Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, September 8, 2017

Friday 8th September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) पैसे को लेकर चिंता रहेगी तो उसका असर और कई चीज़ों पर आएगा. यहाँ तक की कामकाज को लेकर भी कई तरह के भटकते हुए विचार मन में बने रहे सकते हैं.
क्या करें – सबसे पहले तो अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामना होगा. जो भी बात आपको मतभेद की ओर ले जा रही है उससे भी फिलहाल बचना ही पड़ेगा, तभी जाकर हालात सम्भले रहेंगे.
क्या न करें – रिश्तों को संभाले रखें और दूरियां बिलकुल न बनने दें. अपने कर्तव्यों को निभाने में भी किसी भी तरह की कमी बिलकुल न रखें.

वृषभ (Taurus) कामकाज की स्तिथि भी ठीक है और हालात भी मददगार हैं. आपकी मेहनत आपको पूरा फल दे ऐसा हो सकता है. लोगों से भी तालमेल बनाये रखना आसान हो जायेगा.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसलों को ध्यानपूर्वक लें और अपनों की जरूरतों को समझें. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए ऐसा करना बहुत जरूरी होगा. अपनी कोशिशों को और मज़बूत करने से भी आपको फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – लोगों से बनते हुए तालमेल में व्यर्थ की कमियां न ढूंढते चले जाएँ. अगर पहले कहीं फासले बन गए थे तो उन कारणों को इस समय उजागर करने की गलती बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) बहुत कुछ ऐसा है जो ठीक ठाक बना हुआ है, फिर भी रुकावटों का दौर है इसलिए किसी भी बात को बढ़ा लेने से तो बचना ही होगा. अपनी और अपनों की सेहत का भी ख्याल रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखना बहुत बड़ी बात है. अपनी सूझबूझ बनी रहेगी तो आप लोगों की बात को समझ पाएंगे. लोगों को भी आपकी बात जरुर समझ में आएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के झगडे को बढ़ाएं नहीं. अपने साथी सह्योगिओं को भी आप कहीं अपने खिलाफ न कर लें.

कर्क (Cancer) रिश्तों के प्रति अपनी अच्छाई बनाने की आप कोशिश कर रहे हैं, फिर भी मन में बैठी हुई शंकाएं कुछ ऐसी हैं जिन्हें संभालना मुश्किल ही हो रहा है. लोगों के प्रति आपके विचार अच्छे बने रहेंगे तो उसका लाभ जरुर होगा.
क्या करें – तकदीर की भूमिका इस वजह सी अच्छी है क्योंकि उसमे आपकी मेहनत जुडी हुई है. आपको ऐसा लगेगा की आपको पूरी मेहनत का फल नहीं मिल रहा, लेकिन जो भी मिल रहा है वो भी काफी है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जो भी नए रास्ते खुल रहे हैं उन्हें अपनी ओर से ख़ारिज न करें. वैसे भी अपनी परिस्थितियों में कमी निकालना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और स्थिरता से ही यह संभव हो पायेगा. सिर्फ बदलाव का सोचने से तो आपको फिलहाल बचना ही होगा.
क्या करें – यह समझ लें की बदलाव का रास्ता आपके लिए कठिन हो सकता है, इसलिए अपना धैर्य बनाये रखने की जरूरत है. जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों के बहकावे में न आयें. अपने विवेक से काम लें. अपने कामकाज की स्तिथि को गलत ठहरा लेना भी ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) आपके अंदर सूझबूझ बहुत है पर फिर भी इस समय आपकी मेहनत उतना काम नहीं कर पा रही. कोई भी कोशिश अगर विफल हो जाए तो तकलीफ होती है.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को समझें और अपने चुने हुए रास्ते पर चलते रहें. किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से तो फिलहाल आपको बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के नए रास्ते पर चलने की इस समय गलती न करें. कई तरह की छुपी हुई परेशानियाँ हैं जिनसे पार पाना मुश्किल होगा, इसलिए ऐसी कोई कोशिश भी न करें.

तुला (Libra) कामकाज के क्षेत्र में गलतफ़हमी पैदा हो सकती है जिसकी वजह से आपकी परेशानियाँ भी बढ़ सकती हैं. अपनी विनम्रता बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – किसी भी बड़ी फैसले को फिलहाल स्थगित कर दें. समय के साथ कई चीज़ें आपकी पकड़ में आती चली जाएँगी, जिसके चलते आपकी लाभ की स्थिति सुनिश्चित हो जाएगी.
क्या न करें – कोई विकल्प आपको बहुत अच्छा लग सकता है पर अपने फैसले सिर्फ धनलाभ बनाने के लिए न लें. पैसा ही सबकुछ नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आपका ज्ञान आपकी मेहनत को बढ़ा दे और आपकी मेहनत आपकी ज़िन्दगी में ख़ुशी ले आये, इस तरह से अपने हालात सँभालने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि भी ठीक है और आपके काम की जरूरतें भी पूरी हो रही हैं. कुलमिलाकर बहुत कुछ ऐसा है जो आपके काम को एक नई दिशा दे सके. उसमे आपकी बरसों की मेहनत काम में आ सकती है.
क्या न करें – काम के प्रति अपनी लगन की वजह से आप लोगों से उलझ न जाएँ. किसी भी तरह के असंतोष को बढाकर कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें.

धनु (Sagittarius) एक ओर तो आप ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाना चाह रहे हैं, दूसरी ओर आप अपना ही नुकसान करते चले जा रहे है इसलिए अपनी बात बहुत सहेजता से कहें ताकि आपकी ओर से कोई गलती न हो जाए.
क्या करें – घर-परिवार की प्राथमिकता को काम की अच्छाई के रूप में भी देखना होगा. ज़िन्दगी का तालमेल बना रहे जिसमे आप अपनों की जरूरतों को भी शामिल कर लें और काम को भी बढ़ावा दे लें.
क्या न करें – खर्चों को व्यर्थ में बढाने की कोशिश न करें. किसी बड़े खर्चे को फिलहाल टाल दें. कोई भी फैसला जो आपके पैसे को जाया कर दे वो इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) आपकी मेहनत से लाभ जरुर मिलेगा पर हालात कुछ ऐसे हैं की परेशानियाँ भी बहुत सारी बनी रहेंगी. उसमे घर-परिवार से जुड़े हुए मसले भी शामिल हो सकते हैं.
क्या करें – आपकी मेहनत आपके लिए भाग्यशाली स्तिथि पैदा कर सकती है, यह और बात है की फिलहाल उसका उतना लाभ न मिल पाए, पर अपनी लगन तो बनाये ही रखनी होगी.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को प्राथमिकता देते हुए आप अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न कर दें. अपनी अच्छाई को लोगों पर ज़ाहिर करने के लिए अपनी ओर से किसी भी तरह की कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) काम ही सबकुछ है और काम को बढाने के साधन भी बने हुए हैं. किसी नए रास्ते का न सोचें. आप जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसी में सुधार लाने की कोशिश कर लें.
क्या करें – कोई नया रास्ता खोजने से आप उलझनों में फंसते चले जायेंगे. पैसा तो लग जायेगा पर लाभ में कमी रह जाएगी, इसलिए फिलहाल शान्ति बनाये रखें.
क्या न करें – अगर लोगों का दिल जीतना है तो अपनी मेहनत में कोई कमी न आने दें. ऐसा करने से ही आपके हालात बेहतर हो पाएंगे. अपने मन में किसी भी तरह के अविश्वास की भावना बनाये रखना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)लोग मदद कर रहे हैं और रिश्तों में सुख बना हुआ है. यही चीज़ आपके लिए इस समय भाग्यशाली परिस्थितियां खोल सकती है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई जरुर बन रही है पर फिलहाल मतभेद बने रह सकते हैं. उसके लिए थोडा रुकना होगा, तभी जाकर असमंजस के बादल पूरी तरह से हटेंगे.

क्या न करें – किसी बड़ी उम्मीद के चलते कोई बड़ा खतरा न मोल लें. अपनी बचत को खतरे में डालकर अपने पैसे की स्तिथि को बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.