Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, September 25, 2017

Monday 25th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम से जुडी दिक्कतें हैं और पैसे की जरूरतें बढ़ती चली जा रही हैं. घर-परिवार की चिंताओं को लेकर भी मन कुछ परेशान सा है. बहुत सारी चीज़ों को एक-एक करके सँभालने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों के प्रति आपका रुझान अच्छा होने के बावजूद आप कहीं आगे ही नहीं बढ़ पा रहे. आपको कभी – कभी यह भी लगता है की लोग आपकी बात ही नहीं समझ पा रहे. ज़िन्दगी में बहुत कुछ जैसे एक साथ चल रहा है.
क्या न करें – रिश्तों को संभालना है तो अपना धैर्य न खोएं. किसी को भी इस समय नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज से जुड़े हालात आपकी पकड़ में हैं, पर कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है की आप अपनी मेहनत को नहीं आगे बढ़ा पा रहे हैं. आपके मन का भटकाव कुछ ज्यादा ही है.
क्या करें – ज़िन्दगी की सही ख़ुशी पानी है तो अपनों के लिए कुछ कर लें. अगर अपना कर्तव्य निभाना है तो आगे तो बढना ही होगा. अपनों को समझना बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या न करें – सिर्फ रिश्तों को संभाले रखना ही काफी नहीं है. किसी भी तरह के तकरार को बढने न दें. उसमे आपके पैसे से जुडी समस्याएं भी शामिल हो सकती हैं.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी की रुकावटें हैं इसलिए शायद मन भी कुछ परेशान सा है. या तो आप अपनी बात कह नहीं पा रहे हैं और अगर कह रहे हैं तो आपकी बात समझी नहीं जा रही, यही तो इस समय की समस्या है.
क्या करें – अपने दोस्तों और चाहनेवालों की बात को समझना भी होगा और अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामना भी होगा. हालात कैसे भी क्यों न हों एक बचाव का माहोल तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – सिर्फ लोगों की बात को समझना ही काफी नहीं है. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को भी बढ़ाना पड़ेगा, सिर्फ लोगों को खुश करके अपने आप को दुखी करते चले जाना कभी भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) रिश्तों में किसी भी तरह की कडवाहट आ जाएगी तो आपकी ज़िन्दगी की परेशानियाँ बढ़ जायेंगी. वैसे भी आप रिश्तों को लेकर इस समय परेशान ही हैं. अपनों के सहयोग की जरूरत तो पड़ेगी.
क्या करें – बहुत विनम्रता से पेश आना होगा. अपने मन की घबराहट को हटाना है तो एक-एक करके उन कारणों को भी दूर करना होगा जो परेशानी पैदा करते चले जा रहे हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह की बातचीत में पैसे के मुद्दे को शामिल न करें. ऐसा करने से बात उलझती जाएगी और कोई फायदा होगा नहीं, इसलिए अपने काम या अपनी कार्यक्षमता से हटकर किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें.

सिंह (Leo) घर-परिवार की खुशियाँ बिखरी पड़ी हैं. जब भी भरोसा कम हो जाए तो कुछ भी संभालना मुश्किल ही हो जाता है, इसलिए अपनों की बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – इस समय की अच्छाई यह है की हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं. अपनी मानसिकता को शांत कर लेने से बहुत कुछ काबू में आ जायेगा. आप कोशिश करके तो देखिये.
क्या न करें – सिर्फ पैसा का ही न सोचते चले जाएँ. हर समय की प्राथमिकता को समझें. इस समय अपनी मेहनत को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) क्योंकि पैसे की स्तिथि कमजोर पड़ रही है इसलिए आपकी मेहनत भी आपका साथ नहीं दे रही. मन के उचाट हो जाने का यह एक बहुत बड़ा कारण हो सकता है, इसलिए खुद को नुकसान से तो बचाना ही पड़ेगा.
क्या करें – हर कदम उठाने से पहले फिर से सोच लेने और समझ लेने की जरूरत है, इसलिए किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी करने से आपको फिलहाल बचना ही होगा, तभी कामकाज की स्तिथि में बचाव बन पायेगा.
क्या न करें – अपनी मानसिकता को बिगाड़कर आप अपना नुकसान न करते चले जाएँ. पैसे की स्तिथि को लेकर परेशान रहना और फिर अपनी बचत को खतरे में डालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) आपके अंदर बहुत कुछ अच्छा करने की क्षमता तो है पर काम में जैसे मन ही नहीं लग रहा. आप काम में लगातार कमियां ही ढूँढ़ते चले जा रहे हैं और यही ठीक नहीं है.
क्या करें – सिर्फ पैसा कमा लेने से सबकुछ संभल जाए यह मुश्किल है, इसलिए जो भी आपके सामने विकल्प हैं उसमे काम को प्राथमिकता देनी होगी. किसी भी तरह के फैसले में काम को बेहतर करनी की संभावनाओं को ढूँढना होगा, तभी जाकर आपके प्रयास कारगर हो पाएंगे.
क्या न करें – हर चीज़ को बदल लेने का विचार बनाये रखना भी ठीक नहीं है. ऐसा करके आप कोई एकतरफा सोच न बनायें. अपने मन में अविश्वास की भावना न बनाते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है पर अपने भाग्य से आपको बहुत सारा गिला है. जिन सपनों को पूरा करने के लिए आपने मेहनत की है वो सपने शायद उतने पूरे नहीं हो पाए.
क्या करें – काम की प्रति अपनी लगन तो फिर भी बनाये ही रखनी होगी. जितना अपने मन में एकाग्रता बनाये रखेंगे उतनी ही अपनी परेशानियों को संभाल पाएंगे, ऐसा करने से ही आपके मन का भटकाव काबू में रहेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की काम से कितना लाभ मिल रहा है. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की कुछ लोग आपसे क्यों नाराज़ हैं. इस बात को समझ लें की आप हर एक को खुश नहीं कर सकते.

धनु (Sagittarius) मन परेशान रहेगा तो मेहनत कम हो जाएगी और मेहनत कम हो जाएगी तो ज़िन्दगी की परेशानियाँ हर तरह से बढ़ती चली जाएँगी. कमज़ोर समय को संभाले रखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है. किसी भी तरह की नकारात्मकता को अपने मन में बढाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपने ज्ञान को और अपनी मेहनत को अपने काम में लगाने से फायदा जरुर होगा. यह और बात है की अपनी मेहनत को आपको और ज्यादा केन्द्रित भी करना होगा. मन में बढती हुई व्यथा तभी दूर हो पायेगी.
क्या न करें – कामकाज से किसी भी वजह से अपना मन न हटायें. अगर मन नहीं भी लग रहा तो भी रोज़ कुछ न कुछ जरुर करते चले जाएँ. नियमितता को त्याग देना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) पैसा कमाने की दिशा में आपकी ओर से कोई कमी नहीं है पर लोगों का स्वार्थ आपको आपके रास्ते से भटका सकता है, इसलिए अपने पैसे से जुड़े फैसले ध्यानपूर्वक लेने होंगे.
क्या करें – पैसे को सही रूप से लगाना बहुत जरूरी है. अपनों की जरूरतों को भी पूरा कर लें और अगर कोई देनदारी है तो उसे भी चुकता कर लें. अपने पैसे को कहीं फंसाने से बेहतर होगा की आप ऐसा कर लें.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की इस समय कोशिश बिलकुल न करें. कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते आपकी निजी जीवन की परेशानियाँ बढ़ जाएँ

कुम्भ (Aquarius) किसी ऐसे रास्ते पर चलने की कोशिश न करें जिसमे आपको तसल्ली नहीं है. वैसे भी किसी के प्रति द्वेष की भावना रखकर उसका असर आप अपने काम पर बिलकुल न आने दें.
क्या करें – मेहनत के रास्ते पर भी चलना होगा और लोगों को भी साथ लेकर चलना होगा और यह रास्ता कठिन है. इस समय कठिन रास्ते पर चलने से ही बात बनेगी.
क्या न करें – घर-परिवार की उथल-पुथल को किसी भी वजह से बढ़ने न दें. अपने मन में बैठे हुए असंतोष का असर भी अपने रिश्तों पर बिलकुल न पड़ने दें. काम में मन तो लगाना ही पड़ेगा.

मीन (Pisces)
क्या करें – जो प्राप्त है उससे संतोष करना सीखना चाहिए ताकि आपके हालात संभले रहें. वैसे भी रिश्तों को सँभालने के लिए अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लानी होगी, तभी जाकर बात बनेगी.

क्या न करें – अपने मन में कोई ऐसे विचार न बनायें जिसके चलते आपकी अपनी अच्छाई में कमी आ जाए. वैसे भी लोगों की बात का पूरा मान दें. अपनी ही बात कहते चले जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.