Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, September 22, 2017

Friday 22nd September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों के प्रति समर्पण बहुत अच्छा है लेकिन मन फिर भी चिंतित है. क्या आपके अपने आपको समझ पाएंगे? क्या आप अपने विचारों को आगे बढ़ा पाएंगे? बहुत सारे विचार मन में एक साथ चल रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार में शान्ति बनाये रखनी होगी. अगर मन में किसी भी तरह का शक है तो उसे भी निकाल देना होगा, तभी जाकर विचारों का तालमेल बन पायेगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को इस समय किसी भी वजह से कम न होने दें. खासकर लोगों को समझने में कोई गलती न करें. किसी को भी इस समय नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) अगर रिश्तों को संवारने का कोई मौका मिल रहा है तो इससे जरुर फायदा उठा लें, लेकिन किसी नए रास्ते पर चलने का फिलहाल बिलकुल न सोचें. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थोडा सा थाम लेने की जरूरत है.
क्या करें – इस बात को याद रखें की अपने दम पर बहुत कुछ किया जा सकता है. अपने मन में ऐसी एक सकारात्मक इच्छा बनानी होगी जो आपको आगे बढने में मदद कर सके.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति अपनी बेहतर होती हुई परिस्थिति को भी कम न समझें. बहुत ज्यादा सोचने से भी इंसान परेशान ही हो जाता है, इसलिए अपनी परिस्थितियों को किसी भी तरह की कमी की नजर से बिलकुल न देखें.

मिथुन (Gemini) पैसे की बेहतर होती हुई स्तिथि आपको अच्छी लग सकती है, उसमे आपकी मेहनत और आपकी अच्छाई भी जुड़ी हुई है, फिर भी पैसा कहाँ से आ रहा और किस रूप से आ रहा है इस ओर एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – अपनों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को समझते हुए फैसले करने होंगे. अपने पैसे की स्तिथि को लेकर व्यर्थ में परेशान होने से भी बचना होगा. अपनी अच्छाई और उपलब्धियों की ओर देखना बहुत जरूरी होता है.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव से जुड़े फैसलों को ध्यानपूर्वक लें. सिर्फ अपनी बात मनाने के प्रयास में आप कहीं लोगों से उलझते न जाएँ.

कर्क (Cancer) बहुत सारे अच्छे विकल्प आपके सामने खुलते चले जा रहे हैं. उसमे अपनी सूझबूझ भी काम आ जाये और आप अपनों को भी वो ख़ुशी दे पायें तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ भी अच्छा करने के लिए अपनी सोच को सशक्त करना पड़ेगा. खुद पर भरोसा बनाये रखने से इंसान आधी जंग तो पहले ही जीत लेता है.
क्या न करें – अपने विचारों को आगे बढाने के प्रयास में अपने पैसे की स्तिथि को खतरे में बिलकुल न डालें. हर छोटी बात को समय रहते सम्भाल लें. कोई भी बात बिगडती चली जायेगी तो वो ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) कामकाज से भी लाभ है और तकदीर की पूरी भूमिका आपके लिए नए रास्ते खोल रही है. घर-परिवार की खुशियाँ भी इसी वजह से बनी रह सकती हैं.
क्या करें – अपने मन में बैठी हुई घबराहट को हटाकर नई मंजिलों को छूने की कोशिश करनी होगी. आपकी आर्थिक स्तिथि भी इस प्रयास में आपको मदद जरुर करेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज से किसी भी तरह का लाभ कमा लेना और उसे सही दिशा में लगा लेना अच्छी बात है, पर अपनी परेशानियों का असर अपने पैसों पर बिलकुल न आने दें. ज़ल्दबाज़ी में कोई कदम न उठायें.

कन्या (Virgo) मुश्किलें भी हैं और मुश्किलों को सम्भालना भी है. ऐसे में अपनी कोशिशों को कम कर लेना ठीक नहीं होगा. अपनी रुकावटों के कारण तो समझने ही पड़ेंगे.
क्या करें – financial planning की सख्त जरूरत पड़ेगी. सिर्फ पैसा कमा लेना एक बात है पर अपने पैसे को बर्बाद करते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्थिरता को भी बर्बाद न होने दें. कोई ऐसा सपना न देखें जो आपकी आज की स्तिथि को खतरे में डाल दे.

तुला (Libra) लोगों की अच्छाई और भलाई इस समय पूरा काम करेगी. इसी के चलते आपकी ज़िन्दगी की सुख और समृद्धि भी बढ़ सकती है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे. अगर किसी के विचार आपके विचारों से नहीं मिल रहे तो इस बात को भी बहुत ध्यान से समझना होगा की उसके क्या कारण हैं. अपने हित को पहचानना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – तकदीर आपका साथ निभाए तो बहुत अच्छी बात है, पर अपनी स्तिथि को किसी भी तरह की परेशानी में न डालें. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी अपनी परेशानियों का कारण न बनने दें.

वृश्चिक (Scorpio) काम के प्रति आपकी लगन आपके लिए नई संभावनाएं खोल सकती हैं, पर समस्या यह है की आपको खुद पर उतना भरोसा नहीं हो पा रहा जितने की जरूरत है.
क्या करें – सिर्फ पैसा का न सोचकर अपने काम को सशक्त करने की कोशिश करें. लोग आपसे क्या चाहते हैं इस बात को भी समझ लें, ताकि आप अपने कदम सही दिशा में आगे बढ़ा सकें.
क्या न करें – अपने कामकाज की बढती हुई जरूरतों को समझने में कोई कमी न रखें. जो भी चुनोतियाँ हैं उन्हें सँभालने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपने बढ़ते हुए खर्चों को तो रोकना ही पड़ेगा.

धनु (Sagittarius) दूरस्थान से जुड़े विचार आपके मन पर छाए रहेंगे. आपको अपनों का ख्याल भी रखना पड़ेगा और उनकी जरूरतों को भी पूरा करने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को पूरा करते हुए आपके अपने काम में कोई कमी आ जाये ऐसा हो सकता है, फिर भी एक सकारात्मक सोच बनाये रखनी होगी ताकि आप लोगों के काम आ सकें.
क्या न करें – अगर लोगों से तालमेल बनाये रखना है तो अपनी परेशानियों को बढाते न चले जाएँ. किसी भी तरह के मतभेद में न पड़ें. बहुत ज्यादा शान्ति बनाये रखने की जरूरत है.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी, तभी जाकर आपकी आर्थिक स्तिथि भी संभली रहेगी. यह इस समय की बहुत बड़ी चुनोती है.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखना एक बहुत बड़ा मुद्दा है, जिसके लिए आपको लोगों पर भरोसा करना सीखना होगा. हर चीज़ को शक की नजर से देखते चले जाने से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – परेशानियों भरा दौर है जिसके चलते पैसे के लेनदेन में कोई गलती न करें. वैसे भी अपनी मेहनत को इस समय कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) आपको लगेगा की अपने कामकाज को बेहतर करने के लिए लोगों का साथ चाहिए और आप इस रूप से कोशिश भी करेंगे, लेकिन वो साथ आपको मिल जाये ऐसा मुश्किल लगता है.
क्या करें – जब भी हालात आपका साथ न निभाएं तो अपने मन को बहुत शांत करने की जरूरत होती है, इसलिए अपनी अच्छाई और अपनी उपलब्धियों की ओर देखें. ऐसे में थोडा सा आशावादी बने रहना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – निजी जीवन की रिश्तों को संभाले रखने में कोई गलती न करें. कारण कोई भी क्यों न हो पर किसी बात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें.

मीन (Pisces)पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक करने होंगे, वैसे भी खुद को किसी भी तरह के खतरे में डालने से तो इस समय बचना ही होगा.
क्या करें – रिश्तों की प्राथमिकता को तो समझना पड़ेगा. घर-परिवार की खुशियाँ भी इसी वजह से बनाये रखनी होंगी. शक ज़िन्दगी की खुशियों को छीन लेता है इस बात को भलीभांति समझ लें.

क्या न करें – अपने चुने हुए रास्ते से कहीं आप भटक न जाएँ और ऐसा करके आप कहीं अपनों को नाराज़ न कर लें. रिश्तों को लेकर किसी भी तरह की गलती करते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.