Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, September 24, 2017

Sunday 24th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों के करीब आने का समय है और अपनों का ख्याल रखने का समय है. अपने बड़े बुजुर्गों की जरूरतों को समझेंगे तो उन्हें पूरा करने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या करें – जो भी नई संभावनाएं खुल रही हैं उनके बारे में एक बार जरुर सोच लें. किसी प्यार के रिश्ते में आगे बढना आसान हो जायेगा. ऐसे में आपकी बात में वजन बना रहे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर किसी बात को लेकर मन में असंतोष है तो उससे आप कहीं घबरा न जाएँ. अपने ज्ञान और अपनी सूझबूझ से ही अपनी परेशानियों को दूर किया जा सकेगा.

वृषभ (Taurus) आपकी घबराहट आपके ऊपर हावी होती चली जा रही है जिसके चलते आप अपनी परेशानियों को बढ़ा रहे हैं. पैसे से जुड़े फैसलों में भी इसी वजह से गलती हो सकती है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों का ख़याल रखेंगे तो विचारिक मतभेद दूर हो जायेंगे. अपनों के लिए कुछ ज्यादा करने से ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके लिए बनी रह सकती हैं.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पैसा सबकुछ संभाल लेगा. पैसे के बढ़ते हुए दबाव आपको परेशान भी कर सकते हैं, इसलिए पैसे से जुडी प्लानिंग में कोई कमी न आने दें.

मिथुन (Gemini) कामकाज की स्तिथि को बेहतर करना है तो अपने सीनियर्स से बात करनी होगी. अगर कोई चीज़ समझ में नहीं आ रही तो भी उनसे सलाह लेकर आगे बढना होगा. लोगों से बेहतर होता हुआ तालमेल इस समय आपके काम या कारोबार में नई संभावनाएं खोल सकता है.
क्या करें – किसी यात्रा या बदलाव के चलते अपने रिश्तों को और ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी. लोगों की परेशानियों को समझने से ही कोई न कोई समाधान बन पायेगा. कोई प्यार का रिश्ता भी आपको अपनी ओर बहुत ज्यादा ही खींच रहा है.
क्या न करें – घर-परिवार से जुडी चुनोतियों को नज़रंदाज़ न करें. एक-एक करके हर मुद्दे को सँभालते चले जाएँ. किसी भी चीज़ को भाग्य भरोसे छोड़ना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) घर-परिवार में अपनों के प्रति आपकी अच्छाई बनी रहेगी जिससे आपके जीवन में खुशियाँ जरुर बनेगी. आपको अपनों से हर तरह की मदद भी मिलेगी. इसी के चलते आप अपनी दुविधाओं को दूर कर पाएंगे.
क्या करें – पैसे से जुडी योजना बनानी होगी. उसके लिए अपने भाई-बहनों की या अपनी प्रियजनों की बात को भी समझना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – अपने रोज़मर्रा के खर्चों को इतना न बढ़ा लें की उसका असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर आ जाए. पैसे से जुडी परेशानियों के चलते आप किसी से व्यर्थ की बहस में भी बिलकुल न पड़ें.

सिंह (Leo) रिश्तों में इच्छाओं को बढ़ा देने से आपकी चुनोतियाँ बढ़ सकती हैं और बहुत सी ऐसी बातें हैं जो आपको अभी पूरी तरह पता नहीं हैं, ऐसे में अपने मन में कोई बड़ा विचार बना लेना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने हालात का ध्यानपूर्वक जाएजा लेना होगा. जल्दबाजी में लिए गए फैसले गलत हो सकते हैं इस बात से भी बचना ही होगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा भावुक होने की कोशिश न करें. अपने पैसे की स्तिथि को इतना भी मजबूत न मान लें की आप कहीं अपना पैसा फंसा दें.

कन्या (Virgo) घर-परिवार में अपनों की मदद से आप अपने पैसे की जरूरतों को पूरा कर पाएंगे और ऐसा करते हुए आप पैसे को लेकर लापरवाह भी हो जायेंगे. इसी बात से बचने की जरूरत है.
क्या करें – कोई बढ़ा कदम उठाने से फिलहाल बचना होगा. कामकाज के क्षेत्र में भी अपने फैसलों को स्थगित कर देने की जरूरत है. अपना बचाव बनाये रखना जरूरी है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – काम या कारोबार की स्तिथि में कोई बड़ा फेरबदल बिलकुल न करें, उससे जुड़ी हुई परेशानियों को समझें ताकि इस समय आपसे कोई गलती न हो.

तुला (Libra) अपने काम में थोड़ी सी मेहनत बढ़ा देंगे तो आपके लिए बड़ी उपलब्धियों के द्वार खुल जायेंगे. थोडा सा खुद पर भरोसा करने की भी जरूरत पड़ेगी, उसी से आपकी लगन उभर कर आएगी.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बहुत ज्यादा संभाले रखने की जरूरत है. अचानक लाभ की किसी भी योजना से फिलहाल आपको बचना होगा. परेशानियों से बचने का यह एक आसान सा तरीका है.
क्या न करें – पैसे की वजह से आप लोगों से फासले न बनाते चले जाएँ. अगर रिश्तों को संभाले रखना है तो अपने मूंह से कोई ऐसी बात न कहें जिसका बुरा असर आपकी ज़िन्दगी की स्थिरता पर पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) आप कोई न कोई ऐसा खतरा मोल लेते चले जा रहे हैं जिसकी जरूरत नहीं है. किसी भी उत्तेजना के चलते आप कोई गलती करते चले जाएँ तो यह ठीक नहीं होगा.
क्या करें – लोगों की बात जरुर सुनें पर फैसले अपनी सूझबूझ से करें. जो भी करें उसमे प्राथमिकता यह हो की आपका काम के प्रति समर्पण बना रहे, बाकि सारी चीज़ों को फिलहाल भुलाया जा सकता है.
क्या न करें – अगर अपने काम को बनाये रखने के लिए कोई पैसा लगाने की जरूरत है तो उसमे अपने कदम पीछे न हटायें. वैसे भी अपनी परेशानियों को संभाले रखने के लिए अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

धनु (Sagittarius) अपनों से सहायता भी मिल रही है पर घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना आपका काम है. अपने मन में बैठी हुई चिंताओं को तो दूर करना ही पड़ेगा तभी जाकर यह सम्भव हो पायेगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी परिस्थितियां बहुत सुंदर हैं, जिसके चलते ज़िन्दगी में सफलता भी मिल सकती है. कुछ पढ़ लेने से या सीख लेने से आपका भविष्य सुनिश्चित हो सकता है.
क्या न करें – अपने दोस्तों से किसी भी तरह के फासले न बनने दें. उनको नज़रंदाज़ भी न करें. कहीं ऐसा न हो की अनजाने में ही लोग आपसे दूर हटते चले जाएँ.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुडी बहुत सारी चुनोतियाँ आपके सामने खड़ी हैं. यही वजह है की आप लोगों पर भरोसा भी नहीं कर पा रहे हैं. हर दिन जैसे कोई न कोई परेशानी ले कर आ रहा है.
क्या करें – आपके अंदर अच्छाई भरपूर है लेकिन उससे फायदा उठाना मुश्किल हो रहा है, इसलिए किसी भी तरह के कमज़ोर समय को बहुत धैर्य से चलाने की जरूरत पड़ती है. आपको भी अपनी परेशानियों को फिलहाल थाम लेने की जरूरत है.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की खलिश न आने दें. किसी प्यार के रिश्ते को भी फिलहाल कोई बढ़ावा न दें. जो जैसा चल रहा है उसे बनाये रखने में ही भलाई है.

कुम्भ (Aquarius) पैसे की स्तिथि मददगार है पर गलती करने की गुंजाइश नहीं है. पैसे के लेनदेन में खासकर किसी भी तरह की बड़ी उम्मीद लगाने से तो आपको फिलहाल बचना ही होगा.
क्या करें – परिस्थितियां फिर भी कई रूप से मददगार हैं. रिश्तों को संभाले रखने की भी कोशिश करनी होगी. अगर कोई आपसे नाराज़ है तो उसे भी समझाने बुझाने का समय है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपनों से इस समय कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. किसी के भी दिल को इस समय दुखाना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)गलतियों भरा समय है क्योंकि आप अपनी ही धुन में आगे बढना चाह रहे हैं. किसी प्यार के रिश्ते को भी आप समझ नहीं पा रहे हैं और अपनों की बात को तो बिलकुल ही समझ नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – रुकावटों भरे समय में आगे कदम बढ़ाना कठिन होता है. वैसे भी इंसान अपनी दिशा से भटक जाए तो नुकसान ही होता है, इसलिए किसी भी बहस को फिलहाल थाम लें.

क्या न करें – रिश्तों में अगर किसी भी तरह का तकरार रहेगा तो इस समय आपकी गलती होगी, इसलिए सिर्फ अपनी बात कहने की या अपनी बात मनवाने की कोशिश बिलकुल न करें. लोगों को भी समझने की कोशिश करनी ही पड़ेगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.