Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 23, 2017

Saturday 23rd September 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी रिश्ते में आपकी चाहत बढेगी तो आगे बढ़ने की इच्छा भी बढ़ेगी, फिर भी मन में बहुत सारी घबराहट है की क्या उसमे आपको अपनों का समर्थन मिल पायेगा. कुछ हद तक आपकी घबराहट जाएज़ भी है.
क्या करें – अपना समर्पण बनाये रखेंगे तो रास्ते भी जरूर खुलेंगे. अपने विचारों को व्यक्त करना भी आसान हो जायेगा और ऐसे में काम की ओर अपनी तवज्जो बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कभी भी कुछ आसानी से हासिल नहीं होता, खासकर रिश्तों का रास्ता मुश्किलों के गलियारों से होकर ही गुजरता है. ऐसे में अपनी घबराहट बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) अपने दोस्तों के विचारों को समझना इस समय थोडा सा मुश्किल हो सकता है. आप भी कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं इसलिए खुश नहीं हैं. एक व्यावहारिक नजरिया तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की हर तरह से सहायता करनी होगी. लोगों को आपसे बहुत सारी अपेक्षाएं हैं जिनपर खरा उतरने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने असंतोष को बढाकर अपने भाई-बहनों से आप किनारा न कर लें. रिश्तों को इस समय किसी भी वजह से बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) पैसे की स्तिथि ठीक होने के बावजूद आप पैसे को संभाल नहीं पा रहे हैं. आप अपनी बचत को लेकर भी इसी वजह से बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. रिश्तों को पैसे से तोलना कभी भी ठीक नहीं होता.
क्या करें – आपके बच्चों की ज़िन्दगी में जो भी परिवर्तन आ रहे हैं आपको उन्हें भी समझना पड़ेगा. उनकी आकाँक्षाओं को पूरा करने के लिए भी आपको उनकी सहयता करनी पड़ेगी.
क्या न करें – रिश्तों में कोई ऐसी बात न कहें जिससे किसी का दिल दुखे. वैसे भी अपने व्यवहार को किसी के प्रति आलोचनात्मक बना लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) अपनों के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं और अपनी ओर से बहुत कुछ कर भी रहे हैं, फिर भी जैसे मन में वो तस्सली नहीं पैदा हो रही जिसकी की जरूरत है.
क्या करें – लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं तो उसके लिए पैसा भी चाहिए, पर सबसे बड़ी बात है की मन में एक इच्छा चाहिए की आप किसी की ज़िन्दगी में कोई फर्क ला सकें. अपने अंदर इस तरह की अच्छाई बनाने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी में अच्छी बुरी बहुत सारी परिस्थितयां होती हैं, पर व्यर्थ में खुद को दुखी न करते चले जाएँ. परेशान रहने की आदत बना लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) आपको ऐसा लग रहा है की आपका नुकसान होता चला जा रहा है. शायद यही कारण है की अपनी ओर से बहुत कुछ संभालने की कोशिश भी कर रहे हैं. यह भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है की आपके विचार अच्छे हैं.
क्या करें – ज़ल्दबाज़ी में अपने कदम बढाने से तो बचना ही होगा. खासकर बिना सूझबूझ के फैसला करने से दूर रहना होगा, हर बात की तह तक पहुंचना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – पढाई-लिखाई को लेकर या रिश्तों को लेकर किसी भी तरह का बड़ा परिवर्तन इस समय ठीक नहीं होगा, इसलिए कोई बात पूरी तरह से समझे बिना अपने कदम आगे न बढ़ाएं.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि संभाले से ही संभल पायेगी. ऐसे में आपकी घबराहट बनी रहे और पैसे के प्रति असंतोष बना रहे ऐसा बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – किसी भी बात को भलीभांति जाने बिना कोई बड़ा वायदा न करें. कामकाज को लेकर भी अपनी परिस्थितियों का सही आंकलन करने की जरूरत है.
क्या न करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के प्रयास में आप कहीं अपना नुकसान न कर लें. वैसे भी छुपी हुई परेशानियाँ बहुत हैं, जिसके चलते नुकसान हो सकता है, इसलिए अपने काम या कारोबार में कोई बदलाव करने की ज़ल्दी न करें.

तुला (Libra) काम के प्रति मन भी लगाना होगा और लोगों की बात को भी समझना होगा. यह करना इतना आसान नहीं है. कोशिश करने से ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या करें – अपने नुकसान को बचाते हुए लोगों से जुड़े रहने का समय है. पैसे की स्तिथि को संभाले रखना है तो लोगों से बात करें और उनकी बात को समझने की कोशिश करें. अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह का उतावलापन बिलकुल न दिखाएँ. अपने से किसी बड़े के साथ किसी भी तरह की बहस में भी बिलकुल न पड़ें.

वृश्चिक (Scorpio) ज़ल्दबाज़ी करेंगे तो गलती हो जाएगी और गलती हो जाएगी तो आपका ही नुकसान होगा, इसलिए बहुत ज्यादा शांत रहकर ही अपने हालात को संभालना होगा.
क्या करें – अपने कामकाज में किसी भी तरह का फेरबदल करने से फिलहाल बचना होगा. इच्छा चाहे कितनी भी बड़ी क्यों न हो फिर भी बहुत ज्यादा धैर्य तो अपनी ओर से रखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा बिलकुल मोल न लें. अपनी बचत को भी संभाले रखें. बहुत ज्यादा उदारवादी हो जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) बहुत सारी ऐसी परिस्थितियां जो आपके पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही. बहुत कुछ आपके मन का बनाया हुआ भी हो सकता है, जिसे थोड़ी सी शांति से संभाला भी जा सकता है.
क्या करें – अपनों की सेहत की चिंता बनी रहे ऐसा हो सकता है इसलिए थोडा सा ख्याल तो रखना ही पड़ेगा. धन आगमन की संभावनाएं भी साथ ही साथ बनी हुई हैं.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का द्वेष न पैदा होने दें. बहुत कुछ ऐसा है जो आपके हाथ में नहीं है, इसलिए दुखी होते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) लोगों के प्रति भरोसा बनाये रखेंगे तो बहुत कुछ काबू में रहेगा, खासकर कामकाज को सम्भालने में मदद मिल जाएगी. पैसे के लेनदेन में भी थोडा सा ध्यान तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – आपके प्रदर्शन में कमी आएगी तो उसका असर आपके कामकाज पर आ जायेगा, इसलिए अपने अंदर थोड़े से परिवर्तन तो लाने ही पड़ेंगे. सिर्फ लोगों पर आश्रित रहने की बजाये खुद अपने समर्पण को बढ़ाना पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों की गलती न निकालते चले जाएँ. अपनी कमियों को भी समझें. वैसे भी हर चीज़ का समाधान आप कर लें ऐसा होता नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) सेहत से जुडी चिंताएं आपके मन में हो सकती है. लोग आपकी बात को न समझ पायें यह भी बहुत हद तक सम्भव है. विचारों का न मिलना भी ज़िन्दगी में एक बहुत बड़ी परेशानी है.
क्या करें – ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखना है तो लोगों की सहायता तो करनी पड़ेगी, फिर भी लोगों की सहमती में कमी रह जाए इस बात को भी कबूल कर लेना होगा. बहुत सारी चीज़ों को अपनी कोशिशों से ही संभाला जा सकेगा.
क्या न करें – हर चीज़ को शक की निगाह से न देखते चले जाएँ. खासकर अपने कामकाज के प्रति अपने समर्पण को कम न होने दें. हर समय की कोई न कोई प्राथमिकता होती है, उसे समझने में कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)रिश्तों से जुडी कठिनाइयों को सामना करना पड़ सकता है. यही वजह है की आपका मन भी जैसे हटता चला जा रहा है.
क्या करें – निजी जीवन में भी और कामकाज के क्षेत्र में भी अपनी परेशानियों को संभाले रखना होगा. अगर आपके अंदर कोई कमी होगी तो बात और बिगडती चली जाएगी, इस बात को भी समझना होगा.

क्या न करें – अपने काम को प्रदर्शित करने में किसी भी तरह की कमी न रखें. लोगों को बताएं की आप क्यों कर रहे हैं और क्या कर रहे हैं. लोगों को खुद-ब-खुद आपकी अच्छाई का आभास नहीं हो पायेगा. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.