Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, September 4, 2017

Monday 4th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों की अच्छाई इस बात पर निर्भर करेगी की आप अपनों के लिए कितना अच्छा सोचते हैं और कितना कुछ कर पाते हैं, और कुलमिलाकर हालात अपनों के लिए कुछ अच्छा करने की मदद जरुर करेंगे. जीवन की खुशियाँ आपके लिए बनी रहेंगी.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों की बात का मान जरुर रखें. उनके तजुर्बे से भी कुछ न कुछ सीखने की कोशिश कर लें ताकि ज़िन्दगी की चुनोतियों को बखूभी संभाला जा सके.
क्या न करें – अपने काम को या कारोबार को परेशानी की नजर से न देखते चले जाएँ. मुश्किलों से पार पाने में जो मज़ा है वो किसी और चीज़ में नहीं मिल सकता.

वृषभ (Taurus) आपकी कोशिशें इस वजह से रंग लायेंगी क्योंकि आप जागरूक हैं. वैसे भी ज़िन्दगी में मेहनत करने का कोई और विकल्प होता नहीं है. कई चीज़ों के लिए अपने मन को तो समझाना ही पड़ता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपनी सूझबूझ बनाये रखें ताकि आपकी अच्छाई नजर आये. वैसे भी घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने के लिए आपको मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – लोगों की बढती हुई जरूरतों से आप कहीं घबरा न जाएँ. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने से जो ख़ुशी प्राप्त होती है वो किसी और चीज़ से हो नहीं सकती.

मिथुन (Gemini) आपकी पैसे के स्तिथि पर कई तरह के दबाव हैं. खर्चे भी बढ़ सकते हैं और पैसा कहीं फंस भी सकता है. इस वजह से हर चीज़ को भलीभांति समझकर ही फैसले करने होंगे.
क्या करें – ज़िन्दगी का एक बड़ा लक्ष्य यह है की आप भी खुश रहें और अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखें और आप इस प्रयास में सफल भी हो रहे हैं क्योंकि आप अपनों के लिए अच्छा सोचते हैं.
क्या न करें – अगर कुछ भी गलत हो रहा है तो उसके लिए तकदीर को कसूरवार न ठहराएँ. सच्चाई यह है की आपने उन परेशानियों को समय रहते संभाला नहीं जो आपको बार-बार सम्भलने का इशारा कर रही थी.

कर्क (Cancer) आप लोगों के प्रति संवेदनशील बने रहेंगे तो लोग भी आपको जरुर समझ पाएंगे. रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने का यह इस समय बहुत बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें – सबसे पहले तो अपनी परेशानियों के कारण समझ लें, फिर उन्हें दूर करने के लिए अपनी कोशिशों को बढ़ा दें. जो भी करें उसमे नियमित हो जाने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी चुनोतियों को संभालना है तो अपनी अच्छाई को किसी भी वजह से कम न होने दें. खासकर अपने मन में किसी के प्रति भी कोई द्वेष की भावना बिलकुल न रखें.

सिंह (Leo) अगर नुकसान की स्तिथि बनेगी तो अपनी देनदारी को पूरा करना भी मुश्किल हो जायेगा. ऐसे में ही काम के प्रति लगन भी कम हो जाती है.
क्या करें – रिश्तों से जुडी संभावनाओं को भलीभांति समझने की जरूरत है. अगर कोई अच्छा जीवनसाथी ढूंढना है तो यह समय आपको मदद कर सकता है. कोई प्यार का रिश्ता भी दस्तक दे सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों पर कोई आंच न आने दें. पहले से अपने मन में कोई ऐसा विचार न बनायें जिसके चलते लोगों से अनबन हो जाए.

कन्या (Virgo) अगर पैसे की स्तिथि को भलीभांति समझना है तो लोगों के व्यवहार को भी समझना पड़ेगा. सिर्फ यह सोच लेना काफी नहीं है की लोग आपकी मदद करेंगे, अपनी मदद तो आपको खुद ही करनी पड़ेगी.
क्या करें – अपनी सूझबूझ बनी रहेगी तो बहुत सारी गलतियों से बचा जा सकेगा. आपके बढ़ते हुए दबाव भी कुछ ऐसे हैं जिन्हें संभालना कठिन हो सकता है.
क्या न करें – अपनी कामकाज की स्तिथि को समझने में कोई गलती न करें. अपनी मेहनत को भी इतना न कमज़ोर बना लें की उससे आपका ही नुकसान हो जाए.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि इस वजह से मजबूत है क्योंकि आप काम के प्रति समर्पित हैं. इसी के चलते आपके हालात आपको हर तरह से मदद करेंगे. आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर भी पाएंगे.
क्या करें – बहुत ज्यादा उदारवादी होने से बचना होगा, इसलिए अपनी परिस्थिति को पहचानना भी है और खुद को नुकसान से बचाना भी है.
क्या न करें – पैसे को लेकर इतना भी संतुष्ट न हो जाएँ की आपकी कोशिशें कमज़ोर पड़ जाएँ. वक्त की चाल को समझ लेने में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली स्तिथि है क्योंकि लोग मददगार हैं. परेशानी इसलिए है क्योंकि आप लोगों की बातों में आते चले जा रहे हैं. हर परस्थिति के दो पहलु हो सकते हैं, उन्हें भी समझना होगा.
क्या करें – आप कुछ सीखना भी चाह रहे हैं और कुछ अच्छा भी करना चाह रहे हैं. जितना हो सके अपने ज्ञान को बढ़ा लें. यही चीज़ आगे चलकर आपके काम आयेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की अच्छाई पर किसी भी तरह का शक न करें. आपके अपने जो आपका साथ निभा रहे हैं यह भी कोई छोटी बात नहीं है.

धनु (Sagittarius) मन परेशान रहेगा तो पैसे से जुड़े फैसले भी गलत हो जायेंगे. यही वजह है की हर उस छुपी हुई बात को समझ लें जो आज आप नहीं समझ पा रहे हैं. ऐसे में गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – काम के प्रति समर्पित रहें ताकि बाकि चीज़ों को सम्भालने में मदद मिल जाए. लोगों की बात को भी समझ लें ताकि उनसे वो तालमेल बना रहे.
क्या न करें – बहुत उत्तेजित होकर कोई ऐसा कदम न उठायें जिससे आपका ही नुकसान हो जाये. किसी बड़े सपने को पूरा करने के लिए भी आप कोई गलती न कर जाएँ.

मकर (Capricorn) लोगों की अच्छाई बनी हुई है और आप का लोगों से तालमेल बना हुआ है. हर चीज़ जैसे आपके प्रदर्शन को सुधारने की कोशिश कर रही है.
क्या करें – बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा. शायद लोग भी आपसे खफा हों, फिर भी किसी छोटी बात को बढ़ा लेने से तो इस समय आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कोई ऐसा बड़ा फैसला इस समय न करें जो सिर्फ पैसे पर आधारित हों. पैसे को लेकर अपने मन में असंतोष भी न बढ़ाएं. अपने फैसलों में किसी भी तरह की भावुकता दिखाना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) अपनों की सेहत को लेकर मन कुछ परेशान रह सकता है. कुछ हद तक आपकी भी गलती है क्योंकि आप अपनों के लिए समय ही नहीं निकाल पा रहे हैं.
क्या करें – अपनी सोच को कुछ ऐसा बना लें की आप अपनों की केयर कर सकें. अपने भटकते हुए विचारों को संभालेंगे तभी आपके मन में वो एकाग्रता बन पायेगी जिसकी की इस समय जरूरत है.
क्या न करें – सिर्फ किसी बड़े कदम तो उठाने का न सोचते चले जाएँ. अपनों की आकाँक्षाओं को समझते हुए स्थिरता बनाये रखें, ताकि आपके फैसलों में कोई कमी न रह जाए.

मीन (Pisces)पढाई-लिखाई की चुनोतियों को समझेंगे तभी आपका भविष्य सुनिश्चित हो पायेगा. उसके लिए दूरस्थान की परेशानियों को सँभालने की भी जरूरत पड़ेगी, और आप यह सबकुछ इसलिए कर पाएंगे क्योंकि आप के अंदर एक नई उमंग का संचार हो रहा है.
क्या करें – किसी से भी तकरार में पड़ने से तो आपको बचना ही होगा. उसके लिए जितना संभव हो सके लोगों की बात को समझने की कोशिश भी करनी होगी, तभी जाकर बात बनेगी.

क्या न करें – सिर्फ पैसा कमा लेना और साथ ही साथ अपनी बचत को खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं है. हर बात के पीछे क्या छुपा हुआ है उसे समझने में कोई गलती न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.