमिका अच्छी है क्योंकि आप अपनों के प्रति जागरूक हैं. आनेवाले एक वर्ष में अपनों का ख़याल रखें और उनसे जुड़े रहें. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने का समय है.
क्या करें – बिना सोचे समझे फैसले करके अपना नुकसान न करें. सेहत से जुड़े मामलों में भी अपने हालात को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें.
क्या न करें – पैसे से जुड़े हालात मददगार बने रहेंगे क्योंकि लोग भी आपकी सहायता करना चाहेंगे. वैसे भी इस समय की अच्छाई इस रूप से उभर कर आएगी क्योंकि तकदीर की भूमिका आपके लिए अच्छी बनी रहेगी. यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.

कन्या (Virgo) ज़िन्दगी में चुनोतियाँ बनी रहना एक स्वाभाविक सी बात है और उन चुनोतियों से जून्झ कर अपने हालात को बेहतर करना यह आपकी प्राथमिकता होने चाहिए. कुछ भी कह लीजिये यह समय आपसे मेहनत तो करवा ही लेगा.
क्या करें -
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर किसी भी तरह की परेशानी न पैदा करें. न तो पैसे से जुड़े फैसलों में और ना ही पैसे से जुड़े सोच-विचार में किसी भी तरह की नकारात्मकता बिलकुल न आने दें.

तुला (Libra) आपकी सूझबूझ को और आपकी अच्छाई को बढाता हुआ समय है. यह और बात है की आपको अपने व्यवहार को थोडा सा और उदार बनाना होगा, तभी जाकर लोगों की परेशानियों को आप समझ पाएंगे.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपकी लगन बनी रहेगी और आपका आत्मविश्वास जगेगा. मेहनत से बहुत कुछ किया जा सकता है और यह आनेवाला साल आपकी इस अच्छाई को जरुर सुनिश्चित करेगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने मन में किसी भी तरह का असंमजस न बनने दें. काम से अपना मन भी न चुराएँ. अगर कामकाज में मन नहीं लग रहा है तो उन कारणों को समझने में गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) खर्चे भी बढ़ सकते हैं और लोगों से फासले भी बढ़ सकते हैं. यही कारण है की यह समय अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक बदलाव करने का है. चुनोतियों के बावजूद आपकी अच्छाई बनी रहे तभी जाकर बात बनेगी.
क्या करें – खुद पर भरोसा बनाये रखने का समय है. अपनी मेहनत और लगन से बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकता है. जो समय आपको मेहनत के रास्ते पर चला दे वो ही समय अच्छा होता है.
क्या न करें – व्यर्थ में तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें, बल्कि अपने बाजुओं के दम पर कुछ अच्छा कर लें. हालात कैसे भी क्यों न हो पर किसी से भी कोई तीखी बात बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है और नुकसान से जुडी परेशानियाँ अब दूर होती चली जा रही हैं. आनेवाला साल इसी वजह से आपके जीवन की खुशियों को बनाये रखने में मदद जरूर करेगा.
क्या करें – अपने दोस्तों और चाहनेवालों से जुड़े रहने का समय बन रहा है. किसी के लिए कुछ अच्छा करके ही जिंदगी की सही ख़ुशी बनती है. कुछ अच्छा करने की ऐसी संभावनाएं आपके लिए जरुर बनी रहेंगी.
क्या न करें – अपने मन में एक व्यर्थ की शंकाओं को न बढाते चले जाएँ. कोई गलतफ़हमी पैदा हो जाए तो ज़िन्दगी में परेशानियाँ ही आती हैं, इसलिए अपने में किसी भी तरह की negativity को बढने न दें.

मकर (Capricorn) कामकाज को आगे बढाने का सुंदर समय है. हालात भी इसी वजह से आपकी पूरी मदद करेंगे पर अपने मन में स्थिरता बनाये रखनी होगी ताकि आप बार-बार बदलाव का न सोचें.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से हालात मदद करेंगे. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन उन्हें संभालना आसान भी हो जायेगा.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों पर व्यर्थ में शक न करें. किसी से भी उलझते न चले जाएँ. भरोसा तो करना ही पड़ेगा.

कुम्भ (Aquarius) भाग्यशाली समय है क्योंकि हालात हर तरह से मदद करेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से भी कुछ अच्छा करने को और बहुत कुछ पा लेने का समय है.
क्या करें – कामकाज और कारोबार में मेहनत को बढ़ाया जा सकता है. उसी के चलते आपकी उपलब्धियों का दौर शुरू होगा और आपकी मेहनत का आपको पूरा फल भी मिलेगा.
क्या न करें – सेहत से जुडी जागरूकता में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर कोई बात पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही तो ऐसे किसी फैसले में गलती न कर जाएँ.

मीन (Pisces)कामकाज को लेकर चुनोतियाँ बनी रह सकती हैं पर अपनी मेहनत से बहुत कुछ संभाला भी जा सकता है. इसलिए अपनी परिस्तिथि को एक नई नजर से देखना होगा.
क्या करें – हालात इस वजह से मददगार रहेंगे क्योंकि पैसे की स्तिथि बेहतर हो जाएगी. आपकी बचत बढ़ जाए और आपके लिए जीवन में सुख-समृद्धि ले आये तो यह भी बहुत बड़ी बात है.

क्या न करें – रिश्तों को समझने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर मन किसी भी वजह से परेशान रहेगा तो उसका असर निजी जीवन पर आ सकता है, बस यह न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.