Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 9, 2017

Saturday 9th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते में इच्छाएं इतनी बढ़ रही हैं की आप अपने ही सपनो में जैसे डूब से गए हैं. यहाँ तक की अपनों से फासले भी बनाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – जिस विचार को ज़िन्दगी में आगे बढ़ाना है उसमे लगन बनाये रखना अच्छी बात है, पर ऐसा करने से आलोचना भी सहनी पड़ सकती है इसलिए रिश्तों को भी सहजता से ही संभालना होगा.
क्या न करें – बड़े बुजुर्गों से किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें. अगर परेशानियाँ बढ़ जाएँगी तो उन्हें संभालना मुश्किल हो जायेगा, इसलिए किसी बात को बिगड़ने न दें.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियाँ इसलिए बरकरार हैं क्योंकि आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. अपनों का साथ बना रहे और जीवन की ख़ुशी बनी रहे इससे बड़ी और कोई चीज़ हो नहीं सकती.
क्या करें – पढाई के रास्ते में जो भी रुकावटें बन रही हैं उन्हें संभालना पड़ेगा. एकाग्रचित होकर अपनी मेहनत से जुड़ना होगा तभी जाकर सफलता मिलेगी.
क्या न करें – किसी बड़े परिवर्तन का न सोचें. सिर्फ अपनों के करीब आने के विचार से आप अपने कामकाज को कहीं खतरे में न डाल लें.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करने की प्रेरणा बनी रहे तो इंसान बड़ी सफलता भी प्राप्त कर लेता है. अपनी मेहनत से जो हासिल हो असली ख़ुशी उसी बात में मिलती है.
क्या करें – अपने मित्रों और चाहनेवालों से जुड़े रहना होगा और उनसे तालमेल बनाकर ही आगे बढना होगा. इसी प्रयास के चलते बहुत कुछ सहजता से ही प्राप्त किया जा सकेगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों में कोई कमी न आने दें. अपनी मधुरता भी बनाये रखें और ईमानदारी भी. किसी का भी दिल न दुखाएं.

कर्क (Cancer) आपके बदलते हुए हालात आपको धनलाभ देना चाह रहे हैं, वो कामकाज से और आपकी मेहनत से बन पायेगा. कुलमिलाकर तकदीर की भूमिका भी अच्छी है जिससे फायदा जरुर होगा.
क्या करें – कुछ नए विकल्प आपके सामने खुल रहे हैं जिनके बारे में सोचा जा सकता है. काम को बढाने में भी मदद मिलेगी और आर्थिक स्तिथि भी उससे बेहतर हो जाएगी. उस अच्छाई को अपने आसपास जरुर टटोल लें.
क्या न करें – सिर्फ तकदीर के भरोसे न चलें. हालात खुद-ब-खुद नहीं सुधरेंगे इसलिए किसी भी चीज़ को इतना भी आसान न समझें.

सिंह (Leo) आपका मन बहुत भटक रहा है पर हालात मददगार हैं, इसलिए आपके मन की चिंताएं उतनी वाजिब नहीं हैं. अपनी अच्छाई की ओर देखने की कोशिश कर लें.
क्या करें – हालात कुछ ऐसे हैं जो आपकी प्रेरणा को जगाएं और आपसे कुछ अच्छा करा लें. इसी आत्मविश्वास के चलते ज़िन्दगी को नए नजरिये से देखा जा सकता है.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की पैसा आसानी से आ जाए क्योंकि ऐसा सोचने से आप अपने कामकाज की स्तिथि को खतरे में डाल लेंगे और वही करना इस समय ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) लोगों पर आश्रित रहने से नुकसान भी हो सकता है. वैसे भी कामकाज में इस समय स्थिरता बनाये रखनी होगी ताकि कोई अचानक उभरती हुई परेशानी न आ जाए.
क्या करें – अपने दिल की आवाज़ को सुने और अपनी ईमानदारी से चलते चले जाएँ. ऐसा करने से मुश्किल भरे दौर में भी आपके लिए एक बचाव सा बना रहेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का फेरबदल करने की कोशिश न करें. ना ही अपनी कोशिशों को दिशाहीन बनाएं कहीं ऐसा न हो की आपके लिए अचानक परेशानियाँ बढ़ जाएँ.

तुला (Libra) काम को लेकर चुनोतियाँ बनी रहेंगी पर पैसे से जुड़े हालात मददगार रहेंगे. भाग्यशाली रूप से कई चीज़ें आपके हित में बनती भी चली जाएँगी.
क्या करें – कई तरह के अच्छे विकल्प हैं जिनसे फायदा उठाया जा सकता है. आपको अपने ज्ञान को भी बढ़ाना होगा और अपनी मेहनत को भी एक सही दिशा देनी होगी.
क्या न करें – अपने मन में किसी के प्रति नकारात्मक विचार बिलकुल न रखें. ऐसा करने से आप कहीं अपना ही नुकसान न कर बैठें.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मददगार हैं पर फिर भी रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बनी रह सकती हैं. ज़िन्दगी में आसान कुछ भी नहीं होता लेकिन अपनी लगन से उसे आसान बनाया जा सकता है.
क्या करें – एक प्रतियोगिता की भावना रखेंगे मन में तो बहुत कुछ हासिल करने में मदद मिल जाएगी. वैसे भी काम के प्रति आपकी लगन अच्छी है जिससे कोई बेहतर रास्ता जरुर खुलेगा.
क्या न करें – सिर्फ पैसा कमाने का ही न सोचते चले जाएँ. जीवन में खुशियाँ बनाये रखना बहुत बड़ी बात है और मन को भटकाकर ऐसा होने वाला नहीं है.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहें तो ज़िन्दगी के मायने बदल जाते हैं. आपके लिए भी इस तरह की अच्छाई जरुर बनेगी, पर अपनी सेहत का भी ख्याल रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – पढाई की ओर ध्यान दे लें और खुद को भविष्य के लिए तैयार कर लें. ऐसा करने के लिए अपनी मेहनत को तो आपको बढाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के असमंजस के चलते अपना पैसा कहीं फंसाए नहीं. अपनी बचत पर भी एक नजर रख लें ताकि वो कहीं बिखर न जाए.

मकर (Capricorn) हर छोटी बात को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है. लोगों से तालमेल बना रहे तो बहुत कुछ संभला भी रहता है, ऐसा प्रयास तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने पैसे को बचाए रखना होगा ताकि किसी भी खतरे से बचा जा सके. अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता बनाये रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – व्यर्थ के बदलाव या यात्रा इत्यादि के बारे में इतना न सोचें. ऐसा करने से कोई बड़ी सफलता नहीं मिलेगी. अपने वर्तमान के हालात को नज़रंदाज़ बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) विचार-विमर्श करने से अपने आसपास के लोगों को समझने में आसानी होगी. रिश्तों को बेहतर करने में भी दो कदम आगे बढने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – कामकाज में भी लोगों से तालमेल बढाना होगा. किसी पार्टनरशिप के विचार को भी आगे बढ़ाया जा सकता है.
क्या न करें – कुछ भी ऐसा न कहें जिसे गलत समझा जा सके. आपकी अच्छी कही हुई बात का भी कोई और मतलब निकाल लिया जायेगा तो परेशानी होगी, ऐसा कुछ न होने दें.

मीन (Pisces)घर-परिवार की चिंताएं आपके लिए बनी रह सकती हैं. कुछ न कुछ ऐसा हो जाए जिससे विचार न मिलें तो यह परेशानी का एक कारण हो सकता है.
क्या करें – तकदीर को आजमाकर कर पैसे को किसी खतरे में डालने से तो बचना ही होगा. वैसे भी पैसे के लेनदेन को बहुत ध्यानपूर्वक ही करना पड़ेगा ताकि एक बचाव का माहोल बना रहे.

क्या न करें – सिर्फ लोगों का ही न सोचते चले जाएँ, अपनी परेशानियों को भी एक-एक करके सँभालने की कोशिश कर लें. किसी से भी उलझ जाना या झगडे में पड़ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.