Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, September 17, 2017

Sunday 17th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) रिश्तों के प्रति आपकी निष्ठा आपके जीवन में खुशियाँ ला सकती है, बस अपने मन में बिठाई हुई थोड़ी सी घबराहट को तो आपको हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – निजी जीवन की अच्छाई को समझने और परखने की कोशिश कर लें. ऐसा करने से आपको अपनी ज़िन्दगी का नज़ारा ओर खुशनुमा लगेगा, तब जाकर कुछ बेहतर करने की संभावनाएं भी खुलेंगी.
क्या न करें – अपने कामकाज या पैसे के लेकर अपने मन में चिंताएं न बढाते चले जाएँ. इस वजह से किसी भी चुनोती भरे दौर को समझने में गलती करना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) मेहनत करने की इच्छा भी है और अपनों को साथ लेकर आगे बढने की सम्भावना भी है. यही चीज़ ज़िन्दगी में सही ख़ुशी देती है. कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से मददगार बनता चला जा रहा है.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखना अच्छी बात है. ऐसा करने से कामकाज में भी सहायता मिलेगी पर फिर भी लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने की गलती बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) विचार-विमर्श करने से अपनी अच्छाई और अपनी कमियों को समझने में मदद जरुर मिल जाएगी ताकि अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी संभाला जा सके.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक होने के बावजूद मन में एक अजीब से घबराहट है जो आप संभाल नहीं पा रहे, इसलिए अपने हालात का एक सही आंकलन करने की भी जरूरत है.
क्या न करें – किसी भी परेशानी का असर अपने कामकाज से जुडी मेहनत पर बिलकुल न आने दें. पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को समझने में भी कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) आपकी अपनी मेहनत से आपके काम को बढ़ावा मिलेगा और आपके बेहतर होते हुए काम से आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी. एक के साथ दूसरी चीज़ सुंदर तरीके से जुडी हुई है.
क्या करें – खुद पर भरोसा करने से इंसान ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल कर पाता है और ऐसे में बहुत ज्यादा सोचने से या बहुत ज्यादा नेगेटिव सोचने से तो बचना ही पड़ेगा ताकि हालात समझने में आसानी बनी रहे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपना झुकाव इतना न बढ़ाएं की बाकि चीज़ों में गलती हो जाए, इसलिए अपने निजी जीवन की चुनोतियों को समझने में भी किसी तरह की कमी न रखें.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि ठीक है और कई तरह की अच्छी संभावनाएं आपको नया रास्ता दिखाने की कोशिश कर रही है, पर आप अपने विचारों को एकतरफा बनाकर या बहुत ज्यादा सख्त बनाकर अपने फैसले करना चाह रहे हैं, जो ठीक नहीं है.
क्या करें – बिना सोचे समझे किये गए फैसलों से तो आपको बचना ही पड़ेगा. तभी जाकर किसी तरह की नुकसान की स्तिथि को भी संभाला जा सकेगा. कोशिश करके ही यह सबकुछ हो पायेगा.
क्या न करें – निजी जीवन की खुशियों पर किसी भी तरह की आंच न आने दें. अपने मन को दुखी कर लेना या किसी भी तरह के मतभेद में पड़ते चले जाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) गलती भरा समय है इसलिए हर कदम को ध्यानपूर्वक लेना होगा. तकदीर के भरोसे लिए गए फैसले इस समय गलत भी हो सकते हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर बचत नहीं बन पा रही. यही कारण है की आप अपने खर्चों को बढाते चले जा रहे हैं जिसका असर बाकि चीज़ों पर पड़ सकता है. इसी में सुधार लाने की जरूरत है.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को भटकाकर अपना नुकसान न करते चले जाएँ. सबकुछ ठीक होने के बावजूद अपने मन में किसी भी तरह का शक न पैदा करें, कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर पड़े.

तुला (Libra) खर्च भी बढ़ रहे हैं फिर भी हालात बहुत कुछ आपकी मदद भी कर रहे हैं पर अपनी स्तिथि को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा ताकि धन लाभ बना रहे.
क्या करें – कामकाज की ओर ज्यादा ध्यान देना होगा. हर समय अपनी कोई न कोई अपनी प्राथमिकता दिखाता है और इस समय पैसे को बचाकर अपने कामकाज की ओर तवज्जो देने की जरूरत है.
क्या न करें – बहुत सारी अच्छाई बनी हुई है और उसके चलते आप अपने फैसलों में लापरवाह न हो जाएँ. सिर्फ यह सोचकर फैसले न करें की पैसा सबकुछ संभाल लेगा.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुडी सम्भावनाये अच्छी हैं, यहाँ तक की आप अपने काम या कारोबार में पैसा भी लगाना चाह रहे हैं, फिर भी रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बनी रह सकती हैं.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है और हालात सम्भले रहेंगे. अपने मन को शांत रखकर आप इस अच्छी बनती हुई स्तिथि को और बेहतर कर सकते हैं.
क्या न करें – अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न होने दें. अपने अंदर किसी भी तरह की अविश्वास की भावना जगाकर आप अपनी परेशानियों को व्यर्थ में बढ़ाएं नहीं.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि अच्छी है और लाभ सुनिश्चित है. लोग भी आपकी मदद कर रहे हैं जिसके चलते हर तरह का आशीर्वाद आपके साथ जुड़ा हुआ है.
क्या करें – रुकावटें हैं पर आपके मन की बनायीं हुई रुकावटें ज्यादा हैं, इसलिए आपके भटकते हुए विचार भी आपको परेशान ही किये हुए हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी बचत को खतरे में न डालें और पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. खासकर किसी की बातों में न आयें ताकि कहीं आपका नुकसान न हो जाए.

मकर (Capricorn) तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें. ज़िन्दगी की चुनोतियों को एक-एक करके समझ लेना और उन्हें समय रहते संभाल लेना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – लोग आपकी सहायता करना चाहेंगे लेकिन आप लोगों पर भरोसा नहीं कर पाएंगे. इस गणित को समझकर अपने कदम आगे बढ़ाएं. किसी बात के पीछे क्या रहस्य है इसे समझ लेना भी बहुत जरूरी है.
क्या न करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और आपका फोकस अच्छा है, लेकिन पैसे से जुड़े फैसलों में गलती हो सकती है इसलिए जो जैसा चल रहा है उसे संभाल लें और कोई बड़ा कदम न उठायें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों की सच्चाई बनी हुई है पर छुटपुट बातें आपको रोज़ परेशान करती हैं. इसी वजह से आपका मन कुछ अड़ियल सा होता चला जा रहा है, जो ठीक नहीं है.
क्या करें – विनम्रता अपनानी होगी और काम के प्रति ध्यान देना होगा. अपने मन में बनायीं हुई घबराहट को तो दूर करना ही पड़ेगा तभी जाकर ज़िन्दगी का सुख बना रह सकेगा.
क्या न करें – कामकाज की अच्छाई अच्छी है लेकिन अगर कोई चीज़ समझ में नहीं आ रही है तो फिर उसे आगे न बढ़ाएं. ज़िन्दगी में कई बार रुक जाना जरूरी है. इस बात को समझ लें की हर दिन आपको सफलता नहीं मिल सकती.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. हर छोटी बात को लेकर किसी बहस में पड़ जाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है लेकिन उसमे अपनी ही कमियां भी साथ साथ चल रही हैं, इसलिए अपने दिल की आवाज़ को भी सुने और उन कमियों को पहचानने की कोशिश भी कर लें.

क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसे से जुड़े कई फैसले आपको परेशान कर सकते हैं. किसी भी बात को हल्के में न लें. हर चीज़ की तह तक पहुँचने की कोशिश करें ताकि कोई गलती न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.