Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 16, 2017

Saturday 16th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) सूर्य का कन्या राशि में प्रवेश आप सबके लिए कई तरह का मार्गदर्शन ले कर आया है. किसी प्यार के रिश्ते में बढती हुई खलिश को सम्भालना ही पड़ेगा, तभी जाकर ज़िन्दगी का सुख और सुकून आपके लिए बना रहेगा. अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता तो बनानी ही पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को हर रूप से बनाये रखें. अगर मन में किसी भी तरह की घबराहट है तो भी उसे अपनी कोशिशों से दूर कर दें. अपनों को खुश रखना बहुत बड़ी बात होगी.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी कम न समझें. उसमे धीरे-धीरे सुधार होगा. छोटी-छोटी बातों का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें.

वृषभ (Taurus) निजी जीवन के हालात पहले जैसे सुखद ही बने रहेंगे. रिश्तों को संभालने और सँवारने के लिए कई और अच्छे मौके भी मिलेंगे. आपकी अच्छी कही हुई बात लोगों को जरुर समझ में आएगी.
क्या करें – अपनी कोशिशों को हर संभव बनाये रखना होगा. उसमे बनते बिगड़ते हालात को भलीभांति समझ लें. अपने मन में बैठे हुए असमंजस को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई जरुर बनाये रखें पर अपना नुकसान न करें. कहीं ऐसा न हो की लोग आपका गलत फायदा उठाते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की अच्छाई आपकी अपनी कोशिशों से ही बन पायेगी. क्योंकि आप लोगों के लिए अच्छा सोचते हैं इसलिए रिश्तों को संभाले रखना और भी आसान हो जाएगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को इस रूप से बढ़ा दें की आपके पैसे की स्तिथि संभली रहे. वैसे भी पैसे के लेनदेन में बहुत सतर्कता बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनी बढती हुई जरूरतों के चलते आप अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें. ज़िन्दगी का उतार-चढ़ाव चलता रहेगा पर बहुत ज्यादा सोचकर अपना मन दुखी न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) अपनी कोशिशों को और बेहतर करने का समय है. आपकी मेहनत के अच्छे नतीजे भी आपको जरुर मिलेंगे.
क्या करें – अपने मन में भरोसा बनाये रखने की जरूरत है. जैसे ही आप अपनी परेशानियों को अपने ऊपर हावी होने देंगे तो वो भरोसा कम हो जायेगा, बस इसी चीज़ से बचना होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में जो भी अच्छा करने के मौके मिल रहे हैं उन्हें भी कम न समझें. उनके लिए विचार-विमर्श कर लें, पर अपनी क्षमताओं पर किसी भी तरह के सवाल न खड़े करें.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है और उसके कई सारे कारण है. एक बड़ा कारण यह भी है की आप काम के प्रति समर्पित हैं और अपने काम को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं.
क्या करें – ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से बचना होगा. अपनी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखने के लिए अपनी सोच में और अपने फैसलों में बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखने की जरूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार है और भाग्य आपके साथ है. व्यर्थ में किसी विचारिक मतभेद में पड़कर अपने घर-परिवार की खुशिओं को कम भी न करें.

कन्या (Virgo) बढ़ते हुए खर्चों को रोकने में आप कुछ हद तक सफल हो चुके हैं, लेकिन अभी भी उस प्रयास को बनाये रखने की जरूरत है ताकि आगे का रास्ता सुनिश्चित हो पाये.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर असंतोष बनाने से तो बचना ही होगा. अपने दोस्तों और चाहनेवालों के विचारों को भी इसी वजह से समझने की जरूरत पड़ेगी, ताकि ज़िन्दगी का सुख बना रहे.
क्या न करें – किसी बड़े फैसले को अंजाम देने की फिलहाल कोशिश न करें. जो रुकावटें आपके सामने खड़ी हैं उन्हें सँभालने में इस समय कोई कमी न रखें.

तुला (Libra) अपने पैसे से जुड़े फैसले आपको बहुत ध्यानपूर्वक ही करने होंगे. उसमे रोज़मर्रा के खर्चों को सँभालने की भी जरूरत पड़ेगी. अपनी किसी बात से लोगों को नाराज़ भी न करते चले जाएँ.
क्या करें – कामकाज के प्रति लगन पैदा करनी होगी. जो भी कर रहे हैं उसमे अपने मन को भटका लेने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – आपके सामने जो भी परिस्थितियां उभर रही हैं उन्हें समझें जरुर लेकिन ज़ल्दबाज़ी से फैसलें न करें. कारण कोई भी क्यों न हो पर लोगों से फासले न बढने दें.

वृश्चिक (Scorpio) काम से लाभ का योग बना रहेगा और हालात मदद करते चले जायेंगे. लोगों से मिलती हुई सलाह और समर्थन भी आपको नई संभावनाओं से रूबरू करवा सकता है.
क्या करें – तकदीर के उतार-चढ़ाव अपनी जगह हैं पर काम के प्रति लगन बनाये रखनी होगी. हर दिन कुछ न कुछ ऐसा अच्छा कर लें जो आपको ज़िन्दगी में आगे बढने का मौका दे दे.
क्या न करें – अपनी तकदीर के खिलाफ सवाल न खड़े करें और ऐसा करके अपने मन को दुखी भी न करते चले जाएँ. कामकाज के क्षेत्र में किसी भी मतभेद को बढाने की गलती बिलकुल न करें.

धनु (Sagittarius) कामकाज से जुड़े हालात हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं. एक ऐसा आशीर्वाद जुड़ा हुआ है आपके साथ जो आपके हालात को संभाले रखे.
क्या करें – अपनी काबलियत को और तराश लें और उसे सही रूप से इस्तेमाल भी कर लें पर व्यर्थ की कोई बड़ी छलांग लगाने से फिर भी बचे ही रहें. स्थिरता भी बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – अपने मन की घबराहट के चलते ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव को समझने में कोई गलती न करें. कई चीज़ों को सच्चाई के रूप से कबूल भी करना पड़ता है, इसलिए हर परिस्थिति में गलती निकालने की आदत न बनायें.

मकर (Capricorn) रुकावटों का दौर ख़त्म हो रहा है और नई संभावनाएं खुलती चली जा रही हैं. थोडा समय अभी भी लग सकता है पर एक-एक करके हालात बेहतर ही हो रहे हैं.
क्या करें – लोगों के बनते बिगड़ते व्यवहार से आप कुछ परेशान रह सकते हैं, पर बहुत सारी परेशानियाँ आपके मन की बनाई हुए हैं जिन्हें एक-एक करके दूर भी करना पड़ेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह के तनाव को बढ़ाएं नहीं. वैसे भी अपने पैसे की स्तिथि को लापरवाही से चलाने की गलती बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) निजी जीवन के तालमेल में थोड़ी सी कमी आ सकती है, पर फिर भी आपकी अच्छाई और आपका समर्पण आपको मदद जरुर करेगा की सबकुछ ठीक-ठाक चलता रहे.
क्या करें – विचारों के मतभेद से बचना है तो मन में भरोसा जगाये रखना होगा. अपनी बढती हुई घबराहट को काबू में करेंगे तभी यह सम्भव हो पायेगा.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को बनाये रखने के लिए मेहनत तो करनी ही पड़ेगी. छोटी-छोटी बातों को लेकर अपनी मेहनत को व्यर्थ में बिखरने न दें. ज़िन्दगी की चुनोतियों को कबूल करने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

मीन (Pisces)अगर लोग नाराज़ रहेंगे तो उसका असर आपकी ज़िन्दगी पर आयेगा, इसलिए हर परिस्थिति को अपनी ओर से संभालना होगा. गलतियों भरे समय में ऐसा करना और भी ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना रह सकता है. आपका असंतोष कुछ ऐसा है जिसे बहुत ज्यादा शान्ति से संभाले रखना होगा.

क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश में आप बात को बिगाड़ते न चले जाएँ. किसी को कुछ समझाने बुझाने के प्रयास में आप व्यर्थ में दूरियां भी न बढाते चले जाएँ. कुलमिलाकर यह कहूँगा की किसी को भी नाराज़ बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.