Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, September 19, 2017

Tuesday 19th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपने कामकाज की परफॉर्मेंस को लेकर आप के मन में कुछ तनाव बढ़ता चला जा रहा है पर आपका समर्पण अच्छा है और आप अपनी ओर से बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी मेहनत को थोडा सा और बढ़ा लेने की जरूरत है. हर छोटी बात को परेशानी समझने से भी बचना होगा, तभी जाकर मन में प्रेरणा जगी रहेगी.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर किसी को भी नाराज़ न करें. अपनी नाकामियों का दोष किसी और पर मढ़ लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) रिश्तों की अच्छाई को आप समझते भी हैं और उन्हें बेहतर करने की इच्छा भी है. जब विचार अच्छे हों तो उन विचारों को आगे बढाने में हर तरह की मदद भी मिल जाती है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसे आगे बढाने की सम्भावना बनी हुई है. ऐसे में आपको अपनों का समर्थन भी मिलेगा और अपनों की अच्छी सलाह भी मिलेगी. ज़िन्दगी में सही फैसले करने के लिए यह बहुत जरूरी है.
क्या न करें – किसी भी तरह के निवेश से जुड़ा फैसला ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें. अपने नुकसान की स्तिथि को बचाने की कोशिश कर लें. ऐसा न हो की आप किसी की बातो में आकर कोई गलती कर जाएँ.

मिथुन (Gemini) किसी भी यात्रा या बदलाव का विचार आपके मन पर छाया रह सकता है. पढाई की वजह से या रिश्तों में ख़ुशी पाने की वजह से भी यह विचार आपके मन में आये ऐसा बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – जो भी संभावनाएं आपके सामने उभर रही हैं उसमे आप अपनों की ख़ुशी के बारे में भी सोच रहे हैं. आप चाह रहे हैं की आप अपना कर्तव्य भी निभाएं और अपनी मेहनत के रास्ते पर भी चलते चले जाएँ. किसी भी तरह का अच्छा विचार बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की अच्छाई बनाये रखनी है तो अपनी सूझबूझ में किसी भी तरह की कमी न आने दें. वैसे भी अपने मन में बैठे हुए असंतोष को व्यर्थ में आप ज़ाहिर न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) धनलाभ की परिस्थितियां बहुत अच्छी बनी हुई हैं, यहाँ तक की किसी ज़मीन-ज्यदाद से भी आपको फायदा हो सकता है. आपकी कोशिशों के अच्छे परिणाम मिलने का समय है.
क्या करें – जिस रूप से भी आप अपने विचार आगे रखेंगे उसमे आपको फायदा जरुर होगा. जीवन में सुख और खुशियाँ बनाये रखने के लिए भी एक सकारात्मक सोच बनानी होगी, ताकि आपकी कोशिशों की दिशा सही बनी रहे.
क्या न करें – आपकी कोशिशों से पैसा तो आ जायेगा यह अच्छी बात है, पर किसी भी तरह की लापरवाही के चलते आप पैसे का नुकसान न करें. अपने खर्चों को या अपनी देनदारी को व्यर्थ में बढाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है और उससे आपको सफलता और तरक्की भी मिलेगी, और यह सबकुछ आपकी अपनी मेहनत से ही हो पायेगा. ऐसे में अपनी चुनोतियों को समझना बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – पैसे से जुडी प्लानिंग करने की जरूरत है. अपनी समृद्धि को बढाने के लिए अपनी बचत को भी और बेहतर करना होगा. हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह के सोच-विचार में न तो ज़ल्दबाज़ी करें और ना ही बहुत उत्तेजित हो जाएँ. किसी भी तरह की गलतफ़हमी भी न पैदा होने दें और अपने नुकसान को भी बढ़ाएं नहीं.

कन्या (Virgo) तकदीर के भरोसे चलना या अपनी स्तिथि को खतरे में डाल लेना इस समय ठीक नहीं होगा. पैसे की अच्छी बनती हुई भूमिका का यह मतलब नहीं है की आप अपने लिए परेशानियाँ बटोर लें.
क्या करें – हालात ऐसे बनते चले जा रहे हैं की आप अब अपनी परेशानियों को समझ लें. जो पहले गलतियाँ हुई हैं अब उन्हें भी सम्भाल लें, ताकि कम से कम आगे ऐसी गलतियों से बचा जा सके.
क्या न करें – किसी भी तरह के बदलाव के विचार को इतनी ज्यादा हवा न दें की आपके फैसले ही गलत हो जाएँ. किसी भी परेशानी को दूर करने के लिए उसमे और ज्यादा पैसा न लगाते चले जाएँ.

तुला (Libra) जो भी कर रहे हैं उसमे आपका समर्पण अच्छा है और आप अपनी चुनोतियों को सम्भाल पा रहे हैं. पर साथ ही साथ अपनों के लिए मन में बहुत सारी चिंताएं हैं जिन्हें आप दूर नहीं कर पा रहे.
क्या करें – अपनी बढती हुई जरूरतों को भी संभालना होगा और पैसे की चुनोतियों को भी संभालना होगा. बढ़ते हुए खर्चे आपके मन में तनाव बनाये रखें ऐसा हो सकता है.
क्या न करें – धन का आगमन ठीक होने का यह मतलब नहीं है की आप उसे और ज्यादा खतरे में डालते चले जाएँ. किसी भी कारणवश किसी को नाराज़ भी बिलकुल न करें. अपने बढ़ते हुए खर्चों की वजह से अपना तनाव न बढने दें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज में लोगों का तालमेल आपकी मदद कर सकता है और ऐसा करने से आपके खर्चे और आपकी देनदारी भी बढ़ सकती है. कोई भी अच्छा समय अपने साथ चुनोतियाँ भी लेकर आता है यह भी एक सच्चाई है.
क्या करें – काम से लाभ बना हुआ है जिसे और बढाने की जरूरत है. अपनी बचत की ओर भी एक नजर रखनी होगी ताकि खर्चों को संभाला जा सके.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी चुनोतियों को नज़रंदाज़ न करें. अगर कामकाज में पैसा लगाने की जरूरत है तो उसके बारे में जरुर सोच लें, पर अपने मन में किसी भी तरह के असंतोष को बढने न दें.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि ठीक है और कामकाज को आगे बढाने की संभावनाएं भी बनी हुई हैं पर उधार लेने से भी बचना होगा और अपने बढ़ते हुए खर्चों पर भी रोक लगानी होगी.
क्या करें – सिर्फ कामकाज की ओर अपना ध्यान बनाये रखेंगे तो आपको अच्छे नतीजे भी मिलेंगे. यही वजह है की ज़िन्दगी की स्थिरता बनाये रखने का समय है, इसमें लोग भी आपकी बहुत मदद करेंगे.
क्या न करें – अपने मन में लोगों के प्रति किसी भी तरह की शक की भावना न रखें. ऐसा करके आप अपने मन की उथल-पुथल को कहीं और न बढ़ा लें.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुडी बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिसमे अपने प्रदर्शन को बहुत बेहतर करना होगा, पर अपने प्रदर्शन से जुडी जो भी कमियां हैं उस ओर भी ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी का उतार-चढ़ाव कुछ ऐसा है जो आसान नहीं है. अपने बड़े बुजुर्गों की परेशानियों को भी एक-एक करके समझना पड़ेगा. यही वजह है की लोग भी शायद आपकी बात को पूरी तरह से समझ नहीं रहे हैं.
क्या न करें – घर-परिवार में या निजी जीवन में किसी भी तकरार को बढाकर किसी बात को बिगड़ने न दें. ऐसे में पैसे की जरूरतें भी बढ़ जाती हैं, इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों में भी कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार हैं और खुशियाँ कई रूप से आपके लिए बनी रह सकती हैं. लोगों की बात को समझने से और लोगों से जुड़े रहने से और भी फायदा हो सकता है.
क्या करें – अगर लोग किसी भी तरह से आपकी बात नहीं समझ पा रहे तो उन कारणों को समझने की कोशिश कर लें. वैसे भी घर-परिवार में लोगों को खुश रखना बहुत जरूरी है. इस दिशा में प्रयास तो आपको करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के प्रयास में भी आप अपने घर-परिवार में अपनों को नाराज़ न करें. अपनी बात जरुर रखें लेकिन लोगों की बात को समझने में अपनी ओर से कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces)चुनोती भरा समय है क्योंकि कई तरह की रुकावटें हैं जो आपके सामने खड़ी हैं. आपकी मेहनत भी इसी वजह से कम होती चली जा रही है.
क्या करें – मुश्किल समय में अगर किसी की सलाह या मदद मिल जाए तो बहुत बड़ी बात है और ऐसे लोग जो पहले आपके खिलाफ रहे हैं शायद अब आपकी मदद भी करना चाहें. उनकी सलाह ले लेना अच्छी बात होगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या न करें – घर-परिवार में हर छोटी बात में गलती न निकालते चले जाएँ, कहीं ऐसा न हो की वही आपकी परेशानियों का कारण बन जाए. ज़िन्दगी का सुख और सुकून बनाये रखना है तो लोगों में गलतियाँ न निकालें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.